IhsAdke.com

कॉलेज के दौरान अतिरिक्त पैसा बनाना

एक कॉलेज के छात्र के रूप में, आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। समाजीकरण कॉलेज के अनुभव का एक महत्वपूर्ण पहलू है, और बार, रेस्तरां और घटनाओं की लागत जैसे पैसे। आपको भोजन, ट्यूशन, आवास और परिवहन के लिए भी भुगतान करना पड़ सकता है। पूर्णकालिक कक्षा की नियमित पर काम करने के लिए समय लेना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप एक लचीला काम प्राप्त कर सकते हैं जिससे आप अपने खुद के समय को कुछ हद तक सेट कर सकते हैं। आप उन चीजों को भी बेच सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, जैसे पुराने कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक्स शुल्क के लिए अपनी कुछ सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करें एक निर्धारित राशि के लिए कपड़े धोने जैसे काम करने के लिए नौकरियों या स्वयंसेवक को मजबूत बनाने या संपादित करके अन्य छात्रों को कवर करें

चरणों

विधि 1
लचीले नौकरियां ढूँढना

चित्र चरण 1 के दौरान कॉलेज के अतिरिक्त पैसे कमाएं
1
एक टेम्पल एजेंसी पर रजिस्टर करें अपने आप को फिर से शुरू करना मुश्किल हो सकता है - एक अस्थायी एजेंसी आपको उठाएगी और अपने कौशल की समीक्षा करेगी। यह तब आपको अस्थायी नौकरियों को ढूंढने में मदद कर सकता है जो आपके दिनचर्या में फिट होते हैं। आप न केवल अधिक पैसा देंगे बल्कि आपके पुनरारंभ में विविधता लाने का भी मौका मिलेगा।
  • अस्थायी रोजगार एजेंसियां ​​ऑनलाइन मिल सकती हैं आप अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपना फिर से शुरू कर सकते हैं। दूसरी बार, आपको व्यक्तिगत रूप से जाना पड़ सकता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे रजिस्टर करें, तो व्यावसायिक घंटों के दौरान एजेंसी को कॉल करें।
  • कई अस्थायी नौकरियों में प्रशासनिक कार्य और डेटा प्रविष्टि शामिल हैं यह काम आसानी से एक छात्र रूटीन में फिट हो सकता है, खासकर अगर रात या सप्ताहांत पर किया जा सकता है।
  • फीस के बारे में एजेंसी से पूछें कुछ आपके भुगतान से कुछ भी छूट नहीं लेंगे, और आप राज्य और संघीय शुल्क के भुगतान के लिए ज़िम्मेदार होंगे।
  • चित्र चरण 2 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    सप्ताहांत या छुट्टियों पर पालतू-अनुकूल बनें यदि आप अपने पालतू जानवरों को याद करते हैं, तो इन जानवरों की देखभाल के लिए अतिरिक्त पैसा कमाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आपके पास छुट्टियों या सप्ताहांत पर मुफ्त समय है, तो अपने बच्चों की सेवाएं प्रदान करें यदि आपके पास दोपहर के दौरान मुफ्त समय है, तो आप दिन के दौरान काम करने वाले कुत्तों के साथ चलने की पेशकश भी कर सकते हैं। जैसा कि कॉलेज की रूटीन 8 से 18 साल की पारंपरिक परंपराओं का पालन नहीं करता है, दिन के दौरान काम करने वाले लोग अपनी सेवाओं के लिए आभारी होंगे।
    • आप ऑनलाइन नौकरियों के लिए खोज कर सकते हैं कुछ साइटें आपके पास बेबी सिटर नौकरियों के लिए खोज और साइन अप करने में आपकी सहायता करती हैं
    • आप अब भी अपनी सेवाओं को अपने दम पर विज्ञापन कर सकते हैं। पशु चिकित्सा क्लीनिक और पार्क जैसे स्थानों पर यात्रियों को रखें और अपने पड़ोस में अपनी क्लासिफाइड सेवाओं को विज्ञापित करें
    • अपनी सुरक्षा का ख्याल रखना अगर आप किसी को मिल रहे हैं जो ऑनलाइन काम कर रहे हैं, तो हमेशा एक सार्वजनिक स्थान पर एक बैठक की स्थापना करें।
  • चित्र चरण 3 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    फ्रीलांस लेखन नौकरियां खोजें एक अच्छा कॉलेज छात्र के रूप में, आप शायद बहुत कुछ लिखते हैं। कई वेबसाइटें हैं जिन पर आप छोटे फ्रीलान्स लेखन नौकरियों को चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, $ 50 के लिए एक ब्लॉग पोस्ट हफ्ते में कई बार आपको अतिरिक्त पैसे कमाने में मदद मिल सकती है।
    • 99 एफ्रेएलस और प्रोलाएनियर जैसी साइटें आपको आरंभ करने में मदद करती हैं। आप एक प्रोफ़ाइल बनाते हैं और लेखन की नौकरियों का पता लगा सकते हैं और उनके लिए आवेदन कर सकते हैं।
    • आप करियर परामर्शदाता से भी बात कर सकते हैं आपका संकाय सलाहकार फ्रीलांस लेखन नौकरियों को इंगित कर सकता है
  • चित्र चरण 4 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएँ
    4
    ड्राइव करने के लिए Uber या 99 यदि आपके पास कार है और आपके पास बटुए में कोई अंक नहीं है, तो उबेर या 99 कॉलेज के छात्र के रूप में पैसे कमाने के लिए शानदार तरीके हो सकते हैं। आप अपना खुद का शेड्यूल सेट कर सकते हैं, ताकि आप जब आपके लिए सुविधाजनक हो तो काम कर सकें।
    • आप सप्ताहांत या स्कूल से पहले और बाद में काम कर सकते हैं
    • यदि आप कई कॉलेज के छात्रों के साथ शहर में रहते हैं, तो आप सप्ताहांत में बाहर काम करके बहुत पैसा कमा सकते हैं, क्योंकि बार में लोग घर पर चढ़ाई करने वाले होंगे।
  • चित्र चरण 5 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    यदि आप नोट लेने वाला बन सकते हैं तो देखें। विकलांग छात्रों को कक्षा में उनके लिए नोट लेने के लिए लोगों की आवश्यकता हो सकती है। आपका कॉलेज इस असाइनमेंट के लिए छात्रों को भेंट कर सकता है, और आप पहले से ही कक्षाओं में भाग लेने और नोट्स लेने में मनोरंजक होगे यदि आप पैसे के लिए ऐसा कर सकते हैं तो देखें
    • इन अवसरों के बारे में परामर्शदाता से बात करें आप उन अन्य छात्रों से भी पूछ सकते हैं जिन्होंने इस समारोह में काम किया है, जैसे कि वे इसके लिए आए हैं।
  • विधि 2
    शुल्क के बदले में सेवाएं प्रदान करना

