IhsAdke.com

स्कूल में अच्छी तरह से जाने के लिए प्रेरित कैसे महसूस करें

कॉलेज प्रवेश और नौकरी बाजार कठिन और मुश्किल हो रही है। जब तक पुरानी कहावत "खरीदार 7 का गठन किया गया है" सच है, ये नोट एक अच्छे कॉलेज में प्रवेश करने या नौकरी पाने की संभावनाओं को बाधित करेगा। याद रखें कि अच्छे ग्रेड इंटेलिजेंस की तुलना में कड़ी मेहनत का परिणाम हैं, इसलिए पढ़ाई के लिए प्रेरित रहने से पहले अकादमिक सफलता के लिए पहला (और सबसे महत्वपूर्ण) चरण है!

चरणों

एक बेहतर छात्र चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपना काम करो यदि आप एक छात्र हैं, तो यह आपका काम है सामान्य तौर पर, जो छात्र सबसे अधिक सफल होते हैं वे जो सकारात्मक दृष्टिकोणों के साथ कठिन पहलुओं को स्वीकार करते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्कूल में अच्छाई करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 2
    2
    अपना समय शेष करें यदि स्कूल आपकी नौकरी है, तो आपके पास बहुत ही अजीब कार्यक्रम होना चाहिए, खासकर यदि आप कॉलेज में हैं अपने प्रोजेक्ट्स का नक्शा बनाएं और कुछ सेगमेंट के लिए निर्धारित समय सीमा निर्धारित करें। अंतिम उत्पाद का पालन करने के लिए समय निकालें। जैसा कि आप योजना बनाते हैं, उन पाठ्यक्रमों के बारे में ईमानदार रहें जो सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए उपहार चुनें
    3
    पता लगाएँ कि आप क्या चाहते हैं कॉलेज या कॉलेज में चाहे, पता करें कि आप बड़े होकर क्या करना चाहते हैं। लेकिन इसे रोकना नहीं है। किसी को ढूँढें जो आप चाहते हैं और पूछें कि क्या आप उसे 15 मिनट का समय निकाल सकते हैं, यह पता लगाने के लिए कि वह कैसे काम करती है, भले ही वह व्यक्ति प्रबंधक हो। उन सवालों को तैयार करें जो आपको उन सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देगा जिनसे किया गया है और वह व्यक्ति कैसा सफल हुआ। फिर व्यक्ति को एक धन्यवाद-पत्र लिखें। यह तकनीक सिर्फ अच्छे ग्रेड पाने से ज्यादा फायदेमंद है, क्योंकि आपको यही करना चाहिए। किसी व्यक्ति से बात करते हुए, जो आपके लक्ष्यों को हासिल कर लेता है, आपको अपनी इच्छाओं को प्राप्त करने के लिए क्या वास्तविकता प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • एक किशोरी के चरण 2 बुलेट 1 के रूप में अपना जीवन अपग्रेड करें
    4
    अपने नोट्स की निगरानी करें यदि आप हाई स्कूल में हैं, कक्षा के बाद अपने शिक्षकों को अपने नोट्स के बारे में पूछें। यदि आप कॉलेज में हैं, तो अपना पाठ्यक्रम पढ़ें और पता करें कि ग्रेड कैसे दिए गए हैं - उदाहरण के लिए, परीक्षणों के अंतिम ग्रेड को कितना प्रभावित होता है। यदि उपस्थिति आपकी नोट का हिस्सा है, तो उसे भी देखें। यदि भागीदारी ग्रेड का हिस्सा है, तो अपने शिक्षक से पूछिए कि उचित भागीदारी क्या है और उस से अधिक क्या करें। यदि पाठ्यक्रम पढ़ने के बाद आपके पास प्रश्न हैं, तो अपने शिक्षक को ईमेल भेजें।
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
    5
    पता करें कि नोट्स कौन देता है हाई स्कूल में, यह आसान है कॉलेज में, पाठ्यक्रम में शिक्षकों और कई सहायक हैं। शिक्षक सबक देता है, सहायक चर्चा करता है और कुछ परीक्षणों और कार्यों में नोट्स देता है शिक्षक अंतिम ग्रेड दे सकता है या नहीं कभी-कभी शिक्षक सहायक के साथ बेहद खराब संवाद करता है और उसे नोट्स देने का पता लगा सकता है। इस समस्या को स्पष्ट करना सुनिश्चित करें और किसी भी पद का पालन करें।
  • एक बेहतर छात्र चरण 5 का शीर्षक चित्र
    6
    कक्षा में दिखाएं कुछ राज्यों ने पुलिस को ऐसे कॉलेज के छात्रों को देखने के लिए भेजा है जो हमेशा लापता हैं। कॉलेज में, कोई भी परवाह नहीं करता है। ज्यादातर कॉलेज के छात्र नियमित रूप से कक्षा में प्रदर्शित नहीं होने के कारण बीमार हैं। आम तौर पर यह एक समस्या नहीं बन जाती जब तक कि बहुत देर तक नहीं हो। शिक्षक या सहायक केवल नियमित रूप से कक्षा में जाने वाले लोगों के लाभ के लिए कुछ काम को रोकना बंद कर सकते हैं याद रखें, यह एक नौकरी है साथ ही, किसी दोस्त से पूछने की आदत मत बनो कि आपको क्या याद आ गया है। आखिरकार आप उस कमरे में प्रवेश करेंगे जहां आप किसी को नहीं जानते हैं या आप सही अनुशासन के बिना पाठ्यक्रम के अंत तक पहुंचेंगे।
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    7



