IhsAdke.com

कैसे एक बॉक्सर पिल्ला ट्रेन के लिए

मुक्केबाज एक जर्मन नस्ल है जो एक बुलेनबेइसर, एक छोटे-छोटे नामित नस्ल और एक अंग्रेजी बुलडॉग के बीच के क्रॉस द्वारा बनाया गया था। मुक्केबाज एक वफादार, बुद्धिमान और बहुत ही जीवंत नस्ल है वे चंचल, उत्सुक और बेहद ऊर्जावान हैं। ये लक्षण किसी के लिए आवश्यक हैं जो एक पिल्ला को परिवार के लिए लाता है जो कि बॉक्सर पिल्ले को प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में पता करता है।

चरणों

ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 1 नामक चित्र
1
एक बॉक्सर के सकारात्मक और चुनौतीपूर्ण लक्षणों को जानें। इससे आपको प्रशिक्षण के द्वारा पिल्ला को समझने में मदद मिलेगी।
  • बॉक्सर स्वभाव से इंसानों के प्रति वफादार हैं, आम तौर पर घर में अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है, और वे बच्चों को पसंद करते हैं, जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, तब दयालु रहना। अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करके इन सकारात्मक गुणों को प्रोत्साहित करें और इनाम दें।
  • मुक्केबाज ऊर्जावान कुत्ते हैं और अपने मनुष्यों के साथ खेलने के लिए और हर रोज़ बढ़ने के लिए बहुत सारे स्थान का आनंद उठाते हैं। ऑर्डर का पालन करने के लिए उसे अभी भी प्रशिक्षण देने के दौरान अपने पिल्ला के साथ एक बंधन रखने के लिए खेलने के समय और चलता का प्रयोग करें। परिवार के सदस्यों को इन गतिविधियों में बदलना चाहिए ताकि पिल्ला हर एक की कमान के लिए इस्तेमाल हो जाए।
  • इसमें कोई शक नहीं है कि पिल्ला के व्यवहार में स्वीकार्य क्या है या नहीं यदि वह फर्नीचर पर नहीं मिल सकता है, तो सुसंगत रहें वह "कभी-कभी" की अवधारणा को नहीं समझेंगे- या उसे सोफे पर रहने की अनुमति नहीं है या नहीं। मुक्केबाज़ बहुत जिद्दी और दृढ़ हैं, इसलिए आपको अपने पिल्ला को कई बार सही करना पड़ सकता है इसे स्पष्ट करें कि वह क्या खेल सकते हैं और वह क्या नहीं कर सकता। यदि वह जूते या अन्य मदों पर चबाने वाला है, तो उसे फटकार लगाओ। मुक्केबाज़ स्वभाव से खेलकूद कर रहे हैं, इसलिए रोशनी में बोलना और मज़ेदार स्वर काम नहीं करेगा - वह सोचेंगे कि आप मजाक कर रहे हैं यदि आप पर्याप्त नहीं हैं
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 2 नामक चित्र
    2
    यह इंगित करते हुए शुरू करें कि वह कब और कुत्ते की पिल्ले को घर पहुंचाने की आवश्यकता नहीं है और उसे कहाँ ले जाया जा सकता है।
    • जरूरतों के लिए अपनी पिल्ला लेने के दौरान उपयोग करने के लिए एक महत्वपूर्ण शब्द या वाक्यांश चुनें यदि आप शुरुआत से उस शब्द का उपयोग करते हैं, तो पिल्ले यह जानने के लिए सीखेंगे कि उसे वहां क्या करना चाहिए। लगातार शब्द का उपयोग करें मुक्केबाज़ बहुत चतुर हैं और यदि आप दोहराते हैं तो तेज़ी से सीखेंगे।
    • जब वह अंदर होता है तो अपने पिल्ला को बारीकी से देखें यदि वह मैदान पर जाने वाली मंडलियों में चलना शुरू कर देता है, तो शायद वह खुद को राहत देने के लिए तैयार हो रहा है इसे तुरंत बाहर निकालें अगर ऐसा होता है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पसंद करते हैं और बधाई देते हैं। यदि नहीं, तो इसे उठाओ और, एक दृढ़ आवाज में, "नहीं!"
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मैं इसे सम्मान करने के लिए कुत्ते को सिखाता हूं।
    • वृत्ति से, कुत्तों को खुद पैक का हिस्सा माना जाता है। जब आप बॉक्सर पिल्ला प्राप्त करते हैं, तो आपका परिवार पैक बन जाता है, और आपको खुद को शुरुआत से नेता घोषित करना होगा जब आप अपने साथ बात करते हैं, जब आप व्यस्त होते हैं, खाने से खाने के भोजन, बर्तन, चबाने, घर में पेशाब से भोजन चुनते हैं, जब आप कॉल करते हैं या लोगों पर कूदते हैं तो दूर चलते वक्त बर्बादी जैसे व्यवहार बर्दाश्त नहीं करते हैं। एक फर्म वॉयस का उपयोग करें जब आप इसे दबा रहे हैं बॉक्सर सख्त अपने मालिकों को खुश करना चाहते हैं, और उनकी अस्वीकृति अनुचित व्यवहार को हतोत्साहित करेगा।



