IhsAdke.com

एक अमेरिकी नर्सिंग डिप्लोमा ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें

ऑनलाइन नर्सिंग स्कूल एक वैकल्पिक विकल्प प्रदान करते हैं जो एक पारंपरिक नर्सिंग स्कूल में शारीरिक रूप से भाग लेने की जरूरत के मुकाबले आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक सस्ती और लागत प्रभावी हो सकता है। यदि आप किसी भी कारण से अक्षम हैं या किसी रिमोट लोकेशन में रहते हैं, तो आप विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं यदि आप अध्ययन करते समय अभी भी काम करना चाहते हैं। यद्यपि सभी नर्सिंग प्रशिक्षण कार्यक्रमों में नैदानिक ​​और प्रयोगशाला घटक हैं जो वास्तविक दुनिया की सुविधा में पूरा किए जाने चाहिए, हालांकि अधिकांश बुनियादी पाठ्यक्रम इंटरनेट के माध्यम से पूरा किए जा सकते हैं। यह लेख आपको संयुक्त राज्य अमेरिका में एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री के बारे में निर्णय लेने और इसके बारे में निर्णय लेने में मदद करेगा।

चरणों

एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 1 कमाएं चित्र
1
सावधानी से विचार करें कि एक नर्स बनने के लिए क्या ज़रूरी है। नर्सिंग कैरियर में शामिल जिम्मेदारियों, लंबे समय तक और अपेक्षाकृत कम वेतन एक चुनौती हो सकता है। हालांकि, इन चुनौतियों को समाज के अधिक से अधिक अच्छे से भरने और अन्य लोगों की सहायता करने के पुरस्कारों के साथ संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है, जिसमें ज्ञान शामिल है, जिससे आप वास्तव में कई मरीजों को बेहतर बनाने में मदद कर रहे हैं। नर्स बनने के सबसे ताकतवर कारणों में से एक यह है कि उसके कई रोजगार के अवसर हैं - श्रम सांख्यिकी ब्यूरो ने आने वाले वर्षों में नर्सों की बड़ी कमी के रूप में जनसंख्या की आयु की भविष्यवाणी की है। ऑनलाइन खोज पेशे पर प्रशिक्षित नर्सों की टिप्पणियों को देखने के लिए, और पता लगाने के लिए वे क्या विश्वास करते हैं अच्छा है और अपने निर्णय लेने से पहले काम के बारे में बुरा है पूछना (वहाँ मंचों में कई पदों आप जाँच कर सकते हैं कर रहे हैं)।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 2 कमाई वाली तस्वीर
    2
    निर्णय लें कि किस डिग्री कोर्स आपके लिए सही है यदि आपके पास नर्सिंग अनुभव या नर्सिंग डिग्री पहले से ही है, तो आप अधिक उन्नत स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम ऑनलाइन देखना शुरू कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, आप निम्न स्नातक पाठ्यक्रमों को प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं:
    • ऑनलाइन नर्सिंग विज्ञान (ASN) या क्रेडिट रेटिंग का शीर्षक - इस डिग्री के साथ, आप पंजीकृत नर्सिंग (आर एन) में एक डिग्री प्राप्त कर सकते हैं, और एक अच्छा विकल्प है, तो आप पहले से ही एक सहायक चिकित्सक या एक व्यावहारिक / व्यावसायिक नर्स हैं (एलपीएन / एलवीएन)
    • अंडर ग्रेजुएट नर्सिंग साइंस ऑनलाइन (बीएसएन) - इस डिग्री के साथ, आप एक पंजीकृत नर्स (आरएन) बन सकते हैं।
    • आरएन-बीएसएन ऑनलाइन - यदि आप पहले से ही नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा रखते हैं, तो यह बीएसएन प्राप्त करने के लिए एक "फास्ट ट्रैक" है
    • मास्टर ऑफ साइंस इन नर्सिंग (एमएसएन) ऑनलाइन - उन्नत व्यावहारिक क्षेत्र में विशेषज्ञता।
    • ऑनलाइन नर्सिंग डॉक्टरेट - उन्नत अभ्यास या नैदानिक ​​शोध में अतिरिक्त विशेषज्ञता अगर आप एक नेतृत्व की नौकरी लेने की मांग कर रहे हैं।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री पायदान 3 कमाई वाली तस्वीर
    3
    एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री पाठ्यक्रम उपयुक्त खोजें इंटरनेट पर कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं और आपको उनके बारे में समय बिताने की आवश्यकता होगी। वहाँ अनुसंधान के दो मुख्य तरीके हैं - एक एक विश्वविद्यालय नर्सिंग में अपने डिप्लोमा (स्थानीय अस्पताल में दोस्तों से पूछो, नर्सों, आप जानते हैं, आदि, यदि आप सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं) के लिए मान्यता प्राप्त करने के लिए जाना है, या आप उपयोग कर सकते हैं कई ऑनलाइन पोर्टल्स में से एक है जो सभी प्रमुख, सम्मानजनक विश्वविद्यालयों का उल्लेख करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप जो शोध कर रहे हैं, वह सम्मानजनक है- आप विकिशिव लेख पढ़कर कुछ मदद प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आपको नुकसान से बचने में मदद करने के लिए एक ऑनलाइन कोर्स की विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के बारे में लेख लिखा जा सकता है। एक बार जब आप एक ऑनलाइन कोर्स चुनते हैं जो आपके लिए सही लगता है, तो नियम और शर्तों, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में पढ़ने के लिए समय निकालें और पता लगाएं कि पाठ्यक्रम आपकी आवश्यकताओं और रुचियों को पूरा करते हैं या नहीं।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 4 कमाएं चित्र का शीर्षक
    4



