IhsAdke.com

प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर कैसे बनें

व्यक्तिगत प्रशिक्षकों का करियर ब्राजील में सबसे तेजी से बढ़ रहा है। न केवल यह एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देकर सेवा कर सकता है, बल्कि यह उन लोगों के लिए एक सुखद कैरियर के रूप में भी दिखाता है जो इसे अभ्यास करते हैं। यदि आप व्यक्तिगत ट्रेनर बनने में रुचि रखते हैं, तो अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए कुछ कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1
शैक्षणिक पथ चलना

इमेज शीर्षक से प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 1
1
पूरा हाई स्कूल जबकि उच्च विद्यालय में, अपने प्रदर्शन और जीव विज्ञान, फिजियोलॉजी और रसायन विज्ञान जैसे विज्ञान में आपके कौशल पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को मानव शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान के बारे में संपूर्ण ज्ञान होना चाहिए।
  • अगर आपको इन विषयों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है तो निराश मत हो। यदि आवश्यक हो, तो इन विज्ञानों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद के लिए एक निजी ट्यूटर या अतिरिक्त कक्षाएं भर्ती करने पर विचार करें। वे एक निजी ट्रेनर के रूप में अपने कैरियर में गहराई से आपकी सहायता करेंगे।
  • यदि आपके क्षेत्र में उपलब्ध है, तो खेल गतिविधियों से संबंधित अतिरिक्त गतिविधियों का प्रदर्शन करें। कार्डियोपल्मोनरी रीससीकेटेशन प्रक्रिया, व्यायाम फिजियोलॉजी, खेल इतिहास या किसी भी अन्य विषय से जुड़े पाठ्यक्रमों या व्याख्यानों की तलाश करें
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 2
    2
    शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम दर्ज करें। ब्राजील में व्यक्तिगत प्रशिक्षक बनने की यात्रा में, शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान द्वारा शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम में स्नातक होना सबसे पहले आवश्यक है। देश में एक विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार दो तरीकों से दिया जाता है: वेस्टिबुलर और एनईएम
    • सामान्य तौर पर, शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा सामान्य होती है और अन्य पाठ्यक्रमों के साथ एक ही प्रवेश परीक्षा का हिस्सा होती है। हालांकि, विशिष्ट परीक्षण वाले लोग जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी जैसे स्वास्थ्य मामलों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सामान्यतः, प्रत्येक विषय में प्रश्नों की संख्या में, सभी वही वजन पेश करने, या सभी क्षेत्रों में समान संख्या रखते हुए, अलग-अलग वजन के साथ परीक्षण अलग-अलग हो सकते हैं।
    • नेशनल हाई स्कूल परीक्षा, या ईईएम, ब्राजीलियाई शिक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए मूल्यांकन है। इसका परिणाम यूनिफाइड चयन प्रणाली में प्रयोग किया जाता है, या ब्राजील में प्रवेश के लिए एसआईएसयू, और कुछ विश्वविद्यालयों में पुर्तगाल में भी सहमति हुई। ब्राजील में ईएनईएम सबसे बड़ी परीक्षा है, देश में 1,661 शहरों में विभाजित 7 मिलियन से अधिक एनरोलीयस, और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा, चीन के केवल वेस्टिब्युलर के पीछे है। पारम्परिक वेस्टिबुलर से भिन्न परीक्षण, अंतर अंतःविषयताएं, और दो परीक्षणों में विभाजित किया जाता है, जो एक प्रति दिन लागू होता है:
