IhsAdke.com

कैसे एक बदसूरत बेबी पर प्रतिक्रिया करने के लिए

ओह नहीं! आपके दोस्त ने सिर्फ अपने नए बच्चे की तस्वीर दिखायी और, ठीक है, वह सबसे सुंदर बच्चा नहीं जिसे आपने कभी देखा है। अब क्या कहने के बारे में सोचने का समय है: अपनी प्रतिक्रिया को नियंत्रित करके शुरू करो, और उसके बाद उस बच्चे के कुछ विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करें जो तारीफ के योग्य हों।

चरणों

विधि 1
प्रतिक्रिया को नियंत्रित करना

चित्र एक बदसूरत बेबी कदम 1 पर प्रतिक्रिया शीर्षक
1
कुछ भी मत कहो यदि आप एक गंदा टिप्पणी करने से डरते हैं, तो अपना मुंह बंद रखना सबसे अच्छा है - बस बच्चे और माता-पिता पर मुस्कुराएं और यदि संभव हो तो बातचीत जारी रखें।
  • चित्र एक बदसूरत बेबी चरण 2 पर प्रतिक्रिया दें
    2
    जीभ की नोक पर कुछ विषय है पहले से तैयार रहें यदि आप पहले से जानते हैं कि बच्चा बदसूरत है - इसके बारे में कुछ प्रश्नों के बारे में सोचो। आप महत्वपूर्ण क्षणों के बारे में पूछ सकते हैं, जैसे, "क्या वह पहले से मुस्कुराता है?"
  • चित्र एक बदसूरत बेबी कदम 3 पर प्रतिक्रिया शीर्षक
    3
    माता-पिता पर ध्यान दें माता-पिता के बारे में प्रश्न बच्चे के बारे में किसी भी टिप्पणी से बचने के सर्वोत्तम तरीके हैं। उनके साथ नज़र से संपर्क रखें और पूछें कि मां कैसे महसूस करती है, कैसे बच्चे का आगमन द्विपक्षीय जीवन को बदलता है, और उनके माता-पिता के बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद है। आम तौर पर, माता-पिता बच्चे के बारे में हजारों सवालों के उत्तर देने के लिए आदी हो जाते हैं कि वे अपनी भावनाओं के बारे में बात करने में बहुत प्रसन्न होंगे, और यह भी विषय बदलने और बच्चे की उपस्थिति के बारे में कोई भी टिप्पणी से बचने का एक बढ़िया तरीका है।
  • चित्र एक बदसूरत बेबी चरण 4 पर प्रतिक्रिया दें
    4
    अपने जूते अपने आप में रखो यह कदम गैर-माता-पिता के लिए कठिन हो सकता है, परन्तु सोचें कि आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से किसी एक ने बीमार होने पर आप कैसे महसूस करेंगे। अगर आप एक माता-पिता हैं, तो आपको कैसा लगेगा कि कोई कहता है कि आपका बच्चा बदसूरत था? अपने दोस्तों या परिवार के लिए थोड़ी सहानुभूति पैदा करने के लिए सीखना आपको अपने आप को गंदा टिप्पणियां रखने में मदद करेगा।
  • चित्र एक बदसूरत बेबी चरण 5 पर प्रतिक्रिया दें
    5
    याद रखें कि हर कोई एक ही विचार साझा नहीं करता है। एक बच्चा हमेशा हर किसी के लिए बदसूरत और सुंदर नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से माता-पिता सोचेंगे कि उनका बच्चा आराध्य है - ये आनुवंशिक है इसलिए आपको यह कहकर समस्याएं पैदा करने का कोई कारण नहीं है कि आप बच्चे को सुंदर नहीं पाते हैं।



  • विधि 2
    बच्चे की प्रशंसा

    चित्र एक बदसूरत बेबी चरण 6 पर प्रतिक्रिया दें
    1
    उसकी अभिव्यक्ति की स्तुति करो आप बच्चे के चेहरे की अभिव्यक्ति की प्रशंसा कर सकते हैं, क्योंकि वह विशेष रूप से हर्षित हो सकता है या बहुत गंभीर या विचारशील चेहरा हो सकता है जो भी मामला है, इस सुविधा का उपयोग छोटे से बधाई देने के लिए करें।
    • उदाहरण के लिए, कुछ कहें "इस मुस्कान को देखो! यह खुशी को बढ़ावा देता है"
  • एक अजीब बच्चा कदम 7 पर चित्रित शीर्षक चित्र
    2
    बच्चे की एक सुंदर विशेषता पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर यह विशेष रूप से आराध्य नहीं है, तो हर बच्चे के पास कुछ प्यारा है - यह गाल फ्लेवर, मोटा पैर, या फैला हुआ पेट भी हो सकता है। इस खूबसूरत विशेषता पर ध्यान दें।
    • उदाहरण के लिए: "क्या सुंदर गुलाबी गाल! यह आपको काटना चाहता है।"
  • चित्र एक बदसूरत बेबी चरण 8 पर प्रतिक्रिया दें
    3
    बच्चे के कपड़े की प्रशंसा करें बच्चे की उपस्थिति पर टिप्पणी करने से बचने के लिए एक और युक्ति यह है कि वह पहने हुए संगठन की प्रशंसा करना - तोड़ने से, आप उस व्यक्ति की तारीफ करेंगे जिसने देखो चुना।
    • ऐसा कुछ कहो "यह संगठन बहुत सुंदर है! क्या आपने इसे चुना था?"
  • चित्र एक बदसूरत बेबी कदम 9 पर प्रतिक्रिया शीर्षक
    4
    अपने गुस्से के बारे में कुछ अच्छा कहो। आप बता सकते हैं कि वह कितना चुप या खुश दिख रहा है - इस तरह की विशेषताओं को अक्सर प्रशंसनीय माना जाता है, इसलिए माता-पिता इस प्रकार की प्रशंसा से खुश होंगे।
    • कहो, "वाह, वह इतनी सुखी बच्चा है! वह हमेशा हंस रहा है!"
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि माता-पिता नए बच्चे को दिखाने के लिए उत्साहित हैं और बच्चे के शारीरिक स्वरूप के बारे में चिंता करने की बजाय उस उत्साह और जीवन के चमत्कार पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • बच्चे की उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कमरे या पर्यावरण के अन्य बिंदुओं का उल्लेख करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने माता-पिता के घर पर जा रहे हैं, तो आप बेडरूम, खिलौने या बच्चे के कपड़ों की तारीफ कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com