IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला शांत करने के लिए

ज्यादातर समय, यह मालिक के रूप में आपके लिए काफी डरावना हो सकता है, जब आपका कुत्ता अचानक बहुत उत्तेजित हो जाता है यदि ऐसा है, क्योंकि आपको बल दिया जाता है, डर लगता है या उत्तेजित हो जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को शांत करने से पहले चीजें नियंत्रण से बाहर निकल सकें।

चरणों

चित्र का नाम एक कुत्ता चरण 1
1
अपने कुत्ते को तुरंत उस चीज से दूर ले जाइये जो उसे परेशान कर रही है यह एक और कुत्ता हो सकता है, एक निश्चित प्रकार का व्यक्ति या सिर्फ एक अजीब वस्तु। आपका कुत्ता आक्रामकता दिखा रहा है: बार्किंग, स्नैर्लिंग, बाल और पूंछ के साथ खड़े होकर या प्रस्तुत करने के संकेत दिखा रहा है: सिकुड़ते, कर्कश, पैरों के बीच की पूंछ। यदि आपके कुत्ते में एक कॉलर नहीं है, तो इसे तुरंत पर रखें
  • कुत्ते और "समस्या" के बीच खड़े होकर ऐसा करना सुरक्षित होता है, और शांति से चलना कभी-कभी यह संभव हो सकता है कि आप अपने कुत्ते को उसकी गोद में स्थिति से निकाल दें।
  • चित्र शीर्षक एक कुत्ता चरण 2 नामक
    2
    यदि आपका कुत्ता स्थिति छोड़कर डरता रह जाता है, तो आप घर से दूर हैं तो इसे ऊंचे आवाज़ों और भीड़ से दूर ले जाएं। यदि संभव हो तो उसे परिचित, आरामदायक क्षेत्र में ले जाएं। उसे शांति से बोलो, और यदि आप कर सकते हैं, उसे सरल आदेश देने की कोशिश करें (जैसे "बैठो"), और उसके बाद उसे बहुत प्रशंसा दें। इस समय आपके कुत्ते को गले लगाने के लिए यह बहुत ही आकर्षक है, खासकर अगर उस पर हमला किया गया था या कुछ इसी तरह की है, लेकिन ऐसा करने में, आप बस "डर को खाएं" और उन्हें डरने के लिए प्रोत्साहित करें। शांत होना सबसे अच्छा है अगर आपको अपने कुत्ते को छूने की ज़रूरत है, तो शरीर को तेज करने के लिए लंबे समय तक पैदल चलने के लिए लंबे समय तक आंदोलन करें।
  • चित्र का नाम एक कुत्ता चरण 3
    3
    यदि आप अपने कुत्ते को स्थिति से दूर नहीं रख सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक तूफान या आतिशबाजी, तो उसे संभव के रूप में सुरक्षित महसूस करें। फिर, इस बिंदु पर उसे गले लगाने के लिए बहुत मोहक है, लेकिन इसे टालने की कोशिश करें। अगर कुत्ते का एक छोटा सा घर / चलना है, तो उसे कमरे में रहने या बेडरूम में ले जाने के लिए, ताकि वह लोगों को देख और गंध कर सकें। यदि आवश्यक हो, तो इसमें कुछ व्यवहार करें वह छिपाने के लिए किसी प्रकार का कवर भी कर सकता है कुछ मालिकों का मानना ​​है कि संगीत बजाना भी मदद करता है। यदि संभव हो, तो अपने कुत्ते के साथ खेलें। पर्यावरण के प्रकाश, सीधी और मज़ेदार रखने के लिए हर वक्त तारीफ दें।



  • चित्र का नाम एक कुत्ता चरण 4
    4
    आप एक जगह है जहाँ अपने कुत्ते को बुरा अनुभव रहा है और अभी भी व्यस्त है है करने जा रहे हैं (उदाहरण के लिए, एक पार्क है, जहां वह हमला किया गया था) यह महत्वपूर्ण अपने कुत्ते को समय और स्थान वह की जरूरत है दे रहा है। शुरुआती भय से उसे ठीक करने के लिए उसे कुछ दिन या सप्ताह दें। इस समय के दौरान, अपने कुत्ते को याद दिलाते हुए कि आप अपने साथ सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, प्रशिक्षण या प्लेटाइम के बहुत सारे करें इस बिंदु पर अपनी याददाश्त का अभ्यास करना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि अगर स्थिति फिर से बाहर हो जाए और वह पट्टा से बाहर हो, तो आप उसे कहां कह सकते हैं जहां आप हैं।
  • चित्र नामक एक कुत्ता चरण 5 शीर्षक
    5
    धीरे-धीरे जगह पर वापस जाएं, जब तक कि आप "सीमा रेखा" नहीं पाते, जो वह बिंदु है जहां आपके कुत्ते को उत्तेजित होना शुरू हो जाता है यहां बंद करो, और अपने कुत्ते को शांत करने के लिए चरण 2 से युक्तियों को दोहराएं। यदि वह बहुत जोर दिया है, तो छोड़ दें यदि वह अधिक सहज महसूस करता है, तो आगे बढ़ें। आपके कुत्ते को एक दर्दनाक घटना के स्थान के साथ पूरी तरह से आरामदायक होने से पहले यह प्रक्रिया सप्ताह, महीनों या यहां तक ​​कि कई वर्षों तक रह सकती है। संचित छोटे कदम गुप्त हैं
  • चित्र एक कुत्ता परिचय शांत नाम
    6
    यह खत्म हो गया है
  • युक्तियाँ

    • डर को प्रोत्साहित न करें अपना आवाज कम और शांत रखें
    • यदि आपका कुत्ता शांत नहीं हो सकता, तो उसके कानों के पीछे मालिश करें इस soothes और एक ही समय में कुत्तों को आराम।
    • किसी स्थिति पर काबू पाने के लिए कभी भी अपने कुत्ते को जल्दी मत करो यह केवल भय को बढ़ेगा
    • कभी भी आतंक नहीं यह डरावना और परेशान हो सकता है अगर आपके कुत्ते को उत्तेजित हो, लेकिन शांत रहना महत्वपूर्ण है
    • धीरे धीरे दूर चले जाओ, लेकिन भागो मत।
    • यदि आपके कुत्ते के लिए अन्य कुत्तों की समस्या है, विनम्रता से दूसरे मालिकों से पूछें कि वे अपने कुत्ते को अपने पास नियंत्रण में रखते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते की सीमाओं को जानते हैं ताकि दूसरों को जोखिम में न डालें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com