IhsAdke.com

कैसे सही पिल्ला नस्ल को चुनने के लिए

एक कुत्ते की नस्ल का चयन मुश्किल हो सकता है! आसान समाधान? इस गाइड पढ़ें!

चरणों

कुत्ते के सही नस्ल को चुनें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
आप वास्तव में एक कुत्ता मिलना चाहिए पर प्रतिबिंबित पिल्ले एक महान प्रतिबद्धता हैं - अपने जीवन के 10 से 16 वर्ष से, आप उस जानवर की देखभाल करेंगे यदि आप उम्र से कम हो, तो अपने माता-पिता से पूछें कि वे डॉक्टर और खाद्य बिलों के लिए कब स्वीकार करते हैं - आप इसे अकेले बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं! यदि आप बड़े हो, तो याद रखें कि कुत्ते की देखभाल करने की लागत बहुत कम प्रोत्साहन के साथ बहुत तेजी से बढ़ सकती है।
  • कुत्ते के सही नस्ल का चयन करें शीर्षक के शीर्षक चित्र 2
    2
    अपनी जीवन शैली का मूल्यांकन करें क्या आप व्यस्त हैं, हमेशा कुछ करना है? आयरिश सेटर या जर्मन शेफर्ड जैसे ऊर्जावान नस्ल काम करेंगे या क्या आप सोफे पर सर्फिंग पसंद करते हैं? हो सकता है कि एक अंग्रेजी बुलडॉग या अंग्रेजी मास्टिफ आपके साथ रहना पसंद करेंगे। क्या आप एक वॉचडॉग की तलाश में हैं? एक गड्ढे बुल की सेवा नहीं होगी क्योंकि वे बहुत अच्छे से इलाज करते हैं। क्या आपके पास कई कुत्तों हैं? शायद एक चाउ चाउ अच्छा नहीं है नस्लों और वेबसाइटों पर उनकी आवश्यकताओं के लिए खोजें
  • चित्र शीर्षक कुत्ते के सही नस्ल का चयन करें चरण 3
    3
    एक कुत्ता चुनें, जिनके लिए आपको सूट चाहिए बेशक, मानक पुडल बहुत खूबसूरत है, लेकिन उसके कोट को कुछ सौ रिएस की लागत आएगी जो पेशेवर रूप से ठीक हो जाएगी। और यहां तक ​​कि अगर आप रुक गए हैं, तो एक अंग्रेजी मास्टिफ़ अच्छा नहीं है, अगर आप पूरी भोजन नहीं कर सकते। जर्मन चरवाहों को अच्छा लग सकता है, लेकिन उन्हें कम से कम 2 घंटे व्यायाम करने की ज़रूरत है क्या आप जानते हैं कि सफेद मुक्केबाज अंधे जाते हैं? और आपके पास अंधे कुत्ते की देखभाल करने के लिए है? जानकारी के लिए खोजें!
  • कुत्ते के सही नस्ल को चुनें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    पिल्लों और उनकी देखभाल को अच्छी तरह से खोजें जिन वेबसाइटों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं (akc.org, Dogbreedinfo.com अंग्रेजी में), कुत्तों और (लवली कुत्तों की तरह) टीवी शो और मालिकों जो पहले से ही अनुभव है की किताबें।
  • कुत्ते के सही नस्ल का चयन शीर्षक से चित्र चरण 5



