IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला ठीक से उठाएँ

कभी-कभी आपको अपने कुत्ते को अपनी कार में ले जाने या पशु चिकित्सक के डेस्क पर रखने की आवश्यकता हो सकती है। यदि जानवर घायल हो गया है, तो यह पशु चिकित्सालय के लिए ले जाने के लिए भी आवश्यक हो सकता है। अपने पालतू जानवरों को बढ़ाने के लिए उचित तरीके से जानने के लिए इस लेख को पढ़ें ताकि हर कोई सुरक्षित और शिथिल हो।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को उठाने के लिए तैयार हो जाओ

एक कुत्ता उचित रूप से कदम उठाओ शीर्षक से चित्र 1
1
यदि कुत्ते भारी है, तो मदद के लिए किसी से पूछिए अपने स्वयं के 18 किलो या इससे अधिक वजन वाले कुत्तों को उठाने से बचें जब आप आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं तो सुरक्षा की प्राथमिकता (आपके और बग) - लोगों की ताकत सीमित है
  • जानवर अधिक का विरोध करेगा यदि वह सोचता है कि यह सुरक्षित नहीं हो सकता है या अगर आपको मुश्किलें हैं
  • एक कुत्ता उचित रूप से चरण 2 के ऊपर उठाओ चित्र शीर्षक
    2
    छोटे कुत्ते को ठीक से उठाएं। यहां तक ​​कि अगर कुत्ते से भी कम समय 9 किलो वजन, यह इसे ध्यान को पकड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। जानवरों की सीने का समर्थन करें, सिर्फ सामने पंजे के पीछे, और इसे उठाएं। अपने मन को नियंत्रित करने और इसे दूर चलने से रोकने के लिए कुत्ते के कॉलर पर दाहिने हाथ रखें। वापस के ऊपर से अपनी बाईं बांह दृष्टिकोण और फिर पेट के नीचे पशु उठा।
    • बाईं तरफ अपने हाथ या बगल से कुत्ते को दृष्टिकोण। आंदोलन को कम करने के लिए इसे अपने शरीर के विरुद्ध समर्थन करें।
  • शीर्षक से चित्र सही ढंग से एक कुत्ता उठाओ चरण 3
    3
    भारी कुत्तों उठाने पर सावधान रहें पशु 9 से अधिक किलो है, तो उसकी गर्दन के नीचे एक हाथ डाल दिया और अपने कूल्हे के तहत अन्य यह लिफ्ट करने के लिए (जैसे कि यह एक बोर्ड थे)। यदि वह 18 किलोग्राम से अधिक है, तो किसी और से सहायता प्राप्त करें यदि हां, तो यह सहायक कुत्ते के सिर के करीब उसकी गर्दन के नीचे एक हाथ और एक अन्य के साथ सीने में के रूप में आप पेट और एक अन्य जानवर के कूल्हे के नीचे के तहत एक हाथ डाल रहना चाहिए। इसे एक ही समय में उठाएं।
    • सिर के करीब वाले लोगों को प्रक्रिया का मार्गदर्शन करना चाहिए और दोनों लोगों को एक ही समय में कुत्ते को बढ़ाने के निर्देश देना चाहिए। उदाहरण के लिए, इस व्यक्ति को पशु बढ़ाने शुरू करने से पहले तीन तक गिना जाना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र सही ढंग से एक कुत्ता उठाओ चरण 4
    4
    विशेष परिस्थितियों में कुत्ते को उठाना सीखें यदि आपका कुत्ता गर्भवती है या पशु में एक दूषित पेट है, तो पेट क्षेत्र को छूने से बचें इसलिए, गर्दन / छाती के नीचे एक हाथ चलाने और कूल्हे के नीचे एक दूसरे को उठाकर उठाएं। यदि आपको लगता है कि जानवर की पीठ को चोट लगी है, तो उसे गर्दन और कूल्हे के नीचे उठाने के द्वारा अच्छी तरह से और सही रखें।
    • मदद के लिए पूछने के लिए मत भूलो ताकि हर कोई सुरक्षित और शिथिल हो।



  • भाग 2
    अपने कुत्ते को लिफ्ट

    शीर्षक वाला चित्र उचित रूप से एक कुत्ता उठाओ चरण 5
    1
    कुत्ते को उठाने पर आपके शरीर को सही ढंग से ओरिएंट करें अपने घुटनों को मोड़ना और अपने पैर को मजबूर करना याद रखें। अपनी पीठ को बचाने के लिए जानवर की तरफ झुकना मत इसे सुरक्षित रूप से बढ़ाने के लिए जानवरों के हथियारों से संपर्क करें
    • यदि आप अपने घुटनों को मोड़ते हैं, तो आप कुत्ते की ऊंचाई तक पहुंचेंगे और आपको अपनी स्थिति के साथ डर नहींेंगे।
  • एक कुत्ता उचित रूप से कदम उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 6
    2
    कुत्ते को उठाएं जब इसे आराम मिले। बग उठाने से बचें जब यह उत्तेजित होता है और यदि आवश्यक हो, तो उसे शांत रहने के लिए प्रशिक्षित करें।
    • एक नियमित बनाएं और कुत्ते के साथ संक्षिप्त प्रशिक्षण सत्र शुरू करें। उसे कुछ मिनट तक बैठने के लिए शुरू करो और धीरे-धीरे उसे झूठ बोलने के लिए सिखें। इन शांत अवधि का अभ्यास करें
  • एक कुत्ता उचित रूप से कदम उठाओ शीर्षक से चित्र 7
    3
    एक तौलिया या लघु कॉलर का उपयोग करें यदि आपको एक हिल कुत्ते उठाना है, तो कॉलर का विकल्प चुनें। यदि आपको अपने अंग को स्थिर करना है, तो अपने सिर पर एक तौलिया डालें।
    • यदि कुत्ते को घायल किया गया है, तो अपने आप को सुरक्षित रखें: जानवर पर एक थूथन लगाओ या थूथन पर एक कॉलर टाई। कम से कम इसे उठाने से पहले पालतू जानवर के सिर पर तौलिया लगाओ।
  • युक्तियाँ

    • घाव क्षेत्र को छूने से बचें यदि संभव हो तो, कुशन के रूप में एक शीट या तौलिया का उपयोग करें एक व्यक्ति इसे सामने से और दूसरे को पीछे से पकड़ सकता है। इसके बजाय सीधे वस्तु रखने के लिए, एक "नेटवर्क" में बदल समाप्त होता है के साथ की कोशिश कर के। इस प्रकार, पशु पलायन करने के लिए कम परीक्षा होगी
    • आप कुत्ते द्वारा एक कपड़े की टोकरी या तौलिये के साथ एक बड़े प्लास्टिक के बॉक्स में भी प्राप्त कर सकते हैं। इससे पशुचिकित्सा के कार्यालय के रास्ते पर चोट लगने से चोट लग जाएगी।
    • अपने चेहरे को सुरक्षित रखें कुछ कुत्ते जब उत्तेजित हो जाते हैं अपने चेहरे को दूर रखें ताकि जानवर के सिर या दांतों को दुर्घटना से नहीं मारा जा सके। जानवर की गर्दन को नियंत्रित करने के लिए कॉलर का उपयोग करें (यदि यह छोटा है)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com