IhsAdke.com

अमेरिकी विश्वविद्यालयों की अस्वीकृति के साथ काम करना

एक विश्वविद्यालय के लिए एक आवेदन भेजें अपने में एक रोमांचक समय हो सकता है जीवन तथापि, अस्वीकृति कि विश्वविद्यालय आप निराश छोड़ सकते हैं का एक पत्र प्राप्त करते हैं, पर बल दिया और लग रहा है कि अपने सपनों को ध्वस्त कर दिया गया है। आप क्या करेंगे? चिंता मत करो यह केवल एक प्रारंभिक झटका है, न कि दुनिया का अंत।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं से निपटना

चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 1
1
अपने आप को एक या दो दिन के लिए निराश महसूस करने की अनुमति दें आपने अपना आवेदन सबमिट करने के मुद्दे पर जाने के लिए कड़ी मेहनत की है। नतीजतन, आपको वांछित विश्वविद्यालय में स्वीकार नहीं किया गया है, यह प्राप्त करना विनाशकारी हो सकता है। इसलिए एक या दो दिन के लिए परेशान महसूस करना सामान्य है, लेकिन सीमा को अधिक मत करना
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 2
    2
    व्यक्तिगत रूप से आपके टिकट की अस्वीकृति न लें विश्वविद्यालय उम्मीदवारों के एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक सेट के आधार पर अपने स्वयं के निर्णय लेते हैं। विशेष रूप से किसी विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करना व्यक्तिगत अस्वीकृति नहीं है, बल्कि कई जटिल कारकों का परिणाम है। अक्सर, विश्वविद्यालय के पास सभी अच्छे उम्मीदवारों को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी। वास्तव में, शीर्ष स्तर के छात्रों को भी विश्वविद्यालयों द्वारा खारिज कर दिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 3
    3
    सहायता के लिए अपने सामाजिक मंडल के लोगों के करीब आएँ अपने आप को अलग मत करो - अपने दोस्तों और परिवार को आराम और आपकी सहायता करें। परिस्थितियों की परवाह किए बिना प्यार करने वाले लोगों की तलाश करें वे आपको प्रोत्साहित करेंगे और आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में सहायता करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 4
    4
    अपने स्कूल के एक काउंसलर से बात करें। एक सलाहकार आपको अस्वीकृति की भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा जो आप अनुभव कर सकते हैं। यह मूल्यांकन करके आपके आवेदन में सुधार कर सकता है कि क्या इसमें कोई कमजोरियां हैं या नहीं। इस तरह, यह प्रवेश प्रक्रिया को समझने और आपके विकल्पों का मूल्यांकन करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 5
    5
    अपने अगले चरण की योजना बनाएं क्योंकि आपके पास अभी विकल्प हैं। यह आपके जीवन का अंत नहीं है जितना भी आपने कुछ या सभी कॉलेजों द्वारा अस्वीकार कर दिया है, जिनके लिए आपने आवेदन किया है, वहां भी विकल्प हैं। आप अभी भी कॉलेज जा सकते हैं। मौजूद असंख्य संकायों के साथ, आपको एक मिल सकता है जो आपकी आवश्यकताओं और आपके लक्ष्यों को पूरा करता है
  • विधि 2
    अपने जीवन में विश्वविद्यालय की भूमिका की जांच करना

    चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 6
    1
    एक अच्छा कॉलेज अनुभव होने से सही विश्वविद्यालय में प्रवेश कम महत्वपूर्ण है। गैलप-पर्ड्यू सूचकांक की रिपोर्ट ने 30,000 अमेरिकी स्नातकों के साक्षात्कारों का विश्लेषण किया। इस रिपोर्ट का निष्कर्ष यह था कि "जहां स्नातक कॉलेज बनाते थे ... कॉलेज के दौरान किए गए अनुभवों की तुलना में उनके वर्तमान कल्याण और काम के लिए मुश्किल से मायने रखता है।" कुंजी "अच्छा" यूनिवर्सिटी में प्रवेश करने पर नहीं बल्कि एक अच्छा अनुभव रखने पर ध्यान केंद्रित करना है। कुछ अच्छे अनुभवों में अतिरिक्त गतिविधियों या इंटर्नशिप में भागीदारी शामिल है अंत में, यह वह स्थान नहीं है जहां आप कॉलेज में गए, लेकिन जब आप वहां थे, तब आपने क्या किया, जिसका स्नातक होने के बाद आपके काम की गुणवत्ता पर अधिक प्रभाव पड़ता है।
  • डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझें कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पाने के कई तरीके हैं, कैरियर बनाने और जीवित जीवन का निर्माण कॉलेज उस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है फिर भी, अगर यह जिस तरह से आप की योजना नहीं है, वहाँ कई मायनों एक गुणवत्ता की शिक्षा प्राप्त और अनुभव की जरूरत है के माध्यम से जाना है। आप आकाओं, शिक्षार्थी अनुबंध, इंटर्नशिप और एक्सचेंजों के माध्यम से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। एक और स्कूल में भाग लेने पर आपके सपने विश्वविद्यालय की लगभग एक ही राशि खर्च होगी। जब आप देखते हैं, आप भी महान दोस्त बनाने जाएगा, उन्हें उनके पेशेवर सीखने के लिए या यहां तक ​​कि सिर्फ मनोरंजन के लिए गतिविधियों में संलग्न यादगार अनुभव बनाने के लिए, और एक गुणवत्ता की शिक्षा के लिए अवसर है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 8



