IhsAdke.com

कैसे एक Shiba इनू पिल्ला चुनें करने के लिए

शिबा इनू, जापान के कुत्ते का जन्म होता है। कुत्ते मूल रूप से खेल गतिविधियों में देश के पहाड़ी इलाकों में शिकार करने के लिए पैदा हुए थे, जैसे वन्य सूअर शिकार में। उनके छोटे कद के बावजूद (शिबा का वजन 8 से 11 किलोग्राम होता है), इन भरोसेमंद कुत्तों को भालू का शिकार करने के लिए भी जाना जाता था। शिबा इनू तीन रंगों में आती है: लाल, तिल लाल, या काले और तन। लाल पिल्ले लोमड़ियों की तरह दिखते हैं नस्ल के प्रति वफादार और स्नेही होने के लिए एक प्रतिष्ठा है हालांकि, कुत्तों की अन्य नस्लों की तरह, शीबा इनू में भी स्वभाव संबंधी समस्याएं होती हैं जिन्हें विशेष रूप से एक पिल्ला चुनने की आवश्यकता होती है जो आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा होगा। यदि आप शीबा खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो निम्न सुझाव आपको पिल्ला के प्रकार के बारे में निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा होगा।

चरणों

विधि 1
शिबा इनू स्वभाव के बारे में खोजें

एक शिबा इनू पिल्ला चरण 1 चुनें
1
दौड़ की शिकार प्रवृत्ति पर विचार करें कुत्ते के आकार के बावजूद, वह मजबूत और बहादुर है, एक गहरी शिकार वृत्ति के साथ। शिबा बाड़ से बचने और कूदने और पट्टा से भागने के लिए जाने जाते हैं, यदि वे कुछ का पीछा करना चाहते हैं, तो वे कल्पना करते हैं। वे अधिक चुस्त और मजबूत दिखाई देते हैं, इसलिए उन्हें आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि इस कारण से वे छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए बेहतर कुत्ते नहीं हैं।
  • शिवा इनू पिल्ला चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते के व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें शिबा आक्रामक हो सकते हैं, खासकर अन्य पालतू जानवरों के साथ। वे अपने सामान और भोजन के साथ स्वामित्व रखते हैं, इसलिए उन पर नजर रखे जाने की जरूरत है, खासकर अगर घर में बच्चे या अन्य पालतू जानवर हैं। हालांकि, इन कुत्तों को भी वफादार और जागरूक साथी होने की प्रतिष्ठा है
  • विधि 2
    अपने Shiba Inu की शैली तय करें

    एक शीबा इनू पिल्ला चुनें चरण 3 शीर्षक चित्र
    1
    यह मूल्यांकन करें कि क्या एक पुरुष या महिला अपने घर में बेहतर फिट होगा। मादा आम तौर पर अधिक चंचल और मादाओं की तुलना में इंटरैक्टिव होते हैं, जो पुरुषों के मुकाबले और ज्यादा कम ध्यान रखते हैं।

    विधि 3
    आपके शिबा इनू के साथ स्वास्थ्य संबंधी चिंता का ध्यान रखें

    एक शिबा इनू पिल्ला चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1



    जांचें कि आप कितने कोट को संभाल सकते हैं यद्यपि इन कुत्तों में से अधिकांश अपने बाल पूरे साल बदलते नहीं हैं, यह ज्यादातर वसंत में पाए जाते हैं और कुछ महीनों तक गिर जाते हैं।
  • एक शिबा इनू पिल्ला चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते के जीवन काल और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं पर विचार करें। शिबा इनू के बारे में 13 से 16 साल का वीटा समय है। इस जानवर में मनाया गया सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य चिंताओं में से एक पुरानी एलर्जी है। वे भी मोतियाबिंद और हाइपोथायरायडिज्म के गठन की संभावना है। यद्यपि शिबा को हिप डिस्प्लाशिया कहा जाता है, वे इस तरह के बड़े नस्लों के अधीन नहीं होते हैं।
  • विधि 4
    एक शिबा इनू क्रिएटर चुनें

    एक शिबा इनू पिल्ला चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    एक शीबा इनू ब्रीडर की तलाश करें जो आपको किसी भी समय सभी पिल्ले और कुत्तों को देखने की अनुमति देगा। एक ब्रीडर पर विचार करें जो कि किसी भी कारण से किसी भी पिल्ला को वापस लेता है, और एक वर्ष के भीतर अत्यधिक कूड़े की पैदावार नहीं करता है। एक अच्छे ब्रीडर के पास शाइबा इनू पिल्ले के लिए एक साफ केनेल या बड़ा घर होगा जो अच्छी तरह से सामाजिक नहीं हैं।
  • एक शाबा इनू पिल्ला चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    शिबा इनू के कुछ प्रजनकों से बचें सामान्य तौर पर, प्रजनकों, जो आठ सप्ताह की आयु से पहले पिल्ले को छोड़ने की इजाजत नहीं करनी चाहिए। जब आप शबा इनू पिल्ला चुनते हैं, तो एक कुत्ते के गंदे परिस्थितियों, या भीड़-भाड़ में खराब प्रजनन के लक्षण भी हैं विशेष रूप से एक ब्रीडर को त्यागें जो आपके पिल्लों से स्वास्थ्य की जानकारी प्रदान नहीं कर सकते हैं
  • विधि 5
    शीबा इनू ब्रूड की पसंद

    1. 1
      कूड़े की पूरी जांच करें जब एक पिल्ला चुनते हैं, तो पूरे कूड़े को देखने और मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है कि पिल्ले एक दूसरे के साथ कैसे बातचीत करते हैं। Shiba Inu puppies अच्छी तरह से सामाजिक होना चाहिए और लोगों के डर के बिना पिल्लों के बीच अच्छी बातचीत देखने के लिए और उन पिल्लों से बचें, जो शर्मीले और घबराए हुए हैं सामान्य तौर पर, एक स्वभाव वाला पिल्ला जो न तो बहुत आक्रामक और न ही डरपोक है वह एक अच्छा विकल्प है। विशेषकर शिबा इनू नस्ल के लिए, आक्रामक और परेशान पिल्ले में आक्रामक वयस्क बनने की क्षमता होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com