IhsAdke.com

कैसे मुश्किल किशोरों के साथ सौदा करने के लिए

क्या आप माता-पिता या किशोर हैं? वयस्कों को पता है कि यह एक बहुत कठिन दौर है और इस समय बच्चों के साथ काम करना बहुत मुश्किल है क्या आप अपने बच्चे की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका तलाश रहे हैं? यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

चित्र मुश्किल किशोरों के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
धमकी मत करो, चिल्लाओ, दूसरों के साथ तुलना करें, या अपने बच्चे पर जासूसी करें। ये दृष्टिकोण आपके बीच अविश्वास की भावना पैदा करते हैं, जिससे आपको गुस्सा आ जाएगा और यह महसूस होगा कि आपका जीवन नियंत्रित है। उन्हें महसूस करना चाहिए कि वे आपसे बात कर सकते हैं, न कि उन्हें डरने की जरूरत है।
  • चित्र के साथ डील मुश्किल किशोरों चरण 2
    2
    स्थान दें एक ही प्रश्न को कई बार मत पूछो या अपने आप को ऊब कर दें। उसे कभी-कभी अकेले काम करने दें और भरोसा करें कि वह जो कुछ भी करने की जरूरत है वह करेंगे।
  • चित्र के साथ डील मुश्किल किशोरों के साथ चरण 3
    3
    सीमाएं और अपेक्षाएं निर्धारित करना वे बढ़ रहे हैं, लेकिन वे कुछ चीज़ों के लिए अभी तक परिपक्व नहीं हैं
  • तस्वीर के साथ डील मुश्किल किशोरों कदम 4
    4
    चिकित्सकों का कहना है कि संचार मुख्य कारक है, लेकिन आपको इसे सही ढंग से करना होगा यदि आपका बच्चा विद्रोह करता है, जैसे भयंकर लड़ाई और अपमान के साथ, यह मामला है एक और बात यह है कि वह चेन, ड्रग्स इत्यादि जैसी गंभीर समस्याओं में शामिल हो जाती है।



  • चित्र मुश्किल किशोरों के साथ डील शीर्षक 5 कदम
    5
    अगर आपकी किशोरी बेटी धूम्रपान शुरू कर देती है, उस उम्र में, वे बुरा, बदसूरत, वसा और खोने लगते हैं। वह शायद सोचती है कि धूम्रपान से वजन घटाने की संभावना है, साथ ही साथ विश्वास करने से वह अधिक आत्मविश्वास होगी - वास्तव में, यह सब मनोवैज्ञानिक है, और वह किसी भी घास को नहीं खोएगा हालांकि, यह महसूस करने पर, यह पहले से ही निकोटीन पर निर्भर होगा समस्या यह है कि यदि वह चाहती है तो वह छुपाएगी, और अगर वह ऐसा करने का फैसला करती है तो उसकी गलती नहीं है।
  • चित्र के साथ डील मुश्किल किशोरों कदम 6
    6
    उन्हें सेक्स से निपटने में सहायता करें यह सिर्फ एक शब्द है और यह सामान्य है - इसका इस्तेमाल करने के लिए, माता-पिता आपका बच्चा जल्दी या बाद में ऐसा करेगा, और आप उसे इंतजार करने के लिए नहीं दबा सकते हैं, अगर वह सोचता है कि वह पहले से ही ऐसा करने के लिए काफी बड़ा है। यह सामान्य ज्ञान की बात है: एक बिगाड़ने नहीं है और, तथ्य यह है कि अपने बच्चे से बढ़ रहा है के बारे में तनाव नहीं है, क्योंकि जब तक कि वह पुजारी (या नन) मुड़ने के लिए हल करता है, एक दिन वह अपने कौमार्य खो देंगे।
  • चित्र के साथ डील मुश्किल किशोरों कदम 7
    7
    यदि आपका बेटा आपके चेहरे पर दरवाजा खुलता है, तो इसका मूल रूप से अर्थ है "मैं नाराज़ हूँ और मैं चाहता हूं कि सभी को यह पता चले। ओह, और मैं तुमसे नफरत करता हूं! " पता है कि वह वास्तव में ऐसा महसूस नहीं करता है-वह सिर्फ परेशान है याद रखें कि आपके बच्चे को हमेशा आप पर नाराज होने का कारण मिलेगा।
  • चित्र मुश्किल किशोरों के साथ डील शीर्षक चरण 8
    8
    माता-पिता की तलाक एक बड़ी समस्या हो सकती है। एक किशोरावस्था के लिए, जिन्होंने लंबे समय से माता-पिता को देखा है और अचानक उन्हें अन्य लोगों के साथ देखना शुरू होता है, यह स्थिति बहुत मुश्किल है! इसे नए संबंधों पर आसान रखें और याद रखें कि आपके बच्चों को सहज महसूस करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक मुश्किल किशोरों के साथ डील शीर्षक 9
    9
    शैली में बदलाव, जैसे * इमो, गुंडा, हिप्पी, फ्लॉगर * सिर्फ चरणों में हैं यदि आपका बच्चा पीड़ित है, तो कुछ गंभीर उपचार करने के विकल्प पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com