IhsAdke.com

कैसे एक सफल कॉलेज छात्र बनने के लिए

एक कॉलेज के छात्र के दृष्टिकोण से सफल कॉलेज के छात्र बनने के लिए आपको जानना आवश्यक चीजें:

चरणों

एक सफल कॉलेज छात्र चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
आश्वस्त रहो! अधिकांश छात्रों के व्यवहार वर्ग में उनकी सफलता को नियंत्रित करते हैं। विजय की भावना के साथ, सफल होने का विश्वास के साथ कमरे में प्रवेश करें।
  • एक सफल कॉलेज छात्र के चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    नोट्स ले लो! कॉलेज के छात्रों के रूप में, उनके मन में बहुत सी बातें हैं, और नोट्स लेना व्याख्यान को याद रखना चाबी है
  • एक सफल कॉलेज छात्र चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपना समय व्यवस्थित करें! उस महत्व के स्तर से प्रत्येक लक्ष्य को व्यवस्थित करें अपने लिए जो भी करना है, उसे करने के लिए समय दें।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    शामिल हो जाओ! यह सांख्यिकीय रूप से होने की संभावना है कि कॉलेज के छात्रों को, जो गतिविधियों में शामिल कर रहे हैं और अधिक बेहतर छात्रों होने की संभावना है है।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    शिथिलता फिर कभी नहीं! कुछ कॉलेज के छात्रों ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि, कार्य पूरा करने के लिए समय निर्धारित करने से कॉलेज के छात्र को अलग-अलग कार्यों पर ध्यान देने की सुविधा मिल जाएगी और तनाव स्तर को भी राहत मिलेगी।



  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    इंटर्नशिप करो! एक काम के माहौल में कॉलेज में आपने जो सीखा है उसे लागू करें, इस अभ्यास में जानें कि आप अपने पूरे जीवन के लिए क्या करना चाहते हैं
  • एक सफल कॉलेज छात्र चरण 7 को शीर्षक वाला चित्र
    7
    संवाद! अपने शिक्षकों और सहकर्मियों के साथ लगातार संचार विकसित करें अपने शिक्षक से बात करें ताकि वह आपके व्यक्तित्व को जानता हो और अपने मजबूत और कमजोर अकादमिक अंक की खोज कर सके। अपने सहयोगियों के साथ संवाद करें क्योंकि आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको उनकी आवश्यकता कब होगी।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अध्ययन! अध्ययन के लिए एक समय निर्धारित करें, अध्ययन करें जब यह आपके लिए सबसे अच्छा होता है, स्वच्छ दिमाग, विकर्षण रहित और अकेले या समूह में अध्ययन करते समय टूट जाता है।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 9 का शीर्षक चित्र देखें
    9
    अपनी सीमा जानें! कभी-कभी आपको कुछ विषयों को छोड़ना होगा कठोर मामलों में, इसे छोड़कर अनुशासन को छोड़ना बेहतर होता है। अगर आपको ट्यूटर की आवश्यकता है, तो एक हो अपनी सीमा जानें और मदद के लिए पूछें
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 10 का शीर्षक चित्र
    10
    कॉलेज के छात्र बनना अच्छा ग्रेड पाने के बारे में नहीं है, लेकिन, हाँ, आपकी मानसिकता के बारे में यदि आप किसी और चीज को ध्यान में नहीं देते हैं जो कहा गया है, याद रखें: समर्पण के बारे में यह सब कुछ है आपका इनाम आपके प्रयास पर निर्भर करता है। सकारात्मक सोच और आपकी सकारात्मक मानसिकता को लागू करने से आप अपने ग्रेड के बावजूद एक सफल छात्र बनने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक अध्ययन समूह शुरू करें, साथ वास्तव में स्मार्ट लोगों के साथ खुद को सकारात्मक दोनों ओर दोस्ती का विकास, एक दृष्टि बोर्ड बनाने के लिए और सफलता के लिए अपनी योजना आकर्षित। परिभाषित करें कि आपके लिए क्या सफलता है
    • यदि संभव हो तो, से दूर रहें रिश्तों. आप विक्रय से बचने के लिए सबसे अच्छा है ताकि आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकें। स्कूल में किसी पर क्रश करने के लिए निश्चित रूप से ठीक है, लेकिन अपनी सीमाएं जानना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com