IhsAdke.com

कॉलेज कैसे दर्ज करें

एक बच्चे से वे हमसे पूछते हैं: आप बड़े होकर क्या होंगे? खैर। एक समय आता है जब हम बड़े हो जाते हैं और किशोरावस्था की आदत को छोड़ देते हैं। यह हमारे भविष्य के महत्व और हमारे पेशेवर कैरियर के बारे में सोचने का समय है। हमारे जीवन के लिए चुनने वाले कैरियर के लिए एक नया दर्शन उभरता है लेकिन जब हम किसी पेशे पर निर्णय लेते हैं, तो क्या इसका अभ्यास हमें खुशी और पूर्ति देगा? क्या हमें इस समय क्या करना चाहिए या फैशन कोर्स करना चाहिए? वास्तव में, जब एक पेशेवर कैरियर चुनते हैं, तो हमें ध्यान में रखना चाहिए कि हम केवल सफल होंगे अगर हम अपने कार्यकलापों को सफलतापूर्वक और सक्षम तरीके से करेंगे एक सफल व्यावसायिक जीवन पाने के लिए, एक कॉलेज की डिग्री रखने के लिए आवश्यक है। आगे बढ़ने के बारे में लेख नीचे देखें

चरणों

विधि 1
इस बारे में सोचें कि क्या आप सार्वजनिक या निजी विश्वविद्यालय में भाग लेना चाहते हैं या नहीं

