IhsAdke.com

नानी के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें (युवा लोगों के लिए)

यदि आप अतिरिक्त पैसे कमाने और बच्चों के आसपास प्यार करने की तलाश कर रहे हैं, तो बच्चों की देखभाल आपके लिए एक बढ़िया काम होगी!

चरणों

बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक कोर्स लें एक बच्चा सम्भालना पाठ्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। तुम्हें क्या करना है और इसे कैसे करना है इसके बारे में आपको सूचित करना चाहिए। जब आपको प्रशिक्षण दिया गया तो आपको नौकरी मिलने की अधिक संभावना है प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम भी अच्छा होगा, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्ट्रीट लाइट्स या सार्वजनिक बुलेटिन बोर्डों पर पुस्तिकाएं रखकर अपने काम की घोषणा करें दोस्तों और पड़ोसियों को व्यापार कार्ड दें अपने नाम का उल्लेख करना सुनिश्चित करें, आपसे संपर्क कैसे किया जा सकता है और आपका प्रशिक्षण और अनुभव
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने माता-पिता से अपने सहकर्मियों को छोटे बच्चों के साथ बताने के लिए कहें कि आप प्रशिक्षित दाई हैं इस तरह, आप वास्तव में अपने काम का प्रचार कर सकते हैं
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    एक माँ के लिए सहायक के रूप में "अभ्यास" नौकरी से प्रारंभ करें इसका मतलब है कि माता-पिता अभी भी घर होंगे, लेकिन आप बच्चों की देखभाल करेंगे यह एक अच्छा तरीका है यदि आप एक बच्चे के साथ अकेले होने के बारे में परेशान हैं। यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है, तो आपको अभी भी इस महान विधि का प्रयास करना चाहिए!
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    धीरज रखो यदि आपने अभी-अभी एक या दो काम किए हैं, तो पैसा अभी तक उभरने में शुरू नहीं होगा।
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपनी पहली नौकरी पर चलते हुए एक अच्छा प्रभाव बनाओ तैयार रहें, न केवल बच्चों के बारे में बहुत से प्रश्न पूछें, लेकिन जहां आग बुझाने वाले रहते हैं और कैसे वे काम करते हैं इसके अलावा बच्चों की एलर्जी, रूटीन आदि के बारे में पूछें। जब आप सुरक्षा सावधानी के बारे में नए ग्राहक के घर में हों तो पूछें। प्राथमिक चिकित्सा किट कहां है? अगर कोई दरवाजे या कॉल पर दस्तक देता है तो क्या होगा?
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    परिपक्व हो जाओ प्रत्येक नौकरी के लिए उपयुक्त पोशाक अपने ग्राहकों के सामने आक्रामक भाषा का प्रयोग न करें। एक अच्छी पहली छाप बनाना वास्तव में अच्छी तरह से सम्मानित और अच्छी तरह से जाना जाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों से मिलो: उनसे पूछें कि उन्हें क्या करना पसंद है या वे किस प्रकार के खेल पसंद करते हैं इससे उनकी देखभाल करने के लिए यह बहुत आसान और सुखद होगा
    • कभी चिल्लाओ या बच्चे को मारा यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप महान नतीजे होने के जोखिम को चलाते हैं, और आप कानूनी परिणाम भी सामना कर सकते हैं। याद रखें कि आप नौकरी कर रहे हैं बस शांति से उसे रोकने के लिए बताओ
    • किसी दोस्त को आमंत्रित न करें जहां आप बच्चा सम्भालना चाहते हैं यह पहली बार में एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह बहुत मुश्किल काम करेगा, क्योंकि आपके मित्र को यह नहीं पता होगा कि आप वास्तव में काम कर रहे हैं।
    • माता-पिता से मिलें हमेशा सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वे कहाँ जा रहे हैं और अगर कुछ गलत हो जाता है तो आप उनके साथ कैसे संपर्क कर सकते हैं
    • बच्चों की देखभाल सेवा के बारे में अधिक जानकारी के लिए संबंधित लेख देखें

    चेतावनी

    • किसी अजनबी के लिए दरवाजा कभी नहीं खोलें यदि वे निर्धारित हो जाते हैं और प्रवेश करने की कोशिश करते हैं, तो दरवाज़ा बंद कर दो, पुलिस को बुलाओ, और फिर माता-पिता को बुलाओ।
    • फोन पर किसी व्यक्ति को कभी न बताएं कि आप नानी हैं यदि वे आक्रामक हो जाते हैं, तो उन्हें बंद करें, दरवाजे को बंद करें, और माता-पिता को बुलाएं।
    • कानून के तहत, आपको कम से कम 18 साल का नानी होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com