IhsAdke.com

कॉलेज में रिक्ति की कोशिश कैसे करें

एक कॉलेज की डिग्री के लिए कोशिश कर सकते हैं एक बेहद तनावपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन आगे की योजना बना रहा है और अपने शोध कर बातें बहुत आसान बनाता है। आपका लक्ष्य कितना अधिक है इसके आधार पर, कॉलेज में प्रवेश बेहद आसान, बेहद मुश्किल हो सकता है, या कहीं बीच में हो सकता है। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

चित्र शीर्षक से लागू करें चरण 1
1
समझे कि प्रत्येक छात्र के लिए एक कॉलेज है जो जाना चाहता है। अमेरिका में 4000 डिग्री संस्थान हैं उनमें से लगभग सभी उम्मीदवारों को स्वीकार करते हैं। केवल कुछ हद तक संभ्रांत विद्यालयों में आधे से कम आवेदक आवेदन करते हैं। सैकड़ों कॉलेजों ने उन सभी को स्वीकार किया है जो उनके साथ जुड़ने की कोशिश करते हैं। इसलिए, यदि आप चाहें, तो आप निश्चित रूप से एक के अंदर होंगे।
  • दूसरी ओर, हार्वर्ड, स्टैनफोर्ड, ड्यूक, शिकागो विश्वविद्यालय, आदि जैसे बेहतर कॉलेजों में शामिल होने के लिए पूछे जाने वाले सर्वश्रेष्ठ छात्रों से अनुरोध के साथ हजारों पत्र प्राप्त होते हैं। आपके क्रेडेंशियल्स और स्कूलों की आवश्यकता के बारे में एक यथार्थवादी दृष्टिकोण होना महत्वपूर्ण है अपने ग्रेड को विशेष कौशल के साथ मिलकर उस स्कूल के मानकों से मेल करें जो आप शामिल होना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लागू करें चरण 2
    2
    अपने पहले वर्ष के दौरान, कुछ कॉलेजों के आवेदन के लिए आवश्यक सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चलाएं। कुछ कॉलेज आप चाहते हैं कि आप किसी स्थिति के लिए आवेदन करने से पहले गणना और आंकड़े पूरी करें, अन्य मानव वर्गों की एक विस्तृत श्रृंखला पर जोर देंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसे कॉलेजों का विचार है, जिनके पास मौका है, और यदि आवश्यक हो, तो उनकी कक्षा की आवश्यकताओं में शामिल होना शुरू करें।
  • इमेज शीर्षक से लागू करें कॉलेज चरण 3
    3
    हाई स्कूल या समकक्ष अकादमी सफलतापूर्वक पूरा करें (जैसे जीईडी) उच्च शिक्षा में आने वाले लोग कई अलग-अलग शैक्षणिक पृष्ठभूमि रखते हैं संयुक्त राज्य में सामुदायिक कॉलेजों के छात्रों में, 43% 21 साल या उससे कम, 42% 22-39 और 16% के बीच 40 साल या उससे अधिक उम्र के हैं कॉलेज की कोशिश में आपकी आयु का कोई नकारात्मक पहलू नहीं होना चाहिए।
  • चित्र चरण 4 पर लागू करें
    4
    एसएटी या एटीटी टेस्ट लें क्योंकि लगभग 85% कॉलेजों को एक या दूसरे के लिए एक या एक की आवश्यकता होती है। लगभग सभी विद्यालयों में एक या दूसरे होगा, लेकिन कुछ विद्यालय केवल एक ही स्वीकार करेंगे। स्कूल की वेबसाइट की जाँच करें कि क्या उन्हें इसकी आवश्यकता है या नहीं।
  • चित्र चरण 5 पर लागू करें
    5
    अपने लाभ के लिए कॉलेज खोज साइटों और छात्रवृत्ति का उपयोग करें ऐसे कॉलेजों की तलाश करें जिनके पास रुचि है, जिनकी रुचि आपको वांछित स्नातक, कक्षा आकार, स्थान इत्यादि पसंद है। साइटों की जांच करें- उनमें से बहुत से यह जानकारी है यह आपके सार्वजनिक पुस्तकालयों में छात्रवृत्ति पर पुस्तकों की जांच करना भी महत्वपूर्ण है।
    • कई कंपनियां आजकल उन कॉलेजों की सूची संकलित करती हैं जिन्हें आपको अनुसंधान या खरीदना चाहिए। वे प्रवेश की सुविधा, स्कोर किस तरह सैट / अधिनियम के लिए आवश्यक है, क्या जीवन परिसर में की तरह, है कैसे कॉलेज हैं और छात्रों को किस तरह का स्नातक होने के बाद रोजगार की संभावनाएं है।
  • चित्र चरण 6 पर लागू करें
    6
    जानकारी के लिए कॉलेजों से संपर्क करें यदि आप कॉलेजों से संपर्क करते हैं, तो आप अपने प्रवेश की वेबसाइटों के लिए साइन अप करने में रुचि रखते हैं, वे आपको कॉलेज के बारे में बहुत सी जानकारी भेज देंगे। उनमें से ज्यादातर अब जानकारी ऑनलाइन है यदि आप हाई स्कूल में अभी भी हो, तो आपको इसे जल्द से जल्द करना चाहिए क्योंकि कुछ कॉलेजों में तिथियां अलग-अलग दाखिले या अनिवार्य हाईस्कूल कक्षाओं की एक सूची है। वे समाप्ति तिथियों और सूचना के अनुस्मारक भेज देंगे।
  • चित्र शीर्षक से लागू करें कॉलेज चरण 7
    7
    अपनी कॉलेजों की सूची को सीमित करें जब तक आप हाई स्कूल शुरू करते हैं, आपको उन कॉलेजों की सूची को संकीर्ण करनी चाहिए जिन्हें आप चाहते हैं वर्ष के दौरान कुछ कॉलेजों का दौरा करना अच्छा होगा। निर्णय लें कि आप किस सूचना के आधार पर प्रवेश करने का इरादा रखते हैं, जो आपके द्वारा भेजा गया है, दूसरों से मिली जानकारी, और आपकी खुद की मान्यता
    • अपने वरिष्ठ वर्ष के अक्टूबर में आपको पता होना चाहिए कि आप किसके लिए आवेदन करेंगे और संदर्भ, टेस्ट स्कोर आदि के संदर्भ में क्या चाहते हैं। इस निर्णय को फ़ॉर्म और दस्तावेजों के लिए समय सीमा के करीब नहीं छोड़ें। कुछ कॉलेजों के संदर्भों सहित अधिक जानकारी प्राप्त हो सकती है।
    • यह आपकी पसंद के बारे में सुनिश्चित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है और न केवल "आप क्या दे" देखने का प्रयास करें, या क्योंकि हर कोई उस कॉलेज में जा रहा है उसे आप से मेल खाना चाहिए और आप क्या चाहते हैं।



