IhsAdke.com

जब आपका पेट मर जाता है तो आपके बच्चे की सहायता कैसे करें

एक पालतू की मौत आम तौर पर एक बच्चे द्वारा अनुभव पहला नुकसान है। जिस तरह से माता-पिता और अन्य वयस्कों उनकी मदद करती हैं, उन्हें प्रभावित करती है कि वह अपने जीवन के लिए इन स्थितियों में कैसे प्रतिक्रिया करेगी

चरणों

एक पालतू जानवर मर जाता है चरण 1
1
घटना के लिए तैयार रहें। किताबें पढ़िए जो बच्चों को मौत की व्याख्या करती हैं, या पादरी या अंतिम संस्कार पार्लर से किसी व्यक्ति को सलाह या रेफरल के लिए पूछें
  • जब एक पालतू पशु मर जाता है चरण 2
    2
    अग्रिम में पालतू की मौत पर चर्चा करें इससे निपटने के लिए होने से पहले, इस तरह के पड़ोसी के कुत्ते की मौत के रूप में, इस बारे में बात करने के लिए कम भावनात्मक अवसरों का उपयोग करें, मरे हुए जानवरों के जंगल में, और यहां तक ​​कि कहानियों और फिल्मों में।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है चरण 3
    3
    जब पशु उम्र या गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं, तो अपने बच्चे को तैयार करना शुरू करें। समझें कि वह किस तरह प्रतिक्रिया और समझ जाएगा, आंशिक रूप से उसकी उम्र और विकास पर निर्भर करेगा।
  • एक पालतू पशु जब मर जाता है चरण 4
    4
    अपने बच्चे पर अपनी भावनाओं को प्रोजेक्ट न करने की कोशिश करें - उसे अपने रास्ते पर प्रतिक्रिया दें। जो कुछ परेशान करता है वह आपके बच्चे पर एक ही प्रभाव न हो, और इसके विपरीत।
  • एक पालतू पशु मर जाता है चरण 5
    5
    प्रेयोक्ति के बिना सीधे बोलें "मरे" या "मौत" या "सो गए" के बजाय "मर" या "मर" जैसे शब्दों का प्रयोग करें अपने बच्चे को सवाल पूछने के लिए प्रोत्साहित करें और उसे सीधे और ईमानदार उत्तर दें बच्चे अक्सर कुछ बदतर कल्पना करते हैं यदि उन्हें लगता है कि वयस्क लोग सत्य से उन्हें "सुरक्षा" कर रहे हैं।
    • यदि स्थिति के लिए उपयुक्त हो, तो लोगों और जानवरों के जीवन में वर्षों के बीच अंतर समझाओ। उसे बताओ कि मरने का मतलब है कि कुत्ते का दिल धड़कन बंद हो गया है, यह साँस नहीं ले सकता, और सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया है।
    • अगर बच्चा पूछता है कि पशु क्यों मर गया, बीमारी, दुर्घटना, या बुढ़ापे के बारे में सच्चाई बताएं। उसे आश्वस्त करो कि उसने अपनी शक्ति में सब कुछ किया है पालतू जानवर की मौत उनकी गलती नहीं थी
    • अगर पालतू को बलिदान की ज़रूरत होती है, तो यह समझाएं कि यह कितना पीड़ित है और यह एक शांतिपूर्ण मौत देता है प्यार का एक कार्य है बड़े बच्चों को अगर वे चाहें तो इस प्रक्रिया को देखने का मौका दें। पशुचिकित्सा से पूछें कि वास्तव में क्या होगा और कब
  • एक पालतू पशु मर जाता है चरण 6
    6



    अपने बच्चे को बताएं कि शरीर के साथ क्या किया जाएगा। ज़ोर देना ज़रूरी है कि जानवर कुछ और नहीं महसूस करता है यदि यह संस्कार किया गया है, तो यह समझाएं कि प्रक्रिया तेज और साफ है यदि आपका बच्चा जिज्ञासु है, तो उसे राख देखें यदि शरीर दफन है, तो बच्चे को भाग लेने की अनुमति दें
    • यदि यह आपके विश्वासों और धर्म के अनुरूप है, तो उसे बताएं कि जीवन के बाद भी आशा जानवरों पर लागू होती है प्रेमी चार पैर वाले साथी एक सुंदर और सुखी जगह में हैं जहां वे अब पीड़ित नहीं हैं। एक दिन हम उनके साथ जुड़ेंगे।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है जब आपका बच्चा मदद शीर्षक शीर्षक 7
    7
    अपने बच्चे को वह जितना चाहें रोने दें उसे बताओ उदास होने के लिए ठीक है। उसके सामने रोने से मत डरो।
  • एक पालतू पशु जब मर जाता है, तो आपका बच्चा सहायता चरण 8
    8
    उन्हें प्रोत्साहित करें यादों के बारे में बात करने के लिए और उन चीजों को साझा करें जो पालतू जानवरों के साथ थीं। उसे खुद को रचनात्मक रूप से अभिव्यक्त करने, प्रोत्साहित करने, आकर्षित करने, स्क्रैपबुक या फोटो एलबम बनाने या एक कहानी लिखने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है जब आपका बच्चा सहायता शीर्षक
    9
    अपने बच्चे को उन लोगों की सूची बनाएं जिनके बारे में पता था और पालतू जानवरों से प्यार था। यदि संभव हो, तो उसे घटना के बारे में बताएं यदि आप अंतिम संस्कार या स्मारक सेवा की योजना बना रहे हैं, तो अपने बच्चे को समर्थन देने के लिए दूसरों को आमंत्रित करें।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है जब आपका बच्चा सहायता शीर्षक से चित्र 10
    10
    अपने बच्चे के शिक्षक को पता चले कि किसी भी स्कूल की समस्या पालतू की मृत्यु के द्वारा उचित है।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है जब आपका बच्चा सहायता शीर्षक
    11
    पशुचिकित्सा या आश्रय से पूछें अगर वे शेष राशन या दवाओं के दान को स्वीकार करते हैं इन मदों को इकट्ठा करने और वितरित करने में सहायता के लिए अपने बच्चे से पूछें। यदि पालतू जानवर से संबंधित कुछ है, तो आप भविष्य के पालतू जानवरों के लिए रख सकते हैं, इसे साफ कर लें और इसे स्टोर कर लें।
  • एक पालतू जानवर मर जाता है जब आपका बच्चा सहायता
    12
    एक और पालतू जानवर प्राप्त करने से पहले थोड़ी देर रुको (कम से कम कुछ महीने) प्रत्येक व्यक्ति को अपनी याददाश्त और परिवार में विरासत का हकदार होना चाहिए। एक नया जानवर मरने के लिए एक विकल्प के रूप में माना नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com