IhsAdke.com

अपने माता-पिता को आपको एक छोटा कुत्ता ले जाने के लिए कैसे करें

क्या आप अपने माता-पिता को एक कुत्ते को अपनाने के लिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं? वे कहते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना चाहते हैं? अपने माता-पिता को समझना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप कुछ चरणों का पालन करते हैं, तो आपके पास जल्द ही एक नया सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है

चरणों

पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक छोटा कुत्ता चरण 1 के लिए जाने दो
1
एक विचारशील और ईमानदार प्रस्तुतीकरण करें कि आपको कुत्ते क्यों होना चाहिए। आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचने में कुछ समय बिताना अच्छा है। इसमें शामिल होने के लिए आप क्या करेंगे जैसे चीजों को शामिल करें एक कागज पर अपने भाषण लिखने या किसी दोस्त के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें आप चाहते हैं कुत्ते की नस्ल के बारे में एक प्रस्तुति बनाओ
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता चरण 2 प्राप्त करने के लिए कहें
    2
    आप चाहते हैं कि पिल्ला प्राप्त करने के लाभों को समझाओ
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए कहें 3
    3
    समझौता करने के लिए वादा उदाहरण के लिए, आप एक विशिष्ट कुत्ते चाहते हैं, लेकिन आपके माता-पिता इस मामले के बारे में थोड़ा सोचना चाहते हैं। उन्हें अच्छा लगता है और आपको एक और कुत्ते को देने के लिए उन्हें एक विशिष्ट कुत्ता पाने के लिए परेशान करना बेहतर होगा और वे कहते हैं, नहीं।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटा कुत्ता चरण 4 प्राप्त करने के लिए कहें
    4
    एक कुत्ते को चुनने से पहले और बाद में क्या करें, कैसे खाना खिलाती है, पैदल चलना, साफ गंदगी इत्यादि की एक सूची बनाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए कदम 5
    5
    यह दिखाएं कि आप ज़िम्मेदार हैं और कुछ भी करने के लिए काम नहीं छोड़ेंगे। यह आपके सभी कार्यों को पूरा करने का एक बढ़िया समय है, जैसे आपके कमरे की सफाई करना, व्यंजन करना, लॉन घास काटना आपके माता-पिता से पूछने के बिना अपने नियमित कार्यों को पूरा करके, आप यह दिखा सकते हैं कि आप कितने ज़िम्मेदार हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ते को ले जाने के लिए कदम 6
    6
    कम से कम लागत के 3/4 को कवर करने के लिए पर्याप्त पैसा बचाने की कोशिश करें, जब तक कि आप कुत्ते को अपनाने न जाएं
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए प्रेरित करें 7
    7
    सबक के लिए मछली या हम्सटर की तरह छोटे पालतू जानवर की ज़िम्मेदारी दिखाएं यदि आपकी कक्षा में एक नहीं है, तो एक भरवां जानवर का ख्याल रखें यह दिखाएगा कि आप कुत्ते के साथ क्या करेंगे, लेकिन इसके बारे में बात न करें। बस ऐसे काम करें जैसे आप वहां नहीं हैं, लेकिन आप समय-समय पर इसके बारे में बात कर सकते हैं, इसे हर जगह ले जा सकते हैं, लेकिन लकड़ी के या टाइल फर्श वाले कमरे में, कालीन पर कुत्ते को नहीं लेते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटा कुत्ता ले जाने के लिए आज्ञा देना 8
    8
    आपके द्वारा किए गए शोध के बारे में एक पत्र लिखें और आपको कुत्ते को क्यों जीतना चाहिए आप चाहते हैं कि कुत्ते के प्रकार के तथ्यों को शामिल करें कुछ अन्य नस्लों को रखो जिन्हें आप भी पसंद करते हैं ताकि आपके माता-पिता विभिन्न नस्लों से चुन सकें। एक प्रेरक पत्र (लगभग 5, 6 पैराग्राफ) लिखें और उदाहरण के उदाहरण (3, 4 उदाहरण) को बताएं कि कुत्ते अपने परिवार के लिए क्या कर सकता है (महान गार्ड कुत्ते, प्रेमपूर्ण कंपनी, जिम्मेदारी दिखाने और कुत्ते की अच्छी यादें बचपन)।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए आज्ञा देना 9
    9
    एक अनुबंध लिखें जिसे आपको साइन इन करना होगा इससे उन्हें यह दिखाने में मदद मिलेगी कि आप पर्याप्त जिम्मेदार हैं उन्हें दिखाएं कि आप आगे क्या करेंगे और एक कुत्ते को लेने से पहले। अनुबंध में ज़िम्मेदारी दिखाकर काम हो सकता है
  • 10
    एक दोस्त को अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए दृढ़ करें, अपने माता-पिता को यह देखें कि आप कैसे जिम्मेदार हैं, और फिर एक नया पिल्ला प्राप्त करें। आप बेहतर सुरक्षा की पेशकश कर सकते हैं कि आप पालतू जानवरों की अच्छी तरह से देखभाल करेंगे
  • युक्तियाँ

