IhsAdke.com

कैसे अपने पाठ्यक्रम के लिए एक फिर से शुरू लिखने के लिए

संभावित नियोक्ताओं को अपना पूरा पुन: आरम्भ करने के लिए क्यों मिलता है, ताकि वे केवल यह महसूस कर सकें कि आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं? एक संश्लेषण के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है जो आपकी उपलब्धियों और योग्यताओं को दर्शाता है। एक प्रभावी सारांश बनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
मूल बातें समझना

एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 1 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
1
समझे कि फिर से शुरू सारांश क्या है। यह एक संश्लेषण है जो आपके अनुभवों को प्रकाश डालता है, विशेष रूप से उन स्थिति पर लागू होते हैं जिनके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। यह पाठ्यचर्या की शुरुआत में लिखा गया है और पाठक को यह पता चलता है कि आप कौन हैं और क्या आप बिना किसी अतिरिक्त उम्मीदवार को अतिरिक्त जानकारी पढ़ सकते हैं।
  • फिर से शुरू अपने प्रासंगिक कौशल, शक्तियों, अनुभवों और उपलब्धियों को उजागर करने का सही मौका है। इसे फिर से शुरू करने या दूसरी बार इसे पढ़ने में फेंकने के बीच का अंतर हो सकता है।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझे कि एक क्या है अच्छा सारांश फिर से शुरू करें एक अच्छा संश्लेषण आप के गुणों को प्रभावी तरीके से उजागर करने के लिए एक्शन शब्द का उपयोग करता है और जो नियोक्ताओं के लिए देख रहे हैं। यह भी वर्णन करना चाहिए परिणाम आपके पिछले काम की - कह रही है "महान" पर्याप्त नहीं है, आपको सबूत पेश करने की आवश्यकता है! प्रभावी वाक्यांश बनाने से ऐसा ही होगा, जिससे पाठक (अपने संभावित मालिक) को एक अच्छा अवलोकन और आपको पढ़ने के लिए प्रेरित करना होगा।
    • एक फिर से शुरू सारांश के लिए एक प्रभावी वाक्यांश का एक उदाहरण है: "संयुक्त राज्य अमेरिका और लैटिन अमेरिका में संचालित और संचालन प्रक्रियाओं, 15% की दक्षता में वृद्धि।" आप तथ्यों और ठोस संख्याओं को यथासंभव सबसे यथार्थवादी चित्र पेंट करना चाहते हैं। ऐसा कुछ है जो आपने किया था (कार्रवाई), इसके परिणामस्वरूप (संख्या)। एक जीत और निर्विवाद संयोजन!
  • एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान रखें कि यह आपका लक्ष्य नहीं है फिर से शुरू की शुरुआत में "लक्ष्यों" को लिखना पुराना माना जाता है और भर्ती या भर्ती प्रबंधक को ज्यादा मूल्य प्रदान नहीं करता है। वाक्यांश "एक चुनौतीपूर्ण स्थिति प्राप्त करना जहां मैं कर सकता हूं ...." ऐसा नहीं कहता कि आपको किराए पर क्यों रखा जाना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को एक ही लक्ष्य लगता है और सबसे अधिक संभावना है कि आपकी उपेक्षा की जाएगी।
    • इस सारांश में आपको ये नहीं बताया जाना चाहिए चाहे करते हैं, बल्कि आपने पहले ही क्या किया है आप जो करना चाहते हैं उसे रखें और आप स्वयं को साक्षात्कार के लिए क्या देख रहे हैं इस बिंदु पर, आपको जो कुछ करना था उसे उजागर करना चाहिए और आपको क्या गर्व है।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 4 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक उचित लंबाई के साथ एक सारांश लिखें। एक अच्छी शुरुआत की लंबाई आपके प्रासंगिक अनुभवों और उस स्थान के आधार पर अलग-अलग होगी, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। औसतन, सार में लगभग तीन से पांच वाक्य होना चाहिए। इसके अलावा, यह बहुत शब्दावली पैदा करेगा और संक्षिप्त अवलोकन के विचार के साथ समाप्त होगा।
    • चाबी यह सरल और प्रासंगिक रखने के लिए है रिक्रूटर्स की समीक्षा करने के लिए शुरू की ढेर है - यदि आप बहुत ही शराबी हैं, तो आपको हताशा के एक मानवीय क्षण में छोड़ दिया जा सकता है। पाठक का ध्यान रखने के लिए संक्षिप्त संक्षिप्त रखें।
  • भाग 2
    एक प्रभावी पुनरारंभ लेखन

    एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 5 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक प्रभावशाली परिचय लिखें आप अपने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत या "पारस्परिक" गुण जो काम की सफलता के लिए प्रासंगिक और आवश्यक हैं, को उजागर करके आसानी से इसे प्राप्त कर सकते हैं। नौकरी का विवरण पढ़ें - वे किस गुणों की तलाश कर रहे हैं, जिससे आप साबित कर सकते हैं कि वे हैं?
    • अपने आप को "प्रेरित उद्यमी" या "अच्छी तरह से संगठित और समर्पित व्यवस्थापक" के रूप में वर्णन करने के लिए शर्म न दें। यहां तक ​​कि अगर आपको पैकेज में अंतिम वफ़र नहीं लग रहा है, तो इसके जैसा कार्य करें। किसी भी फैशनेबल विशेषण के बारे में सोचो, जिसने कभी भी इसका वर्णन नहीं किया है। आप प्रत्येक टीम में कौन से गुण लेते हैं?
  • एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 6 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अनुभव के वर्षों, प्रमुख खिताब, और उद्योगों और उद्योगों को निर्दिष्ट करें जिनमें आपके पास विशिष्ट है अगर यह महत्वपूर्ण और प्रासंगिक है, तो इसे शामिल किया जाना चाहिए। यदि आपके पास कुछ महीनों का अनुभव है और आपके पास बहुत से खिताब नहीं हैं, तो इस भाग के बारे में चिंता न करें। वे आपके पुनरारंभ के शरीर में जानकारी प्राप्त करेंगे
    • "निर्माण उद्योग के लिए बी 2 बी सॉफ्टवेयर की बिक्री में 10 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर" एक वाक्य में खिताब, उद्योग और उद्योग को कैसे एक साथ लाने के लिए एक आदर्श उदाहरण है प्रशंसा की!
  • एक रिज्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपने पुरस्कार और उल्लेखनीय मान्यता की सूची यह सभी पुरस्कारों की सूची के लिए जगह नहीं है, स्वयं को एक या दो तक सीमित करें सब के बाद, यह एक है सारांश, एक प्रतियोगिता या एक उपन्यास नहीं!
    • "लगातार दो सालों के लिए दक्षिण पूर्व क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से सम्मानित किया गया" यह मान्यता होगी कि आपको अपने पुनरारंभ के शीर्ष पर रखना चाहिए। उन लोगों को चुनें जो आपके सबसे अच्छे से बाहर खड़े हों और जो आप सबसे प्रभावशाली मानते हैं
  • एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 8 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नियोक्ता के लिए जरूरी या महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र और प्रमाण पत्र उद्धृत करें आपके सबसे प्रासंगिक उपलब्धियों पर जोर देना सर्वोत्तम है इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि आप नौकरी के लिए सिर्फ एक उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं
    • "एमबीए और सिक्स सिग्मा ब्लैक बेल्ट प्रमाणन" एक महान संयोजन होगा इसके अलावा, कुछ नौकरियों के लिए, बॉक्स के बाहर कुछ रिपोर्टिंग को चोट नहीं पहुंचेगी - जब तक आपकी शेष उपलब्धियों के मुताबिक यह प्रभावशाली नहीं है!
  • भाग 3
    आपका फिर से शुरू करना पूर्ण करना

    एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 9 लिखने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    क्रिया शब्दों के साथ प्रभावी वाक्यांशों का उपयोग करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अपने रेज़्यूमे सारांश को लिखना और प्रभावी वाक्यांशों के उपयोग के माध्यम से इसका मूल्य दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है। इसे तीन-भाग के जादू सूत्र के रूप में सोचें:
    • प्रत्येक वाक्य की शुरुआत में कार्रवाई का एक शब्द डालें - "नेतृत्व", "विकास", "समन्वय", आदि।
    • फिर बताएं कि आपने क्या किया है - "कंपनी-व्यापी पुनर्रचना", "नई प्रक्रियाओं का कार्यान्वयन", "उप-संविदाओं के बीच संचार" आदि।
    • अंत में, परिणाम प्रदान करें - "व्यय में 10% की बचत प्राप्त करने के लिए", "समग्र दक्षता में वृद्धि", "5% की त्रुटियों को कम करें" आदि।
      • इन तीनों बिंदुओं को संक्षिप्त, प्रभावशाली, और, सब से ऊपर, दिलचस्प वाक्य सुनिश्चित करने के लिए एक साथ रखो।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 10 लिखिए चित्र
    2
    पहले या तीसरे व्यक्ति में लिखने से बचें इसका अर्थ है कि आपको "मैं", "मेरा", "हम", "वह", "उसका", "आपका", "आपका", या आपका नाम जैसे शब्दों से बचना चाहिए। सीधे बिंदु पर जाएं - क्रियाओं के साथ शुरू करें और सभी अनावश्यक शब्द छोड़ दें।
    • यदि आपका वाक्यांश बहुत बड़ा लगता है, तो यह शायद है। आप सभी की जरूरत है कभी-कभी क्रियाएँ, संज्ञा, विशेषण, और पदनाम। अपनी सजा काटने की कोशिश करो जब तक कि यह यथासंभव कम न हो।
  • चित्र शीर्षक एक सारांश सारांश विवरण लिखें शीर्ष 11
    3
    अपने चरित्र के बारे में सामान्य बयानों से बचें उदाहरण के लिए, "भरोसेमंद" और "वफादार" दो गुण हैं, यद्यपि आप के पास हो सकता है, काम न करें क्या अधिक है, आप किसकी राय में भरोसेमंद हैं? अपने पेशेवर पृष्ठभूमि और उपलब्धियों के साथ आपके गुणों को सिद्ध कर सकते हैं।
    • दुर्भाग्य से, यह अतिभारित है हर कोई भरोसेमंद और वफादार दिखना चाहता है या बस ऐसे व्यक्ति के रूप में प्रकट होता है जो इन गुणों को मानता है।
  • एक रेस्यूमेड सारांश स्टेटमेंट चरण 12 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सारांश को प्रत्येक विशिष्ट विज्ञापन में अनुकूलित करें एक उम्मीदवार को विज्ञापन / नौकरी विवरण को विस्तार से पढ़ना चाहिए। नौकरी से परिचित होकर और जानने के लिए कि नियोक्ता किस प्रकार का व्यक्ति ढूंढ रहा है, आपको प्रभावी पुनरारंभ बनाने में मदद मिलेगी। यदि आप दर्जनों रिक्तियों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो यह बहुत काम की तरह लग सकता है, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको कई दर्जनों अधिक के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट अनुभव के पांच से 10 साल के लिए किसी के लिए तलाश कर रही है और आपके पास प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में 10 साल का अनुभव है, तो इसे अपने पुनरारंभ में लिखना अच्छा है कुछ चीजें इतनी सरल लगती हैं कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि वे किसी का ध्यान नहीं जा सकते!
  • एक रेज़्यूमेय सारांश स्टेटमेंट चरण 13 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    आरंभ करें और मजबूत खत्म करो संक्षेप में, नियोक्ताओं और भर्ती प्रबंधकों ने हर दिन शुरू की कई टन पढ़ा, पोस्ट करने के बाद पोस्ट की गई प्रत्येक नौकरी के लिए वे प्रत्येक को फिर से शुरू करने के लिए संक्षेप में पढ़ते हैं, उम्मीदवार को प्रभावित करने का केवल एक बहुत ही त्वरित मौका देते हुए। यह अब कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आप नौकरी चाहते हैं, आपको यह बताना चाहिए कि आपको एक साक्षात्कार में क्यों आमंत्रित किया जाना चाहिए, जिससे आपके मूल्य को प्रभावी रूप से दर्शाया जा सकता है आपको दृढ़तापूर्वक शुरू करना होगा, पाठक का ध्यान खींचने और दृढ़ता से अंत करने के लिए, आपको सोचने के लिए, "हमें इस व्यक्ति को बुलाना चाहिए।"
    • एब्स्ट्रक्ट्स जो एक आदर्श को आदर्श उम्मीदवार के रूप में निर्धारित कर सकते हैं, को भर्ती या भर्ती प्रबंधक द्वारा विस्तार से पढ़ा जाएगा और संभवतः आपको एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। दृढ़ता से शुरू करना आवश्यक है, लेकिन उन्हें यह भी सोचना चाहिए कि आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं। यह साबित करने के लिए कि आप पूर्ण पैकेज हैं, सभी को फिर से शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • उन बुनियादी कार्यों को सूचीबद्ध करने से बचें, जो बाहर खड़े नहीं हैं। उदाहरण के लिए, "ईमेल को जल्दी से जवाब देना" वास्तव में एक कौशल नहीं है जो आप के बारे में दावा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com