IhsAdke.com

कैसे एक पालतू चुनने के लिए

क्या आप बस अपना पहला घर खरीदते हैं और सुपर प्यारा सा पालतू जानवरों से भरना चाहते हैं? या क्या आप एक बच्चा हैं जो आपके माता-पिता को आपको पालतू बनाने के लिए आश्वस्त करते हैं? जो भी मामला है, एक पालतू चुनना काफी मुश्किल हो सकता है इस महत्वपूर्ण निर्णय को सरल बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक पेट के चरण का चयन करें चित्र 1
1
इस बारे में सोचें कि आप पालतू क्यों चाहते हैं क्या आप अकेले हैं और कंपनी की आवश्यकता है? क्या आप जानवरों से प्यार करते हैं? या यह किसी अन्य कारण के लिए है? गलत कारणों से अपनाना या पालतू खरीदना न करें।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक पालतू कदम 2
    2
    उस जानवर के प्रकार के बारे में सोचें जो आप चाहते हैं आपका पसंदीदा जानवर क्या है? क्या आप पक्षी की तलाश पसंद करते हैं? तो एक पैराकिट या कॉकटू आपके लिए आदर्श हो सकता है। क्या आप बिल्लियों से प्यार करते हैं? एक पालतू चाहते हैं जिसे इतना ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है?
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक पालतू कदम 3
    3



    एक एलर्जी परीक्षण लें अगर आपके पास कभी पालतू नहीं होता है, तो आपको कुछ एलर्जी हो सकती है यह पता लगाना भयानक होगा कि आप अपने नए पालतू जानवरों से एलर्जी कर रहे हैं क्योंकि आप पहले से ही इसके साथ प्यार में हैं। एलर्जी परीक्षण के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
  • शीर्षक वाला चित्र पेट के चरण 4 चुनें
    4
    अपने विकल्पों के बारे में सोचो एक पालतू चुनने के बाद सबसे मुश्किल निर्णय यह कैसे प्राप्त करना है यदि आपने मछली, एक सरीसृप या एक amphibian के लिए चुना है, आदर्श एक अच्छी दुकान या एक ब्रीडर की तलाश है आप इंटरनेट के माध्यम से अपना पालतू भी खरीद सकते हैं, लेकिन यह आदर्श नहीं है, क्योंकि आप अपने पालतू जानवरों की उत्पत्ति नहीं जानते होंगे यदि आप एक बिल्ली या कुत्ते चाहते हैं, तो गोद लेने के मेले का दौरा करना या ब्रीडर से खरीदना सबसे अच्छा है। जब आप इन मेलों में से किसी एक बिल्ली या कुत्ते को अपनाते हैं, तो आप अपना जीवन बचा रहे हैं।
  • एक पेट का चरण चुनें
    5
    अपने नए सबसे अच्छे दोस्त का आनंद लें बधाई! आपने एक महत्वपूर्ण फैसला किया है। अपने नए पालतू पशु का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी बिल्ली या कुत्ते को अपनाना या खरीदते हैं, तो इसे याद रखें जब वह सही उम्र तक पहुंच जाए, जब तक कि आप इसे किसी दूसरे जानवर से पार करने का इरादा नहीं करते।
    • यदि आप एक बिल्ली या एक कुत्ते खरीद या अपनाने के लिए सभी टीके देने याद रखें।

    चेतावनी

    • यदि आप गोद लेने के निष्पक्ष से एक पालतू जानवर को अपनाना चाहते हैं, तो पूछें कि क्या वह बच्चों के साथ अच्छा है और अगर वह पिछले मालिकों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है दुर्व्यवहार के शिकार हुए जानवरों को प्रशिक्षित करना और देखभाल करना मुश्किल हो सकता है। अपने पालतू जानवर के इतिहास को जानिए और घर ले जाने से पहले बहुत सारे सवाल पूछें।
    • अपने बिचिन्हो पर मत डालें या हिट मत करो क्रूर मत बनो: अपने पालतू जानवरों को खराब न करें। उसे अपना सबसे अच्छा दोस्त बनाने के लिए उसकी अच्छी देखभाल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com