IhsAdke.com

कैसे एक फायर फाइटर बनने के लिए

एक फायर फाइटर होने के नाते कई बच्चों का सपना है लोगों को बचाने, पालतू जानवर, किसी के जीवन का हीरो बनें। यह सुंदर पेशा बहुत फायदेमंद हो सकता है, लेकिन बहुत ही बलि के रूप में भी। इस कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

चरणों

भाग 1
बुनियादी आवश्यकताओं को समझना

चित्र एक फायर फाइटर बनें चरण 1
1
साहस करो यह स्पष्ट लगता है, लेकिन लोगों को हमेशा यह याद नहीं है कि इस पेशे में, आपको दूसरे को बचाने के लिए अपना जीवन देने के लिए तैयार रहना होगा। और वह, अक्सर, वेतन फायरमैन की ज़िम्मेदारी के साथ संगत नहीं है इस पेशे में प्रवेश करने से पहले बहुत कुछ दर्शाएं।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 2
    2
    पूरा हाई स्कूल किसी भी मामले में, आपने कम से कम हाई स्कूल पूरा कर लिया होगा।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 16
    3
    प्रतियोगिता पास करें एक सैन्य फायर फाइटर बनने के लिए आपको एक सार्वजनिक प्रतियोगिता के माध्यम से जाना चाहिए और 18 साल से अधिक आयु होनी चाहिए। कुछ कार्यों के लिए, विशिष्ट कौशल की आवश्यकता होती है, जैसे कि कैसे चलाना है या तैरना कैसे पता है। सैद्धांतिक परीक्षा के अलावा, स्वास्थ्य परीक्षा, शारीरिक योग्यता, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक अनुसंधान आमतौर पर किया जाता है।
  • भाग 2
    कैरियर के बाद

    एक फायर फाइटर बनें चित्र 7
    1
    एक नागरिक फायर फाइटर बनें ब्राजील में, एक नागरिक या सैन्य फायर फाइटर होना संभव है। । नागरिकों आग (या ब्रिगेड) सिविल Firefighters प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से गुजरना होगा और सैन्य शरीर के साथ मिलकर काम करेंगे, और (आग की रोकथाम, लाइफगार्ड्स, आदि की) व्यक्तियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए अनुबंधित किया जा सकता है। कुछ स्थानों पर, शहर में अपनी सैन्य अग्निशमन कंपनी नहीं होती है, और इस पेशेवर का महत्व भी अधिक है।
    • दो प्रकार के अग्निशामकों के बीच प्रशिक्षण समय अलग है, जो सैन्य फायर फाइटर के लिए बहुत अधिक है।



