IhsAdke.com

एक स्नातक कोर्स कैसे चुनें

चाहे आप हाई स्कूल, कॉलेज या वयस्कता में अपनी शिक्षा जारी रखने की तलाश में हों, डिग्री कोर्स चुनना मुश्किल हो सकता है कई कारक हैं जो निर्णय लेने की प्रक्रिया में प्राप्त कर सकते हैं। कहाँ शुरू करने के लिए?

चरणों

चित्र शीर्षक एक कॉलेज मेजर कदम 1 चुनें
1
सबसे पहले, अपनी रुचियों पर विचार करें यह अधिक संभावना है कि आप कॉलेज में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे यदि आप कुछ प्यार करते हैं जो आपको पसंद है।
  • चित्र शीर्षक एक कॉलेज मेजर चरण 2 चुनें
    2
    अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करें क्या आप बहुत सारा पैसा बनाना चाहते हैं? रचनात्मक कुछ करो? समुदाय की सहायता करें? आपके लक्ष्य क्या हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता, आपके लिए एक कोर्स सही है लेकिन पहले, आपको अपने लक्ष्यों के बारे में सोचने की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक एक कॉलेज मेजर कदम 3 चुनें
    3
    शोध श्रम बाजार यदि आपकी मुख्य प्राथमिकता स्नातक स्तर की पढ़ाई के तुरंत बाद नौकरी खोजना है, तो नौकरी बाजार में शोध करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि कौन सी नौकरी उच्च मांग में हैं, जो आपको अधिक विकल्प देगा। 2011 के अनुसार, विनिर्माण, कृषि, व्यवसाय, ऊर्जा और स्वास्थ्य के कुछ क्षेत्रों में रोजगार मांग में हैं।
  • चित्र शीर्षक एक कॉलेज मेजर कदम 4 चुनें



    4
    यह देखें कि पाठ्यक्रम की योजना कैसी है। अधिकांश विश्वविद्यालय की वेबसाइटों के पास विशेष पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक सूचीबद्ध विषयों हैं। आम तौर पर, यह "पाठ्यक्रम" नामक एक टैब के अंतर्गत आता है।
  • एक कॉलेज मेजर चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन लोगों से बात करें जिनके बारे में आप जानते हैं कि जो पाठ्यक्रम में रुचि रखते हैं, उनके लिए भाग ले रहे हैं या पढ़ रहे हैं। इस तरह, आप विषयों `कठिनाइयों के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही कई अन्य उपयोगी टिप्स
  • एक कॉलेज मेजर चरण 6 चुनें
    6
    कॉलेज परामर्शदाताओं से बात करें आप विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में इंटरनेट पर विभिन्न जानकारी पा सकते हैं। लेकिन पेशेवर सलाहकार से बात करना बेहतर है यह आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले विभाग के बारे में किसी भी प्रश्न के साथ मदद कर सकता है।
  • एक कॉलेज मेजर चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    निर्णय लें यदि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं, चिंता न करें। आप हमेशा पाठ्यक्रम बदल सकते हैं। कभी-कभी, यदि आप दूसरे क्षेत्र के समान क्षेत्र में पाठ्यक्रम लेते हैं, तो आप मामलों को क्रेडिट कर सकते हैं और यह ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप अपना मन बदलना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं। कई कॉलेज के छात्र पाठ्यक्रम बदलते हैं। यह प्रक्रिया का हिस्सा है
    • अपने आप से पूछें: "मैं खुद 5 साल में कहाँ देखता हूं?" अगर आपको यह पता चलना है कि आप कहां चाहते हैं, तो आप यह समझ सकते हैं कि वहां कैसे जाना है और यही वह डिग्री है जो आपको एक डिग्री कोर्स चुनने में मदद करेगा।
    • उस क्षेत्र का अनुसंधान करें जिसमें आप रुचि रखते हैं
    • आप चाहते हैं समय ले लो यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या लेना है, या यदि आप कॉलेज जाना चाहते हैं, तो समय लें अन्यथा, आप उस शिक्षा पर बहुत समय और पैसा खर्च कर सकते हैं जिसे आपको आवश्यकता नहीं है।
    • बात करें। अपने परिवार और दोस्तों के साथ चर्चा करें कि आप क्या सोच रहे हैं। वे आपको कुछ सलाह और विचार दे सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com