    • पिल्ले कठिन काम करते हैं कुत्ते की देखभाल करने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करें हमेशा बताइए कि आप एक जिम्मेदार और भरोसेमंद व्यक्ति हैं
    • यदि वे कहते हैं, तो शांति से कहें "ठीक है" और छोड़ दें, लेकिन विद्रोही तरीके से नहीं, बल्कि सम्मान के साथ। इससे पता चलता है कि आप परिपक्व हैं और वे पुनर्विचार कर सकते हैं।
    • बस अपने माता-पिता से पूछें एक समय में एक बार. आप उन्हें नहीं कहना चाहते हैं यदि आप भीख मांगते हैं, तो वे नहीं कहेंगे।
    • अधिनियम के रूप में यदि आप उन्हें दिखाने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं कि आप एक कुत्ते (उदाहरण के लिए: उनके लिए अच्छा हो, तो उन्हें पता है कि आप सम्मान के साथ एक कुत्ते का इलाज करेंगे)।
    • कुछ लोग तुरंत "नहीं" कहते हैं और इसके बारे में सोचते हैं। यदि आप परिपक्वता के साथ कोई स्वीकार करते हैं और उन्हें अधिक सोचने के लिए, यह संभावना के साथ मदद कर सकता है कि वे कहेंगे हाँ!
    • स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए यह दिखाएं कि आप जिम्मेदार हैं
    • अपने भाइयों की तरह अधिक लोगों को आपके साथ खड़ा करने की कोशिश करें
    • यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति एलर्जी है, तो हाइपोलेर्लिनिक कुत्ते नस्लों की तलाश करें जो कि उतने ही शांत हैं, लेकिन वे अधिक महंगा हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक कुत्ते चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप कुत्ते को सिर्फ एक ही नहीं रखना चाहते हैं, जो आपको और जानवर दोनों के लिए एक आपदा होगा।
    • अगर वे तय करते हैं कि "यह सही समय नहीं है" तो कुत्ते को कुत्ते के पास नहीं लेना चाहिए यह आपके माता-पिता से पता चलता है कि आप अपरिपक्व हैं, जो इस पर उनके निर्णय को प्रभावित कर सकते हैं कि क्या आप कुत्ते के पास पर्याप्त जिम्मेदार हैं या नहीं।
    • हमेशा अपनाने पर विचार करें, लेकिन कुत्ते के इतिहास से अवगत रहें, जिससे कि आप भविष्य में इसका सामना कर सकें।
    • यदि आपके घर में भयभीत रिश्तेदार या बच्चा है, तो पिंजरे खरीदने और अपने कमरे में इसे दिखाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कि आप देख सकते हैं कि आप देखभाल करते हैं। हालांकि, याद रखें कि आपको पूरे दिन एक कुत्ते को पकड़े नहीं रखना चाहिए।
    • कुछ लोगों को कुत्तों के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया है कृपया अपने परिवार के साथ इस बारे में चर्चा करें और सुनिश्चित करें कि कुत्ते की उपस्थिति के साथ कोई भी कोई प्रतिक्रिया न करे। अगर किसी को एलर्जी हो, तो आप एक हाइपोलेलगेंसिक कुत्ते उठा सकते हैं जो अपने बाल नहीं ढीलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com