IhsAdke.com

लाईफगार्ड कैसे बनें

अस्पताल में अस्पताल की स्थापना के बाहर स्थित स्थानों में चिकित्सकीय पेशेवरों को पूर्व-अस्पताल में राहत और चिकित्सा देखभाल के लिए प्रशिक्षित और योग्य बनाया गया है। ब्राज़ील में, यह पेशेवर श्रेणी प्रथम responders, आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन, नर्सों, तकनीशियनों और भौतिक चिकित्सकों से बना है। वे एसजीटी मंदिर (आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन) के रूप में भी जाना जाता है

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण की आवश्यकता है

एक पैरामेडिक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
चिकित्सा या नर्सिंग के पाठ्यक्रम के लिए दर्ज करें ब्राजील में, आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन के साथ-साथ ऐसे देशों में भी प्रशिक्षण नहीं है जहां प्री-हॉस्पिटल केयर सिस्टम को अच्छी तरह परिभाषित किया गया है। इसलिए यदि आपका लक्ष्य इस क्षेत्र में एक पेशेवर बनना है, तो आपको एक चिकित्सा या नर्सिंग स्कूल में शामिल होने की आवश्यकता है।
  • चिकित्सा आपात स्थिति एमईसी द्वारा मान्यता प्राप्त पर कोई तकनीकी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम नहीं है, फायर विभाग और सैन्य पुलिस के कुछ इकाइयों अपने बचाव क्षेत्र में काम करने में रुचि पेशेवरों के लिए प्रशिक्षण और प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। क्या मौजूद हैं विशेष पाठ्यक्रम, जो कि सशस्त्र बलों और रक्षा मंत्रालय द्वारा नियंत्रित किए जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 2 बनें
    2
    एक साफ टैब रखें यदि आप अग्निशमन विभाग या सैन्य पुलिस के माध्यम से किसी भी कैरिअर के कैरियर में प्रवेश करना चाहते हैं, तो इन निकायों में से किसी में स्वीकार किए जाने के लिए, आप पर आपराधिक रिकॉर्ड नहीं हो सकता है।
  • एक पेमेडिक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक और बुनियादी आवश्यकता उम्र है चिकित्सा आपातकालीन स्थिति में प्राथमिक चिकित्सा, चिकित्सा या नर्सिंग तकनीशियन बनने के लिए, व्यक्ति के लिए नामांकन के समय, कम से कम 18 वर्ष की आयु के लिए और हाई स्कूल समाप्त करने के लिए आवश्यक है।
  • एक पैरामेडिक चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक सहायक चिकित्सक बनने के लिए आवश्यक गुण हैं। एक चिकित्सकीय, या जीवन-रक्षक चिकित्सक के रूप में कार्य करने के लिए, आपको बहुत अधिक भावनात्मक संतुलन और आत्म-नियंत्रण की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको रोगी की मौत के असर के साथ लगातार रहना होगा। यहां इस पेशे के लिए कुछ सामान्य आवश्यकताएं हैं
    • करुणा। किसी व्यक्ति की मदद करने की इच्छा के लिए वह सबसे अधिक समय की जरूरत है।
    • पारस्परिक कौशल एक टीम के रूप में काम करने में सक्षम रहें
    • लक्षित कार्रवाई के साथ पालन करने की इच्छा
    • देखभाल के स्थान पर अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा और पीड़ितों की गारंटी देने में सक्षम रहें।
    • राजकुमारमेटाजाडो परिवहन की तकनीकें जानें
    • अपने चिकित्सक समन्वयक के साथ रेडियो के माध्यम से संवाद करने में सक्षम रहें, ताकि दुर्घटना की सही स्थिति और दुर्घटना के दृश्य को सूचित किया जा सके।
  • एक पैरामेडिक चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    तैयार हो जाओ बचाव दल और सहायक चिकित्सक के पास विशेष प्रशिक्षण होना चाहिए और शिकार की देखभाल के लिए अच्छी तरह से तैयार रहना चाहिए। उन्हें दुर्घटना में शामिल जोखिमों का आकलन करने में सक्षम होना चाहिए और जीवन सहायता उपकरणों की सीमा, एम्बुलेंस के कम रिक्त स्थान के साथ-साथ निपटने के लिए तैयार रहना होगा, साथ ही साथ अक्सर इन पेशेवरों के खिलाफ खेलेंगे।
  • भाग 2
    प्रशिक्षण और प्रशिक्षण