चित्र शीर्षक कॉलेज चरण 1 में जाओ
1
अपनी पसंद करें ब्राज़ील में, उच्च शिक्षा के स्तर तक पहुंचने के दो महत्वपूर्ण तरीके हैं: सार्वजनिक विश्वविद्यालय और निजी विश्वविद्यालय
  • सार्वजनिक विश्वविद्यालयों एक देश, राज्य, प्रांत, काउंटी या विभाग प्रमुख यानी की सरकार द्वारा बनाए रखा संस्थानों उच्च शिक्षा सरकार और जिसके द्वारा बनाए रखा शिक्षण शुल्क नहीं लेते संस्थानों रहे हैं। ब्राजील में, पब्लिक यूनिवर्सिटी संघीय, राज्य या नगरपालिका हो सकती हैं, जो उन्हें बनाए रखने के लिए निर्धारित धन की उत्पत्ति के अनुसार थीं। एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय में पढ़ाई का लाभ - इसके निरुत्साही का पहलू भी - इसकी गुणवत्ता और उत्कृष्टता में शामिल हैं। अनावश्यक कहने के लिए, लेकिन: यह मुश्किल तरीके से उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए है, यह देखते हुए कि कर्ण कोटर उच्च माँग के कारण बहुत भीड़ है।
  • निजी (या निजी) विश्वविद्यालय सरकारों द्वारा संचालित नहीं हैं, हालांकि कई लोग सार्वजनिक सब्सिडी प्राप्त करते हैं, विशेषकर टैक्स छूट या फंडिंग के रूप में। किसी निजी या निजी विश्वविद्यालय में पढ़ाई का फायदा यह है कि वेस्टिबुलर की कठिनाई (कभी-कभी अत्यधिक) के बिना उच्च शिक्षा तक पहुंचने की संभावना है एक और फायदा यह है कि उच्च शिक्षा के कुछ निजी संस्थान - उत्कृष्टता के अलावा - दुनिया भर में एक ही प्रकार के अन्य संस्थानों के साथ समझौता भी है। केवल नुकसान, ज्यादातर समय, उच्च मासिक शुल्क (कुछ संस्थानों में) है
  • चित्र शीर्षक कॉलेज चरण 3 में जाओ
    2
    निर्णय लेने के बाद कि आप किस प्रकार के विश्वविद्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें कि आप किस प्रकार की डिग्री लेना चाहते हैं। ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है जो हमें विश्वास है कि हमें करना चाहिए - या हमारे परिवार अक्सर मांग करते हैं कि हम भाग लेते हैं - यह पेशा है जिसका व्यवसाय या कौशल है तो, इस बारे में सोचें कि आपका आदर्श कैरियर पथ क्या होना चाहिए।
    • एक पेशेवर फिटनेस टेस्ट लें, या अपने स्कूल की शिक्षा समन्वयक से बात करें अपने भविष्य के कैरियर के बारे में सहायता या बातचीत के बारे में पूछें और इस क्षेत्र में दोस्तों, शिक्षकों और पेशेवरों के माता-पिता जैसे अनुभवी लोगों के लिए कुछ सुझाव भी पूछें।
    • क्या चुना क्षेत्र के एक पेशेवर बनाता है पर अनुसंधान, इसकी मुख्य विषमता, क्षमताओं, ज्ञान और कौशल यदि संभव हो, तो एक कार्यालय में इंटर्नशिप लें (या उस स्थान पर जहां आप इस शिल्प का अभ्यास करते हैं) और इस पेशे को बेहतर ढंग से जानिए। निर्णय लेने की प्रक्रिया में सभी जानकारी महत्वपूर्ण है
  • 3
    अपने प्रयासों की योजना बनाएं यदि कॉलेज उच्च शिक्षा के लिए आपकी यात्रा का अंत है, तो आपको अब अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से सभी गतिविधियों की योजना बनानी चाहिए!
    • सार्वजनिक विश्वविद्यालय के मामले में, विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की तैयारी करें। कॉलेज प्रवेश परीक्षा में आपके सबसे नजदीकी कैसे काम करता है यह देखें। मुख्य परीक्षा के टुकड़ों के बारे में इंटरनेट पर जानकारी प्राप्त करें, और - यदि आपको यह आवश्यक लगता है - विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम की खोज करें।
    • निजी विश्वविद्यालय के मामले में, अपनी पहली ट्यूशन पर पैसे बचाने के लिए तैयार रहें और अपने अध्ययन के साथ काम करने के बारे में सोचें (यदि आपके माता-पिता की वित्तीय सहायता नहीं है)। साथ ही राष्ट्रीय उच्च विद्यालय परीक्षा (एएनईएम) करने की कोशिश करें, क्योंकि वे निजी प्रवेश परीक्षाओं के लिए अंक देते हैं और कई लोगों के उच्च शिक्षा में प्रवेश की गारंटी देते हैं, जैसे सरकारी कार्यक्रम जैसे कि प्रोयु। एक अन्य विकल्प वित्तपोषण का उपयोग करना है, जो आपको कोर्स करने और बाद में भुगतान करने की अनुमति देता है, जब आपके पास एक बेहतर समेकित व्यावसायिक संरचना होती है।
  • विधि 2
    एक सार्वजनिक कॉलेज में प्रवेश के लिए तैयार हो रही है

    चित्र शीर्षक कॉलेज चरण 2 में जाओ
    1
    अध्ययन। यदि आपने सार्वजनिक कॉलेज पथ चुना है, तो पता है कि यह आसान नहीं होगा। वेस्टइबुलर के चयन की प्रक्रिया बहुत ही तैयार की जाती है, क्योंकि पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले लोगों की भारी मात्रा और स्थानों की संख्या कम है। उदाहरण के लिए, FUVEST (साओ पाओलो के विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा से बाहर ले जाने संस्था - खासियत) की प्रवेश परीक्षा, लॉ स्कूल में प्रति सीट उम्मीदवारों की संख्या औसत लगभग 20 लोगों पर है। लेकिन निराश मत हो: बहुत समर्पण और अध्ययन के साथ, आप जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं।
    • कई लोग कॉलेज प्रवेश परीक्षा के कारण सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में मुफ्त कॉलेज शिक्षा का पीछा करने का सपना छोड़ देते हैं। अन्य, हालांकि, पढ़ाई और अध्ययन के वर्षों के माध्यम से अपने आप को निपुणता से समर्पित करते हैं, और जो कुछ वे चाहते हैं, उन्हें प्राप्त करते हैं। जीवन में सब कुछ की तरह जो आसान नहीं है, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि अनुमोदित सूची में अपना नाम देखने की भावना अविस्मरणीय है। यदि आप ऐसी खुशी चाहते हैं, तो आपको तीन चीजें करना चाहिए: (1) कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन - (2) कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन - और अंत में, (3) कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए कुछ और अध्ययन करें।