  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 10
    2
    एक सैन्य फायर फाइटर रहो अग्निशामकों के अधिक परंपरागत विचार में सेना शामिल है। ब्राजील में, वे सैन्य सेना की तरह राज्य सैन्य हैं, और निगम की कठोर रूटीन और पदानुक्रम का पालन करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, क्योंकि वे राज्य सैन्य हैं, वेतन, बोनस, और अन्य सुविधाएं राज्य से भिन्न हो सकती हैं प्रत्येक स्थान के अधिक विवरण जानने के लिए आधिकारिक साइटों की जांच करना उचित है।
    • क्योंकि वे सैन्य हैं, अग्निशामकों पर कुछ अधिकार नहीं दिए जाते हैं, जैसे हड़ताल करने का अधिकार इस प्रकार, हमले करने वाले एक फायर फाइटर को भी निगम से निष्कासित कर दिया जा सकता है।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 11
    3
    एक स्क्वायर या आधिकारिक बनें ये फायर फाइटर बनने के दो तरीके हैं, प्रतियोगिता केवल पूर्व-पाठ्यक्रम चरण से ऊपर वर्णित है:
    • दस्ते प्रशिक्षण पाठ्यक्रम: सैनिकों के लिए प्रतियोगिता में स्वीकृत होने के बाद, प्रत्येक को निगम में प्रवेश करने के लिए इस कोर्स को पास करना होगा, जो आम तौर पर एक वर्ष तक रहता है। पाठ्यक्रम में, कई सैन्य और तकनीकी-पेशेवर विषयों को देखा जाता है, जहां सैनिकों को अत्यधिक परिस्थितियों में आग से लड़ने के लिए सलामी से सीखना चाहिए। प्रशिक्षण के बाद, सैनिक काम करते हैं और लड़ाकों वर्ग कैरियर (सैनिक> केबल> 3 सार्जेंट> 2 सार्जेंट> 1 सार्जेंट> वारंट अधिकारी) चलेंगे। इन सभी स्नातक पारित होने के बाद, कुछ अभी भी आधिकारिक केडर में प्रवेश करते हैं (कुछ राज्यों में, कानून से लेफ्टिनेंट कर्नल के पद तक पहुँचने की अनुमति मिलती है)।
    • अधिकारी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम: यहां छात्र पहले से ही कैडेट या छात्र-अधिकारी के रूप में प्रवेश कर लेता है, जो लेफ्टिनेंट में से एक की तुलना में उच्च डिग्री है। मौजूदा रुझान एक बार में आधिकारिक रूप होते हैं, कम या ज्यादा दो साल, बदले में मांग की एक शर्त, कैडेटों के प्रवेश के लिए आवश्यक के रूप में शीर्ष स्तर। एक बार निर्मित हो, अधिकारी उम्मीदवार एक 6 महीने के इंटर्नशिप से गुजरना होगा, सामान्य रूप से, और अर्थात् अपने आधिकारिक कैरियर लड़ाके, का पालन करें: 2nd लेफ्टिनेंट> 1 लेफ्टिनेंट> कप्तान> मेजर> लेफ्टिनेंट कर्नल> कर्नल (कोई सामान्य है, जो है सेना के निजी पद)।
      • उदाहरण के लिए, कई डॉक्टरों और नर्सों, इस कोर्स को लेकर, कैरियर में सेना के कैरियर से पहले भाग लेते हैं।
      • अधिकारी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम अनिवार्य नहीं है, लेकिन इसके बिना फायर फाइटर अपने करियर में स्थिर रहेगा।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 15
    4
    निगम के भीतर अपने काम को समझें पता है कि आग लगाना केवल एक चीज नहीं है जो आप एक सैन्य फायर फाइटर के रूप में कर सकते हैं! आप चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए: गार्ड सेवा रहता है से लड़ने के बचाव में इस तरह गैसों, ज्वलनशील सामग्री, पदार्थ के रूप में खतरनाक पदार्थों के साथ घटनाओं में ऊंचाई- बचाव कोस्टर हस्तक्षेप में aquático- बचाव आग florestais- tóxicas- की शर्तों में से तकनीकी निरीक्षण भवनों में सुरक्षा और पूर्व-अस्पताल देखभाल
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 13
    5
    अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें यह व्यवसाय बहुत ही सुंदर है, लेकिन यह उस में से कौन के मनोवैज्ञानिक भाग को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है।
  • एक फायर फाइटर बनें चित्र 18
    6
    काम की गति को समझें विशेष रूप से सैन्य अग्निशामकों के मामले में, आप अपने अनुसूचित सप्ताहांत, छुट्टियों, माँ के दिनों में अलविदा कह सकते हैं। अग्निशामकों पैमाने पर काम करते हैं, और अगर आपका स्केल अवकाश पर पड़ता है तो आपको खुद को पेश करना होगा (गिरफ्तार होने या फिर अगर निष्कासित किए जाने का खतरा)। और, ज़ाहिर है, क्योंकि दुर्घटनाओं को समय निर्धारित नहीं किया जाता है, आपकी नींद का समय भुगतना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह स्वयंसेवक फायर फाइटर होना संभव है प्रतियोगिता देने से पहले आप दिन-प्रतिदिन और फायर फाइटर के कर्तव्यों को जानने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं (उल्लेख नहीं करने के लिए कि आप जान बचाने के लिए सहायता कर सकते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com