IhsAdke.com

छात्रवृत्ति के लिए एक शैक्षिक कोष कैसे बनाएं

शैक्षिक अनुदान का एक निधाना बनाना आपके समुदाय के लिए कुछ करने का एक तरीका हो सकता है या किसी ऐसे व्यक्ति का सम्मान कर सकता है जो अब यहां नहीं है। निधि का निर्माण करना आसान या मुश्किल हो सकता है, जो उस फंड के प्रबंधन के निर्णय के आधार पर होगा।

(1) एक विश्वविद्यालय या कॉलेज आम तौर पर आपके लिए काफी आसान होगा (2) इसे करने से आप खुद को बहुत समय ले सकते हैं और महंगा हो सकते हैं। (3) गैर-लाभकारी संस्थाएं और (4) निजी सेवाएं आपके लिए ऐसा करेंगे, लेकिन आपको शुल्क का भुगतान करना होगा, दान के प्रभाव को कम करना।

चरणों

एक शैक्षिक छात्रवृत्ति निधि का पहला शीर्षक चित्र बनाएं
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार का थैला चाहते हैं (लाभ की अवधि के आधार पर): (ए) एक समय में एक बैग - दान एक ही समय में किया जाता है। (बी) वार्षिक छात्रवृत्ति - छात्रवृत्ति वर्ष में वितरित होने के लिए केवल एक बार, समय-समय पर, या हस्ताक्षरित होती है। (सी) एक प्रतिभाशाली बटुआ - एक ऐसा फंड जो फंड के फंड खाते से प्राप्त ब्याज के साथ स्वयं सहायता कर रहा है कम कीमतों पर कुछ विश्वविद्यालयों में एक प्रतिभाशाली बैग खोला जा सकता है।
  • एक शैक्षिक छात्रवृत्ति योजना चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि छात्रवृत्ति प्रतिवर्ष कितनी मिलेगी और आप फंड को कैसे फंड करेंगे (ए) आप कितना और कितनी बार फंड में योगदान करेंगे? (बी) क्या आप एक बार या समय-समय पर योगदान करने के लिए दूसरों को प्राप्त करेंगे?
  • एक शैक्षिक छात्रवृत्ति निधि बनाने के शीर्षक से चित्र 3
    3



    बैग के लिए मानदंड निर्धारित करें
  • एक शैक्षिक छात्रवृत्ति निधि बनाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपनी पृष्ठभूमि को नाम दें
  • एक शैक्षिक छात्रवृत्ति फंड बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    सुनिश्चित करें कि फंड कानूनी है और सभी कानूनी और कर संबंधी आवश्यकताओं के अनुरूप है
  • एक शैक्षिक छात्रवृत्ति निधि का शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    तय करें कि निधि का प्रबंधन कौन करेगा यह आम तौर पर यह निर्धारित करेगा कि निधि बनाने के साथ-साथ प्रबंधन प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं का प्रदर्शन कौन करेगा शैक्षणिक छात्रवृत्ति निधि का प्रबंध करना जैसे कार्य शामिल हैं: प्रक्रियाओं को बढ़ावा देना, प्रक्रियाएं लगाने, प्रक्रिया को चुनना और मुहैया कराने, छात्रों की निगरानी करना और कर प्रक्रियाओं को करना। आम तौर पर, एक शैक्षिक अनुदान का प्रशासन करने के चार तरीके हैं: (ए) इसे स्वयं प्रबंधित करें इस तरह आपके पास फंड का नियंत्रण है, लेकिन यह सभी काम लेता है, जो बहुत कुछ है। एक छात्रवृत्ति निधि का प्रबंधन करने के लिए काम की मात्रा के कारण निजी मार्ग की तुलना में शायद यह अधिक महंगा है। जब तक आप समृद्ध न हों और पहले से ही इस प्रकार के काम में संरचना और अनुभव हो, या यदि आप इस पर बहुत समय बिताना चाहते हैं, तो इस तरह से बचा जाना चाहिए। (बी) ऐसा करने के लिए एक निजी छात्रवृत्ति सेवा का किराया हालांकि, अगर पैसे कोई समस्या नहीं है तो वे आपके लिए सब कुछ करेंगे। (सी) निधि का प्रबंधन करने के लिए एक गैर-लाभकारी संस्था है। ये संगठन आमतौर पर शुल्क लेते हैं लेकिन आमतौर पर कम मूल्य हैं। हालांकि, उनका ध्यान काफी संकीर्ण हो सकता है, इसलिए आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार फिट करने के लिए कई नींव खोजना होगा। (डी) इसे संचालित करने के लिए किसी विश्वविद्यालय से संपर्क करें। पैसा और समय के संदर्भ में यह सबसे सस्ता विकल्प है विश्वविद्यालय कुछ भी चार्ज किए बिना आपको बैग में दिए गए सभी पैसे का उपयोग करेगा। नीचे की ओर यह है कि छात्रवृत्ति उस विश्वविद्यालय तक सीमित होगी हालांकि, किसी राज्य या संघीय व्यवस्था में, आप एक से अधिक विश्वविद्यालयों में आवेदन कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com