IhsAdke.com

कुत्तों में आक्रामक व्यवहार कैसे रोकें

क्या आपका कुत्ता आक्रामक है? क्या आप उसे डरने के लिए डरते हैं क्योंकि वह अन्य कुत्तों, लोगों या यहां तक ​​कि बच्चों पर हमला कर सकता है? आपकी चिंताएं यहाँ समाप्त हो सकती हैं थोड़ा कसरत के साथ, आपके कुत्ते का आक्रामक व्यवहार रोक सकता है।

चरणों

कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र चरण 1
1
पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो इसे टैब पर रखें और इसे छोटा करें, ताकि आप उस पर पूरा नियंत्रण कर सकें। अधिनियम के रूप में अगर यह एक सामान्य चलना है
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार को रोकें चित्र चरण 2
    2
    यदि आप किसी कुत्ते के पास या बिना लोगों को देखते हैं, तो कार्य करें इसे फुटपाथ के एक तरफ ले जाएं, जहां तक ​​संभव हो अन्य कुत्ते से इसे रखते हुए। नीचे बैठने के लिए कमांड दें मार्गदर्शिका लघु रखें अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि आप अपने कुत्ते और दूसरे व्यक्ति / अन्य जानवर के बीच हो। शांत रहें और इस तरह से कार्य न करें कि आपका कुत्ता पहले से ही हमला कर रहा है - यह केवल आपको तनाव और घबराहट देगा, साथ ही साथ उसे आक्रामक व्यवहार दिखाने की संभावना भी बढ़ेगी।
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चरण 3
    3
    कुत्ते / व्यक्ति के दृष्टिकोण के अनुसार, अपने कुत्ते के आक्रामकता के संभावित संकेतों पर ध्यान दें। वह शांत हो सकता है, और अचानक दूसरे व्यक्ति / दूसरे कुत्ते पर हमला करने की कोशिश कर रहा हो। अगर आपका कुत्ता व्यक्ति या कुत्ते को गुस्से के साथ केंद्रित करता है, तो गाइड को त्वरित टग दें इससे उन्हें हमले के लिए तैयार करने का विचार छोड़ देना चाहिए। आपका कुत्ता केवल स्वाभाविक रूप से कार्य कर रहा है, और वह सोचता है कि उसे आक्रामक होना चाहिए, जब दूसरा कुत्ता या अन्य व्यक्ति दिखाई देता है।
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र चरण 4
    4
    यदि आपका कुत्ते हमले की कोशिश करता है, तो उसे वापस लाकर टैब खींचें। उसे फिर से बताने के लिए कहें इससे उन्हें संदेह होता है कि शांत रहना सही है और हमला करना गलत है।
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र चरण 5
    5
    जब व्यक्ति या कुत्ते आपको गुजरते हैं, तो अपने आप को तैयार करें एक शांत लेकिन हंसमुख टोन में अपने कुत्ते से बात करें यदि वह हमला करने की कोशिश करता है, तो उसे एक त्वरित टग दें उसे बैठो। यदि वह भौंक कर रहा है, तो उसे "नो-कै" कमांड के साथ बंद करने के लिए कहें। मुख्य कारणों में से एक यह है कि क्यों कुत्ते आक्रामक हैं क्योंकि उन्हें आसन्न व्यक्ति / कुत्ते द्वारा खतरा महसूस होता है। इस पद्धति का उपयोग करके अपने कुत्ते को पता चलता है कि चिंता करने का कोई कारण नहीं है - आप नियंत्रण में हैं और इसे संभाल सकते हैं।
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र चरण 6



    6
    दोहराएँ! आपके कुत्ते के आक्रामक व्यवहार के प्रयास में गायब होने के लिए लगभग असंभव है, इसलिए ऐसी उच्च अपेक्षाएं नहीं हैं आपको थोड़ी पुनरावृत्ति की आवश्यकता होगी एक ही चीज़ हर एक व्यक्ति / कुत्ते के माध्यम से यह हो जाता है।
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र 7
    7
    अपने कुत्ते को पुरस्कृत करो! जब वह शांत हो जाता है और दूसरे कुत्तों पर हमला करने की आग्रह का विरोध करता है, तो उन्हें नाश्ते के साथ इनाम दिला या उसे अच्छा लगा और "अच्छा कुत्ता", "अच्छा लड़का" आदि कहें। यह उसे दिखाता है कि शांत रहना एक अच्छी बात है
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र 8
    8
    जब आपको लगता है कि आपका कुत्ता पहले से ही शांत रहने में सक्षम है, तो उसके और दूसरे कुत्ते के बीच एक तारीख बनाएं। अन्य कुत्ते को बहुत शांत होना चाहिए, आक्रामकता का कोई संकेत नहीं होना चाहिए। अपने कुत्ते को उसके पास जाने दो। यदि आपका कुत्ता हमला करने की कोशिश करता है, मुठभेड़ को रद्द करें और दूसरे दिन फिर से प्रयास करें। जो कुछ भी अन्य व्यक्ति या दूसरे कुत्ते की सुरक्षा को खतरा पैदा कर सकता है उसे मत करो
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चरण 9
    9
    अपने कुत्ते को एक वयस्क, किशोरी या बच्चे को देखने के लिए ले लो ताकि वह लोगों के लिए उपयोग हो जाता है आपके द्वारा चुने गए लोगों को कुत्तों को पसंद करना चाहिए और पता होना चाहिए कि स्वयं को उचित रूप से कैसे प्रस्तुत करना है
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र 10
    10
    अपने कुत्ते के लिए एक उदाहरण है! यदि वह नहीं जानता कि कैसे एक और कुत्ते को मिलना है और शांत रहना है, तो उसके लिए अनुकरण करना उन परिचितों के साथ देखें जिन्हें शांत कुत्ते हैं, ताकि वे एक-दूसरे के साथ मिल सकें, और अपने कुत्ते को देखने के रूप में वे शांति से एक दूसरे को बधाई देते हैं, और इसी तरह। हमला करने के बजाय एक शांत कुत्ता और एक व्यक्ति के साथ ऐसा ही करो यह आपके कुत्ते को दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप किस व्यवहार को चाहते हैं
  • कुत्तों में आक्रामक व्यवहार रोकें चित्र 11
    11
    दोहराएँ! इन सभी चरणों को दोहराएं जब तक कि आपका कुत्ता शांत का मालिक न हो। यह दिन, सप्ताह, महीनों या साल भी ले सकता है, इसलिए धीरज रखो!
  • युक्तियाँ

    • इस विधि को दोहराएं!
    • कभी भी चिल्लाने या शारीरिक रूप से अपने कुत्ते को परेशान अगर वह बुरी तरह से व्यवहार करता है यह आपको केवल अन्य लोगों और कुत्तों को दर्द के साथ जोड़ने के लिए प्रेरित करेगा, जो आपके आक्रामकता को बढ़ा देगा।
    • दृढ़ रहें
    • हमेशा गाइड को दृढ़ता से रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com