  • चित्र का शीर्षक कॉलेज पहचान में मिलता है
    2
    कॉलेज या प्री-कॉलेज प्रवेश परीक्षा की तलाश करें ऐसे कई शैक्षणिक संस्थान हैं जो परीक्षा के समय वांछित शिक्षण संस्थान को अच्छी तरह से भेजने के लिए आपकी सहायता कर सकते हैं। आमतौर पर, पाठ्यक्रम के आधार पर ट्यूशन काफी सस्ती है बहुत से लोग प्रशिक्षण की मदद से उच्च शिक्षा में प्रवेश कर सकते हैं, जो परीक्षाओं का अध्ययन करने का एक बहुत अच्छा तरीका है अगर आपको अकेले ऐसा करने में कठिनाई हो रही है।
  • 3
    कॉलेज प्रवेश परीक्षा में आराम से लो। कई लोग प्रवेश परीक्षा लेने के लिए सभी वर्ष लंबे अध्ययन करते हैं, लेकिन केवल वे परीक्षा के समय में लॉक करते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस पल के लिए तैयार हैं।
    • आश्वस्त रहें, और साँस लें! यदि आपने पूरे वर्ष अध्ययन किया है, और आपने खुद को समर्पित कर दिया है, तो आपके बालों को बाहर निकालने का कोई कारण नहीं है। परीक्षण को शांतिपूर्वक लें
    • परीक्षण से पहले, अच्छी तरह से सो जाओ और ठीक से खाना (बिना अतिशयोक्ति)। तनावपूर्ण स्थितियों से बचें, यात्रा करें और दिन का आनंद लें। पहले दिन का अध्ययन न करें, दो या तीन दिनों में एक परीक्षण की व्यापक सामग्री में सीखना असंभव होगा जो इस तुलना में बहुत अधिक मूल्यांकन करेगा।
    • पहले से ही परीक्षण स्थल पर पहुंचने का प्रयास करें अगर रास्ते में कोई अप्रत्याशित घटना है, तो आप समय पर पहुंचने में सक्षम होंगे। पेंसिल, पेन और रबड़ (साथ ही अतिरिक्त सामान) और सभी खाद्य पदार्थों को खाने के लिए (अनाज बार, चॉकलेट, पानी, दही, आदि) सभी आवश्यक पदार्थ ले लें।
    • यदि आपको एक परीक्षा "किक" करना है, तो इसे "बुद्धिमत्ता" के साथ करो। उन विकल्पों को हटा दें जिन्हें आप समझते हैं कि सही नहीं हो सकता। यही है, उन्मूलन और अच्छे की तकनीक का उपयोग करें
    • यदि आपके पास समय है तो हमेशा सभी उपलब्ध परीक्षण समय का उपयोग करें और प्रतिक्रियाओं की समीक्षा करें। यह समीक्षा किसी भी वर्तनी या सामग्री त्रुटियों को खत्म करने के लिए कार्य करता है जल्दी मत जाओ! याद रखें कि आपने आज तक काफी समय तक अध्ययन किया है: यह सब तुम्हारा दे दो, इसलिए!
  • 4
    गुड लक! कॉलेज प्रवेश परीक्षा के परिणामों के लिए शांति से इंतजार करें, और डराओ मत। यदि यह आपका सपना है, और आप इसे समय की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं!
  • विधि 3
    एक निजी कॉलेज में प्रवेश करने के लिए तैयार हो रही है

