IhsAdke.com

कैसे येल विश्वविद्यालय में शामिल होने के लिए

येल विश्वविद्यालय, न्यू हेवन, कनेक्टिकट में स्थित, 1701 में स्थापित किया गया था और एक आइवी लीग संस्था है - उच्च शैक्षणिक और सामाजिक प्रतिष्ठा है कि हार्वर्ड, येल, प्रिंसटन और कोलंबिया में शामिल हैं के साथ पारंपरिक अमेरिकी पूर्व विश्वविद्यालयों के समूह। अपने छात्र रचना कम से कम 12,000 छात्रों योग, और विश्वविद्यालय कर सकते हैं की तुलना में हर साल कहीं अधिक आवेदनों हो जाता है - कुछ है कि बहुत सख्त चयन प्रक्रिया बनाता है। आपको सिर्फ शामिल होने के लिए अच्छे ग्रेड की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके पास कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको भीड़ से बाहर खड़ा करता है।

चरणों

चित्र येल चरण 1 में प्राप्त करें
1
हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड होने पर एक बार जब आप विश्वविद्यालय में आवेदन करेंगे, तो पहला आइटम जो शैक्षणिक प्रदर्शन होगा।
  • चित्र येल चरण 2 में प्राप्त करें शीर्षक
    2
    मुश्किल मध्य विद्यालय में तैयारी पाठ्यक्रम के साथ खुद को चुनौती। जैसा कि येल आइवी लीग का हिस्सा है, प्रवेश कार्यालय उन छात्रों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने खुद को पाठ्यक्रमों का भारी भार जीवित करने में सक्षम साबित किया है।
  • चित्र का शीर्षक येल चरण 3 में प्राप्त करें
    3
    उच्चतम विद्यालय के अंतिम वर्षों के दौरान एसएटी या एक्ट टेस्ट को कई बार उच्चतम संभव होने के अवसरों को बढ़ाने के लिए ले लो। हालांकि अकादमिक प्रदर्शन विश्वविद्यालय की प्राथमिक चिंता है, प्रवेश कार्यालय अपने परीक्षणों के ग्रेड की भी जांच करेंगे। येल विश्वविद्यालय आम तौर पर एसएटी के किसी भी हिस्से पर 700 से कम अंक के साथ छात्रों को स्वीकार नहीं करता है और साथ ही ACT पर 30 से नीचे ग्रेड भी करता है।
  • चित्र येल चरण 4 में प्राप्त करें शीर्षक
    4
    अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हो जाओ संस्था रोजगार इतिहास, अतिरिक्त गतिविधियों और आवेदकों की सामुदायिक भागीदारी चाहता है। जब भी संभव हो, अपनी गतिविधियों में नेतृत्व की भूमिका निभाएं
  • चित्र येल चरण 5 में प्राप्त करें शीर्षक
    5



    पूरा करें सामान्य अनुप्रयोग और येल सप्लीमेंट. आप आम ऐप्लिकेशन पृष्ठ पर जाकर ऑनलाइन दोनों को पूरा कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड या इलेक्ट्रॉनिक चेक के साथ वर्तमान आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
    • तुम भी डाउनलोड कर सकते हैं और विश्वविद्यालय के लिए मेल द्वारा फॉर्म जमा है, लेकिन आवेदकों के विशाल बहुमत के लगभग है। पता सक्षम कार्यालय भेजने के लिए है: अंडर ग्रेजुएट प्रवेश के कार्यालय, येल विश्वविद्यालय, पीओ बॉक्स 208,235, न्यू हेवन, कनेक्टिकट, 06,520-8,234। येल विश्वविद्यालय को देय चेक या मनी ऑर्डर शामिल करें
  • चित्र येल चरण 6 में प्राप्त करें
    6
    दो उच्च विद्यालय के शिक्षकों से सलाह लें कि आप व्यक्तिगत रूप से सुझाए गए पत्र लिख सकते हैं। शिक्षक आम अनुप्रयोग पृष्ठ पर दिए गए लिंक के माध्यम से लगभग अक्षर भेज सकते हैं।
    • येल विश्वविद्यालय उन सिफारिशों की तलाश करती है जो कक्षा में अपने प्रदर्शन, साथ ही इसकी ऊर्जा, प्रेरणा, मित्र संबंध, बौद्धिक जिज्ञासा और कक्षा पर्यावरण पर प्रभाव को उजागर करती हैं।
  • चित्र येल चरण 7 में प्राप्त करें शीर्षक
    7
    अपने हाईस्कूल काउंसलर से पूछें कि आप अपने पक्ष में सिफारिश के एक पत्र और आपके स्कूल के आधिकारिक हस्तांतरण को भेज सकते हैं। सिफारिश में मदद मिलेगी येल विश्वविद्यालय हाई स्कूल में अपनी कक्षाओं की कठिनाइयों को समझते हैं और उनकी पृष्ठभूमि के ज्ञान से संबंधित प्राप्त, आप द्वारा ग्रहण नेतृत्व की भूमिका शामिल है।
  • चित्र येल चरण 8 में प्राप्त करें
    8
    आम अनुप्रयोग पृष्ठ के माध्यम से एसएटी या एट टेस्ट स्कोर दर्ज करें। पृष्ठ पर जाएं मानकीकृत परीक्षण, विश्वविद्यालय पृष्ठ पर यह निर्धारित करने के लिए कि आप जिस कार्यक्रम को नामांकित करना चाहते हैं, उसके लिए आगे परीक्षण करना आवश्यक है।
  • चित्र का शीर्षक येल चरण 9 में प्राप्त करें
    9
    अपने वरिष्ठ वकील से पूछें कि आपके वरिष्ठ वर्ष के पहले सेमेस्टर ग्रेड के रिलीज होने के बाद आम आवेदन पेज के माध्यम से मध्य वर्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। विश्वविद्यालय को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वरिष्ठ नागरिकों ने अपने वरिष्ठ वर्ष के दौरान उच्च स्तर की अकादमिक सफलता को बनाए रखा है।
  • चित्र शीर्षक में येल चरण 10 में प्राप्त करें
    10
    कृपया अपने एली खाते के निर्देश के साथ विश्वविद्यालय से ईमेल प्राप्त करने के लिए आवेदन सबमिट करने के तीन सप्ताह तक प्रतीक्षा करें। आपके फॉर्म पर निर्दिष्ट पते पर ईमेल भेजा जाएगा। आप एली खाते का उपयोग करके पता लगा सकते हैं कि विश्वविद्यालय को कौन-से दस्तावेज प्राप्त हुए हैं और आपके आवेदन की स्थिति की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com