IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला अपनाने के लिए

क्या आप एक नया कुत्ता चाहते हैं? एक कुत्ते के जीवन को बचाने पर विचार करें गोद लेने के एक पालतू जानवर में एक पिल्ला खरीदने का एक बढ़िया विकल्प है और इसे सीधे प्रजनकों से सीधे कुत्ते को लेने से सस्ता है।

सबसे पहले, तय करें कि किस नस्ल का आपकी जीवन शैली के लिए सबसे उपयुक्त है यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो एक गोल्डन रिट्रीवियर समस्या पैदा कर सकता है और चिहुआहुआ बेहतर होगा। फिर गैर-सरकारी संगठनों द्वारा या सीधे इन पशु देखभाल एजेंसियों में से किसी एक पशु मेले में जाएं। इन जगहों से कुत्ते आमतौर पर और अधिक आज्ञाकारी और साथी हैं क्योंकि उन्हें छोड़ दिया गया है या बुरा किया गया है और प्रेम की आवश्यकता है।

कुछ लोग पेस्टहॉप्स पर खरीदारी करना पसंद करते हैं, लेकिन वे अवैध रूप से प्रजनकों से आ सकते हैं जिनके पास इन जानवरों से निपटने के लिए आवश्यक शर्तें नहीं हैं। इन प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोगों के झूठ से कभी भी बेवकूफ़ नहीं बनना चाहिए क्योंकि वे अक्सर ग्राहकों को एक वास्तविक कारण के बारे में धोखा देते हैं क्योंकि पिल्ला बीमार है या किसी अन्य समस्या के साथ।

पिल्ला के साथ खेलने के लिए और उसे देखने के लिए पूछो फिर सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा स्वस्थ और स्वच्छ होने पर आंख चमक रहे हैं। जाहिर है, कीचड़ की थोड़ी सी चीज़ों से दूर रहना फिर अपने पंजे की जांच करें। वे मजबूत और मजबूत होना चाहिए वापस गुलाबी और घावों से मुक्त होना चाहिए। और अंत में, आपका नाक साफ होना चाहिए।

देखते रहो!

चरणों

एक पिल्ला चरण 1 को अपनाने वाला चित्र
1
पालतू जानवरों की दुकान पर जाएं या फिर और अधिक अविश्वसनीय करें, पशु बचाव केंद्र या गैर सरकारी संगठन पर जाएं और पालतू जानवरों के लिए दूसरा मौका दें।
  • चित्र एक पिल्ला चरण 2 अपनाने शीर्षक
    2
    पिल्लों पर अच्छा नज़र डालें
  • चित्र एक पिल्ला कदम 3 अपनाने शीर्षक
    3
    उनमें से प्रत्येक के साथ संपर्क में जाओ अपनी गोद में जाओ और उनके साथ खेलें।



  • चित्र एक पिल्ला कदम 4 अपनाने शीर्षक
    4
    एक पिल्ला चुनें जो बहुत परेशान या डरा नहीं है उत्सुक लग रहा है कि एक चुनें
  • चित्र एक पिल्ला कदम 5 अपनाने शीर्षक
    5
    बधाई! अब आपके पास एक नया पिल्ला है!
  • एक पिल्ला कदम 6 अपनाने वाला चित्र
    6
    जब भी आप कर सकते हैं, अपनाने की कोशिश करें, बुरा संभोग करने वालों के लिए योगदान न करें जो सिर्फ उनसे पैसा बनाने के बारे में सोच रहे हैं। बस एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप जानवरों को अपनाने और एक पिल्ला के साथ प्यार में पागल हो जाते हैं!
  • युक्तियाँ

    • अपनी वित्तीय स्थिति की जांच करें इसे बाहर की जाँच करें अगर आपके पास अप्रत्याशित पशु चिकित्सक बिल, उपचार और खिलाए जाने से पहले या पालतू जानवरों के लिए पैसा है
    • क्या आप हर रोज कुत्ते के साथ एक घंटे की पैदल चलने में फिट होते हैं? यह एक नई परिवार गतिविधि के साथ सामना किया जा सकता है और आपके कुत्ते को अनुकूलन और व्यायाम करने में मदद करेगा। यह तनाव और कुप्पी की आदतों को भी सीमित करता है
    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने से उसके साथ संबंध बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, बुरा व्यवहार को नष्ट करने के अलावा

    चेतावनी

    • दत्तक पालतू जानवरों को एक जिम्मेदार ब्रीडर से खरीदे गए पिल्ला की तुलना में अधिक काम और ध्यान की आवश्यकता हो सकती है। एक बचाया कुत्ता इतना मिलनसार नहीं हो सकता है, और लोगों के साथ आक्रामक या सतर्क भी हो सकता है। यह भी संभव है कि भोजन के कारण अन्य कुत्तों को परेशान किया जाए और उचित हस्तक्षेप आवश्यक हो।
    • कुत्ते के थूथन में घूरना कभी नहीं। यह काट सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com