IhsAdke.com

पाठ्यचर्या में आपकी कौशल को कैसे शामिल करें

अपने फिर से शुरू के सामने एक "कौशल" अनुभाग रखकर नियोक्ताओं को अपनी क्षमताओं का एक संक्षिप्त अवलोकन दिया जाएगा। क्या आप सीखना चाहते हैं कि अपने संभावित कौशल को सर्वोत्तम स्थान पर कैसे सूचीबद्ध करें? चरण 1 से आरंभ करें

चरणों

भाग 1
नौकरी घोषणा को समझना

आपका रेज़्युमे पर कदम शामिल करें
1
प्रत्येक जॉब सूची को सावधानीपूर्वक पढ़ें नौकरी पोस्टिंग या विज्ञापन आपको कंपनी के बारे में जरूरी जानकारी प्रदान करेंगे, नौकरी का कार्य और उस व्यक्ति का प्रकार जिसे नियोक्ता तलाश रहा है। यदि आप संपूर्ण विज्ञापन को सावधानी से पढ़ते हैं, तो आप उन पात्रताओं को निर्धारित करने में सक्षम होंगे, जिनके लिए उम्मीदवार को एक साक्षात्कार प्राप्त करना होगा।
  • संपूर्ण पोस्ट पर विचार करना याद रखें उदाहरण के लिए, एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के लिए एक विज्ञापन समझा सकता है कि नौकरी में दैनिक कॉल की एक बड़ी मात्रा शामिल है यह "योग्यता" के अंतर्गत केवल सूची "कॉल सेंटर के साथ अनुभव" कर सकते हैं, लेकिन अगर आप पूरी पोस्ट पढ़ने, समझते हैं कि कॉल की एक बड़ी संख्या को संबोधित करने में अनुभव एक अंतर्निहित की जरूरत है। यदि आपके पास यह अनुभव है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको इसे अपने पुनरारंभ में शामिल करना चाहिए।
  • आपका रेज़्युमे पर स्कीप 2 को शामिल करें
    2
    प्रत्येक कार्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल को हाइलाइट करें विज्ञापन पढ़ते समय, उन कौशलों को चिह्नित करें जो विशेष रूप से नौकरी के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह अभ्यास आपको उस व्यक्ति के प्रकार को समझने में मदद करेगा, जो नियोक्ता देख रहा है और उन कौशलों के अपने स्वयं के अनुभव का विश्लेषण कर रहा है।
    • ध्यान रखें कि, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण के अनुसार, आवश्यक कौशल केवल नौकरी पोस्टिंग में व्यक्त या निहित नहीं हो सकता है, केवल योग्यता अनुभाग ही नहीं। संपूर्ण विज्ञापन पढ़ें और उन सभी कौशलों को हाइलाइट करें जो एक साक्षात्कार सुनिश्चित करने के लिए जरूरी लगते हैं।
  • अपने रेज़्युमे पर स्कीप 3 को शामिल करें
    3
    आवश्यक और "पसंदीदा" कौशल पर ध्यान दें कई जॉब पोस्टिंग वांछित अनुभव योग्यताएं और "अनिवार्य" और "पसंदीदा" कौशल उन्हें अलग से सूचीबद्ध करके, कंपनियां साक्षात्कार के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यताएं निर्धारित करती हैं और एक ही समय सूची में उन कौशलों को जो अन्य उम्मीदवारों से आगे ले सकती हैं। यदि आप "पसंदीदा" और "अनिवार्य" कौशल नहीं सूचीबद्ध करते हैं, तो आप एक नुकसान में हैं।
  • आपकी रेज़्युमे पर स्केलिंग स्कीप 4 शीर्षक वाले चित्र शीर्षक
    4
    तकनीकी कौशल और व्यक्तिगत कौशल पर विचार करें तकनीकी कौशल सीखने योग्य और मात्रात्मक हैं, जैसे किसी ग्राहक डेटाबेस को नेविगेट करने या किसी विदेशी भाषा में संवाद करने में सक्षम होने के बारे में जानने के लिए। दूसरी ओर, व्यक्तिगत कौशल, अधिक व्यक्तिपरक हैं और उनके व्यक्तित्व लक्षणों से संबंधित हैं - कुछ उदाहरणों में समस्या हल करने के कौशल, संचार कौशल और अच्छे समय प्रबंधन शामिल हैं। अधिकांश कंपनियां योग्य उम्मीदवारों में तकनीकी और व्यक्तिगत कौशल के बीच एक अच्छा संतुलन तलाशती हैं।
  • भाग 2
    कौशल को जोड़ा जाना निर्धारित करना

    आपका रेज़्युमे पर कौशल शामिल करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    निर्धारित करें कि आपके पास कौन-सा प्रासंगिक कौशल हैं। नौकरी पोस्ट करने और महत्वपूर्ण तकनीकी और व्यक्तिगत कौशल (दोनों आवश्यक और पसंदीदा) पर ध्यान देने पर प्रकाश डालने के बाद, अपने अनुभव और कौशल के बारे में सोचें विचार करें कि आपके कौशल में से कौन से विशेष कौशल से संबंधित हैं, जो आपके नियोक्ता की तलाश कर रहे हैं।
    • उपरोक्त कॉल सेंटर उदाहरण में, यदि आप पहले से ही बहुत बड़ी मात्रा में कंपनी के साथ एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि रहे हैं, तो आप "उत्कृष्ट ग्राहक सेवा कौशल", "कॉल सेंटर में ठोस कौशल", "प्रबंधन" उच्च मात्रा कॉल "और" महान समस्या हल करने के कौशल। "
  • आपका रेज़्युमे पर चरण शामिल 6
    2
    तकनीकी और व्यक्तिगत कौशल पर विचार करना याद रखें। बहुत से नौकरी तलाशने वालों को नौकरी के लिए आवश्यक तकनीकी कौशलों को देखते हैं और संबंधित व्यक्तिगत कौशल पर विचार करना भूल जाते हैं। अपने खुद के साथ वांछित विज्ञापन योग्यता का मिश्रण करें और समस्या सुलझाने, समय प्रबंधन के साथ-साथ मौखिक और लिखित संचार जैसे कौशल की तलाश करें।



