IhsAdke.com

कैसे पेट पाने के लिए (बच्चों के लिए)

क्या आप पालतू चाहते हैं? क्या आप सोच रहे हैं कि कैसे अपने माता-पिता से पूछें? आपके माता-पिता के साथ चर्चा थोड़ा आसान करने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक Get Get a Pet (बच्चों के लिए) चरण 1
1
ध्यान से सोचें कि क्या आप वास्तव में पालतू चाहते हैं पालतू जानवरों को समय, जिम्मेदारी, पैसा, काम और कुछ अन्य संभावनाओं की आवश्यकता होती है। एक जानवर प्राप्त करना और बाद में पता लगाना कि आप वास्तव में नहीं चाहते थे कि यह सभी के लिए, खासकर पशु के लिए बुरा है।
  • पिक्चर शीर्षक गेस्ट ए पेट (बच्चों के लिए) चरण 2
    2
    पुस्तकों या इंटरनेट पर खोज करने के लिए पता करें कि आपके पालतू जानवरों की क्या आवश्यकता होगी कुछ पालतू जानवरों को अपने बालों से बहुत सावधान रहना होगा, दूसरों को एक विशेष आहार की ज़रूरत होती है, कुछ को रोजाना व्यायाम की आवश्यकता होती है और कुछ पालतू जानवरों को बहुत समय की जरूरत होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास इस समय, भत्ता धन और अन्य आवश्यकताओं को आगे बढ़ने से पहले है कुछ चीजें जिन्हें आप नस्ल के बारे में जानना चाहिए नीचे सूचीबद्ध हैं
    • स्वभाव - क्या वे बच्चों, छोटे स्तनधारी और अन्य कुत्तों के साथ अच्छे हैं?
    • बालों के झड़ने - क्या वे बालों से ज्यादा खो देते हैं, और क्या आपके पास ब्रश करने का समय होगा?
    • Hypoallergenic - क्या वे hypoallergenic हैं, ताकि जो लोग कुत्ते से एलर्जी हो उन्हें चारों ओर मिल सकता है?
    • उपयोग - क्या आप कुत्ते का उपयोग करने में सक्षम होंगे?
    • व्यायाम - क्या आप उन्हें पर्याप्त व्यायाम दे सकते हैं?
    • क्षेत्र - क्या आपके पास एक पिछवाड़े है? क्या यह काफी बड़ा है?
    • भोजन - क्या वे ज्यादा खाते हैं?
    • स्वास्थ्य - क्या नस्ल में कोई भी सामान्य बीमारी या समस्या है?
  • चित्र पेटीट पेट (बच्चों के लिए) चरण 3
    3
    धीरे-धीरे विषय को ऊपर लाने शुरू करें विषय को समय-समय पर स्पर्श करें, संभवतः रात के खाने पर या जब भी सही समय की तरह लगता है इसके बारे में बात न करें जब आपके माता-पिता जल्दी, थके हुए या मूडी में दिखते हैं क्षणों को बहुत सावधानी से चुनें!
  • चित्र पेटीट पेट (बच्चों के लिए) चरण 4
    4
    अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप एक पालतू जानवर की देखभाल के लिए पर्याप्त जिम्मेदार हैं। आपके द्वारा पालतू चुनने के लिए किए गए सभी शोध के साथ, आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप पालतू होने में शामिल जिम्मेदारियों को स्पष्ट रूप से समझ सकते हैं। आप उन्हें कागजात पर विचारों का "नक्शा" भी दे सकते हैं, सूची या उन चीजों की तस्वीरें दिखा सकते हैं जिन्हें आपको लगता है कि आपके पालतू जानवरों की आवश्यकता होगी, आप उनके लिए देखभाल करने का समय, कितना पालतू और सामान इसके लिए आवश्यक लागत और अन्य प्रासंगिक चीजें



