IhsAdke.com

कैसे स्ट्रोक एक कुत्ता

क्या आप जानना चाहेंगे कि एक कुत्ते को कैसे पालतू करना है? क्या आपको डर लग रहा है कि कुत्ता आखिरकार आपको काट देगा? इन चरणों, युक्तियों और चेतावनियों का पालन करें, और आपको एक कुत्ते द्वारा काटने की समस्या नहीं होगी।

चरणों

पेंट एक कुत्ता चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मालिक से पूछें कुत्ते को वश में लग सकता है, लेकिन अगर आप कुत्ते को नहीं जानते हैं, तो पता करने का कोई तरीका नहीं है कि यह अजनबियों के साथ कैसे प्रतिक्रिया करेगा। अगर स्वामी आपको विशेष निर्देश देता है जो कि यहां समझाए गए लोगों से अलग हैं, उनका पालन करें। उस मालिक से पूछें जहां कुत्ते को पालतू करना पसंद है।
  • पिक्चर शीर्षक से पेट एक कुत्ता चरण 2
    2
    अगर कुत्ते को ग्रहणशील लगता है और आपको लगता है कि वह लापरवाह (गुदगुदी, कूद, और अपने पांवों के बीच अपनी पूंछ को नहीं रखे) को स्वीकार करेगा, कुत्ते के संपर्क में अपने हाथ की पीठ के साथ कुत्ते की नाक के सामने अपना हाथ रखें , लगभग एक मुट्ठी (लेकिन बहुत तंग उंगलियों के साथ नहीं) जो आपकी उंगलियों को काट लेंगे।
  • पेंट एक कुत्ता चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते को अपना हाथ गंध दें यदि कुत्ते को आप पर (अपने हाथ से दूर) दिखता है, तो कुत्ते की ओर हथेली के साथ अपना हाथ खोलने के लिए और बडे हुए उंगलियों को सुरक्षित रखना होगा।
  • पेटी कुत्ता चरण 4 नामक चित्र
    4



    यदि कुत्ता अभी भी आक्रामकता का कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो धीरे-धीरे कुत्ते की गर्दन को सहलाते हुए, जबड़े के नीचे होता है।
  • पेटी कुत्ता चरण 5 नामक चित्र
    5
    यदि आप इस बिंदु तक सफल रहे हैं, तो आप जानवरों की पीठ पर अपना हाथ ले जा सकते हैं, या कुत्ते के सिर पर ले जा सकते हैं, धीरे-धीरे कुत्ते के बाल पर अपनी उंगलियां चला सकते हैं। अपनी उंगलियों को धीरे से चलाएं, ताकि कुत्ते अपने कोट पर केवल ब्रश महसूस कर सकें, हमेशा जानवर के मालिक की देखरेख में।
  • पेंट ए कुॉग चरण 6 नामक चित्र
    6
    ध्यान रखें कि कुछ कुत्ते "सिर में शर्मीले" हैं, अगर यह कहने का तरीका है - और सिर के शीर्ष पर पेटी करना पसंद नहीं करते हैं इसके अलावा, कुछ कुत्तों को उनकी पीठ को सहलाया जाना पसंद नहीं है। किसी भी गड़गड़ाहट, कम पूंछ या झटकेदार आंदोलनों को यह संकेत देना चाहिए कि आप तुरंत क्या कर रहे हैं इसे रोकने के लिए और अभी भी खड़े रहें ताकि कुत्ते को डराने न दें। आपको अचानक आंदोलन भी नहीं करना चाहिए, ताकि जानवर को खतरा महसूस न हो।
  • पॅट अ डॉग चरण 7 नामक चित्र
    7
    यदि आप इस कुत्ते के "मित्र" हैं, तो अधिक से अधिक संपर्क की अनुमति दी जा सकती है, जैसे पेट पर पेट या कुत्ते के कानों के पीछे जब कुत्ता आपको भरोसा दिलाता है, तो आप कुत्ते को भी ले जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते की शारीरिक भाषा पर ध्यान दें यदि वह आक्रामक दिखता है, तो दूर चले जाएं।
    • कुत्ते के साथ शांत रहें हर समय धीरे धीरे आगे बढ़ें और नरम, शांत आवाज में बोलना सुनिश्चित करें।
    • मरोड़ते से बचें और आक्रामकता के संकेतों के लिए देखें।
    • हमेशा एक मालिक को पूछना अगर कुत्ते को नाश्ता देने से पहले कोई समस्या हो। कुछ कुत्तों के पास कुछ खाद्य पदार्थों जैसे कि लस जैसे खाद्य पदार्थों की संवेदनशीलता होती है, जो कि कम खर्चीली नाश्ते में पाई जाती है।
    • कुत्ते को कभी भी आप काटने नहीं चाहिए, भले ही वे सिर्फ मजाक कर रहे हों। यह एक प्रशिक्षण मुद्दा है और कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। यदि कुत्ते के किसी भी दांत आपके साथ संपर्क में आते हैं, तो कुत्ते से धीरे-धीरे आगे बढ़ें।
    • कुत्ते का विश्वास हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका पशु को खिलाना है
    • कुत्ते के स्वामी से पूछिए कि उसे शरीर के किसी विशेष भाग पर पालतू जानवर पसंद नहीं करना चाहिए। आमतौर पर, मालिक आपको चेतावनी देगा कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। कभी इन निर्देशों का पालन न करें, क्योंकि व्यक्ति कुत्ते को जानता है और वह जानता है कि वह क्या कह रहा है।

    चेतावनी

    • बहुत सावधान रहें और कुत्ते को ध्यान दीजिए, अगर ऐसा लगता है कि यह आपको काट देगा, तो घबराओ मत! कुत्ते से धीरे-धीरे और धीरे-धीरे चलना तर्क की एक साधारण बात के लिए, भागने की कोशिश मत करो - कुत्ते आप से अधिक तेज है, इसलिए आपको शांत रहने और जानवर से दूर जाने के लिए अनिर्णय के क्षण का आनंद लेने की आवश्यकता है।
    • कभी कुत्ते को पालतू करने की कोशिश न करें, जबकि यह खा रहा है या कुछ भी काट रहा है। कुछ कुत्ते अपनी हड्डियों या खिलौनों की रक्षा कर सकते हैं और उनकी चीजों को चोरी करने से रोकने के लिए हमला कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com