IhsAdke.com

कैसे शर्मीली या डर के साथ डील करने के लिए

जिस तरह से आप अपने शरीर को स्थानांतरित करते हैं और अपने शरीर की स्थिति बनाते हैं, वह सभी अंतर जब आप शांत और डरावनी कुत्ते से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। अधिक जानने के लिए, निम्नलिखित युक्तियां पढ़ें

चरणों

शर्मीली या डरपोक कुत्ता चरण 1 के लिए चित्र शीर्षक
1
कुत्ते को तुम्हारे पास आने दो। यदि जानवर डरता है, तो उसे या तो दृष्टिकोण करने की आजादी होनी चाहिए कि क्या दृष्टिकोण या नहीं इसके अलावा, अपने कुत्ते को पकड़कर मत करो और उसे दूसरे लोगों से संपर्क करें। "लड़ाई या उड़ान" प्रतिक्रिया याद रखें: यदि आप बचने का अवसर दूर लेते हैं, तो उसका एक ही विकल्प होगा।
  • शर्मीली या डरपोक कुत्ता चरण 2 के लिए चित्र शीर्षक
    2
    पशु द्वारा खड़े हो जाओ सामने से एक कुत्ते को देखकर, यह अधिक खतरा महसूस करेगा और इसलिए अधिक आक्रामक। इसलिए अपने शरीर को बारी या सीधे जानवर के बगल में खड़े हो जाओ - अपने सिर को भी बदलते हुए डर से डरने में मदद मिलेगी और कम उत्सुकता महसूस करेगी।
  • शर्मीली या डरपोक कुत्ता चरण 3 के लिए चित्र शीर्षक
    3
    कृपया, कुत्ते को मत देखो! घोड़ा पशु पशु (और कुछ शहरी केंद्रों में भी!) में एक खतरा है। बेशक, अपने पालतू जानवरों को देखने के लिए ठीक है, लेकिन अपनी अभिव्यक्ति को नरम करें और सीधे अपनी आँखों में घबराओ मत। इसके अलावा, बच्चों को अपने चेहरे के पास कुत्ते के पास मत देना या उस पर घूरना न दें।
  • शर्मीली या डरपोक कुत्ता चरण 4 के लिए चित्र शीर्षक
    4
    कुत्ते पर न रोकें इससे उसे डर लग सकता है और संभवतः अधिक रक्षात्मक।



  • शर्मीली या डरपोक डॉग के लिए दृष्टिकोण का शीर्षक चित्र 5
    5
    पशु खेलते और पेंट करने के दौरान सावधान रहें कुत्तों के सिर पर उन्हें पैट करने के लिए जाने की सलाह नहीं दी जाती है। ::: है नहीं तो, शो और बच्चों कुत्तों की देखभाल करने के लिए सही तरीके से सिखाने यह थोड़ा डरावना है, - अपने आप को अपने जूते में डाल दिया और कल्पना एक हाथ अपने चेहरे की ओर आ रहा है की कोशिश करें। ऐसा करने के लिए होने के लिए एक कुत्ता उसे बताओ कि तुम दो अलग अलग तरीकों आप स्नेह कर देगा नाटक करने के लिए बच्चे से पूछते हैं, और यह कहना चाहिए सबसे अच्छा है। सबसे पहले, अपने हाथों को धीरे-धीरे बच्चे के गाल की ओर ले जाएँ और एक प्रिय, मुस्कुराते हुए और धीरे से "अच्छा लड़का!" फिर धीरे से अपने सिर को हथेली के साथ कई बार सिर के नीचे ले जाओ, जबकि बहुत जोर से आवाज़ में "अच्छा लड़का, अच्छा लड़का!" लगभग हमेशा, बच्चे पहले विधि को और अधिक पसंद करेंगे I अगर कुत्ते बोल सकते हैं, तो उनमें से नौ को पहले फॉर्म का चयन भी होगा! इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन जानवरों के सिर, लेकिन स्नेह उस तरह (और साथ ही कंधे, पीठ या पूंछ) पर पालतू करने के लिए कभी नहीं करना चाहिए पहली बार संपर्क करने के लिए कभी नहीं किया जाना चाहिए। यह हाथ में और अधिक उपयुक्त करीब है,, कुत्ते की नाक के नीचे डाल दिया उसे गंध और, के लिए उसके बाद ही, पालतू सीने के चेहरे और जानवर के शरीर के अन्य भागों की ओर करने के लिए धीरे-धीरे अपना हाथ आगे बढ़ - से कि वह आरामदायक है, ज़ाहिर है। इसी तरह, एक हाथ जल्दी से आगे बढ़ एक कुत्ता है कि और अधिक एक हाथ धमकी दे रहा है पशु की छाती तक धीरे धीरे आगे बढ़ के कॉलर पकड़ करने के लिए, थोड़ा साइट खरोंच अंत में कॉलर के लिए लाया जा सकता है।
  • शर्मीली या डरपोक डॉग के लिए दृष्टिकोण शीर्षक चित्र 6
    6
    जब कुत्ते को उठाते हैं, धीरे धीरे दुबला होते हैं, और नीचे झुकना नहीं करते (जो अक्सर छोटे कुत्तों के साथ होता है)। रैपिड, सिर पर प्रत्यक्ष आंदोलनों धीमी और अप्रत्यक्ष आंदोलन से ज्यादा खतरनाक हैं। एक छोटे से कुत्ते को पाने के लिए, उस पर थोड़ा सा स्नेह करें, फिर अपने हाथों को धीरे से अपने पेट और पीट में डाल दें और फिर इसे उठाएं
  • शर्मीली या डरपोक डॉग के लिए दृष्टिकोण का शीर्षक चित्र 7
    7
    जिस तरह से आप मुस्कान के बारे में सावधान रहें यद्यपि मनुष्य मुस्कुराहट को मित्रवत के रूप में व्याख्या करते हैं, एक कुत्ते को उसके सफेद दांतों को देखने के लिए इतना पसंद नहीं है सब के बाद, दांत दिखा जानवर जानवर में एक खतरा के रूप में देखा जाता है। इसलिए, मिलते-जुलते और पुरस्कारों के लिए अपनी मुस्कुराहट को बचाओ। जब आप कुत्तों के साथ काम कर रहे हैं, तो आप हमेशा अपने मुंह से मुस्कुराहट बंद कर देते हैं।
  • शर्मीली या डरपोक डॉग के लिए दृष्टिकोण शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने होंठों और जंभा पर अपनी जीभ चलाएं "कैचोरेंस" में, ये संकेत शांत हो रहे हैं।
  • चेतावनी

    • यदि भय में एक कुत्ते गुर्राना शुरू होता है, यह एक संकेत है कि यह असहज है लेकिन कभी भी एक गुंडे को दंडित करने की कोशिश मत करो! इसके बजाय, बस समस्या को बंद करने के लिए चुपचाप से दूर चलें। फिर, एक पेशेवर ट्रेनर से संपर्क करें ताकि वह आपके कुत्ते को शांत करने में मदद करे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com