IhsAdke.com

शारीरिक चिकित्सा के एक स्कूल कैसे दर्ज करें

शारीरिक उपचार, व्यायाम या अन्य सुधारात्मक साधनों के माध्यम से चोट या दर्द का इलाज है, और एक मांग और प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है पेशे के हिस्से के रूप में, भौतिक चिकित्सकों को शारीरिक रचना, जीव विज्ञान, चिकित्सा और शारीरिक निदान, साथ ही सामान्य बीमारियों के उपचार के बारे में समझना चाहिए। संभावित फिजियोथेरेपी छात्रों को अपने रास्ते की पहचान जल्दी संभव होनी चाहिए और स्वास्थ्य विज्ञान में अपना पाठ्यक्रम अनुकूलित करना चाहिए। उन्हें कक्षाओं में कड़ी मेहनत के लिए भी तैयार होना चाहिए, जो शारीरिक और मानसिक रूप से मांग कर रहे हैं। कई स्कूलों में 200 से 600 उम्मीदवारों में से केवल 30 छात्र चुनते हैं, इसलिए स्नातकोत्तर फिजियोथेरेपी अनुसंधान की एक पंक्ति में स्वीकार करने वाले एक व्यक्ति के लिए अनुभव, दृढ़ता और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। यह लेख आपको बताएगा कि फिजियोथेरेपी स्कूलों में कैसे स्वीकार किया जाए।

चरणों

छवि शीर्षक वाला शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 1
1
उन्नत विज्ञान पाठ्यक्रमों में भाग लेने से स्कूल या कॉलेज की तैयारी शुरू करें। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप स्वास्थ्य से संबंधित क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो आपके पास विज्ञान, अच्छी शारीरिक स्थिति और अपने ग्रेड के प्रति समर्पण के माध्यम से आपकी रुचि को साबित करने का अवसर होगा।
  • चित्र शीर्षक शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत हो जाएं चरण 2
    2
    अच्छी शारीरिक स्थिति को समर्पित रहें शारीरिक थेरेपी एक सक्रिय पेशा है जहां आपको अपने क्लाइंट्स को अपने अभ्यासों का प्रदर्शन करना है। खेल या भौतिक गड़बड़ी स्नातक स्कूल में स्वीकार्यता के अवसरों में सुधार के कारण वे समग्र स्वास्थ्य के लिए समर्पण दिखाते हैं।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृति प्राप्त करें
    3
    स्वास्थ्य देखभाल में स्नातक की डिग्री के लिए किसी कॉलेज या विश्वविद्यालय में आवेदन करें यह स्नातक पाठ्यक्रम दवा, भौतिक चिकित्सा, नर्सिंग आदि हो सकता है। भौतिक चिकित्सा में स्नातकोत्तर अनुसंधान लाइनों में से किसी भी में स्वीकार किए जाने के लिए आपको क्षेत्र की जरुरतों की आवश्यकता हो सकती है।
    • अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद स्नातक के लिए तैयार हो जाओ अधिकांश विश्वविद्यालय गैर-स्नातकों के लिए स्नातकोत्तर भौतिक चिकित्सा की पेशकश नहीं करते हैं
    • स्नातकोत्तर फिजियोथेरेपी की कुछ शोध लाइनों में जीव विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान, भौतिक विज्ञान, सांख्यिकी, रसायन विज्ञान और मनोविज्ञान में आवश्यक विषयों की आवश्यकता होती है, प्रयोगशाला कार्यों पर जोर देने के साथ। आपको अपने संचार कौशल को भी ठीक करना चाहिए, क्योंकि भौतिक चिकित्सा में आपके रोगियों के साथ अच्छे संचार की आवश्यकता होती है।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    7 से ऊपर आय के एक स्कूल गुणांक (सीआरई) को बनाए रखें अधिकांश फिजियोथेरेपी पाठ्यक्रम सीईआर का प्रयोग स्नातक स्तर के दौरान उम्मीदवारों के मूल्यांकन के लिए एक मानदंड के रूप में करते हैं और वे उच्च सीआर के लिए प्राथमिकता देते हैं। कई स्कूलों का मानना ​​है कि CRE आपको यह पता चलता है कि खोज लाइन में कब स्वीकार किया जाए तो आप कितना मुश्किल होंगे।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों या फिजियोथेरेपी इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए आवेदन करें आपके पास छुट्टी पर रहने वाले सभी अतिरिक्त घंटे या फिजियोथेरेपी सेटिंग में काम करने के लिए स्कूल के बाद का स्थान ले लें। इन पाठ्यक्रमों या इंटर्नशिप, भुगतान या नहीं, भी निकटता से काम करने और भौतिक चिकित्सकों के साथ बातचीत करने में मदद करता है जो स्नातकोत्तर फिजियोथेरेपी के लिए आवेदन करते समय सिफारिशों के पत्र प्रदान कर सकते हैं।