  • चित्र शीर्षक से लागू करें चरण 8
    8
    कुछ कॉलेजों पर जाएं प्रत्येक एक अलग है - कुछ 30,000 या तो छात्रों के साथ विशाल हैं, और कुछ केवल कुछ सौ हैं। क्या आप एक नगरपालिका या राष्ट्रीय परिसर चाहते हैं? उत्तर या दक्षिण? एक विशेष धार्मिक समूह? वहां जाओ और देखो। यदि आपके पास कोई मित्र या आपके स्कूल से कोई है जो वहां जाता है, तो मिलकर मिलना ..
    • शिक्षा के विभिन्न स्तरों पर छात्रों से बात करने की कोशिश करें और उन्हें अपनी कॉलेज की संभावनाओं से पूछें। सुनो, उन्हें क्या कहना है, लेकिन आप अपनी पसंद और नापसंद पर अपनी राय बनाते हैं।
    • एक कक्षा में बैठो कल्पना कीजिए कि अगर आप वहां एक छात्र थे तो यह कैसा होगा। क्या आप खुश रहने की कल्पना कर सकते हैं और वहां अच्छी तरह से रह रहे हैं?
    • अक्सर, एक कॉलेज छात्र को फीस माफी का दौरा कर देगा। इसके साथ आप $ 50 या इससे भी ज्यादा बचा सकते हैं, इससे पहले भी यात्रा करने के अलावा, यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आप रिक्ति के लिए आवेदन करने के लिए भी परेशान हैं या नहीं।
  • इमेज शीर्षक से लागू करें कॉलेज चरण 9
    9
    यदि आपके हितों में कॉलेज फिट बैठता है तो आवेदन करें यह सरल लगता है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण अवलोकन है। आपकी पसंद कई वर्षों तक आपको प्रभावित करेगी आप जगह से बाहर भाग की तरह महसूस करते हैं, तो आप एक और जगह है कि के रूप में प्रतिष्ठित या उपयोगी नहीं हो सकता है के लिए जा रहा की संभावना के खिलाफ ऐसा करने का महत्व का मूल्यांकन करना चाहिए, लेकिन यह है कि आप प्रदान करता है आप क्या चाहते हैं।
    • मध्यवर्ती और उच्चतर कॉलेजों में आमतौर पर आपको निबंध लिखना पड़ता है। वे अपेक्षा करते हैं कि ये निबंध निर्दोष, विचारशील और रचनात्मक होंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को अभिव्यक्त करने में अद्वितीय हैं, लेकिन उस स्तर से बचने वाले विलक्षणता से बचें जो हानिकारक हो सकते हैं। इन ग्रंथों को लिखने के बारे में बहुत सारी ऑनलाइन सलाह हैं तो शोध करें और देखें कि अन्य छात्रों ने क्या किया।
    • पता लगाएं कि आपके पत्र सिफारिश किसने लिख सकता है पत्र लिखने के लिए उन्हें बहुत समय दें और सुनिश्चित करें कि उन्होंने वास्तव में उन्हें भेजा है आप अग्रिम क्या शिक्षकों आप आप के बारे में सिफारिशें लिखना चाहते हैं में सोचना चाहिए, और यह एक बुरा विचार नहीं है यदि आप एक papiada शिक्षकों ले तो वे आप जानते हैं और कुछ अच्छा आप के बारे में कहना है।
    • इसके अलावा निवास, व्यय, अंतिम योग्यता की गुणवत्ता, उपलब्ध छात्रवृत्ति और अपनी योग्यता से संबंधित मुद्दों पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से लागू करें चरण 10
    10
    तय करें कि क्या आप प्रारंभिक प्रवेश के साथ आवेदन करना चाहते हैं। अग्रिम प्रवेश एक कॉलेज को कहने का एक तरीका है कि आप वास्तव में वहां जाना चाहते हैं। बहुत अच्छा, अगर वे तुम्हें स्वीकार करते हैं, तो आप जाने के लिए बाध्य हैं (इस कारण से, आप केवल प्रवेश के साथ ही एक कॉलेज में आवेदन कर सकते हैं)।
