IhsAdke.com

कैसे एक नए पिल्ला खरीदने के लिए अपने माता पिता को मनाने के लिए

यदि आपके पास घर पर एक प्रेयसी कुत्ते है, तो आप शायद एक दूसरे को चार-पैर वाले साथी चाहते हैं, है ना? यद्यपि यह सरल लगता है, हो सकता है कि आपके माता-पिता अनुरोध के साथ इतनी जल्दी सहमत न हो जाएं, आखिरकार, कुत्तों का बहुत काम और व्यय होता है यदि आप उनके लिए एक दूसरा कुत्ता मांगना चाहते हैं, तो पहले से अच्छी तरह से तैयार करें, आप जिस प्रकार के कुत्ते को चाहते हैं, उस पर शोध करें और वर्तमान जानवर की देखभाल के लिए जिम्मेदारी प्रदर्शित करें। जब समय आता है, तो परिपक्व होकर बात करें और अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जाए तो एक मध्य जमीन खोजने का प्रयास करें। यदि वे सहमत नहीं हैं, तो समय के लिए "नहीं" स्वीकार करें और भविष्य में फिर से पूछने के लिए तैयार हों।

चरणों

भाग 1
दृष्टिकोण का चयन

पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 1
1
मौजूदा कुत्ते की देखभाल करके उनके साथ क्रेडिट कमाएं। आप दिन-प्रतिदिन के आधार पर कैसे व्यवहार करते हैं, आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया को बहुत प्रभावित कर सकते हैं। अपने आप को कुत्ते की अच्छी देखभाल करें ताकि आप अपने आप को दो जानवरों के लिए पर्याप्त जिम्मेदार साबित कर सकें।
  • कुत्ते की देखभाल के बारे में अधिक जिम्मेदारियों को स्वीकार करें उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां पशु की रात की सवारी के लिए जिम्मेदार है, तो इसे स्वेच्छा से करना शुरू करें इसके अलावा, सही समय पर कुत्ते को खिलाने का प्रयास करें।
  • कुत्ते के साथ अधिक समय व्यतीत करें आपके माता-पिता महसूस कर सकते हैं कि जब नए साथी आएगा तो आप कुत्ते की उपेक्षा करेंगे - यह दर्शाता है कि जानवरों से वह कितना प्यार करता है यह स्पष्ट करने के लिए कि दोनों के लिए उसका ध्यान और स्नेह है
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 2
    2
    कुत्ते और देखभाल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें यह विचार आपके माता-पिता के लिए है कि आप वास्तव में इसके बारे में बहुत कुछ सोचा है, इसलिए अच्छी तरह से शोध करें और प्रदर्शित करें कि आप इस तरह की जिम्मेदारी कैसे स्वीकार करेंगे अपने माता-पिता के आधार पर, नए पालतू जानवरों की देखभाल करने की योजना के बारे में एक निबंध भी लिखना उपयोगी हो सकता है।
    • मूल बातें पर चर्चा करें अपने माता-पिता से बात करें कि कितनी बार कुत्ते को खाने की जरूरत है, चलने के लिए बाहर निकलते हैं, स्नान करते हैं, खेल खेलते हैं, अन्य चीजों के अलावा।
    • इसके बारे में भी सोचें कि कैसे दो कुत्तों को पेश करेंगे. कुछ शोध करें और जब एक नया पिल्ला घर लाने के लिए समय के लिए एक कार्य योजना तैयार करें आमतौर पर आदर्श उन्हें उन्हें अलग-अलग कमरे में रखने के लिए कुछ ही दिनों के लिए उन्हें चेहरे से दूर रखने के लिए है।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 3 कदम
    3
    आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें आदर्श रूप में, अपने माता-पिता को जब आप कहें कि क्या कहना चाहते हैं, तो बात करने के लिए कहें। वार्तालाप के लिए एक स्क्रिप्ट को इकट्ठा करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन चर्चा के सामान्य विचार के बारे में सोचना अच्छा है।
    • कुछ मामलों में, अपने विचारों को कागज पर रखने और उन्हें पढ़ने में सहायक हो सकता है। लेखन आपको यह जानने में मदद करेगा कि आप स्थिति से क्या निकलना चाहते हैं, जिससे बात करना आसान हो जाता है
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 4
    4
    अच्छी तरह से वार्तालाप का समय और स्थान चुनें ऐसे कारक बहुत महत्वपूर्ण हैं और आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। जब वे व्यस्त या जोर देते हैं, तो उन्हें बोलने के लिए कॉल करने से आपको असफल हो सकता है, इसलिए हर बात को ध्यान में रखते हुए और विकर्षण से मुक्त होने पर बोलें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता आमतौर पर शनिवार को नाश्ते के लिए भोजन कक्ष में बैठते हैं, तो शायद यह उनसे बात करने का एक अच्छा समय है।
  • भाग 2
    अपने माता-पिता से बात करना

    पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा डॉग खरीदें खरीदें
    1
    सकारात्मक पर चर्चा करें यह विचार नए कुत्ते ध्वनि को उत्तेजित करने का विचार है, इसलिए घर पर एक कुत्ते होने के सकारात्मक पहलुओं को पेश करें। उदाहरण के लिए, इस बारे में बात करें कि दोनों जानवर एक-दूसरे को और परिवार को एक साथ कैसे बनाएंगे। इसके अलावा, आप खरोंच से प्रशिक्षण, टहलने और खेलने के लिए बाहर जा रहे हैं आप सभी को अधिक काम करेंगे और एक साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। अंत में, हर कोई जीतता है
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 6
    2
    इसे स्पष्ट करें कि आप नए कुत्ते की उपस्थिति से जुड़े जिम्मेदारियों को समझते हैं। कई बच्चे तय करते हैं कि वे रात भर एक नया जानवर चाहते हैं और उनके माता-पिता सोच सकते हैं कि आप व्यवहार में स्थिति का अच्छा नहीं सोचते। इसे स्पष्ट करें कि आप दूसरे कुत्ते से निपटने के लिए पर्याप्त जिम्मेदार होने के बारे में सोचा था और आपकी योजना क्या है, यह समझाने के लिए।
    • इस बात के बारे में बताएं कि आप कैसे समझते हैं कि आपको अधिक ज़िम्मेदारी होगी: "आप छोड़ सकते हैं, मैं चलता हूं और कुत्ते के भोजन का ध्यान रखूंगा।"
    • घर के लिए एक नया कुत्ता कैसे पेश किया जाए, इस पर शोध करते हुए आपको सीखा गया चीजें नाम दें उदाहरण के लिए, कुछ कहें, "हम धीरे-धीरे जानवरों को पेश कर सकते हैं। नया कुत्ता मेरे कमरे में रह सकता है जब तक कि फेलिक्स घर में नए कुत्ते की उपस्थिति के आदी हो जाते हैं।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 7
    3



    कृतज्ञता दिखाएं आपके माता-पिता संकोच करते हैं अगर आपको लगता है कि आपको नया कुत्ता मिल जाएगा। सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए थोड़ा आभार दिखाओ एक नए कुत्ते के लिए पूछते समय आप उनकी राय का कितना सम्मान करते हैं यह स्पष्ट करें
    • उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि आप कितना मुश्किल काम करते हैं और मैं कुत्ते के लिए बहुत आभारी हूं। मुझे यह भी पता है कि दिन में काम करते समय एक बच्चे और कुत्ते को एक साथ बढ़ाने में मुश्किल होती है।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता-पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 8
    4
    अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को सुनें जब वे बोल रहे हैं और उन्हें याद न रखें, तो प्रत्येक कहानी के दो पक्ष हैं। आपके माता-पिता के पास अच्छे समय हो सकते हैं क्योंकि आपको जल्द ही एक नया कुत्ता नहीं देना होगा
    • उन्हें बात करते हैं बातचीत के अपने पक्ष को दिखाने के बाद, चुप रहो और अपने माता-पिता बिना किसी बाधा से बात करें।
    • अपने माता-पिता की तरफ से स्थिति देखने की कोशिश करें वे धन प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और एक नया कुत्ता घरेलू खर्च बढ़ा सकता है इसके अलावा, परिवार को एक नया कुत्ता पेश करने में समय लगता है, यही कारण है कि वे संकोच कर सकते हैं
  • भाग 3
    असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है

    पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 9
    1
    बहस मत करो यदि आपके माता-पिता अनुरोध को अस्वीकार करते हैं या अनिश्चितता दिखाते हैं, तो इसे स्वीकार करें। आपकी प्रतिक्रिया को और अधिक परिपक्व करें, भविष्य में सफलता की अधिक संभावनाएं। पिल्ले को बहुत ज़िम्मेदारी की आवश्यकता होती है, इसलिए यह प्रदर्शित करना एक अच्छा विचार है कि आप एक जिम्मेदार नौजवान हैं।
    • बहस करने के बजाय, शांत रहकर उन्हें क्या कहना है सुनें। "आप बहुत अनुचित हैं" जैसी बातें कहने के बजाय, "ठीक है, मैं आपकी दृष्टि को समझता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 10 कदम
    2
    अपने इरादों से पूछें यदि वे आपका अनुरोध अस्वीकार करते हैं, तो शांति से पूछें कि उनके इरादे क्या हैं इस तरह, आप अब या भविष्य में एक समाधान खोजने के लिए उनके दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे।
    • सम्मान के साथ अधिनियम, जैसे कुछ कह रही है "मैं समझता हूं कि आप एक और कुत्ता नहीं चाहते हैं। क्या आप इसकी व्याख्या कर सकते हैं?"
  • पिक्चर का शीर्षक आपको एक दूसरा कुत्ता खरीदें 11
    3
    यदि आप कुछ पेशकश कर सकते हैं तो देखें आपके माता-पिता बस काम और जिम्मेदारी के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं। यदि हां, तो नए कुत्ते के बदले में कुछ प्रदान करें उदाहरण के लिए, आप यह पेशकश कर सकते हैं कि कुत्ते के बदले में स्कूल के ग्रेड में सुधार होगा।
    • यदि वे अभी "नहीं" कहते हैं, तो धीरे-धीरे नए कुत्ते को जीतने के लिए "काम" करने का विकल्प दर्ज करें। कुछ पूछने की कोशिश करें "क्या किसी भी तरह से मैं कुछ के लिए एक इनाम के रूप में कुत्ते को जीत सकता हूं?"
    • जिन चीज़ों के आप कर सकते हैं, उनके कुछ उदाहरण दें, जैसे "मुझे पता है कि आप मेरे गणित के स्कोर से खुश नहीं हैं। अगर मैं नए कुत्ते के बदले में अधिक पढ़ता हूं?"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा डॉग खरीदें 12 कदम
    4
    कुछ पैसे खर्च करने की पेशकश अगर समस्या पैसा है। अगर आपके पास अंशकालिक नौकरी है, या एक पाने के लिए तैयार हैं, तो देखें कि आपके माता-पिता अपने दिमाग को बदल सकते हैं। आप खिलौने, राशन और कुत्ते के नए सामान के साथ खर्चों को कवर करने की पेशकश कर सकते हैं।
    • कुछ कहें, "अगर पैसे एक समस्या है, तो मैं इसे बर्दाश्त कर सकता हूं। जब तक मेरे पास पर्याप्त न हो, तब तक मेरे निपल्स से पैसा मिल सकता है।" "आप क्या सोचते हैं?"
  • पिक्चर शीर्षक से आपका माता पिता को एक दूसरा कुत्ता खरीदें 13
    5
    कम से कम अब जवाब देने के लिए कोई जवाब न दें। संभव है कि आपके माता-पिता आपकी कहानियों के बावजूद, न कहेंगे। एक नया पिल्ला एक बड़ी ज़िम्मेदारी है और उनके पास अब यह नहीं करना चाहते हैं। बहस करने के बजाय, एक परिपक्व तरीके से अपनी प्रतिक्रिया स्वीकार करें, और भविष्य में यह हो सकता है कि वे पुनर्विचार करते हैं।
    • एक सकारात्मक प्रकाश में वार्तालाप समाप्त करें कुछ कहो "ठीक है, मैं समझता हूं कि आप एक नया कुत्ता नहीं चाहते हैं। सुनने के लिए धन्यवाद।"
  • चेतावनी

    • कुछ भी नहीं देते जिसे आप नहीं रख सकते यदि आप नए कुत्ते की ज़िम्मेदारी के लिए तैयार नहीं हैं, तो कुछ भी नहीं पूछना सबसे अच्छा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com