IhsAdke.com

सर्जन कैसे बनें

सर्जन ऐसे डॉक्टर होते हैं जो इनवेसिव उपचारों में विशेषज्ञ होते हैं जिसमें मानव शरीर को कुछ रोगों, शारीरिक बीमारियों या चोटों के इलाज के लिए खोलना शामिल होता है। सर्जन ब्राजील के सबसे उच्च-स्कूली और अच्छी तरह से भुगतान करने वाले पेशेवरों में से एक हैं, सर्जरी शाखा को कई लोगों द्वारा की जाने वाली एक अविश्वसनीय वांछनीय कैरियर बना रही है। यह स्वाभाविक है कि अगले कुछ वर्षों में सर्जनों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों की बढ़ती मांग बढ़ती रहेगी क्योंकि जनसंख्या में वृद्धि होगी। एक सर्जन बनने के बारे में जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
सर्जन बनें

चित्र शीर्षक से एक सर्जन चरण 1 बनें
1
हाई स्कूल समाप्त करें सर्जन बनने के लिए यात्रा में यह पहला कदम है अध्ययन के दौरान, यह इस तरह जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिक विज्ञान, और कम उम्र में ही इन क्षेत्रों में उनके प्रदर्शन के रूप में वैज्ञानिक विषयों, करने के लिए विशेष ध्यान दिया है करने के लिए निर्धारित चिकित्सा के क्षेत्र में जो कैरियर आप के लिए आदर्श विकल्प हो जाएगा मदद मिलेगी आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक से एक सर्जन चरण 2 बनें
    2
    मेडिकल कोर्स लेने के लिए अनुमोदित होना ब्राजील में, गतिविधि में चिकित्सा विद्यालयों की संख्या 240 से अधिक है, जिनमें से 56% निजी हैं, 28% संघीय हैं, 13% राज्य हैं और 3% नगरपालिका हैं एक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश दो तरीकों से होता है: प्रवेश परीक्षा और एनईएम
    • कई सामान्य कॉलेज प्रवेश परीक्षाएं समान वजन के सवालों के साथ परीक्षाओं से मिलती हैं, जिसमें पाठ्यक्रमों के संबंध में विषयों पर लागू वजन में कोई अंतर नहीं होता है जिसके लिए वे उम्मीदवार का मूल्यांकन करते हैं। हालांकि, विशेष ज्ञान विज्ञान के निर्माण के साथ, विशिष्ट ज्ञान विज्ञान के साथ विस्तारित परीक्षणों के साथ मानव, सटीक और जैविक होने के कारण बढ़ रहा है। चिकित्सा स्वास्थ्य जीव विज्ञान के क्षेत्र में और इस तरह के, कई कर्ण कोटर कई चयन की प्रक्रिया में इस तरह के जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी और गणित के एक बड़े अंतराल के रूप में जीवन के मामलों पर इस पाठ्यक्रम ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्देशित किया गया है। सामान्यतः, प्रत्येक विषय में प्रश्नों की संख्या में, सभी वही वजन पेश करने, या सभी क्षेत्रों में समान संख्या रखते हुए, अलग-अलग वजन के साथ परीक्षण अलग-अलग हो सकते हैं।
    • नेशनल हाई स्कूल परीक्षा, या ईईएम, ब्राजीलियाई शिक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए मूल्यांकन है। इसका परिणाम यूनिफाइड चयन प्रणाली में प्रयोग किया जाता है, या ब्राजील में प्रवेश के लिए एसआईएसयू, और कुछ विश्वविद्यालयों में पुर्तगाल में भी सहमति हुई। ब्राजील में ईएनईएम सबसे बड़ी परीक्षा है, देश में 1,661 शहरों में विभाजित 7 मिलियन से अधिक एनरोलीयस, और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा, चीन के केवल वेस्टिब्युलर के पीछे है। पारम्परिक वेस्टिबुलर से भिन्न परीक्षण, अंतर अंतःविषयताएं, और दो परीक्षणों में विभाजित किया जाता है, जो एक प्रति दिन लागू होता है:
      • पहला दिन: प्राकृतिक विज्ञान और इसकी तकनीक, जिसमें जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान - मानव विज्ञान और उनकी तकनीक के 45 प्रश्न हैं, जिसमें इतिहास, भूगोल, दर्शनशास्त्र और समाजशास्त्र के 45 प्रश्न हैं।
      • दूसरा दिन: बोली, कोड और अपनी प्रौद्योगिकियों के अंग्रेजी भाषा और साहित्य, विदेशी भाषा, कला, शारीरिक शिक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार गणितीय और लेखन की सामग्री के साथ गणित और अपनी प्रौद्योगिकियों के 45 मुद्दों 45 सवाल हैं।
      • चिकित्सा पाठ्यक्रम के लिए, ब्राजील में, अनुमोदन के लिए न्यूनतम स्कोर औसत पर, 695 और 822- के बीच भिन्न-भिन्न होता है।
  • चित्र शीर्षक से एक सर्जन चरण 4 बनें
    3