  • 6
    आपके साथ काम करने वाले चिकित्सकों पर अच्छी छाप लें क्योंकि वे आपकी सिफारिशों के पत्र लिखेंगे। कड़ी मेहनत करें, अपने आप को 100% से दूसरों से बाहर खड़े करें। स्कूलों से सिफारिशों के पत्र प्रिंट करें और उन विशेषताओं का अध्ययन करें जिनसे चिकित्सक बाद में उपयोग करेगा।
    • भौतिक चिकित्सा विद्यालय के लिए आवेदन करते समय आपको आम तौर पर कम से कम तीन संदर्भों की आवश्यकता होगी। इनमें से एक संदर्भ भौतिक चिकित्सक होना चाहिए। आप लागू होने वाले सभी स्कूलों के लिए अपने रेफरल का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। पी। टी या अपने शिक्षक से एक पत्र मांगने से पहले, उनसे पूछें कि क्या वे बड़े अक्षरों को लिखने के लिए पर्याप्त रूप से जानते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक शारीरिक शारीरिक स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 7
    7
    पहचानें कि कौन सा कॉलेज या विश्वविद्यालय आपके क्षेत्र में स्नातकोत्तर फिजियोथेरेपी और आपकी आर्थिक परिस्थितियों में पेश करते हैं। यह पाठ्यक्रम सभी संस्थानों में सार्वभौमिक रूप से नहीं पढ़ाया जाता है, इसलिए जिनके पास यह है उन लोगों में शामिल होना बेहतर है। स्नातकोत्तर फिजियोथेरेपी पाठ्यक्रम में प्रवेश करने से पहले आपको भौतिकीशैली विभाग से जानकारी मांगिए या यह पता लगाने के लिए ऑनलाइन खोज करें कि क्या आपको कॉलेज या विश्वविद्यालय के छात्र बनने की आवश्यकता है।
    • प्रत्येक स्नातक में एक दूसरे से अलग-अलग अनुसंधान की पंक्तियां होती हैं सभी विश्वविद्यालय अपनी ऑनलाइन आवश्यकताओं की सूची ऑनलाइन या शिक्षा में सूचीबद्ध करेंगे। आप एक शोध लाइन चुनना चाहेंगे जो आपके अनुभवों और योग्यताओं से मेल खाती है।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक 8
    8
    विभिन्न विश्वविद्यालयों से कई चयन के लिए आवेदन करें हालांकि कई कॉलेज एक ट्यूशन शुल्क का अनुरोध करते हैं, यदि आप कई विश्वविद्यालयों में दाखिला लेते हैं, तो आप अनुसंधान के एक पंक्ति में स्वीकार किए जाने की संभावना बढ़ा देंगे। यदि आप एक से अधिक में स्वीकार किए जाते हैं, तो आप उस एक को चुन सकते हैं जो आपको सबसे अधिक पसंद करता है
    • खोज लाइन के लिए अपने आवेदन में सावधानी बरतें। गलतियों से बचें और अपने दोस्तों को अपने काम की जांच करने के लिए कहें। आप फिजियोथेरेपिस्टों से काम करने वाले सुझावों से भी उनसे पूछ सकते हैं। अनुरोध के अनुसार सभी आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें, या आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत हो जाएं चरण 10
    9
    यदि आप किसी स्नातक खोज लाइन में नहीं जाते हैं तो फिर से प्रयास करें निराश मत हो, क्योंकि अधिकांश विश्वविद्यालय प्रत्येक चयन में सैकड़ों छात्रों को अस्वीकार करते हैं। भर्ती होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आप प्रत्येक वर्ष लागू होने वाले कॉलेजों की संख्या का विस्तार कर सकते हैं।
    • यदि आप पहले वर्ष में स्वीकार नहीं किए गए हैं, तो भौतिक चिकित्सक के संपर्क में रहें। अनुभव प्राप्त करने की कोशिश करें और उन विद्यार्थियों से सलाह मांगें जो पहले से ही स्वीकार किए जाते हैं और शोध लाइन से डिग्री प्राप्त की है।
  • 10
    कागज़ पर अपनी योजना का स्केच बनाएं, और पूरा किए गए चरणों को पूरा करें जैसे कि आप उन्हें पूरा करते हैं।
    • भौतिक चिकित्सा में स्नातकोत्तर उपाधि दर्ज करने के लिए आवश्यक कार्य के लायक है, इसलिए हतोत्साहित न करें। अधिक से अधिक कठिन प्रयास करते हैं और आपके मौके काफी बढ़ते हैं
    • अधिक जानकारी या फिजियोथेरेपी में स्नातकोत्तर की डिग्री में स्वीकार किए जाने की युक्तियों के लिए देखें। अमेज़ॅन और / या Google में इस विषय पर ग्रंथ और ई-पुस्तक हैं
  • युक्तियाँ

    • विषय पर अमेज़ॅन, Google बुक्स या ई-पुस्तकें वहाँ इस लेख के अलावा वहाँ अच्छी जानकारी है
    • आपको हमेशा शिक्षकों और भौतिक चिकित्सकों से बात करना चाहिए कि वे क्या सलाह देते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • सुपीरियर कोर्स
    • हाई स्कूल आय अनुपात (सीईआर)
    • प्रशिक्षण पाठ्यक्रम या इंटर्नशिप
    • स्नातक अध्ययन के लिए आवेदन
    • पंजीकरण शुल्क
    • सिफारिश के पत्र
    • आवेदन पत्र

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com