    एक पैरामेडिक चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अपने आप को समर्पित करें सहायक चिकित्सक का पेशा बहुत मुश्किल है और बहुत समर्पण की आवश्यकता है एक पेशेवर के रूप में कार्य करने से पहले, व्यक्ति को विभिन्न पाठ्यक्रमों और प्रशिक्षण लेने की जरूरत होती है, जो यह सिखाते हैं कि एक आपातकालीन स्थिति में एक चिकित्सक को कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए। डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद लिया जाने वाला पहला कदम, टेम प्रमाणन (आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन) को प्राप्त करना है। इस कोर्स एक कोर्स सक्षम ब्राजील के अधिकारियों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, यह कोई औपचारिक संस्था द्वारा प्रशिक्षण पाठ्यक्रम या एक्सटेंशन के रूप में, किसी को भी, जो इस क्षेत्र में काम करने में रुचि है की पेशकश की जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 7 बनें
    2
    मंदिर प्रमाणीकरण के बारे में अधिक जानें एक सहायक चिकित्सक बनने के लिए, आपको टेम -1 पाठ्यक्रम और पूरे व्यापक जीवन-सहायता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करना होगा। बुनियादी और उन्नत मंदिर पाठ्यक्रम प्रमाणित कंपनियों द्वारा प्रदान किए जाते हैं और मूल रूप से तीन श्रेणियों में बांटा जाता है:
    • तेम-बी - आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन-बेसिक, जो श्वसन और / या संचलन की विफलता से पीड़ित व्यक्ति की सहायता के लिए सरल आपातकालीन प्रक्रियाओं, जैसे बेसिक लाइफ सपोर्ट (एसबीवी), करता है
    • मंदिर -1 - आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन-मध्यवर्ती जो एसबीवी प्रक्रियाओं के लिए योग्य है और कुछ आवेदक प्रक्रियाएं पर्यवेक्षण के अधीन हैं
    • मंदिर- ए - आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन-उन्नत, जो सहायक चिकित्सक है जो आक्रामक प्रक्रियाओं को संचालित करने और अप्रत्यक्ष चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत दवाओं को संचालित करने में सक्षम है
  • एक पैरामेडिक चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपने पेशे में अपेक्षित कार्य करना सीखें बचावकर्ता को सीखना चाहिए कि अप्रत्याशित परिस्थितियों में कैसे कार्य करना है, पीड़ित के प्राथमिक और द्वितीयक मूल्यांकन कैसे करें, जब वह सदमे की स्थिति में पीड़ितों की सफलता में सफल होता है, अन्य लोगों के साथ रक्तस्राव, फ्रैक्चर और विभिन्न चोटों के साथ कैसे काम करता है इसके अलावा, बचावकर्ता को यह जानना होगा कि किसी पीड़ित को स्थिर कैसे करना है, इसे कैसे निकालना है और इसे निकटतम स्वास्थ्य सुविधा में ट्रांसपोर्ट करना है।
  • एक पैरामेडिक चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक



