IhsAdke.com

कैसे जानवरों के साथ संवाद करने के लिए

यह लेख आपको सिखाएगा कि अपने पालतू जानवरों के साथ बेहतर संवाद कैसे करें, पशु चिकित्सक से पहले उन्मत्त व्यवसाय से बचें, आपको विभिन्न बिल्लियों (या कुत्तों) आदि से निपटने के लिए अधिक उपयुक्त बनाया जा सकता है।

चरणों

चित्र के साथ जानवरों का संवाद शीर्षक चरण 1
1
अपने पालतू जानवर को जीवित रहने के रूप में देखने के लिए शुरू करें अपने आपको बताएं: इस प्राणी के पास एक कंकाल, दिल, आंखें हैं, और यह आपके साथ बातचीत करने जैसा सीखता है। याद रखें कि अधिकांश पालतू जानवर स्नेह नहीं दिखा सकते हैं बर्ड, उदाहरण के लिए, अक्सर कोई स्नेह नहीं दिखाते हैं, और ऐसा करने के उनके प्रयासों का उनके लिए एक ही अर्थ नहीं हो सकता है। वैसे भी तोते की कुछ प्रजातियों को हिंसक रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए जाना जाता है। मैकॉज़, उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि आप में से एक आँख निकालने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ पशु चरण 2 के साथ संवाद
    2
    जानवर के चरित्र लक्षण देखें। यह कई जानवरों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अधिकांश समय, उनके पास अलग-अलग स्वाद हैं, और अनुरोधों और स्नेह के प्रदर्शन के लिए अलग तरह का जवाब देते हैं।



  • चित्रा शीर्षक से जानवरों के साथ संचार चरण 3
    3
    पशुओं के साथ जुड़े सभी अलौकिक बकवास को भूल जाओ। आप उन्हें सुनना शुरू नहीं करेंगे, लेकिन वे आपको और अधिक मानसिक रूप से फुर्तीले और मौजूद हैं जो आपको महसूस करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से जानवरों के साथ संचार चरण 4
    4
    जानवरों के साथ चुपचाप बात करें, ताकि वे वास्तव में सुन सकें कि आप क्या कह रहे हैं (एक तरह से, वे इसे कर सकते हैं!) जब डॉक्टर के पास जाने या कुछ दवाएं लगाने का समय है उन्हें पता है कि कुछ अलग हो रहा है, और उनकी घबराहट केवल भागने और भीड़ की संभावना बढ़ जाती है
    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, बिल्लियों को प्रशिक्षित किया जा सकता है। छोटी वे, बेहतर हैं धोखे या तात्कालिकता के सकारात्मक सुदृढीकरण और गैर-भौतिक संदेशों का एक संयोजन बहुत अच्छी तरह से काम करता है। अपने आदेश और पुरस्कारों में लगातार रहें इनमें खोजशब्दों और वाक्यांशों के साथ ही दृश्य संकेत भी शामिल हैं अक्सर, इस अभ्यास में पालतू जानवर मालिक के करीब लाते हैं, पारस्परिक संबंधों का संबंध बनाते हैं, और पालतू बनने के कुछ नुकसान को नष्ट करते हैं। जब किसी बच्चे या बुजुर्ग व्यक्ति को पालतू देने के बारे में सोचते हैं, तो इसे ध्यान में रखें
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवर का इलाज जिस तरह से आप करना चाहते हैं इलाज।
    • बिल्लियों को आम तौर पर रात में थोड़ा सा पागल हो जाता है, घर के चारों ओर चल रहा है और चारों ओर कूद रहा है। वे इसे अभी शामिल करना चाहते हैं। बिल्ली के खिलौने ले लो और इसके साथ खेलते हैं। इस गतिविधि को दंडित न करें, जैसा कि यह है कि कैसे पिसी अतिरिक्त ऊर्जा को जलाते हैं।
    • इसके अलावा, आप एक यात्रा या एक पूर्ण घर से निपटने के लिए जब, कई जानवरों को अधिक सुरक्षित और इस तरह के एक ले जाने के मामले में, या शीर्ष पर कुछ कंबल के साथ भी एक कपड़े धोने की टोकरी के रूप में गर्म वातावरण में शांत लग रहा है।
    • पूंछ और कानों को देखकर आप जान सकते हैं कि पालतू क्या चाहता है। यदि यह एक पक्षी है, तो आप को बग़दा होगा यदि आप भूख चाहते हैं या ध्यान देना चाहते हैं। अपने पशुओं के व्यवहार को ध्यान से देखें और दिखाएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं।
    • जैसा कि ऐसा नहीं लगता है, आपके पालतू पशु चिकित्सक में एक अच्छा समय है। जब आप उसे ढूंढते हैं, तो आपको बहुत खुशी होती है, जैसे कि आपको भयानक क्षण होते हैं, लेकिन यह शायद सच नहीं है।
    • कभी-कभी जानवरों के चरित्र पर पुनर्विचार करना बेहतर होता है, और उससे बात न करें जैसे कि वह एक बच्चा था। जब इसे एक अनुनय उपकरण के रूप में प्रयोग किया जाता है, तो यह विपरीत दिशा में काम करता है, जानवर को एक आदेश में शामिल होने से रोकता है

    चेतावनी

    • ये प्रथाएं सभी जानवरों के साथ काम नहीं कर सकती हैं, और जंगली जानवरों के लिए बहुत निकटता से बचने के लिए बुद्धिमान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com