IhsAdke.com

अपने माता-पिता को आपके लिए कुछ खरीदने के लिए कैसे विनम्र करें

इसलिए, आप चाहते हैं कि आपके माता-पिता उस नए वीडियो गेम, बाइक या फैशनेबल टेनिस खरीद लें, लेकिन सोचें कि वे "नहीं" कहने जा रहे हैं। अपने माता-पिता को आपके लिए कुछ खरीदने के लिए समझना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि वे पैसे खर्च करने से हिचकिचा सकते हैं, वे दोनों एक काम जिस पर आप चाहते हैं, कमाते हैं। आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए, आपको प्रेरक बनने की कोशिश करनी चाहिए। अगर आपको सीधे उनसे बात करना मुश्किल लगता है, तो बताएं कि आप उनके पास जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ कार्य करने के योग्य हैं। फिर उनको सुनो और उनकी परिपक्वता और शांत होने पर प्रतिक्रिया दें, भले ही आप जो चाहें प्राप्त न कर सकें।

चरणों

विधि 1
आइटम को अपने माता-पिता से लेकर

पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपसे कुछ कदम 1 खरीदें खरीदें
1
एक समय चुनें जब आपके माता-पिता चुप हों और बात करने के लिए स्वतंत्र हों डिनर के दौरान बात करने की कोशिश करें या जब आप कुत्ते को पैदल चलते हैं वे शायद बात करने और सुनने के लिए तैयार होंगे कि आपको क्या कहना है।
  • जब तनाव, ऊब या विचलित होने पर बोलने से बचें
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपसे कुछ कदम 2 खरीदें खरीदें
    2
    यदि आप इसे आसान पाते हैं तो केवल अपने माता-पिता से बात करें। शायद आप बात करने के लिए दो और अधिक आराम से एक के करीब महसूस करते हैं। एक बार में दोनों के बजाय एक माता-पिता से बात करने से भी कम घबराहट हो सकती है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप उसके निकटतम हैं, तो आप अपनी मां से बात करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, या अपने पिता से बात करना आसान हो सकता है क्योंकि वह आमतौर पर अधिक उपलब्ध है।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपसे कुछ कदम 3 खरीदें खरीदें
    3
    आप क्या चाहते हैं यह कहकर बातचीत शुरू करें जो कुछ भी आप खरीदना चाहते हैं उसे कहकर शुरू करें आवाज़ के एक आकस्मिक और अनुकूल टोन का उपयोग करें आंखों के संपर्क को बनाए रखें और आराम से आराम करें, आपके शरीर के आस-पास आराम करने वाली शस्त्र और आप का सामना करने की स्थिति
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "तो मैंने कहा था कि मुझे स्कूल के लिए नए स्नीकर्स चाहिए ..." या "मैं वास्तव में नया खेल चाहता था क्या हम इस बारे में बात कर सकते हैं? "
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे कुछ कदम 4 खरीदें खरीदें
    4
    आइटम के लाभों पर चर्चा करें मांग कीजिए कि आपके माता-पिता आपको क्या चाहते हैं इसके बजाय, समझाएं कि आइटम आपके लिए फायदेमंद क्यों हो सकता है और यह आपके जीवन को कैसे सुधार सकता है। इसलिए वे समझ सकते हैं कि आप आइटम क्यों चाहते हैं और आपके लिए यह कितना अच्छा है।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "नए स्नीकर्स के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि मेरा पहले से पहना जा चुका है और मैंने एक नई जोड़ी को वास्तव में पसंद किया है।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 5 खरीदें