    4
    आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानें प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणन प्राप्त करने के लिए यह एक चिकित्सकीय पेशेवर होना जरूरी नहीं है लाइफगार्ड आमतौर पर एक प्रशिक्षित और योग्य फायर फाइटर या सैन्य पुलिस अधिकारी है, जो एक एसएएमयू टीम के साथ, पीड़ित की देखभाल प्रदान करने के लिए दुर्घटना के दृश्य में ले जाता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 10 बनें
    5
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए जानें एक लाईफगार्ड में भावनात्मक संतुलन और आत्म-नियंत्रण होना चाहिए, क्योंकि वह हमेशा महान तनाव की स्थितियों से निपटता है। इस पेशेवर को पर्यवेक्षण चिकित्सक द्वारा रेडियो द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का अनुपालन करने के लिए तैयार होना चाहिए। इसके अलावा, आपको यह जानना होगा कि देखभाल इकाई में उपलब्ध सभी उपकरण और सामग्रियों को कैसे संचालित किया जाए और आपको रोगी को मिले प्राथमिक चिकित्सा देखभाल और रोगी की स्थिति के बारे में सही जानकारी देने में सक्षम होना चाहिए, जो रोगी को प्राप्त होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 11 बनें
    6
    पेशे की विशेषताओं के बारे में और जानें। चिकित्सा आपात स्थिति में सहायक या नर्स तकनीशियन एक योग्य पेशेवर है जो पीड़ित को देखभाल करने से पहले उसे अस्पताल ले जाया जाता है, आमतौर पर दुर्घटना के दृश्य पर। वह आपातकालीन देखभाल करने वाली एम्बुलेंस का पालन करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित होता है
    • रोगी की देखभाल के अलावा, यह पेशेवर प्रक्रिया पूरी करने के लिए योग्य है, हमेशा चिकित्सा मार्गदर्शन के अंतर्गत।
    • चिकित्सा आपात स्थिति में नर्सिंग में तकनीशियन बनने के लिए आपको हाई स्कूल, सहायक या नर्सिंग तकनीशियन के नियमित कोर्स पूरा करना होगा और कोरन में योग्यता रिकार्ड होना चाहिए। व्यक्ति को एक लाइफगार्ड की सभी आवश्यकताओं की भी आवश्यकता होती है
  • एक पेमेडिक स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    कार्यों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें सहायक चिकित्सक, नर्स या डॉक्टर, एक पेशेवर उच्च-स्तरीय दवाओं में प्रशिक्षित, प्रशिक्षित और एंबुलेंस में बढ़ाया समर्थन प्रदान करने के लिए सक्षम और आपातकालीन देखभाल प्रणाली का प्रबंधन करने के लिए तैयार है।
    • दवा के दौरान, एक छात्र जो एक सहायक चिकित्सक बनना चाहता है, वह श्वसन की गिरफ्तारी के जोखिमों को पहचानना, हृदय संबंधी आपात स्थिति के मुख्य उपचार, और पीड़ितों को हटाने और डिफाईबिलेटर का उपयोग करने की तकनीकों को सीखना सीखेंगे।
    • छात्र को सैद्धांतिक अध्ययन के 110 से 1,000 घंटे से लेकर वर्कलोड को पूरा करने की आवश्यकता होगी।
    • व्यापक कार्यभार के अलावा वह नैदानिक ​​देखभाल और परीक्षा में प्रशिक्षण लेगा।
    • आपातकालीन मोबाइल सेवा इकाइयों के साथ एकीकृत होने के बाद, यह आपातकालीन कॉल के क्षेत्र में काम करेगी, विश्लेषण करेगी और देखभाल को प्राथमिकता देगी, दुर्घटना के दृश्य पर पीड़ित को दी गई देखभाल का पालन करेगी, और अस्पताल का निर्धारण करने के लिए जिम्मेदार होगा जिसके लिए शिकार को संदर्भित किया जाएगा।
    • पूर्व-अस्पताल आपातकालीन क्षेत्र में एकमात्र पेशेवर है जो पीएचडी के लिए पूर्व-अस्पताल चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है, आपातकालीन दवाओं का संचालन करता है, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम का विश्लेषण करता है और मैन्युअल डिफेब्रिलेशन करता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 13 बनें
    8
    हिचकिचाहट के बिना ऑर्डर लेने के बारे में जानें आपातकालीन यूनिट का पैरामेडिक हिस्सा लगातार चिकित्सा पर्यवेक्षण के अधीन है। वह चिकित्सा समन्वयक द्वारा रेडियो के माध्यम से निगरानी रखता है, जो उसने किया गया चिकित्सा देखभाल पर नज़र रखता है और मार्गदर्शन करता है। इस कारण से, paramedics को लक्षित कार्रवाई करने में सक्षम होना चाहिए और आसानी से संवाद करने की आवश्यकता है।
  • एक पैरामेडिक चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    9
    अपनी पसंद का आनंद लें! पैरामेडिक का पेशा बहुत फायदेमंद है और इसमें बहुत समर्पण और अध्ययन और प्रशिक्षण के बहुत समय की आवश्यकता होती है। काम का क्षेत्र व्यापक और बहुत ही बढ़िया है क्योंकि ब्राजील में बचाव दल की संख्या अभी भी बहुत कम है। प्रत्येक पेशेवर के प्रदर्शन और प्रशिक्षण के अनुसार कार्य दिनचर्या भिन्न होता है - आम तौर पर यह डॉक्टरों के लिए 12 से 24 घंटों के लिए होता है और नर्सों के लिए 36 घंटों के विश्राम के साथ 12 घंटे होता है।
  • भाग 3
    कैरियर कैसे सफल है

