IhsAdke.com

कैसे एक परमाणु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए

यदि आप दवा में कैरियर की तलाश कर रहे हैं, लेकिन डॉक्टर बनना नहीं चाहते हैं, परमाणु चिकित्सा तकनीशियन बनने पर आप जो कुछ भी देख रहे हैं, हो सकता है। यदि आप एक परमाणु चिकित्सा तकनीशियन बनने में रुचि रखते हैं, तो पहले समझना महत्वपूर्ण है कि परमाणु चिकित्सा क्या है और यह कैसे काम करती है। अस्थिर विकिरण परमाणुओं का उत्सर्जन करता है, जिन्हें रेडियोन्यूक्लाइड्स भी कहा जाता है, जिनका उपयोग बीमारियों का निदान और इलाज करने के लिए किया जाता है। ये वही रेडियोन्यूक्लाइड रेडियोरोफार्मास्यूटिकल में परिवर्तित हो जाते हैं जो परमाणु चिकित्सा तकनीशियनों द्वारा संचालित होते हैं। एक बार प्रशासित, तकनीशियन फिर रेडियोधर्मास्यिकी द्वारा उत्सर्जित विकिरण की उपस्थिति का पता लगाने और उसका पता लगाने के लिए इमेजिंग उपकरण संचालित करता है। इस विकिरण की उपस्थिति समस्या क्षेत्रों को इंगित करता है।

चरणों

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
शिक्षा और प्रशिक्षण की जरूरत है। परमाणु दवाओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आमतौर पर 1 से 4 साल तक रहते हैं। इन कार्यक्रमों को तकनीकी पाठ्यक्रमों और विश्वविद्यालयों के माध्यम से पेश किया जाता है। प्रशिक्षण पाठ्यक्रम भौतिक विज्ञान, विकिरण जोखिम के जैविक प्रभाव, विकिरण जोखिम, radiopharmaceuticals, कंप्यूटिंग और इमेज प्रोसेसिंग तकनीक के समुचित उपयोग के खिलाफ संरक्षण भी शामिल है।
  • एक ऋण उत्पत्तिकर्ता चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    2



    लाइसेंस प्राप्त करें लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकताएं जगह-जगह अलग-अलग होती हैं सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक पूर्वापेक्षाएँ समझते हैं।
    • बुनियादी स्तर की तकनीशियन विभिन्न पदों पर काम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, परमाणु कार्डियोलॉजी या टोमोग्राफी, साथ ही प्रशिक्षण में उन लोगों के लिए प्रशिक्षक की स्थिति। इसके अलावा, मेडिकल उपकरण की बिक्री या रेडियोधर्मासकीय कंपनियों के निर्माण में कंपनियों के काम करने का विकल्प होता है। एक अन्य विकल्प अस्पताल या नियामक एजेंसी में एक विकिरण अधिकारी बनना है।
  • एक जिला अटॉर्नी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना प्रमाण पत्र रखें आपको अपना प्रमाण पत्र बनाए रखने के लिए कुछ पाठ्यक्रम पूर्ण करना होगा। यह परिवर्तनों के कारण होता है जो लगातार इस पेशे में होते हैं।
    • सार्थक काम के अनुभवों के माध्यम से उठना संभव है इन वरिष्ठ पदों में पर्यवेक्षी और मुख्य तकनीकी पद शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न नैदानिक ​​विधियों को माहिर क्षेत्र में आगे बढ़ने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • मरीजों का ठीक से निदान करने के लिए आपको उत्कृष्ट और पूरी तरह से शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए।
    • यदि आपके पास पहले से ही प्रशिक्षण है, तो आपको केवल अस्पताल में दाखिला लेने के लिए प्रमाणन कार्यक्रम को भुनाने की ज़रूरत है जिसमें आप कार्यरत हैं।
    • संभाव्य संवेदनशील स्थितियों में मरीजों और परिवारों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए आपके पास अच्छे संचार कौशल होना चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपको सीधे पर्यवेक्षण के बिना स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए कहा जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com