    • अग्रिम प्रवेश के इसके फायदे और नुकसान हैं यदि आप प्रारंभिक प्रवेश के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको इसमें शामिल होने की काफी संभावना होगी संकाय जल्दी प्रवेश का उपयोग, जो वास्तव में, एक स्थिति है कि आदर्श नहीं है कई छात्रों वे अंततः एक अन्य जगह पर जा रहा अंत स्वीकार faculdade- में जाना चाहता है मूल्यांकन करने के लिए।
    • प्रारंभिक प्रवेश का नुकसान यह है कि यदि आपको स्वीकार किया गया है, तो आपके पास कोई लचीलापन नहीं है। आपको स्कूल जाना है, भले ही आपको एक अलग कॉलेज में छात्रवृत्ति मिलती है, या यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त एक दूसरे से अलग हो जाता है कॉलेज में प्रवेश के लिए केवल तब ही आवेदन करना सुनिश्चित करें जब आप अपने फैसले के बारे में आश्वस्त हो।
  • इमेज शीर्षक से लागू करें कॉलेज चरण 11
    11
    जनवरी में सबसे अधिक आवेदन पूरा करें अधिकांश सम्मानित महाविद्यालयों में स्कूल में अपने वरिष्ठ वर्ष के जनवरी के माध्यम से आवेदन पूरा किए जाते हैं। 1 अप्रैल तक वे आपको बताएंगे कि क्या आपको भर्ती कराया गया था, तो आपको 1 मई तक तय करना होगा, चाहे आप करेंगे या नहीं
    • कई मिडलेवल संस्थानों या कम चुनिंदा कॉलेजों के लिए आप किसी भी समय आवेदन कर सकते हैं और अगर आपको स्वीकार किया गया है तो वे आपको कुछ हफ्तों में बताएंगे।
    • सितंबर में कक्षाएं शुरू होने तक नए स्कूलों में खाली सीटों वाले स्कूल भी हैं (लेकिन प्रसिद्ध नहीं हैं)। इसलिए यदि आप अप्रैल में पास नहीं करते हैं, तो आप अभी भी आवेदन सबमिट कर सकते हैं और एक कॉलेज पा सकते हैं जो आपको गिरावट की कक्षाओं की शुरुआत तक स्वीकार करेगा।
  • चित्र शीर्षक से लागू करें कॉलेज चरण 12
    12
    उन लोगों का धन्यवाद करें जिन्होंने आपकी सिफारिशों के पत्र लिखे हैं। आपको अपने आवेदन के साथ पत्र जमा करने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। उन लोगों को धन्यवाद देना कभी न भूलें जो आपके लिए उन्हें लिखने के लिए तैयार हैं! उनके योगदान के बिना, आवेदन स्वीकार नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से लागू है कॉलेज चरण 13
    13
    एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, वित्तीय सहायता (वैकल्पिक) के लिए आवेदन करें। सीधे स्कूल के माध्यम से जाना, या एफएएफएसए, एक सरकारी एजेंसी पर आवेदन करें यदि आपकी पारिवारिक आय एक निश्चित राशि से कम है, तो कई बेहतरीन कॉलेज ट्यूशन पर शुल्क नहीं लेंगे। अगर आपको लगता है कि यह मामला है तो अपने हाईस्कूल सलाहकार से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • जानें कि वित्तीय सहायता कैसे काम करती है अगर आपको कॉलेज के लिए पैसा चाहिए। कुछ महाविद्यालयों को प्रदर्शन की आवश्यकता के 100% तक पूरा किया जाएगा। अधिकांश महाविद्यालयों में छात्रों की वित्तीय आवश्यकता निर्धारित करने के लिए संघीय छात्र सहायता (एफएएफएसए) के लिए निशुल्क आवेदन की आवश्यकता होती है।