    चित्र शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 15 बनें
    1
    हर पैराडिक जीवन को बचाने की इच्छा से प्रेरित होता है तो एक अच्छा पेशेवर बनने के लिए, आपको चंचल वातावरण में अत्यधिक तनावपूर्ण स्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहना होगा। चिकित्सक को मौत की संभावना के साथ जीना होगा, इसे कैसे निपटाना है और परिवारों के दर्द
    • हालांकि यह ब्राज़ील में एक मान्यताप्राप्त व्यवसाय नहीं है, प्रशिक्षण संगठनों द्वारा पेश किए गए तकनीकी पाठ्यक्रम हैं, जो कि आपातकालीन देखभाल में कार्य करने वाले डॉक्टरों को तैयार करना है। टेम्पलेट्स में से किसी एक में टेम्परेन्ट प्राप्त करना (मंदिर-बी, तेम-आई और मंदिर-ए) आपके कैरियर के लिए एक अंतर हो सकता है।
  • एक पैरामेडिक चरण 16 बनें चित्र
    2
    पाठ्यक्रमों के पाठ्यक्रमों को जानें चिकित्सकीय प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में आमतौर पर एक व्यापक कार्यभार और सामग्री होती है जो पेशेवर को आपातकालीन देखभाल में अपनी गतिविधियां शुरू करने में सक्षम बनाती हैं। यह सामग्री मूल और उन्नत ज्ञान मॉड्यूल में विभाजित है। अंत में प्रत्येक मॉड्यूल पेशेवर का मूल्यांकन किया जाता है और, एक अच्छा व्यावहारिक और सैद्धांतिक प्रदर्शन साबित करने के बाद, वह प्रमाण पत्र प्राप्त करता है जो उसे आपातकालीन चिकित्सा सेवा में सक्षम बनाता है।
  • युक्तियाँ

    • पीड़ितों के बचाव में काम करना एक आसान काम नहीं है। आपको बहुत अधिक फिटनेस और भावनात्मक संतुलन की आवश्यकता है।
    • मुश्किल से अध्ययन करें और आपातकालीन देखभाल के लिए सर्वोत्तम अभ्यास और प्रक्रियाओं पर हमेशा की तारीख की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • ब्राज़ील में, कोर्स और मंदिर एमईसी द्वारा एक पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है। यह निजी संस्थानों द्वारा प्रस्तुत प्रशिक्षण पाठ्यक्रम है।
    • जबकि मंदिर पाठ्यक्रम किसी को भी दिए जा सकते हैं, केवल योग्य चिकित्सकीय चिकित्सक आपातकालीन देखभाल के दौरान हस्तक्षेप, आक्रामक प्रक्रियाओं, और दवाओं का प्रबंधन कर सकते हैं। तकनीकी प्रशिक्षण वाले पेशेवर केवल प्राथमिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर सकते हैं जिनके अधिकार वे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com