    चित्र चरण 6 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    पैसे के बदले में पूछताछ का उत्तर दें यदि कक्षाओं के बाद या कक्षाओं के बाद आपके पास मुफ्त समय है, तो कई साइट आपको सर्वेक्षणों के जवाब देने के लिए भुगतान करेगी। हालांकि भुगतान बहुत अधिक नहीं है, यह आपके द्वारा किए गए खोजों की संख्या के अनुसार जोड़ता है।
    • आप उन कंपनियों को भी पा सकते हैं, जो आपको अपनी साइट का परीक्षण करने के लिए भुगतान करते हैं। आपको कुछ समय बिताने के लिए साइट ब्राउज़ करना होगा और फिर उस पर अपने अनुभव की रिपोर्ट करने के लिए एक सर्वेक्षण का जवाब देना होगा।
  • चित्र चरण 7 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    पैसे बनाने के लिए अपने फोटोग्राफी कौशल का उपयोग करें यदि आपके पास तस्वीर लेने के लिए प्रतिभा है, तो आप इससे कुछ पैसे कमा सकते हैं यदि आपके पास गुणवत्ता का छोटा पोर्टफोलियो है, तो इसे वेबसाइट या ब्लॉग पर रखें। फिर एक फोटोग्राफर के रूप में अपनी सेवाओं की घोषणा करें। उचित मूल्य के लिए परिसर में फोटोग्राफ की पेशकश की पेशकश
    • आप फोटोग्राफी के साथ ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं Dreamstime जैसी साइटें आपको अपने सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो अपलोड करने की अनुमति देती हैं जब भी कोई व्यक्ति आपकी किसी भी चित्र को डाउनलोड करेगा, तो आपको भुगतान मिलेगा



