IhsAdke.com

कैसे बच्चा सम्भालना सेवा के लिए चार्ज करने के लिए

एक नानी के रूप में कार्य करना आपकी आय बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है अन्य लोगों के बच्चों की देखभाल करने का भी एक तरीका है कि आप अधिक जिम्मेदारी लेना सीखें और अपना खुद का पैसा कमाने के लिए सीखते समय अध्ययन कर रहे हैं और पूर्णकालिक नौकरी नहीं कर सकते। आप कितना कमाएंगे इस बात पर निर्भर करेंगे कि आप कितना चार्ज करेंगे अगर आप मित्रों या परिवार के लिए काम कर रहे हैं तो सेवा के लिए शुल्क लेने का निर्णय करना मुश्किल और असहज प्रक्रिया हो सकता है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप एक उचित शुल्क ले रहे हैं (और सेवाओं को खुद को अवमूल्यन न करें)

चरणों

बच्चा सम्बन्धी चरण 1 के लिए चार्ट का शीर्षक
1
उन जगहों पर न्यूनतम शुल्क तय करें जहां आप रहते हैं। यह कानून द्वारा जरूरी नहीं है कि एक नानी को न्यूनतम मजदूरी मिलती है, लेकिन न्यूनतम स्वीकार्य जानने से आपको यह पता चल सकता है कि कहां शुरू करना है। किसी के नानी होने के लिए एक समझौता अनौपचारिक लग सकता है, लेकिन आपको अभी भी आपकी सेवा के लिए उचित रूप से प्राप्त होगा याद रखें कि आप एक सेवा प्रदान कर रहे हैं और खुद को अवमूल्यन नहीं करते हैं
  • शिशु के लिए तस्वीर का शीर्षक चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि वे आपके क्षेत्र में एक नानी होने का कितना शुल्क लेते हैं। यदि आप सेवा प्रदान करने वाले अन्य लोगों को जानते हैं, तो पूछें कि वे कितना शुल्क लेते हैं ऐसा करने से, आप सेवा के औसत मूल्य का पता लगा सकते हैं, जो आपको यह तय करने में सहायता करेगा कि कितना चार्ज करना है चाहे आप थोड़ी ऊपर या नीचे औसत से चार्ज कर लेंगे, जैसे कई अनुभवों पर निर्भर करेगा।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 3 के लिए चार्ट का शीर्षक
    3
    बच्चों की संख्या के आधार पर अपनी दर को समायोजित करें, जिनके लिए आपको देखभाल की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप यह निर्णय लेते हैं कि आप प्रति घंटा कितना चार्ज करेंगे, तो आप इसे अन्य कारकों के आधार पर समायोजित कर सकते हैं या ऊपर कर सकते हैं। बच्चों की संख्या के आधार पर एक अतिरिक्त प्रति घंटा चार्ज करने पर विचार करें। 1 की देखभाल करने से 4 बच्चों की देखभाल करना अधिक थका होगा, और आपका भुगतान इस कारक को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
  • बच्चों की देखभाल के चरण 4 के लिए चार्ट का शीर्षक चित्र



    4
    बच्चों की उम्र के आधार पर दर निर्धारित करें। आयु एक वेरिएबल है जो चार्ज किए गए मूल्य को प्रभावित करना चाहिए। शायद आप तय करते हैं कि किशोर बच्चों या बच्चों की तुलना में कम काम करते हैं बच्चों और शिशुओं की देखभाल करने के लिए थोड़ा और अधिक चार्ज करना थोड़ा और अधिक कमाने की एक अच्छी रणनीति है।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 5 के लिए चार्ट का शीर्षक
    5
    यात्रा खर्च पर विचार करें गैसोलीन पर खर्च करना एक ग्राहक के घर में जाना आम बात है। सामान्य तौर पर, आपको पहले ही इस लागत को अपनी प्रति घंटा चार्ज दर में ध्यान में रखना चाहिए। हालांकि, विशेष रूप से दूर रहने वाले ग्राहक को एक बड़ा समायोजन की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप पैसे खो न सकें। जब भी ईंधन की कीमत बढ़ जाती है, तब भी आप अपना शुल्क दर बढ़ा सकते हैं।
  • बच्चा सम्बन्धी चरण 6 के लिए चार्ट का शीर्षक
    6
    अपनी कीमत निर्धारित करने के बारे में अपने अनुभव और प्रतिष्ठा को ध्यान में रखें। यदि आपके पास थोड़ा अनुभव है और कोई संदर्भ नहीं है, तो आप बहुत चार्ज करने में सक्षम नहीं होंगे। आपके द्वारा काम करने के बाद और थोड़ा अनुभव प्राप्त करने के बाद, ग्राहकों से पूछना शुरू करें यदि आप एक संदर्भ के रूप में उनके नाम का उपयोग कर सकते हैं इससे आपकी विश्वसनीयता बढ़ेगी और आपको घंटे भर में अधिक कवर करने में सक्षम होगा।
  • बच्चों की तैयारी के लिए चार्ट का शीर्षक चरण 7
    7
    क्लाइंट को यह स्पष्ट करें कि काम शुरू करने से पहले वे प्रति घंटे कितना चार्ज कर रहे हैं। यह तय करने के बाद कि आपकी कीमत क्या है, ग्राहक से इसे पहले ही संप्रेषित करने के बारे में शर्मीली न हों। यह बुद्धिमान है कि आपको यह पता चलेगा कि ग्राहक आपके द्वारा पहले ही काम करने के बाद कितना चार्ज करते हैं। इसके अलावा, ऐसा करने से आपको उन ग्राहकों को अस्वीकार करने का मौका मिलेगा, जो आपको उचित राशि का भुगतान नहीं करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • सामान्य तौर पर, बच्चा सम्बन्धी सेवा के भुगतान के लिए चेक के रूप में ज्यादा नकद स्वीकार करना आम बात है। आप अन्य भुगतान विधियों को स्वीकार नहीं कर पाएंगे।
    • कुछ क्लाइंट बच्चों की देखभाल के लिए एक फ्लैट शुल्क का भुगतान करना पसंद कर सकते हैं अपने सपाट दर के लिए बातचीत करते समय ऊपर दिए गए सभी पर विचार करें (जैसा कि आप तय करते हैं कि आपकी प्रति घंटा की भुगतान दर क्या होगी)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com