IhsAdke.com

एक नई पिल्ला अनुशासन कैसे करें

यह एक नया पिल्ला घर लाने के लिए हमेशा रोमांचक होता है, लेकिन इसमें धैर्य, स्थिरता और बहुत सारे प्यार होते हैं ताकि एक अच्छी तरह अनुशासित पिल्ला हो।

चरणों

चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 1
1
अपने नए पिल्ला घर लाने से पहले, कुटीर को सही जगह पर तैयार रखें: वह जगह जहां वह रहेंगे
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 2
    2
    एक अलग कमरे में, अपने पिल्ला की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक जगह छोड़ दें, जब तक वह बड़ी नस्ल से न हों (उदाहरण के लिए एक प्रयोगशाला,)।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नया पिल्ला चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को खिलाने के लिए एक अलग जगह है, जैसे कि रसोई के कोने में।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 4
    4
    घर आने पर आपको पहली चीज करने की ज़रूरत है, अपने कुत्ते को सड़क या अख़बार में इसकी आवश्यकता करने के लिए प्रयास करें। यदि यह बड़ा कुत्ता है, तो पिछवाड़े बेहतर है, जब तक कि यह असंभव नहीं है इसमें 30 मिनट तक का समय लग सकता है और आपको बहुत धैर्य चाहिए। पिल्ला के साथ रहें और बार-बार "पेशाब" या "पेशाब" का आदेश दें
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 5
    5
    पहली कुछ रातों के दौरान, आपको कम से कम 4 या 5 बार कुत्ते को बाहर निकालने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 6
    6
    पिल्ला गलत हो जाएगा जब ऐसा होता है, उसे उस स्थान पर ले जाएं जहां उसने पेशाब या शौच किया। उसे क्षेत्र दिखाएं और कहें तो "न" कहने पर उसे फटकारें। फिर पिल्ला को अखबार में ले जाओ और कहते हैं "पेशाब।" उसे घर पर ले जाने के लिए ले लो। वह रोएगा जब तक वह कम से कम 5 मिनट के लिए रोने बंद नहीं कर ले, उसे बाहर खींच न दें। यह दिन के दौरान करो और लगातार हो जाएं
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 7
    7



