IhsAdke.com

अपने माता-पिता को बाद में सो जाने के लिए कैसे करें

हर माता पिता एक दिन एक कर्फ्यू स्थापित करेंगे, यह बिस्तर पर जाने का समय होगा। और भले ही यह आवश्यक हो, कुछ माता-पिता नहीं जानते कि उन्हें कब तक कुछ समय तक कर्फ्यू बढ़ाया जाना चाहिए क्या तुम बहुत जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए थक गए हो? तो यह लेख आपके लिए है! यहां, आप अपने माता-पिता को बाद में जागने के लिए समझेंगे।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक आप को बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को सिखाएं चरण 1
1
उचित रहें अगर सुबह शाम 6 बजे तक जागने के लिए स्कूल जाना है, तो आपका 7 घंटे नींद लेने के लिए, आपको 10:30 बजे से पहले बिस्तर पर होना चाहिए। कुछ लोगों का कहना है कि आपके पास 8 घंटे सोना चाहिए - हालांकि, कुछ किशोरों को उस से ज्यादा की जरूरत है। जबकि किशोरावस्था में देर तक रहने की इच्छा है, यदि आप समय पर जागने नहीं आते हैं, या सुबह शिकायत और मजाक उगलते हैं, तो माता-पिता सोते नहीं बदलेगा। यदि आप हर सुबह आसानी से जागते हैं और बिना शिकायत के दिन तैयार हो जाते हैं, तो 7 घंटे नींद उचित है। इससे पहले कि आप बाद में बिस्तर पर जाने के लिए कहें, तो देखें कि क्या आप अभी भी सोते समय शांत महसूस करते हैं। बस बाद में नींद के लिए पूछना शुरू करें यदि आप जानते हैं कि आप अच्छी तरह से सो सकते हैं, और अभी भी सुनिश्चित कर लें कि आपके पास कम से कम 7 घंटे बाकी है
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक चरण 2
    2
    जिम्मेदार रहें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपके पास देर से कर्फ्यू संभालने की पर्याप्त जिम्मेदारी है। यदि आपके परिवार के साथ ज़िम्मेदारी की बात आती है तो आपके पास नकारात्मक प्रतिष्ठा है, तो वे आपके समय का विस्तार नहीं करेंगे। यदि यह आपका मामला है, तो आपको थोड़ा कठिन काम करना पड़ सकता है इसका मतलब यह है कि अपने कमरे की सफाई करना, जवाब देने के लिए, कुत्ते को चलने के लिए, अन्य चीजों के अलावा। अच्छे ग्रेड होने पर भी चोट नहीं होती है जब आपके माता-पिता आपको कुछ करने के लिए कहते हैं, तो इसे बहुत ज्यादा शिकायत किए बिना करें अपने होमवर्क, होमवर्क और, सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने वर्तमान सोते समय के लिए जिम्मेदार रहें! यदि आप पहले से ही मौजूद होने वाले अनुपालन नहीं करते हैं, तो वे विस्तार नहीं करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि पहले सो रहा भी आपको आश्चर्य होगा!
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को सिखें चरण 3
    3
    विनम्र रहो, लेकिन लगातार, आपके अनुरोध पर हालांकि, परेशान या कठोर मत हो प्रत्येक 5 मिनट पूछने के बजाय, यह एक रात या किसी अन्य समय में करें, कुछ समय बाद। यह भी जरूरी है कि आप किस प्रकार आवेदन करें परिपक्व होकर कार्य करें और गुंबद या गुस्से का आवेश मत करो।
  • छवि जिसे आप एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक चरण 4
    4
    मांग मत करो, बस पूछो! कहने के बजाय "मेरा कर्फ्यू बेवकूफ है, मैं देर से रहने वाला हूँ!", कुछ कहो "मुझे लगता है कि मेरा कर्फ्यू बहुत जल्दी है, क्या आप इसे थोड़ा विस्तारित करने की सोच सकते हैं?" यदि आप अभी कहते हैं कि आप देर से रहेंगे, तो आप उन्हें साबित करेंगे कि आप अपरिपक्व हैं और देर से कर्फ्यू के लिए तैयार नहीं हैं। इसके अलावा, माता-पिता आपको उन चीज़ों के लिए सहमत होने की बहुत कम संभावना है जिनकी आप उन्हें आवश्यकता करते हैं। इसके बारे में सोचें, अगर कोई आपके पास आता है और कहता है, "मुझे अपना पैसा दो, मुझे कुछ खरीदने की ज़रूरत है!", क्या आप कुछ पैसा देंगे? शायद नहीं। लेकिन क्या होगा अगर उस व्यक्ति ने कहा, "क्या आप मुझे कुछ पैसा उधार दे सकते हैं, मैं बाद में भुगतान करने का वादा करता हूँ?"
  • पिक्चर का शीर्षक आपको एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता को सिखाएं चरण 5
    5
    अपने कारण बताओ अगर वे आपके अनुरोध से इनकार करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको बाद में कर्फ्यू की आवश्यकता क्यों है कारण हो सकता है: 1. रात में मेरे होमवर्क / अध्ययन को खत्म करने के लिए मुझे और अधिक समय चाहिए। 2. मैं बहुत व्यस्त हूं, मुझे आराम करने के लिए अधिक समय चाहिए। 3. मुझे लगता है कि मैं बाद में सो जाने के लिए पर्याप्त पुराना हूं, आदि। साथ ही, आपको कारण बताएं कि आप देर से कर्फ्यू करने में सक्षम क्यों हो सकते हैं, जैसे: 1. मुझे लगता है कि मेरे पास पर्याप्त जिम्मेदारी है। 2. मैं स्कूल में बहुत बेहतर रहा हूं, इसलिए मुझे लगता है कि मैं इसे संभाल सकता हूं, आदि। उन्हें "मेरे दोस्त सब नींद बाद में" जैसे कारण न दें, क्योंकि इससे उन्हें यह धारणा मिलेगी कि आप सहयोगियों के दबाव में यह कर रहे हैं।