    3
    संभावना है कि एक विश्वविद्यालय के लिए एक यात्रा पर शुरू तनावपूर्ण हो सकता है और आप जल्दबाजी निर्णय लेने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं की उम्मीद उम्मीद नहीं है कि इस अभियान को स्पष्ट और अनुमान लगाया जा सके। कई लोगों के लिए, उच्च विद्यालय से सपना कॉलेज का सपना देखने के लिए शानदार नौकरी प्लेसमेंट वास्तविकता की तुलना में एक सपने का अधिक है। वास्तव में, यह एक कॉलेज में एक बार से ज़्यादा जोर देने के लिए अधिक सामान्य हो गया है जो आपकी पहली पसंद नहीं थी।
  • विधि 3
    पुनर्गठन, पुन: लागू करना और पुनर्विचार करना

    चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 9
    1
    अपने विकल्पों पर पुनर्विचार करें, यदि आपने उन सभी कॉलेजों में अस्वीकार कर दिया है जिन्हें आपने आवेदन किया है। कोई स्वीकृति पत्र प्राप्त नहीं करने के बाद आगे बढ़ने के कई अन्य तरीके हैं। विकल्पों के लिए देखने और अच्छी तरह से तैयार की गई योजना बी बनाने का अवसर के रूप में इसका उपयोग करें। अन्य विश्वविद्यालयों और वैकल्पिक मार्गों के बारे में जानकारी एकत्र करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक वकील के रूप में एक कैरियर चाहते हैं, आप एक कानूनी सहायक या एक अदालत के आशुलिपिक बनने के लिए एक तकनीकी या व्यावसायिक स्कूल में भाग लेने पर विचार कर सकते हैं, या आप एक पुलिस अकादमी में भर्ती बनने के लिए कर सकते हैं एक पुलिस अधिकारी तो तुम व्यावहारिक अनुभव, आप अपने को फिर से शुरू करने के लिए जोड़ सकते हैं और उपयोग करें जब आप एक वकील बन सकता है जो करना होगा।
  • डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    दो साल के कॉलेज या सामुदायिक कॉलेज में भाग लेने पर विचार करें। यह आपके ग्रेड को बेहतर बनाने और आपको पैसा बचाने के दौरान अकादमिक सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड बनाने का एक तरीका हो सकता है। कई सामुदायिक कॉलेजों में खुली नामांकन नीतियां हैं बाद में, आप अपने पाठ्यक्रम को ऐसे संस्थान में स्थानांतरित कर सकते हैं जो चार साल तक रहता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 11
    3
    बाद में एक परीक्षा के लिए आवेदन करें कुछ कॉलेज वर्ष की शुरुआत के अलावा अन्य परीक्षणों के लिए आवेदन स्वीकार करते हैं। उदाहरण के लिए, आप वर्ष के दूसरे छमाही की शुरुआत में एक परीक्षा ले सकते हैं दूसरा सेमेस्टर छोटे वर्गों और अधिक व्यक्तिगत ध्यान देने की पेशकश कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 12
    4
    अपनी अस्वीकृति से मुड़ें आप एक पत्र लिखकर स्कूल पर पुनर्विचार करने को कह सकते हैं, हालांकि यह एक विश्वविद्यालय के लिए बेहद दुर्लभ है, इसके फैसले को बदलने के लिए। आपको प्रेरक कारकों को शामिल करना चाहिए ताकि उन्हें आपके कॉलेज प्रवेश के बारे में निर्णय क्यों बदलना चाहिए। आप अपील स्वीकार करते हैं या नहीं, आप कम से कम यह जान सकते हैं कि आपने विश्वविद्यालय में आने के लिए हर चीज की कोशिश की है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 13
    5
    एक वर्ष बंद करो हाई स्कूल और कॉलेज के बीच एक वर्ष का समय लेना कुछ लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है आप काम कर सकते हैं, यात्रा कर सकते हैं या अपने जीवन के इस क्षण का आनंद ले सकते हैं। अपने बारे में अधिक जानने के लिए यह एक शानदार अवसर है साल के बंद के बारे में एक संगठित कार्यक्रम में भाग लेना भी संभव है। हमेशा एक गुणवत्ता की शिक्षा का पीछा करने का समय है, और एक वर्ष के लिए ब्रेक लेने से आप अपने पेशेवर लक्ष्यों का पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 14
    6
    अपने आवेदन में सुधार करें और अगले वर्ष पुनः आवेदन करें। कई कारक कॉलेज प्रवेश निर्णय को प्रभावित करते हैं देखें कि आपके आवेदन के सबसे कमजोर बिंदु कौन-से हैं। विश्वविद्यालयों से प्राप्त किसी भी फ़ीडबैक को शामिल करें और अपने आवेदन में सुधार करें। आपको सुधार की आवश्यकता हो सकती है:
    • मानकीकृत परीक्षणों के स्कोर
    • प्रवेश के लिए व्यक्तिगत उद्धरण और लेख।
    • शैक्षणिक प्रदर्शन
    • स्वैच्छिक अनुभव
    • कार्य अनुभव
    • अतिरिक्त गतिविधियों
    • पोर्टफोलियो।
    • विषयपरक परीक्षण स्कोर
    • साक्षात्कार कौशल
    • पाठयक्रम विषयों की आवश्यकताएं
  • चित्र शीर्षक से डील विद कॉलेज या विश्वविद्यालय अस्वीकृति चरण 15
    7
    सकारात्मक दृष्टिकोण रखें हालांकि, जैसा कि आपने योजना बनाई थी, जैसी चीजें नहीं निकली हैं, फिर भी आप जिस प्रकार का कॉलेज अनुभव चाहते हैं, उसे बनाने के लिए अभी भी काम कर सकते हैं। विश्वविद्यालय द्वारा अस्वीकार किया जा रहा है एक आम अनुभव है। अपने आप में विश्वास करो आपके पास सफल होने के लिए क्या होता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com