    अपने शिक्षक से मिलें यदि आप कुछ छात्रों के साथ कॉलेज या कॉलेज की संगोष्ठी में हैं, तो सौहार्दपूर्ण और विनम्र रहें। यदि आप किसी अन्य सौ छात्रों के साथ एक कॉलेज के वर्ग में हैं, तो कार्य करें जैसे कि आप एक नाटक देख रहे हैं। अपने शिक्षक के कमरे में जाएं और उन वर्गों के बारे में बात करें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, भले ही उन्हें केवल आपकी रुचि हो उसी बिंदुओं पर सहयोगियों के साथ चर्चा की जा सकती है, जो छोटे वर्गों को प्रदान करते हैं। शिक्षक के साथ बातचीत करना अनुसंधान का एक रूप है।
  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    8
    आप कहाँ हैं सम्मान। कक्षा में जाएं जैसे कि आप काम करने जा रहे थे सोशल मीडिया, संदेश या वार्तालापों के माध्यम से ब्राउज़ मत करें स्कूल शिक्षक आपको थोड़ी सजा के साथ कमरे से बाहर भेजते हैं कॉलेज में, आपको कमरे से निष्कासित कर दिया जाएगा और आपको पाठ्यक्रम छोड़ना होगा। आपको सम्मान मिलता है।
  • एक बेहतर छात्र कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    9
    कक्षा में शामिल हों फिर, यह कक्षा के आकार पर निर्भर करता है। अधिक लोगों के साथ सबक उन सवालों को हतोत्साहित करते हैं जिन्हें चर्चा के समय सहायक से पूछा जाना चाहिए। यदि कक्षा कुछ छात्रों के साथ एक संगोष्ठी है, तो भागीदारी बिल्कुल जरूरी है कक्षा में बोलते हुए अपने शिक्षक और सहायक को आपको याद दिलाता है, भले ही आप ऐसे प्रश्न पूछें जो मूर्खतापूर्ण आवाज उठाते हैं, यह दर्शाता है कि आप सामग्री में रुचि रखते हैं
  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    10
    ईमानदारी से रहें शिक्षकों ने देर से काम के लिए कई बहाने सुना है, क्योंकि आप देर से हैं या किसी अन्य आपदा ने कक्षा में आपको मिटा दिया है। यदि आपको समय सीमा याद आती है, तो अपनी गलती स्वीकार करें और पूछें कि आप इसे कैसे ठीक कर सकते हैं।
  • प्यूरो चरण 2 का विकास शीर्षक वाला चित्र
    11
    मदद के लिए पूछें एक छात्र के रूप में अपनी नौकरी का हिस्सा सीखना है बहुत अधिक सीखने से आप उन लोगों की सहायता मांग रहे हैं जो आपके बारे में अधिक जानते हैं। जब आप मदद के लिए पूछते हैं, तो आप उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए पूछते हैं जो व्यक्ति ने अपना जीवन शोध किया।
  • चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 2
    12
    प्रार्थना मत करो पेशेवर तरीके से नोट्स के बारे में पूछें यदि आप अपने ग्रेड से संतुष्ट नहीं हैं, विशेष रूप से एक परामर्श के दौरान पूछें जिसे आपने चिह्नित किया है अगली बार इस गलती से बचने के लिए आप क्या कर सकते हैं या पूछें कि क्या आप अपना काम फिर से कर सकते हैं कई शिक्षक इस अतिरिक्त कार्य के अवसर देते हैं यदि छात्र सही ढंग से पूछता है (दिन के आखिरी वर्ग में नहीं)
  • पिक्चर शीर्षक रीच आपका सपनों का चरण 4
    13
    अपने आप को जिम्मेदार करने के लिए मजबूर करें एक समूह या क्लब में शामिल हों जो एक निश्चित ग्रेड बिंदु के लिए पूछता है। खेल कम से कम अंक की मांग करते हैं, जैसे भाईचारे, पति-पत्नी, और कई चरणों।
  • युक्तियाँ

