IhsAdke.com

पाठ्यक्रम में संबंधित पाठ्यक्रमों का उल्लेख कैसे करें

एक साथ रखा एक फिर से शुरू नहीं रह गया है आसान है, लेकिन जब यह चयन करना चाहिए जो पाठ्यक्रम और शैक्षिक पेपर प्रासंगिक और दस्तावेज में शामिल करने के अधीन हैं यह और भी जटिल हो जाता है - मुख्य रूप से कोई काम करने का अनुभव के साथ हाल ही कॉलेज के स्नातकों के लिए। यदि यह मामला है, तो आप सोच सकते हैं, "मैं पहले से ले चुके पाठ्यक्रमों की सूची कैसे करूं?" मैं सभी या कुछ विशिष्ट लोगों की बात करता हूं, क्या मैं अपने नोट्स को शामिल करता हूं? " सफलता का रहस्य माना जाता है कि जो स्थान की मांग की गई है, उससे संबंधित है, ताकि आपके कौशल को बेहतरीन तरीके से दिखा सकें।

चरणों

भाग 1
कौन से पाठ्यक्रम प्रासंगिक हैं यह पहचानना

एक पुनरारंभ चरण 1 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
1
समझें कि पाठ्यक्रम में आपको पाठ्यक्रम और शैक्षिक पेपर क्यों जोड़ना चाहिए। कॉलेज की नौकरियों के बारे में बात करते हुए संभावित ठेकेदारों को आपके प्रासंगिक ज्ञान और आपके द्वारा प्राप्त प्रवीणता का एक विचार मिलता है, साथ ही आपके भविष्य के कैरियर से क्या उम्मीद की जाती है, क्योंकि यह खड़ा है। पाठ्यक्रम जो आदेश जिम्मेदार लोगों को दिखाने के लिए जो समझते हैं कि तुम क्या उम्मीद की जाती है और क्या कौशल की आवश्यकता है में काम आप मांग कर रहे हैं के लिए प्रासंगिक है में केवल शामिल थे।
  • कई ठेकेदारों को आवेदक के पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम और शैक्षिक पेपर की सूची से परामर्श मिलता है ताकि वे कुछ विषयों या क्षेत्रों में उनके अनुभव की भावना हो सकें। नए स्नातक या छात्र जो इंटर्नशिप के साथ दस्तावेज़ में सुधार करना चाहते हैं और संबंधित इसमें संबंधित डेटा शामिल करना चाहिए। ये अनुभव बाजार की जानकारी के अपने अभाव के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।
  • एक पुनरारंभ चरण 2 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    सभी पाठ्यक्रमों, लघु व्यवसायों, नौकरियों, उपलब्धियों आदि के साथ एक सूची बनाएं। अपनी पढ़ाई की अधिक सामान्य धारणा पाने के लिए, कुछ भी भूल बिना, हर किसी के साथ शुरू करें। फिर, दावे के लिए प्रासंगिक क्या है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आइटम लिखें। अपनी प्रमुख डिग्री से शुरू करें, फिर विशेषज्ञता के बारे में बात करें, जिस विश्वविद्यालय का आपने अध्ययन किया, और आप कहां से हैं उदाहरण के लिए:
    • बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) के परास्नातक, विपणन में विशेषज्ञता, साओ पाउलो विश्वविद्यालय, ब्राजील.
    • चिकित्सकीय स्वच्छता में प्रमाण पत्र, चिकित्सकीय सफाई में विशेषज्ञता, संघीय विश्वविद्यालय रियो ग्रांडे डो सुल, ब्राजील.
  • एक पुनरारंभ चरण 3 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    उन पाठ्यक्रमों की सूची भी दें, जो आप वर्तमान में कर रहे हैं या पूरा करने के बारे में। हो सकता है कि आप एक मास्टर की डिग्री पूरी कर रहे हैं या एक विशेषज्ञता पाठ्यक्रम शुरू कर रहे हैं, उदाहरण के लिए। हमेशा उस बारे में बात करें जो अभी तक समाप्त नहीं हुई है, जिस तारीख को आप स्कूल खत्म करने की उम्मीद करते हैं। उदाहरण के लिए:
    • बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के परास्नातक, विपणन में विशेषज्ञता, साओ पाउलो विश्वविद्यालय, ब्राजील. समापन पूर्वानुमान: जून 2017
    • प्रोग्रामिंग में प्रमाणपत्र, फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ रियो डी जनेरियो, ब्राजील. समापन पूर्वानुमान: जून 2018
  • एक पुनरारंभ चरण 4 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    आपके द्वारा पहले से किए गए पाठ्यक्रमों के बारे में ईमानदार रहें यहां तक ​​कि अगर आप ज्यादा जोड़ सकते हैं और उनके शैक्षिक अनुभवों लिस्टिंग के बाद "सॉसेज भरने" करने के लिए तैयार होने के लिए नहीं है, झूठ या कुछ आविष्कार काम आप मांग कर रहे हैं के साथ नज़दीकी बढ़ाने नहीं है। साक्षात्कारकर्ता का आविष्कार इन विषयों के बारे में सवाल पूछ सकते हैं - जो आप एक तंग स्कर्ट में डाल सकते हैं, क्योंकि संदर्भ जानकारी की सटीकता की पुष्टि नहीं है की सफलता के अपने अवसरों को समाप्त हो गया।
    • पाठ्यक्रम में नकली या विकृत अध्ययन क्रेडेंशियल्स शामिल करने की कोशिश करने के बजाय, उन्नत पाठ्यक्रम के बारे में बात करें, जो आपने स्नातक होने के दौरान लिया है ऊपर दस्तावेज़ में आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें, अपने आप को झूठ के साथ प्रस्तुत करने पर नहीं।
  • एक पुनरारंभ चरण 5 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र