    5
    कुत्ते के आकार के बारे में सोचें, जो आपके परिवार का प्रबंधन कर सकता है। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आपको जर्मन डॉग या आयरिश वॉल्फहाउंड की तरह एक नस्ल नहीं लेनी चाहिए। छोटे बच्चों के लिए, एक औसत कुत्ता बेहतर होगा यदि आपके पास बड़े बच्चे हैं, तो आप छोटे कुत्ते के साथ मिल सकते हैं। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करें, और आपके साथी के पास अगर कोई है
  • कुत्ते के सही नस्ल को चुनें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    आदर्श कुत्ते का वांछित आकार और गतिविधि स्तर तय करें। यदि आपके परिवार सक्रिय है, घर छोड़ देता है और परिवार सैर हर सप्ताहांत में आता है, कुत्तों कि ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड और सीमा कोल्ली के रूप में, एक उच्च गतिविधि का स्तर है के लिए देखो। क्या होगा अगर आपके पास धीमे जीवन शैली है और घर देखने के लिए टीवी देखना चाहते हैं? उस स्थिति में, एक शांत दौड़, जैसे बुलडॉग या बास्केट शिकारी के बारे में सोचो। एक अन्य नस्ल की आवश्यकता होती है जो छोटे गतिविधि की आवश्यकता होती है चिहुआहुआ, लेकिन सावधान रहें क्योंकि वे छोटे बच्चों को पसंद नहीं करते हैं।
  • कुत्ते के सही नस्ल का चयन करें शीर्षक 7 शीर्षक
    7
    तय करें कि किस प्रकार का स्वभाव एक कुत्ते में दिखता है यदि आपके बच्चे हैं, तो आपको निश्चित रूप से उन नस्लों के लिए देखना चाहिए जो बच्चों के साथ अच्छे हैं, जिसका मतलब है कि वे काटने या अग्रिम नहीं करते हैं यदि आपके पास अन्य जानवर हैं, नस्लों पर नज़र डालें जो अन्य जानवरों के साथ अच्छे हैं। आप शायद भी एक व्यक्ति के कुत्ते को नहीं चाहेंगे, अगर आपके बच्चे और जानवर हों, क्योंकि वे केवल एक व्यक्ति के साथ रहते हैं और आमतौर पर अन्य जानवरों और बच्चों के साथ नहीं मिलता है। सभी दौड़ को देखो और अपने मनोचिकित्सकों का मूल्यांकन करने के लिए सबसे अच्छा चुनने की कोशिश करें। लेकिन प्रत्येक कुत्ते अलग है, इसलिए नस्ल में वर्णित स्वभाव "सामान्य रूप में" है, इसका यह अर्थ नहीं है कि उस नस्ल के हर कुत्ते को वही करता है।
  • कुत्ते के सही नस्ल का चयन शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    किसी भी परिस्थिति में कभी भी याद न रखें, एक दाने का फैसला आप पालतू जानवरों की दुकान में उस सुंदर पिल्ला को खरीदने के बाद ब्रिटिश बुलडॉग सबसे खराब नस्लों में से एक हैं यह पता नहीं करना चाहते हैं। एक जिम्मेदार ब्रीडर से बात करें जो आपको मदद कर सकता है और आपको पिल्ला प्रदान कर सकता है, या कुछ बार आश्रय पर जाकर देख सकता है कि क्या आपके लिए सही कुत्ता है पूछने से डरो मत!
  • 9
    अपने कुत्ते का आनंद लें! मैं आप और आपके लेब्राडार कुत्ता, आयरिश सेटर, अंग्रेजी बुलडॉग, पुराने Ingles मास्टिफ, बीगल, अमेरिकी पिट बुल टेरियर, Bichon Frize, लघु श्नौज़र, ऑस्ट्रेलियाई मवेशी कुत्ता, Keeshond, ग्रेहाउंड, या किसी अन्य जाति के लिए भाग्य का सबसे अच्छा चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नस्लों की लोकप्रियता पर गौर करें। मिठाई Labradors इतना लोकप्रिय हैं एक कारण है!
    • यदि आप कुत्ते को खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं, तो प्रतीक्षा करें जल्दी मत करो जब आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हों तो कुत्ते का आनंद लेंगे।
    • वह गतिविधि जिसे वह चपलता, शिकार या प्रदर्शन जैसी पसंद करती है, खोजें। आप और वह खुश और स्वस्थ होंगे!
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें। यदि आपके पास आज्ञाकारिता को सिखाने का समय नहीं है, तो एक बड़े कुत्ते को प्राप्त करें यदि आप एक पुराने कुत्ते को नहीं चाहते हैं, तो लगभग 2 वर्षों में एक ले लो। एक अच्छा ब्रीडर में एक पिल्ला हो सकता है जिसे वह छुटकारा दिलाना चाहता है, और कोट्स में कई शुद्ध कुत्ते हैं।

    चेतावनी

    • पालतू दुकानों से सावधान! कभी नहीं एक पालतू जानवर की दुकान पिल्ला ले क्योंकि पिल्लों हैं वहाँ समय kennels जहां कुत्तों माता-पिता, दुर्व्यवहार के रूप में मात्रा, नहीं गुणवत्ता के लिए नस्ल और हैं, और भयानक स्थिति में रखा जाता है के सबसे। अधिक जानकारी के लिए, peta.org पर जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com