      • पहला दिन: प्राकृतिक विज्ञान और इसकी तकनीक, जिसमें जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान - मानव विज्ञान और उनकी तकनीक के 45 प्रश्न हैं, जिसमें इतिहास, भूगोल, दर्शनशास्त्र और समाजशास्त्र के 45 प्रश्न हैं।
      • दूसरा दिन: गणित की सामग्री और 1 लेखन के साथ- 45 गणितीय मामलों और उनकी प्रौद्योगिकियों - पुर्तगाली भाषा, साहित्य, विदेशी भाषा, कला, शारीरिक शिक्षा और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के 45 सवालों वाले भाषाओं, कोड्स और उनकी टेक्नोलॉजीज।
      • ब्राजील में शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम के लिए, स्वीकृति के लिए न्यूनतम स्कोर 2014 में साओ क्रिस्टोवाओं में यूएफएस कैंपस के लिए 450.90 से और बेलो होरिज़ोंटे में यूएफएमजी के लिए 700.86 के बीच था।
  • इमेज शीर्षक से प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 3
    3
    अपने राज्य में विद्यमान शारीरिक शिक्षा संघीय परिषद, या CONFEFF, और भौतिक शिक्षा क्षेत्रीय परिषद या सीआरईएफ के साथ पंजीकृत करें।
    • शारीरिक शिक्षा पर संघीय परिषद के साथ पंजीकरण करने के लिए, आपको इसे पूरा करना होगा पंजीकरण के लिए आवेदन वर्तमान में CONFEF पेज, में "आवेदन प्रक्रिया", माध्यमिक पंजीकरण के अतिरिक्त व्यक्तियों के लिए उपलब्ध विकल्पों के साथ, कानूनी या विदेशी दस्तावेज़ में मौजूद सभी कानूनों और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, कृपया अपनी स्थिति के अनुरूप प्रपत्र को ध्यान से पढ़ें। फिर, एक ही पृष्ठ पर, खोलें टिकट आवेदन पत्र भुगतान के लिए एक टिकट उत्पन्न करने के लिए पंजीकरण के सफल होने के लिए, बैंक स्लिप के माध्यम से पंजीकरण के भुगतान के प्रमाण के अलावा, आपके पास सभी दस्तावेजों को संबंधित रूप में समझाया गया होगा।
    • प्रादेशिक परिषद की शारीरिक शिक्षा के साथ पंजीकरण करने के लिए, किसी एक में शामिल होने के लिए, CREFE मुख्यालय में से एक या इसके उन्नत पदों में से एक को शामिल करना आवश्यक है, जिसके साथ संबंधित निकाय द्वारा उस स्थिति में आवश्यक दस्तावेज है जिसमें आप कार्य करना चाहते हैं। स्नातकों के लिए विकल्प और प्रावधान के लिए, रजिस्ट्रियों में मतभेद भी मौजूद होते हैं।
      • प्रावधान जो एक उच्च डिप्लोमा के बिना, पेशे के कार्यों को करने की अनुमति देता है, लेकिन कुछ प्रतिबंधों के साथ।
    • दोनों में पंजीकरण शुल्क वर्ष 2014 में, आर $ 100.00 प्रत्येक के बराबर है।
  • इमेज शीर्षक से प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 4
    4
    गतिविधि की अपनी शाखा चुनें आपके प्रमाणीकरण के साथ क्या हासिल करने की अपेक्षा है, इसके आधार पर आवश्यकताओं में बदलाव आ सकता है। यदि आप जिम या स्पा में काम करना चाहते हैं, तो कर्मचारियों के लिए क्या जरूरी है यह जानने के लिए उन स्थानों से संपर्क करें। अपने घर से या छोटे व्यवसाय से कार्य करने से आपको इसके बाद आवश्यक प्रगति के संबंध में अधिक स्वतंत्रता और शांति मिल सकती है।
  • भाग 2
    अद्यतित रहना