  • अपने रेज़्युमे पर कदम शामिल 7
    3
    ईमानदारी से रहें अगर आपके पास किसी विशेष नौकरी के लिए आवश्यक और पसंदीदा कौशल नहीं हैं, तो ठीक है। आप सबसे योग्य उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं, लेकिन अपने पुनरारंभ पर झूठी कौशल नहीं डालते हैं। अपने कौशल को सबसे सकारात्मक तरीके से रख सकते हैं, और फिर सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3
    एक प्रभावी जगह में अपनी कौशल डाल

    अपने रेज़्युमे पर कदम शामिल 8
    1
    उत्कृष्टता के लिए कुछ आवश्यक कौशल चुनें नौकरी विज्ञापन को फिर से पढ़ें और ध्यान से सोचें कि सबसे ज़रूरी कौशल क्या है। आपके पास तीन से पांच लोगों में से चुनें और रीडर का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने पुनरारंभ की शुरुआत में उनका उपयोग करें इससे पाठकों को जल्दी से यह देखने की अनुमति मिलती है कि आप स्थिति के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हैं।
    • आप एक पंक्ति में पाठ्यक्रम के शीर्षक के नीचे तुरंत इन आवश्यक कौशल डाल सकते हैं। ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "उच्च मात्रा कॉल प्रबंधन / कॉल सेंटर ग्राहक सेवा / कॉल अग्रेषण"।
  • अपने रेज़्युमे पर कदम शामिल करें शीर्षक 9 चित्र
    2
    एक पाठ्यक्रम जीवन बनाएँ शीर्षक और आपके आवश्यक कौशल के बाद, आपको संक्षेप में अपने बुनियादी कौशल और अनुभव को उजागर करने के लिए एक संक्षिप्त पैराग्राफ लिखना चाहिए। इसे एक पाठ्यचर्या सारांश कहा जाता है जिस काम के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसे दर्जी बनाना सुनिश्चित करें - प्रासंगिक कौशल शामिल करें और जो भी लागू नहीं होता है उसे हटा दें।
  • अपने रेज़्युमे पर स्कीम 10 को शामिल करें
    3
    अपने पाठ्यक्रम सारांश के नीचे एक कौशल अनुभाग जोड़ें पाठ्यक्रम के पाठ्यक्रम के नीचे, एक कौशल अनुभाग बनाएं। यह आपके लिए विशिष्ट कार्य के अनुरूप होना चाहिए जिसे आप आवेदन कर रहे हैं। पांच से दस कौशल की सूची शामिल करने की कोशिश करें, न कि पन्द्रह से अधिक
    • प्रत्येक कौशल के लिए केवल एक से तीन शब्द का उपयोग करते हुए, यथासंभव संक्षिप्त रहें प्रत्येक कौशल को यथासंभव कम रखना महत्वपूर्ण है - यह नियोक्ताओं को जल्दी से सूची की समीक्षा करने की अनुमति देता है याद रखें कि आपके पास एक अनुभव अनुभाग होगा, जो आपकी सूची का समर्थन करेगा और अधिक विवरण प्रदान करेगा।
    • सामान्य तौर पर, बहु-स्तंभ वाली विषय प्रारूप का उपयोग करना सबसे अच्छा है एक पेशेवर फिर से शुरू टेम्पलेट का उपयोग करें। दो या तीन कॉलम जोड़ना आपके फिर से शुरू छोटे और पेशेवर दिखते रहेंगे।
  • आपका रेज़्युमे पर स्केलिंग स्कीम 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने अनुभवों को अपने कौशल से संबंधित करें। अपनी कौशल सूची के नीचे, आपका अनुभव अनुभाग होना चाहिए, आपके अधिकांश फिर से शुरू करें सुनिश्चित करें कि इस अनुभाग में, आपके द्वारा सूचीबद्ध किए गए कौशल का अधिक विस्तार से समर्थन करें।
  • आपके रेज़्युमे पर कदम शामिल 12
    5
    प्रत्येक कार्य के लिए पाठ्यक्रम की समीक्षा करें और संपादित करें आपको अलग-अलग कंपनियों और अलग-अलग नौकरियों के समान रिज्यूम नहीं भेजना चाहिए। अपने को फिर से शुरू की समीक्षा करने के साथ ही साथ जोड़ सकते हैं और इसे एक विशेष कार्य के लिए प्रासंगिक रखने के लिए कौशल को नष्ट अतिरिक्त समय ले लो, यह साक्षात्कार का सबसे बड़ा संभव संख्या सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा प्राप्त प्रत्येक कौशल के साथ अपने फिर से शुरू करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें भर्तीकर्मियों को लगता है कि आप उस विशेष कार्य को समझ नहीं सकते हैं जो आप के लिए आवेदन कर रहे हैं। हमेशा किसी विशेष नौकरी के अनुसार अपने फिर से शुरू को संपादित और कस्टमाइज़ करें।
    • हमेशा अपनी सीवी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें वे सही, पेशेवर और त्रुटि-मुक्त होने चाहिए। जब संदेह होता है, तो कुछ भरोसेमंद लोगों को अपनी फिर से शुरू पढ़ने के लिए कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com