  • छवि का शीर्षक, आपके माता-पिता को बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 6
    6
    खुद को प्रतिबद्ध करें उन्हें बताओ, "यदि आप 1 घंटे में मेरे कर्फ्यू को बढ़ाते हैं, तो मैं अपनी बहन के प्रति दयालु हो जाऊंगा।" आप व्यंजन कर सकते हैं, अपना होमवर्क जल्दी कर सकते हैं, एक छोटे भाई का ख्याल रख सकते हैं, या अपने भत्ता को थोड़ा कम करने के लिए बात कर सकते हैं। यदि वे सहमत हैं, तो समझौते का अपना हिस्सा लें। उन्हें दिखाएं कि आपकी ज़िम्मेदारी है, और उन्हें आपके भाग की इतनी आवश्यकता नहीं हो सकती है
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए कदम 7
    7
    मध्य जमीन खोजें यदि आपके माता-पिता में देना नहीं चाहते हैं, तो कर्फ्यू सेट करने की कोशिश करें, जिसके साथ दोनों पक्ष कम या ज्यादा खुश हैं। यदि आप 11 बजे सोते रहना चाहते हैं, लेकिन आपके माता-पिता इसे 10 बजे करना चाहते हैं, तो अब 10:30 बजे आओ, और उन्हें दिखाएं कि पूरा करने के लिए आप ज़िम्मेदार हैं। यदि आप करते हैं, तो वे अंततः 11:00 बजे तक पहुंच सकते हैं और विस्तार कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपके माता-पिता को एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए चरण 8
    8
    इसे जाने के बारे में पता करें यदि आपके माता-पिता अबाधित हैं और इनमें से कोई भी कदम उन लोगों के साथ काम नहीं कर रहा है तो आपको कुछ बिंदु पर छोड़ना होगा। यदि वे कहते हैं, "नहीं, नहीं," तो उन्हें बकवास न करें या उनके साथ न बोलें। ज़िम्मेदार और परिपक्व रहें और उन्हें दिखाएं कि उन्होंने गलती की है। 2 सप्ताह में फिर से पूछें और देखें कि क्या वे अपने दिमाग को बदलते हैं, लेकिन पता है कि कब पूछना बंद करने का समय है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको आपके बाद के कर्फ्यू देने के लिए कॉन्फेंस अपने माता-पिता का शीर्षक 9
    9
    आपके माता-पिता रात में देर से घर में आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर सकते हैं यही कारण है कि वे अपने कर्फ्यू का विस्तार नहीं करना चाहते क्योंकि वे इसे सुरक्षित रखना चाहते हैं। वे आपसे कुछ बुरा नहीं करना चाहते हैं, और रात में घर के बाहर सबसे बुरी चीजें होती हैं
  • पिक्चर का शीर्षक आपको एक बाद में कर्फ्यू देने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें चरण 10
    10
    कुछ स्थानों पर curfews है यह एक कारण हो सकता है कि आपके माता-पिता घर पर रहने का कार्यक्रम नहीं बदलते हैं, क्योंकि उन्हें किसी तरह से दंडित किया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जिस स्थिति में रहते हैं वह ऐसा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • चीजें जल्दी मत करो अगर 2 सप्ताह बीत चुके हैं, और वे अब भी तय कर रहे हैं, फिर से मत पूछो।
    • ऐसे दोस्त नहीं हैं जो बुरा प्रभाव डालते हैं।

    चेतावनी

    • बकवास न दें अगर वे न कहते हों
    • नाराज मत बनो
    • जोर से मत बोलो या "आवाज की टोन" का प्रयोग न करें, शांत रहें
    • झूठ मत बोलो - हमेशा अपने माता-पिता के साथ ईमानदार रहो, याद रखें कि ईमानदारी हमेशा सबसे अच्छी नीति है
    • चीख मत करो
    • उन्हें आपको धमकाने न दें, भी
    • आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com