IhsAdke.com

कैसे एक Herpetologist बनने के लिए

हर्पेटोलॉजिस्ट विज्ञान के एक क्षेत्र में काम करते हैं जो उभयचर और सरीसृप के अध्ययन पर केंद्रित है। इस विशेषज्ञता के साथ, आप चिड़ियाघरों और संग्रहालयों में पदों को ढूंढ सकेंगे या यदि आप एक शोधकर्ता और शिक्षक के रूप में विश्वविद्यालय के क्षेत्र का चयन करेंगे। हेटेपिस्टोलॉजिस्ट द्वारा किए जाने वाली गतिविधियों में हमारे पर्यावरण में रहने वाले अफ़्रीकी और सरीसृप की कई प्रजातियों के अध्ययन, शोध और पहचान और वर्गीकरण हैं। इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए आपको विशेष प्रशिक्षण और प्रशिक्षण की जरूरत है। इस लेख में आपको कुछ उपयोगी संकेत मिलेगा और सफल सफल चिकित्सक बनने के लिए सुझाव दिए गए थे।

चरणों

एक डेल पुनर्विक्रेता चरण 11 बनें चित्र का शीर्षक
1
यदि आप एक उच्च विद्यालय के छात्र हैं जो हेटपिटोलॉजी में कॉलेज की डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने कॉलेज काउंसलर से मिलें विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम को शुरू करने से पहले, आपको प्रारंभिक कार्य के रूप में कुछ बुनियादी विषयों को पूरा करना होगा। आपका सलाहकार आपके पुनरारंभ के साथ आपकी सहायता कर सकता है
  • कोई लागत चरण 3 पर जमानत की व्यवस्था चित्रित करें
    2
    कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से संपर्क करें, जो स्नातक कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं, अगर आप अभी भी नहीं जानते हैं तो हेपेटाथोलॉजी पर जोर देते हैं। उपलब्ध कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि चिकित्सकों पर केंद्रित विशेषज्ञों की पेशकश की जाती है।
  • एक हेट्टेपिस्टोलॉजिस्ट स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    पता है कि एक चिकित्सक बनने के लिए एक बुनियादी आवश्यकता है जीव विज्ञान में एक स्नातक की डिग्री है। उनकी पढ़ाई व्यापक और सरीसृप और उभयचर, जीव विज्ञान, संरक्षण और पारिस्थितिकी, शरीर विज्ञान और पशु व्यवहार के जीव विज्ञान पर ध्यान केंद्रित विषयों को शामिल करना चाहिए।
    • कुछ अतिरिक्त विषयों को शामिल करें, जैसे भौतिकी, रसायन विज्ञान, और भूविज्ञान जैविक अध्ययनों से आपको आँकड़ों में ज्ञान और उन्नत गणित विषयों की आवश्यकता होती है, जैसे कलन। व्यावसायिक और शैक्षिक पत्रिकाओं में अपना काम प्रकाशित करना चाहते हैं, तो अपने लेखन और अनुसंधान कौशल भी विकसित करें।
  • एक कॉर्पोरेट अन्वेषक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    हेल्थोपोलोजी के क्षेत्र में अधिक उन्नत पदों के लिए एक स्वामी की डिग्री या डॉक्टरेट की आवश्यकता होती है शैक्षिक पूर्वापेक्षाएं उस स्थिति के प्रकार पर निर्भर करती हैं जो आप पर कब्जा करना चाहते हैं और आपकी ज़िम्मेदारियां
  • यूके चरण 5 में एक कार डीलर बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक इंटर्नशिप लें यदि आप एक चिकित्सक बनने के लिए प्रारंभिक पाठ्यक्रम ले रहे हैं, तो क्षेत्र में इंटर्नशिप ढूंढने का अवसर उठाएं। आप सीधे संपर्क में संगठनों और कंपनियों के साथ मिल सकते हैं या अपने कॉलेज के बगल में कुछ रिक्ति की तलाश कर सकते हैं।
  • कोई लागत कदम 5 पर जमानत व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र
    6
    चिड़ियाघर या चिड़ियाघर में एक स्वयंसेवक काम करना छुट्टियों के दौरान स्वयंसेवा करने का मौका लें।



  • एक वाणिज्यिक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    क्षेत्र के बारे में अधिक जानने के लिए एक विज्ञान क्लब या एक हेल्पोपोलोजी सोसाइटी में शामिल हों और प्रायोजित परियोजनाओं में सक्रिय रूप से शामिल होने का अवसर प्राप्त करें। जूलॉजी या प्राकृतिक इतिहास पर ध्यान केंद्रित संग्रहालय भी अतिरिक्त ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • चित्र शीर्षक वाला हर्पेटिस्टोलॉग चरण 8
    8
    चिकित्सकों के लिए सम्मेलनों और सेमिनारों में भाग लें इन घटनाओं के लिए हेल्थोपोलोजी विज्ञान के विज्ञान के बारे में अधिक जानने और उन लोगों से मिलना एक महान अवसर है जो पहले से पेशे का अभ्यास करते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक संरक्षण अधिकारी बनें चरण 4
    9
    एक पेशेवर संघ के लिए साइन अप करें जो आपके सहयोगियों को लाभ प्रदान करता है आपको कई प्रकाशनों और न्यूज़लेटर्स तक पहुंच प्राप्त होगी, साथ ही विभिन्न अन्य टूल भी। कुछ संगठन कॉलेज कार्यक्रमों में नामांकित लोगों के लिए छात्रवृत्ति भी प्रायोजित कर सकते हैं।
  • एक हेटप्पटोलॉस्ट चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    ध्यान रखें कि उनके चिकित्सकों के लिए बाजार में कुछ रिक्तियां उपलब्ध हैं, लेकिन, ज्यादातर समय, उम्मीदवारों के बीच मजबूत प्रतिस्पर्धा होती है। अपने आप को एक अच्छी शिक्षा के साथ तैयार करें और यदि संभव हो तो, क्षेत्र में कुछ प्रकार के स्वयंसेवक काम के माध्यम से व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करें।
  • एक वाणिज्यिक रियल एस्टेट मूल्यांक चरण 1 बनें चित्र
    11
    कई कार्य विकल्पों के लिए इंटरनेट खोजें, जिसे आप एक चिकित्सक के रूप में अपना सकते हैं साथ ही जॉब विज्ञापन भी जांचें जो आमतौर पर प्रोफेशनल एसोसिएशन वेबसाइट्स और हेट-टेटोलोगिस्ट्स के लिए सोसायटीज़ में सूचीबद्ध हैं।
  • एक हर्पेटिस्टोलॉजिस्ट स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    12
    दृढ़ता से और पर्याप्त रूप से अपने चिकित्सक के रूप में अपने कैरियर को मजबूत करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त हो। प्रवेश-स्तर की स्थिति से शुरू करें और, जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, उच्चतर-स्तर वाले पदों में अधिक जिम्मेदारियों के साथ आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • साँप, कछुआ या किसी अन्य सरीसृप या उभयचर का निर्माण क्षेत्र में अनुभव हासिल करने का एक शानदार तरीका है!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com