    5
    उन पाठ्यक्रमों को चुनें जिन्हें आप सोचते हैं कि आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उसके लिए प्रासंगिक हैं। अपने इतिहास की विस्तृत सूची की जांच करें और उस स्थिति के बारे में सोचें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। इसके बारे में बात मत करो सब जो आपने किया है - इसके बजाय, "शिक्षा" अनुभाग को ध्यान से एकत्र करें, जिसमें केवल प्रासंगिक है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सामाजिक संचार में डिग्री है और संचार एजेंसी में प्लेसमेंट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप इस जानकारी को पाठ्यक्रम में शामिल कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और आप एक पिज़्ज़ेरिया में काम करना चाहते हैं, तो यह विवरण कोई अंतर नहीं करेगा।
    • याद रखें कि आपका स्नातक प्रासंगिक नहीं हो सकता है, लेकिन यह वैकल्पिक पाठ्यक्रम नियोक्ता को दिखा सकता है कि आपके पास रिक्ति को भरने के लिए आवश्यक कौशल हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी कंपनी के मानव संसाधन क्षेत्र में एक स्थान चाहते हैं और उस उद्योग में एक डिग्री है, साथ ही वित्त और संबंधित पाठ्यक्रम, तो आप विभाग के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार हो सकते हैं।
  • भाग 2
    पाठ्यक्रम में प्रासंगिक पाठ्यक्रम भी शामिल है

    एक पुनरारंभ चरण 6 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    पाठ्यक्रम में शिक्षा के लिए एक विशिष्ट अनुभाग बनाएं। कार्य अनुभव पर पहुंचने से पहले अध्ययन से संबंधित विवरणों के बारे में बात करें यदि वे आपके लिए आवेदन कर रहे हैं उस स्थिति के लिए अधिक प्रासंगिक हैं।
    • "शिक्षा, निर्माण और प्रासंगिक पाठ्यक्रम" जैसे अनुभाग को शीर्षक दें
  • एक पुनरारंभ चरण 7 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    अपने प्रशिक्षण और उन्नत पाठ्यक्रमों को पहले सूचीबद्ध करें। यदि आप एक पाठ्यक्रम के मानक स्वरूपण का पालन करते हैं, तो हाल के पाठ्यक्रमों में शामिल करें, और फिर शेष जानकारी को कालानुक्रमिक क्रम में डाल दें हालांकि, अगर आपने कुछ पढ़ा है जो अभी भी नौकरी के लिए प्रासंगिक है या किसी दिए गए क्षेत्र में अपने उन्नत कौशल को दिखाता है, तो नियोक्ता को दिखाकर शुरू करें कि आपके पास प्रासंगिक क्रेडेंशियल अभी हैं
    • उदाहरण के लिए, आप साहित्यिक पाठ्यक्रम से स्नातक हो सकते हैं, लेकिन आप वर्तमान में कॉलेज में ग्राफिक डिजाइन का अध्ययन कर रहे हैं। यदि आप किसी डिज़ाइन कंपनी में एक स्थान चाहते हैं, तो यह अनुभव दूसरों से पहले रखें।
    • आपको पाठ्यक्रमों और पाठ्यक्रमों से संख्यात्मक डेटा का हवाला देने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ठेकेदार शायद समझ नहीं पाएंगे कि उनका क्या अर्थ है। एक संक्षिप्त और संक्षिप्त सूची बनाएं
    • यहां एक उदाहरण दिया गया है कि आप अपनी शिक्षा और पाठ्यक्रम में काम कैसे कर सकते हैं:

