IhsAdke.com

अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए कैसे करें

हर कोई सिगरेट से जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों से अवगत है, और फिर भी, किशोर प्रयोग के लिए उत्सुक हैं यद्यपि यह आपके बेटे या बेटी के लिए इन चीजों की कोशिश करने के लिए ठीक है, यह एक अच्छा विचार है कि इसे आदत नहीं करने का प्रयास करें ये कदम सिर्फ एक मार्गदर्शक हैं, और प्रत्येक माता-पिता को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि उन्हें कोई महत्व नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे माता-पिता स्वयं ही रहते हैं, न कि इंटरनेट लोगों को, जिन्हें वे नहीं जानते।

चरणों

अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए कदम 1
1
शांति से प्रतिक्रिया दें क्या आप अपने बेटे या बेटी के कमरे में गए और उन्हें सिगरेट को निगलने लगे? भले ही आपको बहुत परेशान हो, आपको शांत रहने की आवश्यकता है। अन्यथा, आपके व्यक्तित्व को कम करने वाले युवा व्यक्ति की संभावना कम होगी। बेशक आप नाराज होंगे, लेकिन याद रखना, उस पर चिल्लाने से कुछ भी हल नहीं होगा
  • अपने बच्चों को धूम्रपान करने के चरण 2 के लिए दंडित करें
    2
    प्रलोभन निकालें सिगरेट को अपने हाथ से ले जाओ और आराम से सिगरेट के बाकी हिस्सों पर हाथ से पूछो। अगर वहाँ एक है, निस्संदेह अधिक है यदि आपको एक पैकेट मिल गया है, उदाहरण के लिए, अपनी पैंट धोने के दौरान अपने जीन्स की जेब में, आपको अपने हाथों में "परीक्षण" के साथ किशोर को शांति से सामना करना होगा
  • 3
    बात करते हैं। यह सही है, बात करो, और एक प्रवचन न दें संचार महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से इस तरह से एक मौलिक विषय के संबंध में। मार्गदर्शिका का यथासंभव रूप से पालन करें, और बातचीत को अच्छी तरह से जाना चाहिए:
    • पूछें कि उन्हें सिगरेट कहां मिल गया अपने किशोर के दोस्तों की मां को फोन करने की धमकी मत करो, या आपको ईमानदार उत्तर कभी नहीं मिलेगा।
      अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए दंडित करने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 3 बुलेट 1
    • अपने बच्चे से पूछें कि वे धूम्रपान करने के बारे में इतना आकर्षक क्यों हैं क्या यह किसी से दबाव था? "शांत" देखने की इच्छा? सुनें कि उनके बारे में क्या कहना है और उनके दृष्टिकोण को व्यक्त करें। समझाओ कि आप धूम्रपान नहीं करने के लिए अपना समय लेना चाहते हैं और आप उन्हें प्यार करते हैं और उन्हें धूम्रपान नहीं करना चाहते।



      अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए दंडित करें शीर्षक 3
    • अपने बेटे या सिगरेट बीमारियों की बेटी को याद दिलाना: पीले दाग, झुर्रियाँ, कैंसर, बुरी सांस, शॉर्ट सांस, भंगुर बाल, और खराब गंध कपड़े। इन बातों को अपने दैनिक जीवन से संबंधित करें- "आपको यह सुनकर कैसा महसूस होगा कि लड़की को आप को चुम्बन करना पड़ा, पूरे स्कूल से कहा कि आपका सांस कितना बुरा है?"
      अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए दंडित करें शीर्षक 3। बुललेट 4
    • यदि आपने अतीत में धूम्रपान किया है, तो अपने पहले सिगरेट के अनुभव के बारे में एक कहानी बताएं। क्या आपके पिता ने आपको धूम्रपान किया और आपको सिगरेट चबा करने के लिए मजबूर किया? किशोरी को अपने बारे में एक कहानी से हँसते हैं लेकिन फिर, फिर से गंभीर हो और कहते हैं, "तो आप देखते हैं, मैं भी इस के माध्यम से चला गया।" मुझे एहसास हुआ कि यह इसके लायक नहीं था, मैं अपने माता-पिता को निराश नहीं करना चाहता था या मुझे अस्वास्थ्यकर जीवनशैली नहीं थी।
      धूम्रपान करने के लिए अपने बच्चों को दंडित करने वाला शीर्षक चित्र 3 बुलेट 5
  • अपने बच्चों को धूम्रपान करने के लिए दंडित करें शीर्षक
    4
    संचार की स्थापना करें जितनी जल्दी आप अपने किशोर के साथ संवाद करते हैं, उतना आसान होगा कि आप सिगरेट के बारे में पूछें। उन्हें उम्मीद है कि आपकी राय का सम्मान और मूल्य मिलेगा, लेकिन उसी तरह आपको उनको भी महत्व देना चाहिए, जो भी कहते हैं।
  • 5
    कहो कि आप उन्हें समझने की कोशिश कर रहे हैं। समझाओ कि आप अपने बेटे या बेटी को "सज़ा" नहीं देंगे, और आपको यह नहीं कहना चाहिए कि आप घर पर धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं क्योंकि यह "आपका घर" है और आप बिलकुल भुगतान करते हैं। यह जवान आदमी को सुनने के लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है, और जब उसे छोड़ने पर उसे धूम्रपान करने की अधिक जरूरत महसूस करने का मौका मिल जाता है, तो ऐसा कुछ जो उसे और अधिक छिपाएगा, उसे विश्वास और ईमानदारी में हानि पहुंचाएगा रिश्ते।
  • युक्तियाँ

    • शांत, उसे पूछिए कि वह धूम्रपान क्यों कर रहा है बहुत से लोग धूम्रपान करते हैं जब वे उदास होते हैं वह कुछ ऐसी चीज़ों के माध्यम से जा रहा है जो आपको नहीं पता है।
    • यदि आप अपने किशोरों के स्वास्थ्य के बारे में गंभीर हैं, और आप खुद धूम्रपान करते हैं, तो अपने किशोरों के साथ एक सौदा करें बोलो कि दोनों को धूम्रपान करना बंद कर देना चाहिए, और यह कि दूसरे को "देखना" चाहिए उन्हें यह भी बताएं कि उन्हें स्वस्थ होना चाहिए, और यह इस आदत को रोकने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है।
    • दयालु हो
    • सम्मान करो
    • यदि आप सिगरेट के अलावा कुछ और धूम्रपान करके अपने बच्चे को उठाते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपरोक्त जानकारी को समायोजित करें।

    चेतावनी

    • अगर आप धूम्रपान करते हैं, तो आपके बच्चे के लिए आपको गंभीरता से लेना मुश्किल होगा। जब आप इसका हिस्सा होते हैं तो आप सिगरेट के घाटे पर एक प्रवचन कैसे उत्तीर्ण करेंगे?
    • नकारात्मक उत्तर की प्रतीक्षा करें, लेकिन अगर आश्चर्यचकित न हो कि किशोरी कहता है कि वह बाहर निकलना चाहता है, लेकिन पता नहीं कैसे
    • यदि आपका बेटा या बेटी बहुत लंबे समय तक धूम्रपान कर रहा है, तो वे प्रयास किए बिना बंद होने में सक्षम होने की संभावना नहीं रखते हैं।
    • यदि आपका बच्चा 18 साल से अधिक है, तो आपके पास धूम्रपान रोकने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है
    • परेशान होने से आपके किशोरों को और अधिक धूम्रपान करने के लिए प्रोत्साहित होगा
    • इस लेख के प्रत्येक लेखक "माता-पिता होने" के लिए एक अलग दृष्टिकोण लेते हैं।
    • धूम्रपान के लिए युवाओं को दंडित न करें - किशोरों को प्रयोग करना पसंद है उससे बात करो किस कारण से आप उन्हें धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें सज़ा न दें, क्योंकि यह केवल अधिक विद्रोह का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com