    • अपनी आवश्यकताओं पर जल्दी काम करना शुरू करो! कई कॉलेजों और सार्वजनिक विश्वविद्यालयों "राउंडअबाउट प्रवेश `और जितनी जल्दी आप लागू होते हैं, अधिक से अधिक प्रवेश करने की संभावना है और जल्द ही आप इस सवाल का जवाब। यहां तक ​​कि स्कूलों के लिए है कि एक राउंडअबाउट प्रवेश की जरूरत नहीं है होगा, आप और अधिक समय होगा की एक प्रणाली है अपने निबंधों को पूरा करने और अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी सिफारिशों के पत्र प्राप्त करने के लिए।
    • अच्छा ग्रेड (3.5+ जीपीए) और अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों के साथ उच्च विद्यालय के छात्रों के लिए: हालांकि यह, आईवी की तरह शीर्ष विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन करने के लिए याद है कि मध्यम वर्ग कॉलेजों की तुलना में अधिक उदार सहायता पैकेज दे देंगे सराहनीय है । यह किसी भी छात्र के लिए आजकल एक पूर्ण छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए असामान्य है बहुत कम पूर्ण छात्रवृत्ति उपलब्ध हैं कई अनुदान हैं जो देखभाल की लागत का 40-60% कवर करते हैं आपको अपने माता-पिता के साथ इस बारे में बात करने की जरूरत है और देखें कि वे आपकी कितनी मदद कर सकते हैं। क्या यह वास्तव में उस विशेष महाविद्यालय में जाने योग्य है, यदि आप अपने राज्य विश्वविद्यालय में किसी भी ऋण या ऋण के बिना किसी भी समय भाग लेते समय भुगतान करने के लिए $ 50,000 का ऋण पा सकते हैं?
    • कॉलेज आपके सपनों में से एक हो सकता है या यह आपके मित्र / माता-पिता / दादा दादी के केवल एक ही हो सकता है, लेकिन जब आप इसे ध्यान से देख लें, यह आपका एकमात्र सपना नहीं होगा। अपने आप से सच रहें और दूसरे लोगों के दबाव या एक लंबे समय से सपने की भारी प्रकृति को अलग कर दें अपनी आवश्यकताओं और क्षमताओं के आधार पर कॉलेज के बारे में फैसला करें, अन्य लोगों और आपके खोए हुए सपनों के प्रशंसा और दबावों पर न करें।
    • यदि आप किसी कॉलेज में जाने के दबाव में महसूस करते हैं, तो यह आपके लिए है, जीवन में अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बहुत सावधानी से सोचें और अगले 5 से 10 वर्षों के लिए यह एक अच्छा निर्णय होगा। यह फिलहाल एक निर्णय की तरह लग सकता है, लेकिन यह भविष्य में आपके मौके को सीमित करने के लिए समाप्त नहीं होगा। बेशक, आप हमेशा समझौता कर सकते हैं यदि, पहले से, आप सोचते हैं कि चीजें अच्छी तरह से चलेंगी

    चेतावनी

    • फॉर्म और दस्तावेज जमा करने में देर न करें देरी के लिए कोई बहाना नहीं है और यदि ऐसा होता है तो आपको एक और साल इंतजार करना होगा।
    • दलितों को धीमा न करें यदि आप हमेशा जोखिमों से डरते हैं, तो आपको कभी भी जीवन में कहीं भी नहीं मिलेगा।
    • भविष्य के बारे में सोचें और यह आपके आर्थिक रूप से कैसे प्रभावित करेगा। जितना कम आप भुगतान करते हैं, उतना अधिक लचीला आपके जीवन हो सकता है और आप जितना खुश होंगे

    आप की आवश्यकता होगी

    इंटरनेट

    एक आवेदन पत्र

    एक परामर्शदाता भी सहायक होगा

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com