    5
    कहो कि आप आइटम के लायक क्यों हैं अपने माता-पिता को बताएं कि आपने अच्छी तरह से व्यवहार किया है और आपके ग्रेड स्कूल में उच्च हैं ध्यान दें कि आप अपने आप को एक विशेष खेल या कार्य के लिए समर्पित कर रहे हैं और आपको लगता है कि उपहार के लायक हैं। उन्हें एहसास करने में सहायता करें कि आप अपनी इच्छा के योग्य हैं।
    • ऐसे कारणों का चयन करें जो आपके माता-पिता के लिए आकर्षक हो, जैसे अच्छे ग्रेड या अच्छे व्यवहार। इससे आपके अनुरोध पर "हां" कहने की अधिक संभावना होगी।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि मैं उस नए गेम के योग्य हूं क्योंकि मैं सभी विषयों में केवल 10 ले लिया और मुझे स्कूल में बहुत कुछ मिला।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपको कुछ कदम 6 खरीदने के लिए अपने माता-पिता को सिखाना
    6
    यदि आप उन्हें सीधे पूछने से डरते हैं तो अपने माता-पिता को एक पत्र दो। यह पत्र एक बहुत अच्छा विकल्प है यदि आपको लगता है कि आप क्या सोच रहे हैं, यह व्यक्त करने में कठिनाई है। "प्रिय माँ और पिताजी" या "प्रिय माता-पिता" के साथ आरंभ करें। अधिक व्यक्तिगत संपर्क के लिए, यदि आपको पढ़ने में आसान लगता है तो कंप्यूटर में हाथ या प्रकार के द्वारा पत्र लिखें।
    • पत्र में, आपको यह बताना होगा कि आइटम कैसे उपयोग किया जाएगा और आप इसे क्यों अर्जित करना चाहते हैं इसका अर्थ आपको समझाओ अपने माता-पिता को दिखाएं कि यदि आप कमाए तो आप बहुत आभारी होंगे।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "स्कूल में जाने और दोपहर के भोजन पर खेल खेलने के लिए नए शूज़ की एक जोड़ी प्राप्त करना बहुत अच्छा होगा।" या आप "एक नया गेम जीतना लिख ​​सकते हैं, मुझे स्कूल के बाद और अधिक आराम मिलेगी और मैं अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल सकता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपको कुछ कदम 7 खरीदने के लिए अपने माता-पिता को सिखाना
    7
    यदि आप अपने माता-पिता को प्रभावित करना चाहते हैं तो एक प्रेज़ेंट बनाएं, जो आपके उद्देश्यों को रेखांकित करता है। एक अन्य विकल्प में एक प्रस्तुति बनाना है PowerPoint या इसी तरह के कार्यक्रम में अपने माता-पिता को समझाने के लिए कि आप क्या चाहते हैं यद्यपि यह थोड़ा अतिरंजित लग सकता है, एक प्रस्तुति देने से उन्हें आपके अनुरोध पर ध्यान देने के लिए काफी प्रभावित हो सकता है। प्रस्तुति में, उन कारणों की सूची बताएं जो आपको बताते हैं कि आप आइटम क्यों चाहते हैं और यह आपके लिए फायदेमंद क्यों होगा।
    • अपने माता-पिता का ध्यान आकर्षित करने के लिए आकर्षक रंगों और चित्रों का उपयोग करें।
    • इसे और अधिक आंख को पकड़ने के लिए, एनिमेटेड ग्रंथों को शामिल करें
    • यदि आपके पास PowerPoint या किसी अन्य समान प्रोग्राम तक पहुंच नहीं है, तो हाथ से, कागज पर प्रस्तुति बनाएं।
    • प्रस्तुति के बाद, "तो, आप क्या सोचते हैं?" पूछें
  • विधि 2
    दिखाता है कि आप लायक हैं