    1. 1
      कॉलेजों की तलाश करें याद रखें कि एक निजी कॉलेज में भाग लेने के समय, धन और प्रयास का एक बड़ा निवेश शामिल है। अपने कैरियर के लक्ष्यों को सर्वोत्तम रूप से पूरा करने वाला एक चुनें।
      • विशेषता के लिए देखो उन कॉलेजों की मुख्य विशेषताओं के लिए इंटरनेट खोजें, जिन्हें आप तलाश रहे हैं। यदि आप स्नातक होने के बाद विशेषज्ञता हासिल करना चाहते हैं, तो सटीक विश्वविद्यालय चुनने से फर्क पड़ सकता है
      • महाविद्यालयों के स्नातकों से बात करें कोई भी आपको अपने छात्रों की तुलना में विश्वविद्यालय के बारे में बेहतर जानकारी नहीं दे सकता है। उन स्कूलों में भाग लेने वाले लोगों को ढूंढें, जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं - स्कूल के शैक्षिक और सामाजिक पर्यावरण के बारे में अच्छी तरह से समझें।
      • स्थान पर विचार करें यह समय के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है कि वह आपको अपना घर शैक्षणिक संस्थान में छोड़ने के लिए ले जाएगा, इसलिए महाविद्यालय के स्थान पर विचार करना आवश्यक है।
    2. 2
      वित्तीय निवेश के वजन पर विचार करें कुछ कॉलेज (पाठ्यक्रमों के आधार पर) महंगे हैं, इसलिए लागत का कारक ठीक से तौला जाना चाहिए। हमेशा छात्रवृत्ति के अवसरों की तलाश करें अगर आप एक वित्तपोषण करते हैं, तो ध्यान रखें कि स्नातक होने के बाद आप वर्षों से अपने ऋण का भुगतान करेंगे।
    3. 3
      PROUNI को आज़माएं सभी कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय - Prouni स्नातक पाठ्यक्रम और निजी उच्च शिक्षा संस्थानों में अनुक्रमिक विशेष प्रशिक्षण में पूर्ण छात्रवृत्ति और आंशिक अनुदान के लिए करना है। इसके विपरीत में, 2005 को प्रदान करता है, 2004 में संघीय सरकार द्वारा बनाया गया और 13 जनवरी के कानून क्र 11,096, द्वारा संस्थागत, उन संस्थाओं है कि कार्यक्रम का पालन करने के लिए कर से छूट। पूर्ण छात्रवृत्ति प्रदान की सार्वजनिक या निजी नेटवर्क से उच्च विद्यालय के छात्रों को स्नातक, तीन न्यूनतम मजदूरी की एक प्रति व्यक्ति अधिकतम परिवार की आय के साथ करने के उद्देश्य से, Prouni एक कम्प्यूटरीकृत और अवैयक्तिक चयन प्रणाली है कि प्रक्रिया में पारदर्शिता और सुरक्षा प्रदान करता है। नेशनल हाई स्कूल परीक्षा में प्राप्त ग्रेड द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है - एनाम इस प्रकार, सर्वोत्तम शैक्षणिक प्रदर्शन के साथ छात्रों की गुणवत्ता और योग्यता को शामिल किया जाता है।
    4. 4
      कॉलेज प्रवेश परीक्षा ले लो निजी विश्वविद्यालयों में Vestibulares शायद ही कभी प्रवेश करने से छात्रों को रोकने। वे मूल रूप से आपके चयन को औपचारिक रूप देने के लिए केवल एक विशेषता हैं।

    युक्तियाँ

    • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किस स्नातक पाठ्यक्रम का पालन करना चाहिए। बहुत से लोग उन्हें छोड़ देते हैं क्योंकि उन्हें पता चलता है कि वे जितनी कल्पना नहीं कर रहे थे।
    • जब आप स्नातक हो, तो सुनिश्चित करें कि आप वर्तमान में रहें। सूचना, पेशेवर दुनिया में, हमेशा शक्ति होती है: इसलिए कृपया वर्तमान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com