  • पिक्चर शीर्षक Get Get a Pet (बच्चों के लिए) चरण 5
    5
    उन कारणों के साथ एक भाषण बनाएं जिनके कारण आप पालतू चाहते हैं उन नियमों को शामिल करें जिन्हें आप पूरी तरह से पालन करेंगे, जैसे कि पूरी ज़िम्मेदारी (यह वह जगह है जहां आप उन्हें अपने छोटे विचारों का "नक्शा" दिखा सकते हैं।) आप उन्हें अपने विचार भी दिखा सकते हैं कि आपके परिवार की देखभाल के दौरान जानवर कैसे परवाह करेगा (उदाहरण के लिए आप एक अच्छी होटल सेवा का नाम देख सकते हैं या यह दिखा सकते हैं कि आपका पालतू एक साथ यात्रा करने में कैसे सक्षम होगा)।
  • पिक्चर शीर्षक Get Get a Pet (बच्चों के लिए) चरण 6
    6
    बार्गेन्स जैसी माता-पिता कम लागत पर गुणवत्ता वाले पालतू जानवरों के अच्छे चयन के साथ अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की खोज करें। अपने माता-पिता को अपने साथ आने के लिए कहें कभी-कभी यह आपको दुकान के मालिक के साथ दोस्त बनने में भी मदद कर सकता है और इस प्रक्रिया में सहायक सहयोगी बन सकता है!
  • पिक्चर शीर्षक Get Get a Pet (बच्चों के लिए) चरण 7
    7
    अपने पालतू जानवर की खरीद और देखभाल के लिए भत्ता पैसे का उपयोग करने का प्रस्ताव। यह आपके माता-पिता को प्रभावित करेगा और उन्हें दिखाएगा कि आप जिम्मेदार, सहायक हैं और आप इसके बारे में गंभीर हैं। उन्हें बताएं कि उन्हें किस प्रकार की मदद की ज़रूरत है, लेकिन कम से कम उन्हें दिखाएं कि आप उचित हिस्सेदारी में योगदान देने के लिए तैयार हैं।
  • पिक्चर शीर्षक गेस्ट ए पेट (बच्चों के लिए) चरण 8
    8
    स्थानीय पशु आश्रय में एक स्वयंसेवक बनने से आपको थोड़ी जानकारी प्राप्त करने और अपने माता-पिता को प्रोत्साहित करने में भी मदद मिलेगी। अपने दोस्तों के पालतू जानवरों के साथ मदद करना बहुत ही उपयोगी हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छी बात यह है कि छोटे पालतू जानवर की देखभाल करें और देखभाल करने में आसान हो। कुछ माता-पिता कभी-कभी कुत्तों या बिल्लियों जैसी बड़े पालतू जानवरों को पसंद नहीं करते हैं छोटे सरीसृप और कृन्तकों जैसे जानवरों के साथ शुरू करना अच्छा है, लेकिन याद रखें कि आप "पालतू जानवरों से छुटकारा" नहीं पा सकते हैं। यदि आपको एक मिलता है, तो आपको समर्पित होना जरूरी है, चाहे कितना आसान हो उसके बारे में
    • यदि आप एक पालतू चाहते हैं जो आपके माता-पिता को अनुमोदन नहीं देते हैं, तो एक समझौते पर पहुंचने का प्रयास करें। पालतू जानवरों पर निर्णय लेने के दौरान आपको अपने पूरे परिवार पर विचार करना होगा। यदि आप एक माउस चाहते हैं, तो हम्सटर या गारबिल के बारे में कोई सौदा करें। यदि आप एक सुंदर बड़े मेंढक चाहते हैं, तो एक उज्ज्वल ऊर्जावान मेंढक के बारे में एक सौदा करें। यदि आप एक साँप चाहते हैं, तो एक छिपकली के लिए पूछें, जैसे कि एक स्किंक (लेकिन भिक्षु नहीं है, यह सिर्फ रोना है और यह दिखाता है कि आप वास्तव में बेताब हैं)।
    • अपने पालतू विकल्पों पर विचार करते समय, अपने घर पर विचार करें क्या आप एक छोटे से अपार्टमेंट या बड़े घर में रहते हैं? पालतू जानवर के आकार और आदतों को अपने घर के साथ मिलना होगा - कृन्तकों को एक छोटी सी जगह में सबसे अच्छा करनी होती है, लेकिन नियमित रूप से देखभाल नहीं करने पर खराब गंध का कारण बन सकता है, जबकि एक बड़े यार्ड में एक कुत्ते बहुत बेहतर होता है।
    • कागज और टेप के एक टुकड़े के साथ अपनी सूअर का बच्चा बैंक को चिह्नित करें कागज छड़ी और कुत्ते के पैसे या आप चाहते हैं किसी भी जानवर लिखना। आपके माता-पिता को लगता है कि ऐसा करने के लिए आपके लिए यह प्यारा है। और वे यह भी सोचेंगे कि यह एक परिपक्व बात है
    • अपने जन्मदिन पर एक पालतू जानवर के लिए पूछो! क्रिसमस एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि हर कोई वहां होगा और यह छोटे से एक के लिए डरावना हो सकता है

    चेतावनी

    • आपके परिणाम भिन्न हो सकते हैं हमेशा विनम्र रहें और अंत में, आपकी हठ, इसके लायक हो। यहां तक ​​कि जन्मदिन या क्रिसमस से पहले अच्छी तरह से योजना बनाते हुए अच्छे परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं यदि आप बताते हैं कि आप उस लम्बे समय तक प्रतीक्षा करने और एक लंबे समय के लिए रुचि रखने के इच्छुक हैं।
    • प्रार्थना मत करो यह दिखाता है कि आप गैर जिम्मेदार हैं और परेशान हैं बस आपके अनुरोध के साथ सुसंगत और विनम्र रहें, हमेशा कारणों की पेशकश करने की कोशिश कर रहा है कि पालतू आपके और आपके परिवार के लिए काम क्यों करेगा। अगर यह काम नहीं करता है, तो फिर एक साल बाद पूछें। यदि नहीं, तो बस रुको।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com