    छोटे कुत्ते को काटने और चबाना पसंद है पहुंच के भीतर बहुत सारे खिलौनों की तरह, खिलौना तार की तरह। आप इसे 1.99 स्टोर पर खरीद सकते हैं। पिल्ले तारों को चबाना पसंद करते हैं और शुरुआती चरण के माध्यम से उन्हें मदद करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 8
    8
    जब वह अपनी उंगलियों या उसके हाथ काटने की कोशिश करता है, तो उसके नाक को अपने हाथ से हल्के से टैप करें और कहते हैं "काटो मत।" कुत्ते के मुंह से अपना हाथ खींचते समय, अपने मुंह में एक चबना खिलौना या रस्सी रखो और उसके हाथ की बजाय खिलौने को काटने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नया पिल्ला चरण 9
    9
    चबाने हमेशा एक समस्या है पहले। यदि आप उसे जूते पर चबाने देखते हैं, जूता लें, इसे पहुंच से बाहर रखें और पिल्ला को खिलौना दें। जब आप अपने जूते दूर लेते हैं, तो "नहीं नहीं" कहें आखिरकार वह समझ जाएगा कि वह क्या कर सकता है और वह क्या नहीं कर सकता।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 10
    10
    छाल की छाल बढ़ती है और भौंकने वाला कुत्तों बन जाते हैं। कुछ मालिकों को यह जानना चाहिए कि कुत्ते को यात्रा आदि के बारे में उन्हें सतर्क करने की छाल होगी - लेकिन एक कुत्ते को पैदल चलने के लिए, यह चलने वाले अन्य लोगों के लिए एक उपद्रव हो सकता है। अगर यह एक समस्या है, तो इसे एक फर्म पद्चिह्न के साथ वापस लेने के लिए तैयार रहें। घर में पहुंचने के बाद, यदि वह भौंकता रहता है, तो उसकी आंखों की जांच करें और दृढ़ता से कहें "नहीं" जब तक आप उसका ध्यान नहीं लेते तब तक आप अपनी नाक के साथ अपनी नाक को भी दबा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन एक नई पिल्ला चरण 11
    11
    जब आप उसे आज्ञा न मानने के लिए अंदर ले जाते हैं, तो 5 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर दोबारा छोड़ दो। अगर यह फिर से छाल, घर के अंदर ले लो। आखिर में दौरे लेते समय आपको यह कई बार करना पड़ सकता है
  • अनुशासन एक नया पिल्ला कदम 12 शीर्षक चित्र
    12
    जब आप सवारी शुरू करते हैं, यदि यह छाती है और आप घर से कई फुट दूर हैं, तो "नहीं" कह सकते हैं और फिर उसे चारों ओर मोड़ सकते हैं। उस कदम को दोहराएं, घर जाओ। इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन वह समझ जाएगा। संगतता और धैर्य दोनों के लिए यह काम करने की कुंजी है।
  • अनुशासन एक नया पिल्ला चरण 13 शीर्षक चित्र
    13
    अपने पिल्ला के साथ संगत और रोगी होने के कारण उसे मालिक की इच्छाओं का सम्मान करना होगा। पर्याप्त हग्स, चुंबन और स्नैक्स देते हुए और "मैं आपको प्यार करता हूं" एक दिन में कई बार आपके और आपके पिल्ला के बीच एक स्थायी दोस्त बन जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आवाज की टोन पर ध्यान दें आपका पिल्ला आपको अपनी आवाज के स्वर और दोहराव वाले शब्दों से समझ जाएगा। कुछ और करने के लिए उसकी तारीफ करने में और अधिक निपुण टोन का उपयोग करें और उसे निंदा और अनुशासन देने के लिए कम टोन का प्रयोग करें।
    • इन सबसे ऊपर, सुसंगत और रोगी होना यह सबसे महत्वपूर्ण है
    • कुत्तों को समझना है कि आदत और दिनचर्या के प्राणियों की मदद से आप अपने पालतू जानवरों के साथ नियमित हो सकते हैं। हालांकि, उनकी आदतें और दिनचर्या को अपने दिनचर्या में डालने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, जब पिल्लों को पेशाब की तरह लग रहा है, वे झुकते हैं और पेशाब करते हैं, जहां कहीं वे होते हैं। वे अब भी समझ नहीं पा रहे हैं कि वे पेशाब करने की इच्छा को पकड़ सकते हैं, जो समय लगता है।
    • नियमित रूप से प्राप्त करना आसान नहीं है, लेकिन यह प्रयास के लायक है। जब आप अपने कुत्ते को घर ले आते हैं, तो हम आशा करते हैं कि ब्रीडर ने मां और पिल्ले के लिए खुद को और उनकी जरूरतों को खिलाने के लिए एक नियमित किया है। पिल्ले अपने नए घरों में जाने से कम से कम एक हफ्ते पहले अपनी मां को नर्सिंग कर देते हैं। इसका मतलब यह है कि आपका पिल्ला कुत्ते को खाना खाने के आदी है, अधिमानतः सूखा इसे नमकीन भोजन के साथ खिलाकर पेट के दर्द और ढीले आंत्र में परिणाम होगा। जब पिल्ले 5 सप्ताह की उम्र तक पहुंचते हैं, तो उन्हें पहले से आसानी से कुत्ते का खाना खा जाना चाहिए। जब वे 3 सप्ताह का हो, तो वे अखबार में या यार्ड में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह ब्रीडर के लिए एक नौकरी है, लेकिन जो कि प्रयास के लायक है और नए मालिक के लिए अच्छा भुगतान करता है
    • हमेशा कुछ करने के लिए कुत्ते की तारीफ करें और न मानें, उसे न मानें। पिल्ले ऐसे बच्चे हैं जिनके लिए उन्हें दिखाया गया है कि हम उन्हें किस तरह से करना चाहते हैं। यह दृढ़ होना महत्वपूर्ण है, लेकिन मरीज।
    • इन युक्तियों को याद रखने से आपको अच्छी तरह अनुशासित पिल्ला प्रशिक्षित करने में मदद मिलेगी।
    • Muzzles की सिफारिश नहीं की जाती है यह वही बात है जो हमारे माता-पिता ने हमारे मुंह पर टेप लगाए हैं, जिसे हम जानते हैं कि दुरुपयोग माना जाता है। यद्यपि एक थूथन को दुरुपयोग नहीं माना जाता है, आप संचार करने के एकमात्र तरीका को दबा देंगे। पिल्ले को छाल के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए स्थिरता, धैर्य और अनुशासन की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • कुत्ते को कभी भी हिट, लात या दुर्व्यवहार न करें। इससे कुत्ते को चिंता हो सकती है और संभवत: दूसरों के लिए खतरा हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com