  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 4 नामक चित्र
    4
    पुनरावृत्ति का उपयोग करें संभवतः पिल्ला घर जाने से नहीं जानते कि "बैठता है", "उतरता है" और "रहता है" का मतलब है। आपको इसे कई बार दोहराकर सिखाना होगा शब्दों को एक ही स्वर में बताएं, इसलिए कुत्ते को समझना चाहिए कि क्या करना है।
    • शब्दों की श्रेणी चुनें, जो प्रशिक्षण में छोटे ब्लॉक होंगे। शब्दों और वाक्यांशों का प्रयोग करें जैसे "नहीं," "विस्तृत," "शांत," "नीचे जाना," "आओ," "नीचे आओ," और "बाहर जाना"।
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 5 नामक चित्र
    5
    पहले दिन पिल्ला आने से व्यवहार समस्याओं का ख्याल रखना
    • मुक्केबाज घर पर हावी हो जाते हैं अगर उन्हें छोड़ दिया जाता है, और यदि आप पहले से अनुपयुक्त व्यवहार को समाप्त नहीं करते हैं, तो वे जीवन के लिए होंगे हमेशा आवाज, चेहरे की अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा के स्वर का उपयोग करें जो दर्शाते हैं कि आप गंभीर हैं आपका कुत्ता आपका सम्मान करना सीखता है और अगर आप उसके साथ सही तरीके से बातचीत करते हैं तो उसे पालन करेंगे।
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 6 नामक चित्र
    6
    उसे मनुष्यों और अन्य जानवरों के संपर्क में डालकर बॉक्सर पिल्ला को संगठित करना इसे ध्यान से देखें वांछित व्यवहार की सराहना करते हैं - ऐसी अनुचित व्यवहार जैसे दंड, गड़गड़ाहट, और काटते हैं जो स्वीकार्य नहीं हैं।
    • अगर संपर्क में है तो मुक्केबाजों के परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक बंधन होगा, लेकिन वे उन कर्मचारियों का चयन करते हैं जिनके साथ बांड अधिक होता है। सुनिश्चित करें कि वह प्रत्येक परिवार के सदस्य के साथ समय बिताता है, ताकि वह सभी को जानता और भरोसा कर सके
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते की पसंदीदा कुकी हमेशा के लिए सुनिश्चित करें जब उसका वांछित व्यवहार होता है
    • परिवहन बॉक्स में अपने पिल्ला का आदीकरण करने पर विचार करें यह उसे एक सुरक्षित और परिचित स्थान देगा जब वह उदास या अभिभूत होता है। इसके लिए बॉक्स को काफी बड़ा होना चाहिए, ऊपर उठकर खड़े हो जाओ और झूठ बोलें। मुक्केबाज़ आमतौर पर बहुत बढ़ते हैं, इसलिए आपको बड़ा बॉक्स मिलना पड़ सकता है जब पिल्ला बढ़ता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com