  • चित्र चरण 8 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    अन्य छात्रों को सिखाना यदि आपके पास किसी विशेष विषय में प्रतिभा है तो सुदृढीकरण शिक्षक के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करें। एक विशेष विषय पर अपनी सेवाओं की पेशकश के लिए परिसर में पम्पलेट्स डालें। आप इन विज्ञापनों को प्रासंगिक स्थानों में रख सकते हैं - उदाहरण के लिए, यदि गणित कक्षाएं आम तौर पर किसी विशेष कमरे में दी जाती हैं, तो पास के अपने गणित ट्यूशन की घोषणा करें।
    • अधिकांश सुदृढीकरण शिक्षक $ 20.00 और $ 40.00 प्रति घंटे के बीच कुछ भी शुल्क लेते हैं, लेकिन आप प्रतिस्पर्धा से थोड़ा कम चार्ज करके खड़े हो सकते हैं। इस तरह, आप अधिक ग्राहक प्राप्त करेंगे, अपनी आय में वृद्धि करते हुए भी कम चार्ज करते समय।
  • चित्र चरण 9 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    4
    लॉन्ड्री सेवा प्रदान करें कई कॉलेज के छात्र कपड़े धोने से नफरत करते हैं यदि आप कार्य को ध्यान नहीं देते हैं, तो लॉन्ड्री सेवा दें आप कपड़ों की प्रति लोड $ 10.00 की तरह कुछ चार्ज कर सकते हैं। यदि आप छात्रों को साफ, जोड़कर कपड़े दे सकते हैं, तो उन्हें थोड़ा अतिरिक्त समय देने के लायक मिल सकता है।
  • चित्र चरण 10 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    पैसे के लिए नौकरियां संपादित करें यदि आप पत्र या संचार का अध्ययन कर रहे हैं, तो आपके संपादन कौशल को अक्सर सबसे अधिक मांग के बाद में शामिल किया गया है। इस पूर्व ज्ञान के बिना छात्र को कुछ पाठ्यक्रमों के लिए असाइनमेंट लिखना पड़ सकता है, और सेवाओं को संपादन की आवश्यकता हो सकती है
    • आप परिसर या ऑनलाइन के आसपास अपनी सेवाओं का विज्ञापन कर सकते हैं, और प्रति घंटे के शुल्क या एक निर्धारित राशि प्रति संपादित कार्य शुल्क ले सकते हैं।
    • यदि आप फ्रीलान्स संपादन सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, तो आप अपना स्वयं का रोज़ाना कर सकते हैं काम आपको एक व्यस्त छात्र दिनचर्या में थोड़ी अधिक धन डालने में मदद करेगा।
  • विधि 3
    व्यक्तिगत आइटम बेचना

    चित्र चरण 11 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    घटनाओं के लिए टिकट बेचें यदि आप किसी शो या गेम में नहीं जा सकते, तो टिकट पर खर्च किए गए पैसे को बर्बाद नहीं करना पड़ता है। आप आधे टिकट का भुगतान करके कुछ अतिरिक्त टिकट खरीदने की कोशिश भी कर सकते हैं। फिर उन्हें थोड़ी और कमाई के लिए दोस्तों को बेच दें
    • फुटबॉल खेल या महाविद्यालय बास्केटबॉल जैसे आयोजन कॉलेजों में सफल होते हैं जो खेल को महत्व देते हैं।
  • चित्र चरण 12 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    अपनी पाठ्यपुस्तकों को फिर से बेचना कई छात्रों ने वर्ष में बाद में परिसर की किताबों की दुकानों में पुराने पाठ्यपुस्तकों को फिर से बेचना शुरू किया, लेकिन पुनर्विक्रय की कीमतें कम होती हैं। आप इसे स्वयं के पुनर्विक्रय करने का प्रयास कर सकते हैं, और इसलिए शायद थोड़ा और पैसा कमाएं।
    • वर्चुअल शेल्फ का उपयोग जानने के लिए कि किसी विशेष इस्तेमाल की जाने वाली किताब को आमतौर पर कितना खर्च होता है और उस कीमत के लिए या किसी अन्य छात्र को समान राशि के लिए आपके ऑनलाइन बेचने का प्रयास करें।
    • आप स्थानीय प्रतिभाओं में भी जा सकते हैं यदि आपके पास अच्छी हालत में कोई पुस्तक है, तो आप वहां इसे फिर से बेचना कर सकते हैं।
  • चित्र चरण 13 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    अपने पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स बेचें यदि आपने अभी एक नया फोन या नोटबुक खरीदा है, तो पुराने लोगों को फेंक न दें आप पुरानी इलेक्ट्रॉनिक्स को फिर से बेचना कर सकते हैं ऑनलाइन या स्टोर के माध्यम से जो इस प्रकार के उत्पाद को बेचता है। लोगों को भागों की ज़रूरत हो सकती है या किसी नए नोटबुक की तुलना में इस्तेमाल की गई नोटबुक का उपयोग करने में कोई परेशानी नहीं है।
  • चित्र चरण 14 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    4
    अपने पुराने कपड़े बेचें आप निप्पल जैसे साइटों पर विज्ञापन कर सकते हैं या स्थानीय क्रेवित स्टोर पर रोक सकते हैं और देखें कि क्या आप उनके लिए कोई पैसा पा सकते हैं। आप ऑनलाइन माल दुकानों की खोज भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उपलब्ध अवसरों के बारे में वित्तीय सहायता विभाग से बात करें वह आपको परिसर में नए रोजगार, नए छात्रवृत्ति और नए वित्तीय सहायता विकल्पों के बारे में बता सकते हैं।
    • कुछ कैंपस उन छात्रों के लिए पैसे की पेशकश करते हैं जो संभावित छात्रों के लिए "भ्रमण" करते हैं। यह इस विकल्प की तलाश में हो सकता है।
    • ऐसी चीज़ों पर काम करने के लिए तैयार रहें जो आप पसंद नहीं कर सकते। एक कॉफी शॉप में काम करना बहुत मज़ा नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप लगातार हो, तो इसके लायक हो सकता है भुगतान आमतौर पर प्रयास के लायक है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com