      बैचलर ऑफ बायोलॉजिकल साइंसेस
      साओ पाउलो विश्वविद्यालय, ब्राजील
      समाप्त होने की उम्मीद: 05/2017
      कार्य और प्रासंगिक पाठ्यक्रम: प्रयोगशाला, आनुवांशिक हेरफेर, प्रजातियों के विकास।

    • यहां एक विशिष्ट पाठ्यक्रम का एक उदाहरण है:

      विज्ञापन और प्रचार में उन्नत अध्ययन
      बाहिया संघीय विश्वविद्यालय, ब्राज़ील
      अपेक्षित समापन: 05/2015

  • एक पुनरारंभ चरण 8 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    स्नातक तिथियाँ और पाठ्यक्रमों के पूरा होने के बजाय सम्मान और पुरस्कार शामिल करें। अगर आपने एक से तीन साल पहले स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, या यदि आप अभी भी पढ़ रहे हैं, तो बस तिथियों के बारे में बात करें संभावित नियोक्ता अवधि में से ही कोर्स में अधिक दिलचस्पी होगी। 5-10 साल पहले स्कूल छोड़ने वालों के लिए यह और भी ज़्यादा ज़रूरी है क्योंकि इस प्रकार का विवरण इस धारणा को दे सकता है कि उम्मीदवार अपने प्रशिक्षण में अप्रचलित है।
    • आपको अपने द्वारा किए गए पाठ्यक्रम के अंतिम सीआरए की भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कई नियोक्ताओं को इस विवरण की परवाह नहीं है। हालांकि, अगर आपको विशिष्ट सम्मान या पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, तो आप उन्हें शामिल कर सकते हैं। व्यक्ति जो आपके पुनरारंभ से परामर्श करेंगे, प्रभावित होंगे।
    • यहां एक उदाहरण है:

      सम्मान के साथ सामाजिक विज्ञान के स्नातक
      फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ रियो डी जनेरियो, ब्राजील
      प्रासंगिक कार्य: उन्नत सामाजिक नृविज्ञान, अनुसंधान और अनुसंधान, प्राचीन सभ्यताओं के उन्नत अध्ययन।

  • एक पुनरारंभ चरण 9 में संदर्भ प्रासंगिक पाठ्यक्रम का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    काम पर और अधिक जोर देने के लिए इंटर्नशिप और स्वैच्छिक कार्यों का हवाला देते हैं। यदि आपको लगता है कि पाठ्यक्रम अभी भी रिक्त है जिसे आप पूरा करना चाहते हैं तो "खाली" है, स्वयंसेवक, इंटर्नशिप, और संबंधित अनुभव शामिल हैं। कई चीजें विश्वविद्यालय संगठनों के साथ काम करने से लेकर समूहों के साथ काम करने के लिए होती हैं, जो आपके साथ मिलना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक इंजीनियरिंग फर्म में स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप एक कॉलेज लैब में इंटर्नशिप को शामिल कर सकते हैं। यदि आप एक विज्ञापन एजेंसी में नौकरी चाहते हैं, तो आप एक घटना में मार्केटिंग डायरेक्टर के रूप में अनुभव के बारे में बात कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com