    • मदद के लिए पूछने से डरो मत, यह कमजोरी का संकेत नहीं है। मदद के लिए पूछने से पता चलता है कि आप आगे और विकसित करना चाहते हैं।
    • यदि आप कॉलेज में रहते हुए नौकरी करते हैं, तो ये बिंदु भी अधिक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपके पास दो नौकरियां हैं इसे ध्यान में रखें
    • अपने कल्याण पर फोकस सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ भोजन और नींद खा रहे हैं महाविद्यालय में, यह दुनिया में सबसे आसान बात नहीं होगी। आपके स्वास्थ्य पर नज़र रखना आसान है आपका मस्तिष्क सबसे अच्छा काम करता है जब सभी पोषक तत्व होते हैं और यह अच्छी तरह से सोता है
    • सुनिश्चित करें कि आप मज़ेदार हैं अध्ययन यह साबित करते हैं कि मस्तिष्क सबसे अच्छा काम करता है जब वह मृत्यु के लिए काम नहीं करता। यहां तक ​​कि अगर आप बस इंटरनेट पर एक मजेदार तीस सेकंड वीडियो देखते हैं, तो क्या करें लेकिन दिन में ऐसा हजार बार मत करो।
    • किसी समूह में अध्ययन - कुछ सीखने का सबसे अच्छा तरीका किसी को सिखाने की कोशिश करना है समूह अध्ययन छात्रों को तनाव के माध्यम से एक दूसरे की सहायता करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • अपने मानसिक स्वास्थ्य पर नजर रखें बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि जब तक वे कॉलेज में प्रवेश नहीं करते हैं, तब तक वे चिंता और अवसाद के साथ समस्याएं हैं। यदि आप इस स्थिति में अपने आप को देखते हैं, तो सहायता प्राप्त करें
    • बेईमानी आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए आपको परेशान करेगी। जो लोग कंप्यूटर के साथ बड़े हो चुके हैं, वे लोकप्रिय कॉलेजों से शुरू हो गए हैं और अधिकांश कॉलेज साहित्यिक चोरी करने के तरीके पर सेमिनारों की पेशकश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com