IhsAdke.com

नौकरी रिक्ति के लिए एक विज्ञापन कैसे लिखें

सही उम्मीदवारों को आकर्षित करने में नौकरी पोस्टिंग विज्ञापन बनाना महत्वपूर्ण है। एक विस्तृत और विशिष्ट विज्ञापन लिखने के लिए एक जगह के पहलुओं की जांच करें एक अच्छी तरह से परिभाषित शीर्षक और आवश्यक कौशल और योग्यता के विस्तृत विवरण से लोगों को यह जानकारी होगी कि वे स्थिति के लिए उपयुक्त हैं या नहीं। ये कुछ ऐसी रणनीतियों हैं जिनका उपयोग आप विज्ञापन लिखते समय कर सकते हैं।

चरणों

अपने स्वयं के विज्ञापन लेखन

एक नौकरी चरण 1 के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
रिक्ति के कार्यों का विश्लेषण करें अन्य कर्मचारियों से बात करें जो आपके साथ काम करते हैं और विस्तृत परिप्रेक्ष्य प्राप्त करते हैं। कर्तव्यों की एक विस्तृत सूची के लिए नौकरी विवरण और प्रशिक्षण मैनुअल आमतौर पर अच्छे स्रोत हैं। जब किसी कर्मचारी को पदोन्नत किया जा रहा है या कंपनी को सौहार्दपूर्ण रूप से छोड़ दिया जाए, तो पद के ब्योरे पर चर्चा करने के लिए प्रस्थान करने से पहले एक बैठक की मांग करें।
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 2 चित्र
    2
    सही उम्मीदवारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक सटीक और विस्तृत शीर्षक लिखें। उदाहरण के लिए, "विश्लेषक" लिखने के बजाय, "सोशल मीडिया विश्लेषक" लिखें। एक "कोच" पेशेवर ट्रेनर या पेशेवरों के कोच के रूप में व्याख्या की जा सकती है। विशिष्ट होने के कारण नौकरी चाहने वालों और ठेकेदारों का समय बचा है।
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 3 चित्र
    3
    कंपनी का एक अच्छा विवरण प्रदान करें कारणों पर विचार करें कि कोई उम्मीदवार आपके साथ काम क्यों करना चाहेगा "हमारे पास उत्पाद विकास के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण और सेवा वितरण का एक लंबा और स्थिर इतिहास है" और "हम दूसरों की मदद करने और उन्हें शिक्षित करने के सिद्धांतों का समर्पण करते हैं" अच्छे उदाहरण हैं। विवरण को कुछ पंक्तियों तक सीमित करें, लेकिन इसे संक्षिप्त और शक्तिशाली छोड़ दें
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 4 चित्र
    4
    रिक्ति की भूमिका का वर्णन करें एक या दो वाक्यों में रोजगार के महत्व को समझाओ उदाहरण के लिए, "कार्यालय प्रबंधक दैनिक संचालन को सुचारू रूप से संचालित रखता है।"
  • एक नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 5



    5
    नौकरी विवरण शामिल करें वर्णन कुछ वाक्यों में या एक सूची में किया जा सकता है क्या महत्वपूर्ण है कि पाठकों को समझ है कि नौकरी के दैनिक कार्यों क्या हैं। सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को सूचीबद्ध करके शुरू करें
  • नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 6 चित्र
    6
    सबसे महत्वपूर्ण योग्यता और कौशल की पहचान करें संचार कौशल, गति और विशिष्ट उत्पादों के ज्ञान के साथ समस्या हल करने में आसानी कुछ उदाहरण हैं अधिक विशिष्ट आपकी सूची, किसी भी व्यक्ति को सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खोजने की संभावना।
    • बताएं कि क्या उम्मीदवारों को एक विशिष्ट प्रकार के प्रशिक्षण या प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है।
    • सॉफ्टवेयर ज्ञान आवश्यकताओं की सूची सॉफ्टवेयर के नाम और प्रवीणता के स्तर के बारे में विशिष्ट होना आवश्यक है।
    • व्यक्तित्व या चरित्र के विवरण से बचें एक अधिक उपयुक्त दृष्टिकोण के लिए कौशल और योग्यता पर ध्यान दें। यह इंगित करते हुए कि आप किसी को "अच्छा" या "ईमानदार" ढूंढना चाहते हैं, तो उम्मीदवारों को उन गुणों के पास होने का साक्षात्कार या साक्षात्कार में अतिरंजित कर सकते हैं।
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 7
    7
    पसंदीदा योग्यता के लिए एक अलग सेक्शन बनाएं। इन वस्तुओं की आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रदर्शन में सुधार होगा या नियोक्ता के समय को बचाएगा। उदाहरणों में स्वामी और विशिष्ट सॉफ्टवेयर के ज्ञान शामिल हैं
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 8
    8
    पता हितों का भुगतान करें कुछ कंपनियां न्यूनतम और अधिकतम वेतन की सूची करती हैं, जबकि अन्य यह बताते हैं कि वेतन अनुभव पर निर्भर करेगा। कवर पत्र में वेतन का दावा शामिल करने के लिए आवेदकों से पूछें
  • नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    आवेदन करने के लिए योग्य लोगों को आमंत्रित करें रिज़्यूम और कवर पत्र भेजने के लिए एक भौतिक या ई-मेल पता प्रदान करें। कृपया फोन नंबर प्रदान करें यदि आप फोन से संपर्क करना चाहते हैं।
    • कंपनी के बारे में और रिक्ति के बारे में अधिक जानकारी कैसे प्राप्त करें एक इंटरनेट पता या कंपनी संचार के लिंक शामिल करें ताकि आपकी दिलचस्पी खुद को आपके संगठन से परिचित हो।
  • चेतावनी

    • भेदभावपूर्ण विवरणों से बचें उम्र, लिंग, जाति या विश्वास से आपकी खोज को सीमित करना अवैध है कानून सभी के लिए एक ही संभावना है के लिए मौजूद हैं अपना विज्ञापन लिखते समय इसे ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com