IhsAdke.com

कैसे डबर्मन से एक पिल्ला खरीदें

डबरमेनस महान कुत्तों हैं - और उनके पिल्ले प्यारे हैं! इस ट्यूटोरियल का पालन करें और आप कूड़े में सबसे अच्छा पिल्ला मिलेगा।

चरणों

एक डबर्मन पिंसचर पिल्ला कदम 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक जिम्मेदार ब्रीडर खोजें। अपने क्षेत्र में एक डबरमेन ब्रीडर के लिए Google खोजें। ब्रीडर की वेबसाइट दर्ज करें और कुछ ऐसे संकेतों की जांच करें कि वह जिम्मेदार हैं, जैसे वे कुत्तों की तस्वीरें, उनकी नस्ल और उनकी वंशावली, उनसे खरीदने के लिए एक फार्म, बिल्कुल जो अपने कुत्तों और (दुर्भाग्य से) एक उच्च कीमत खरीद सकते हैं पर प्रतिबंध।
  • एक डबर्मन पिंसचर पिल्ला कदम 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस निर्माता से खरीदने के लिए कदमों का पालन करें। इसमें संभवतया एक फ़ॉर्म, एक टेलीफोन साक्षात्कार और संभवत: आपके घर की जांच शामिल होगी ये ये संकेत हैं कि आप जिस ब्रीडर से खरीद रहे हैं वह एक सावधानी वाला व्यक्ति है जो अपने डोबेरमेन को सबसे अच्छा संभव घर पर जाने के लिए चाहता है।
  • एक डबर्मन पिंसचर पिल्ला 3 चरण खरीदें
    3



    सभी आनुवांशिक बीमारियों की खोज करें, जिनके लिए आपका नया पिल्ला प्रवण हो सकता है। लगभग सभी नस्लों में कुछ समस्याएं हैं जिन्हें आपको देखने की आवश्यकता है। डीबर्मन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • एक डबर्मन पिंसचर पिल्ला चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पिल्लों पर जाएं सुनिश्चित करें कि पिल्ले को घर के अंदर रखा जाता है, एक अच्छा ब्रीडर का दूसरा चिन्ह, चूंकि पिल्ले शुरुआत से ही सामान्य घरेलू घटनाओं के साथ सामाजिक हो गए हैं। माता-पिता अन्यत्र पुनरुत्पादन या प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन आप उसे भी साथ में आने में सक्षम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि मां उसके पिल्लों के साथ मैत्रीपूर्ण, मिलनसार और मामूली सुरक्षात्मक है। एक अच्छी लग रही है और अच्छे व्यक्तित्व के लिए देखो!
  • एक डबर्मन पिंसचर पिल्ला कदम 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पिल्लों पर जाएं
    • जब आप उनसे मिलते हैं, तो एक पिल्ला होना चाहिए जो किसी भी अन्य से पहले आपके पास आता है। यह पिल्ला सबसे ऊर्जावान, प्रभावी और शायद होशियार होगा, और एक कुत्ते की तलाश में किसी को भी चपलता या आज्ञाकारिता के साथ पेशेवर प्रतिस्पर्धा के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प होगा। हालांकि, यह कितना भी अनुकूल है, यह संभवतः आम मालिक या पहली बार यात्री के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं होगा शायद वहाँ भी एक गहरा नीचे होगा यह शर्मीली पिल्ला एक अच्छा विकल्प है, लेकिन शायद बहुत शर्मीली होगी और प्रतियोगिता के लिए या परिवार के लिए अच्छा नहीं होगा जो कई यात्राओं को प्राप्त करता है या बच्चे हैं
    • एकदम सही पिल्ला: जो सभी के आगे नहीं है, लेकिन पीछे भी नहीं। वह सबसे अधिक दोस्ताना, मिलनसार, बच्चों के साथ अच्छा और एक अच्छा कुत्ता होने की संभावना है। यदि आप उसे अपनी पीठ पर मोड़ते हैं, तो वह पहली बार फट जाएगा, लेकिन फिर वह आराम करेंगे। एक गेंद फेंक दो, और यह उसके बाद चलती है, लेकिन आपको इसे फिर से खेलने की आवश्यकता नहीं होगी। इस पिल्ला एक पहली बार नाविक या किसी अच्छे परिवार के कुत्ते या साथी की तलाश में किसी के लिए आदर्श है!
  • युक्तियाँ

    • ब्रीडर पूछ सकता है कि आप पालतू या डिस्प्ले कुत्ते चाहते हैं। "पालतू कुत्ता" का अर्थ है कि कुत्ते प्रदर्शनी के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह एक बढ़िया पालतू होगा, और "प्रदर्शित कुत्ते" का अर्थ है ... ठीक है, आप शायद अनुमान लगा सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि कुत्ते पालतू जानवर प्रदर्शन कुत्ते की तुलना में बदतर व्यवहार नहीं करते - वे साइनोफ़िलिया के ब्राज़ीलियाई परिसंघ के अनुसार बस अच्छे नहीं दिखते
    • एक अच्छा ब्रीडर आपको कई कारणों से पिल्ला रखने की अनुमति नहीं दे सकता है। कम गुणवत्ता वाले कुत्ते के पास मत जाओ - जो गलत है (बेरोजगार, धूम्रपान करने वाला, आदि) को ठीक करने का प्रयास करें या अगर समस्या का अनुभव है, तो उसे बचाव समूह की मदद से प्राप्त करें

    चेतावनी

    • एक बहुत ही उच्च कीमत के लिए तैयार रहो! याद रखें कि हजारों डॉलर की यह लागत इसलिए है क्योंकि पिल्ले बहुत अच्छे हैं, और यदि आप कीमत का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास एक डोबर्मन की देखभाल करने के लिए पर्याप्त वित्तीय साधन नहीं हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com