IhsAdke.com

सॉफ्टवेयर डेवलपर जॉब कैसे प्राप्त करें

कई तरह के तरीकों से आप सॉफ्टवेयर विकास के क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक पाठ्यक्रम विकसित करने के अलावा जो क्षेत्र में अपनी योग्यता और प्रमाणपत्र प्रदर्शित करता है, आप अपने अनुभव के साथ पाठ्यक्रम को अद्यतित रखने के लिए कार्यालय पर्यावरण के बाहर विकास परियोजनाओं में भाग ले सकते हैं। यदि आपके पास डेवलपर के रूप में पहले से अनुभव है और एक नई कंपनी में दूसरे स्थान की तलाश कर रहे हैं, तो आप अपने सीखने के कौशल को बढ़ा सकते हैं और आपके लिए एक नई प्रोग्रामिंग भाषा में प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर विकास के क्षेत्र में नौकरी कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
सॉफ्टवेयर डेवलपर पाठ्यक्रम

एक सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
पाठ्यक्रम के शीर्ष पर अपने कौशल की एक सूची रखो। नियोक्ता अपने कौशल के विश्लेषण का विश्लेषण कर सकते हैं कि क्या आपके पास विशिष्ट कार्य में आवश्यक कार्यों को पूरा करने का अनुभव है।
  • प्रोग्रामिंग भाषाओं और डेटाबेस जिसमें आपके पास अनुभव है, एक एकल खंड में अपने सभी सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट कौशल को लिखें।
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने काम के अनुभव के भीतर अद्वितीय परियोजना विवरण पर ध्यान दें अधिकांश डेवलपर्स अपने पाठ्यक्रम की पिछली परियोजनाओं की सूची बनाते हैं - लेकिन नियोक्ता आपके द्वारा प्रत्येक परियोजना पर काम करने वाले तथ्यों या अलग-अलग स्थितियों के बारे में जानकारी देते हैं
    • कृपया अपने साइट या एप्लिकेशन को दैनिक आधार पर कितने उपयोगकर्ता उपयोग कर रहे हैं, या अपनी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए विशिष्ट समय सीमा के बारे में जानकारी दें।
  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब प्राप्त करें
    3
    अपने पिछले अल्पकालिक विकास कार्य के बारे में दस्तावेज़ विवरण यद्यपि कई डेवलपर्स परामर्श या अनुबंध कार्य करते हैं, कुछ नियोक्ता अभी भी उन कारणों पर सवाल उठा सकते हैं जो आपने कुछ समय के लिए कुछ परियोजनाओं पर काम किया है।
    • वाक्यांशों को "अस्थायी अनुबंध कार्य" या "6 महीने का अनुबंध" जैसे लिखिए, जैसा कि आपके फिर से शुरू होने पर प्रत्येक शॉर्ट-टर्म नौकरी के बगल में लिखें
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
    4
    "शौक" अनुभाग को शामिल करें और उन सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए प्रासंगिक उद्धृत करें यदि आप अपने खाली समय में शेड्यूलिंग या अन्य प्रासंगिक सॉफ्टवेयर विकास परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, तो उन्हें पाठ्यक्रम में शामिल करें ताकि नियोक्ता को पता हो कि आप वास्तव में समय-निर्धारण का आनंद उठा सकते हैं।
  • विधि 2
    कौशल और प्रमाणपत्र

    एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अपने सॉफ्टवेयर विकास शिक्षा के साथ जारी रखें यदि आपके पास एक से अधिक प्रोग्रामिंग भाषा में प्रमाणन या कौशल है तो नियोक्ता इसे बेहद मूल्यवान पा सकते हैं
    • स्वतंत्र रूप से वीडियो देखने, ट्यूटोरियल देखने या इंटरनेट पर ब्लॉग और मैनुअल पढ़ने के द्वारा एक नई प्रोग्रामिंग भाषा जानें। आप एक कॉलेज, स्थानीय विद्यालय में पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं या प्रोग्रामिंग भाषा के लिए पाठ्य पुस्तक खरीद सकते हैं।
    • इस आलेख के संसाधनों में सूचीबद्ध "Rhyous" साइट पर जाएं, और फिर प्रमुख प्रोग्रामिंग भाषाओं पर जानकारी के लिए चरण 3 पर जाएं।



  • एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट जॉब का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    विभिन्न सॉफ्टवेयर विकास परियोजनाओं पर काम करना यद्यपि आप आधिकारिक रूप से नियोजित नहीं हो सकते हैं, परियोजनाओं पर काम करना आपके पुनरारंभ को अद्यतित और समकालीन को बनाए रखने में मदद करेगा।
    • वेबसाइटों का विकास यदि कोई मित्र, रिश्तेदार या परिचित का छोटा व्यवसाय या शौक है, तो आप उसके लिए एक वेबसाइट विकसित करने के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं और यह विकास के अनुभव में बदल जाएगा। आप अपने खुद के शौक के आधार पर एक वेबसाइट विकसित कर सकते हैं और अनिश्चित काल तक उस पर काम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप ऑनलाइन गेम पसंद करते हैं, तो एक वेबसाइट या इंटरफ़ेस बनाएं जो उपयोगकर्ताओं को गेम के साथ और अधिक शामिल करने की अनुमति देता है।
    • अनुप्रयोगों का विकास करें आप अपने प्रोग्रामिंग भाषा कौशल का प्रयोग करके खेल या इंटरैक्टिव एप्लिकेशन बना सकते हैं। कुछ इंटरनेट प्लेटफार्म, जैसे कि फेसबुक या एंड्रॉइड, अपने विशिष्ट इंटरफेस (जो आप इन चैनलों के माध्यम से प्रकाशित या वितरित कर सकते हैं) का उपयोग कर एप्लिकेशन के निर्माण की अनुमति देते हैं।
  • विधि 3
    नौकरी की तलाश में

    एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    1
    नौकरी साइटों पर सॉफ्टवेयर विकास नौकरियों के लिए देखो आईटी क्षेत्र में रिक्तियों की खोज करें।
    • रिक्तियों वाली आईटी-विशिष्ट साइटों पर जाएं और प्रोग्रामिंग भाषाओं से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करके उन्हें खोजें। उदाहरण के लिए, "जावास्क्रिप्ट" शब्द का उपयोग करें
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    2
    वर्गीकृत साइटों पर सॉफ्टवेयर डेवलपर रिक्तियों के लिए खोजें स्थानीय क्लासिफाईड अक्सर उन परियोजनाओं या नौकरियों को प्रस्तुत करेंगे, जिनके लिए सॉफ्टवेयर डेवलपर का ध्यान रखना आवश्यक है।
    • "क्रेगलिस्ट" वेबसाइट पर जाएं, और उसके बाद अपने शहर या क्षेत्र के नाम पर क्लिक करें। सॉफ़्टवेयर डेवलपर के लिए जॉब्स को "सॉफ़्टवेयर" श्रेणी में पोस्ट किया जाएगा, जो दाएं पर "जॉब्स" अनुभाग में है।
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 9 चित्र देखें
    3
    कंपनी की वेबसाइटों पर नौकरी रिक्तियों की तलाश करें यदि आप किसी विशिष्ट कंपनी के लिए काम करना चाहते हैं, तो संभव है कि आप इसे फिर से शुरू कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप माइक्रोसॉफ्ट के लिए काम करना चाहते हैं, तो वर्तमान ऑफ़र देखने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाएं।
  • एक सॉफ्टवेयर विकास नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    4
    नौकरी डेटाबेस साइटों पर सॉफ्टवेयर विकास नौकरियों के लिए खोजें। उनमें से कई सॉफ्टवेयर विकास की श्रेणी में नौकरियों के लिए विशेष रूप से खोजना संभव बनाते हैं।
    • खोज के क्षेत्र में किसी भी बड़े साइट और प्रकार पर जाएं, "सॉफ्टवेयर डेवलपर" या उस प्रोग्रामिंग भाषा का नाम जिसे आप अनुभव करते हैं। आपको सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट स्लॉट की एक सूची दिखाई देगी जो आपके द्वारा दर्ज मापदंड से मेल खाती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com