    चिकित्सा पाठ्यक्रम पूरा करें मेडिकल प्रशिक्षण का औसत समय छह साल है, जो सामान्य रूप से, तीन चरणों में बांटा जाता है:
    • पहले दो साल मूल सामग्री से बना है जो छात्र की क्लिनिकल तर्कों का निर्माण करती है, जैसे कि शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, ऊतक विज्ञान, औषधि विज्ञान और विकृति विज्ञान
    • तीसरे और चौथे साल पेशेवर विषयों और सेवा के क्षेत्र में प्रशिक्षण में, यह प्रथागत है मरीजों के साथ घनिष्ठ संपर्क शुरू करने के लिए, क्रम में ज्ञान को लागू करने में और नैदानिक ​​परीक्षणों के साथ काम पहले सीखा - इस चरण के आवेदन के समय भिन्न हो सकते हैं इस संबंध में एक संस्था से दूसरे के लिए
    • पिछले दो वर्षों में नैदानिक ​​अभ्यास के लिए अभिप्रेत है, जिसमें छात्रों को अस्पतालों में प्रशिक्षण दिया जाता है।
    • 2012 के बाद से, साओ पाउलो प्रशिक्षुओं के राज्य क्रम पेशेवर पंजीकरण प्राप्त करने के लिए साओ पाउलो (Cremesp) की चिकित्सा के क्षेत्रीय परिषद की परीक्षा के बाहर ले जाने चाहिए। परीक्षण नौ अलग-अलग क्षेत्रों में 120 बहु-विकल्प प्रश्न का वे चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, बाल रोग, स्त्री रोग, प्रसूति, मानसिक स्वास्थ्य, महामारी विज्ञान, बेसिक साइंसेज और जैवनैतिकता होते हैं, और।
  • पिक्चर का शीर्षक बनें एक सर्जन चरण 5
    4
    एक आवासीय कार्यक्रम को पूरा करें स्नातक होने के बाद आगे का अध्ययन करने और एक सर्जरी निवास कार्यक्रम है, जो आम तौर पर दो साल से अधिक बस के नीचे $ 3,000 का मासिक वजीफा प्रदान करता है में जाना चाहिए। शिक्षा मंत्रालय (एमईसी) 2010 में यह जबकि 11 16 000 के लिए छात्रों का सालाना बढ़ जाएंगे, काफी हद तक चयन प्रक्रिया में बढ़ती प्रतिस्पर्धा 3,500 निवासी कार्यक्रमों में रिक्तियों की 11,000 से अधिक प्रविष्टि पेशकश की गई थी, के अनुसार।
    • वर्कलोड्स बड़े होते हैं, आमतौर पर प्रति सप्ताह 60 घंटे और अस्पतालों में बदलाव होते हैं जो पेशेवर की इच्छा और प्रदर्शन के क्षेत्र के आधार पर 12 से 24 घंटों तक रह सकते हैं। आउट पेशेंट क्लीनिक पर, काम की अवधि 4 घंटे हो सकती है, और सप्ताहांत पर पाली भी हो सकती है।
    • निवासी कार्यक्रमों एनेस्थिसियोलॉजी, परमाणु चिकित्सा, विकृति विज्ञान, संक्रामक रोग, मनोरोग, निवारक दवा, मूत्रविज्ञान और तंत्रिका विज्ञान, अन्य लोगों के अलावा सहित अध्ययन के विभिन्न क्षेत्रों, में भिन्नता है। प्रदर्शन के चयनित क्षेत्र के संबंध में, कार्यक्रम अवधि में भिन्नता है।
  • भाग 2
    एक विशेषज्ञता चुनें