    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 8 खरीदें
    1
    अपने सभी घर का काम करो कभी-कभी शब्द शब्दों से अधिक कहता है अपने माता-पिता को बताएं कि आप क्या चाहते हैं और आपको होमवर्क करना है, उन्हें पूछने के बिना जगह पर सभी होमवर्क करना चाहिए। इसके अलावा, आप अपनी ज़िम्मेदारी दिखाने के लिए अतिरिक्त कार्य कर सकते हैं।
    • आपके माता-पिता शायद घर पर अपनी सक्रियता महसूस करेंगे। जब आप उनसे पूछें कि वे क्या चाहते हैं, तो इसका लाभ आपके फायदे के लिए करें।



  • पिक्चर शीर्षक से आपको कुछ कदम 9 में खरीदने के लिए अपने माता-पिता को सिखाना
    2
    स्कूल के लिए प्रतिबद्ध रहें जिम्मेदारी का प्रदर्शन करने का दूसरा तरीका स्कूल में अच्छा करना है। हर रात अपना होमवर्क करें और स्कूल में सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं। आपके माता-पिता आपके लिए कुछ खरीदने की अधिक संभावना रखते हैं यदि उन्हें पता है कि आप एक अच्छे छात्र हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 10 खरीदें
    3
    धन जुटाने और आइटम खरीदने के लिए अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप अंशकालिक नौकरी के साथ क्या खरीदना चाहते हैं। आइटम का हिस्सा भुगतान करने के लिए धन इकट्ठा करें और अपने माता-पिता को बाकी का भुगतान करने के लिए समझें।
    • यदि आपके पास नौकरी के लिए समय नहीं है या अभी तक कोई उम्र नहीं है, तो पड़ोसियों के लॉन को बच्चों के बच्चों के लिए या मज़बूत करने के लिए स्वयंसेवक आप अपने माता-पिता के लिए घर पर भी सेवाएं कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 11 खरीदें खरीदें
    4
    अपने माता-पिता से बात करें जब उन्हें पता चलता है कि आप जिम्मेदार और भरोसेमंद हैं। उनके साथ बैठो और आप क्या चाहते हैं खरीदने की संभावना के बारे में बात करें। बोलो कि आपने घर पर सभी काम किए हैं और स्कूल में अच्छा कर रहे हैं। उन्हें याद दिलाना है कि आपने आइटम खरीदने के लिए धन जुटाने के लिए अंशकालिक काम करने के लिए प्रतिबद्ध किया है इस तरह के रुख उन्हें आप जो चाहें खरीदने के लिए अधिक तैयार कर सकते हैं।
  • विधि 3
    उत्तर के साथ काम करना

    पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 12 खरीदें
    1
    सुनो उन्हें क्या कहना है अपने मामले की रक्षा करने के बाद, बैठ जाओ और अपने माता-पिता के बारे में बताएं। खुला रहें और इन्हें बाधित करने की कोशिश न करें। यदि आप परिपक्वता और शांत के साथ कार्य करते हैं, तो वे शायद "हाँ" कहने के लिए अधिक लगेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को कुछ कदम 13 खरीदें
    2
    अपने माता-पिता के साथ बातचीत करने की कोशिश करें यदि वे संकोच करते हैं तो पूछें कि उन्हें हाँ कहने के लिए आप क्या कर सकते हैं। मध्य जमीन खोजने की कोशिश करें ताकि वे तुरंत "नहीं" कहें।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हाँ `बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
    • अधिक होमवर्क करने के लिए तैयार हो जाएं या स्कूल में जाएं। सुझाव दें कि आपके बीच की लागत को साझा किया जाए आप कह सकते हैं "क्या होगा अगर मैं अधिक काम करूँ?" या "क्या होगा अगर हम लागत को साझा करें?"
  • पिक्चर शीर्षक से आप कुछ कदम 14 खरीदें
    3
    अपने माता-पिता को धन्यवाद, अगर वे हाँ कहते हैं यदि आपके माता-पिता आपके अनुरोध पर सकारात्मक उत्तर देते हैं, तो उन्हें धन्यवाद देना सुनिश्चित करें और दिखाएं कि आप अपने फैसले से खुश हैं। प्रदर्शित करने के लिए, आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में हाँ कहने के लिए धन्यवाद" या "आप सबसे अच्छे हैं `हाँ` कहने के लिए धन्यवाद। "
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को कुछ कदम 15 खरीदें
    4
    इसे स्वीकार करें यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं कभी-कभी आपके माता-पिता को आश्वस्त नहीं होगा और आपके अनुरोध को अस्वीकार कर देंगे। ऊब होने के बजाय, उनकी प्रतिक्रिया स्वीकार करने का प्रयास करें आप अपने निर्णय को नियंत्रित नहीं कर सकते, और समय के साथ आप महसूस कर सकते हैं कि जो भी आप चाहते थे वह इतना आवश्यक नहीं था।
  • पिक्चर शीर्षक से आप कुछ कदम 16 खरीदें
    5
    भविष्य में इसके बारे में फिर से बात करने पर विचार करें यदि वे न कहते हों शायद उन्हें आपके अनुरोध के बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता है। यदि आप उन पर दबाव नहीं डालते हैं और इसके बारे में सोचते हैं, तो वे इससे सहमत होने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं।
    • आप अपने माता-पिता को यह दिखाने का भी प्रयास कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं और भविष्य में फिर से पूछें, यह साबित करने के बाद कि आप इसे हकदार हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com