    अपने समय की उपलब्धता पर विचार करें यह निर्धारित करना भी एक अच्छा विचार है कि आप अपने पाठ्यक्रम में कितना लचीलापन चाहते हैं - यदि आपको अभी भी कोर्स करना है, तो आपको अभी भी काम करना है, अपने शेड्यूल को फिट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ लचीलेपन के साथ एक को ढूंढें अधिकांश ऑनलाइन पाठ्यक्रम पहले से ही जानते हैं कि आपके छात्र आमतौर पर काम करते हैं और इस आवश्यकता को अच्छी तरह समायोजित करते हैं।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 5 कमाई चित्र
    5
    बुनियादी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करें। कोर्स में शामिल होने की संभावना होगी: व्यावसायिक नर्सिंग, नर्सिंग प्रबंधन, स्वास्थ्य नीति के मुद्दों, नर्सिंग प्रशासन, स्वास्थ्य और रोग प्रबंधन, अनुसंधान पद्धति, नर्सिंग और अधिक के सिद्धांत का परिचय। निवास आवश्यकताओं पर जाँच करें - कई ऑनलाइन नर्सिंग स्कूलों यह नहीं होगा, लेकिन आप कुछ बिंदु पर प्रयोगशाला और नैदानिक ​​आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होगी, तो यह पहले से सोचने के लिए आप इसे कैसे समायोजित करेगा जब समय आता है के बारे में महत्वपूर्ण है।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 6 कमाएं चित्र
    6
    अपने निवास स्थान के पास चिकित्सा सुविधा पर नैदानिक ​​आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्कूल के साथ व्यवस्था करें। यह तब किया जाना चाहिए जब बुनियादी पाठ्यक्रम पूरा हो गया है, और आपकी आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में कुछ को ध्यान में रखना चाहिए, अगर आपको कहीं और अस्थायी रहने की योजना की आवश्यकता हो।
  • एक ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री चरण 7 अर्जित नाम वाली तस्वीर
    7
    पता लगाएँ कि क्या आप पाठ्यक्रम का जोखिम उठा सकते हैं। सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के माध्यम से पेश किए गए मौजूदा ऑनलाइन नर्सिंग कार्यक्रमों में $ 110 और $ 170 प्रति घंटे का क्रेडिट है। विद्यालय के अकादमिक कैलेंडर के आधार पर, यह कहीं लगभग 60 से 90 क्रेडिट हो सकता है। ऑनलाइन छात्र के रूप में, आम तौर पर गैर-निवासी छात्रों के लिए ट्यूशन फीस के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। नर्सिंग क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ऑनलाइन नर्सिंग डिग्री के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध हैं - बस इंटरनेट पर यूनिवर्सिटी के छात्रवृत्ति और अनुदान अनुभाग को देखें या सलाह लें
  • युक्तियाँ

    • लागतों को कम करने और समय बचाने के लिए एक तरीका है कि परीक्षा के माध्यम से मूलभूत आवश्यकताओं के लिए क्रेडिट जमा करने पर विचार किया जाए। अधिकांश नर्सिंग कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवार ने बुनियादी जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित में एक कोर्स लिया है। विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम (सीएलईपी) छात्र को 10% मूल्य के लिए इन विषयों के लिए क्रेडिट अर्जित करने के लिए सक्षम बनाता है जो पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए खर्च होंगे।
    • प्रतिष्ठित स्रोतों का लाभ उठाएं जो डिप्लोमा और ऑनलाइन स्कूलों के लिए एक गाइड प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि यह एक असली कॉलेज परिसर में जा रहा है
    • डिप्लोमा ऑनलाइन मांगते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि स्कूल ठीक तरह से मान्यता प्राप्त है। अधिकांश ऑनलाइन साइटें इस जानकारी को प्रदान करती हैं - आप संयुक्त राज्य के शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर यहां जाकर मान्यता के बारे में अधिक जान सकते हैं https://ed.gov.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com