    1. चित्र शीर्षक से एक सर्जन चरण 7 बनें
      1
      उस सर्जन के प्रकार पर निर्णय लें, जिसे आप बनना चाहते हैं आपके प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कई प्रकार की सर्जरी होती है मेडिकल स्कूल के पहले कुछ वर्षों के दौरान आपका अनुभव आपको केवल अध्ययन के एक क्षेत्र में विकल्पों को कम करने में मदद करेगा। विभिन्न प्रकार के सर्जनों के निम्नलिखित उदाहरणों पर विचार करें:
      • कार्डियोलॉजी सर्जन दिल और हृदय प्रणाली में केंद्रित होते हैं, एथोरोसलेरोसिस और जन्मजात हृदय रोग सहित विभिन्न स्थितियों के लिए शल्य चिकित्सा उपचार करते हैं।
      • सामान्य सर्जरी, कई सर्जिकल विशिष्टताओं के लिए पूर्व शर्त, अभ्यास के तीन विशिष्ट क्षेत्रों में शामिल हैं: पेट की सर्जरी, वीडियोलैपारोस्कोपिक सर्जरी और ट्रामा सर्जरी। सामान्य चिकित्सकों के अंगों, जैसे कि परिशिष्ट, बृहदान्त्र, यकृत, अग्न्याशय और पित्ताशय की थैली, में अन्य समस्याओं के साथ समस्याओं का इलाज।
      • आर्थोपेडिक सर्जन हड्डियों, जोड़ों और स्नायुबंधन को प्रभावित करने वाले मस्कुलोकैटल समस्याओं के लिए सर्जिकल उपचार पर ध्यान केंद्रित करें, जिनमें रीढ़ की हड्डी रोग, खेल चोटों, आघात और हड्डी ट्यूमर शामिल हैं।
      • न्यूरोसर्जनों न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के सर्जिकल उपचार पर काम करते हैं, आमतौर पर निवास के पांच से छह साल पूरा करने और मस्तिष्क, रीढ़ की हड्डी और नसों पर सर्जरी करते हैं।

    युक्तियाँ

    • चिकित्सा पाठ्यक्रम काफी महंगा हो सकता है सन् 2014 के आधार पर, सबसे कम मासिक मूल्य, गुरुपी विश्वविद्यालय, या UNIRG के अंतर्गत आता है पहले से ही उच्चतम Marilia, या Unimar विश्वविद्यालय के अंतर्गत आता है $ 2841.75 descontos- साथ आर के मासिक शुल्क का अभ्यास, आंकड़े के साथ आर $ 8,886.82 का कई छात्रों को शिक्षा के खर्च के लिए भुगतान करने के लिए ऋण, वित्तपोषण या अनुदान और सरकारी कार्यक्रमों का उपयोग करें।
      • सभी कार्यक्रमों के लिए विश्वविद्यालय, या प्रोयूनी, उन छात्रों के लिए है, जिन्होंने पब्लिक स्कूलों में सभी हाई स्कूल पूरा कर लिया है, या निजी संस्थानों में एक पूर्ण छात्रवृत्ति धारक के रूप में। यह विकलांग लोगों और सार्वजनिक स्कूल के शिक्षकों को भी पेश करता है जो शिक्षण व्यवसाय में हैं। बाद के दो मामलों में, आय मानदंडों को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं है।
      • छात्र वित्तपोषण कार्यक्रम, या FIES, उन विद्यार्थियों को वित्तपोषण देने का इरादा है जो पहले से ही फेस-टू-फेस पाठ्यक्रमों में दाखिला लेते हैं जो कि निःशुल्क नहीं हैं और शिक्षा मंत्रालय द्वारा संचालित प्रक्रियाओं में सकारात्मक मूल्यांकन करते हैं। FIES पर अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें आधिकारिक पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ.
    • ज्ञान, अनुभव और चिकित्सा प्रशिक्षण के व्यापक स्तर के अलावा, सर्जनों को उत्कृष्ट संचार कौशल, पूर्णता, अच्छे मैनुअल निपुणता और समृद्ध क्षमता भी मिलनी चाहिए।
    • यदि आप किसी विशेष चयन प्रक्रिया में अपने नोट्स से संतुष्ट नहीं हैं, तो उन विषयों में समय और प्रयास का निवेश करें जिनमें आप अधिक कठिनाई प्रस्तुत करते हैं, समीक्षा को अधिकतर वजन वाले लोगों के साथ हमेशा अद्यतित रखने के अलावा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com