    इमेज शीर्षक से प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 5
    1
    अध्ययन बंद मत करो। एक शारीरिक शिक्षक या व्यक्तिगत ट्रेनर का कैरियर निरंतर अद्यतन करने से बहुत फायदा हो सकता है। खेल विज्ञान, अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में निरंतर विकसित हो रहा है, दैनिक समाचार और नवाचारों से संबंधित है कि मानव शरीर कैसे काम करता है और विभिन्न स्थितियों और परिस्थितियों में व्यवहार करता है। अप-टू-डेट रखें, अच्छी किताबें प्राप्त करें और एक पेशेवर बनने के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों को ले जाएं और अधिक सक्षम और पूर्ण करें।
    • अभ्यास करें जो आप सीखते हैं यदि आप अपने आप को शारीरिक रूप से सक्रिय नहीं रखते हैं तो शारीरिक शिक्षा का अध्ययन करना अच्छा नहीं होगा। अपनी पढ़ाई के समय में शामिल करें, जिसमें आपने जिन ट्रेनिंग के बारे में सीखा है, उन्हें अभ्यास करने के लिए समय-समय पर शामिल करें ताकि आप उन्हें समझ सकें।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 6



    2
    एक विशेषज्ञता बनाओ कई भौतिक शिक्षक किसी दिए गए क्षेत्र में अपने ज्ञान को सुधारने में विशेषज्ञ हैं। उस विषय की तलाश करें, जो आपको हित करते हैं, यह एक विशिष्ट खेल, एक शोध विषय या किसी अन्य क्षेत्र से संबंधित है, जो आपको पसंद करती है और आपको पसंद करती है।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 7
    3
    अपने कैरियर में विकसित आपके प्रमाणीकरण के बाद, आपको अपने क्षेत्र के विशेषज्ञता में होने वाली हर चीज़ का ट्रैक रखने की आवश्यकता है शारीरिक शिक्षा का क्षेत्र निरंतर विकास में है, और आपको इसके साथ जाना चाहिए। कुछ संस्थान कक्षाओं और प्रशिक्षण सेमिनारों को ऑन-लाइन या इंटरनेट के माध्यम से पेश करते हैं, जिसके लिए उनकी प्राप्ति के लिए छोटे निवेश की आवश्यकता होती है - या यहां तक ​​कि पूरी तरह से निशुल्क भी!
  • भाग 3
    एक प्रशिक्षण व्यवस्था का विकास करना

    छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 8
    1
    अपनी खुद की प्रशिक्षण नियमानुसार बनाएँ अपनी स्वयं की व्यक्तिगत शक्तियों का पता लगाएं और उन्हें विकसित करें। गहन ज्ञान के अपने क्षेत्रों में काम करते हैं और उनके आसपास के प्रशिक्षण दिनचर्या विकसित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित पर्सनल ट्रेनर चरण 9
    2
    आगे अपना प्रदर्शन निर्दिष्ट करें व्यक्तिगत फिटनेस के क्षेत्र में विशिष्ट प्रशिक्षण विकल्प देखें, जैसे भार उठाना या ताकत और धीरज प्रशिक्षण, विशेष मशीनों और योग का उपयोग करना। वे न केवल आपको और अधिक जानने में सहायता करेंगे, वे आपको संभावित ग्राहकों के लिए एक निजी ट्रेनर के रूप में एक बहुत आकर्षक विकल्प चुनेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 10
    3
    समूह प्रशिक्षण की कोशिश करें यदि आपको पता चलता है कि आप एक निजी ट्रेनर बनने के लिए प्यार करते हैं, तो किसी विशेष समूह को कक्षाएं देना आपके लिए दिलचस्प हो सकता है। बहुत से जिम को समूह के सबक सिखाने के लिए एक अतिरिक्त प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे यह कदम उठाना आसान हो जाता है। कुछ लोकप्रिय वर्गों में कताई, नृत्य या विभिन्न कार्डियोवस्कुलर प्रशिक्षण शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित व्यक्तिगत ट्रेनर चरण 11
    4
    अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें हालांकि यह एक कठिन कदम की तरह लग सकता है, अपना खुद का निजी प्रशिक्षण व्यवसाय शुरू करना बेहद पुरस्कृत हो सकता है, जिससे आपको कोच और शारीरिक शिक्षक के रूप में विकसित करने में मदद मिलती है अपने क्षेत्र में व्यावसायिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखें और सलाह के लिए स्थानीय निजी प्रशिक्षकों से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • जीवन के लक्ष्यों के बारे में सोचें जो आप अपने कैरियर में हासिल करना चाहते हैं। वे आपको प्रेरित महसूस करने में मदद करेंगे, जिससे नौकरी खोजना आसान हो जाएगा।
    • किसी भी प्रश्न या चिंता के साथ मदद के लिए हमेशा स्थानीय निजी प्रशिक्षकों से बात करने की कोशिश करें।
    • एक निजी प्रशिक्षण कंपनी में, यह तय करें कि आप एक बार अपने प्रमाणन को हासिल करने के बाद जहां काम करना चाहते हैं, चाहे वह जिम के लिए या स्वयं के लिए काम कर रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com