IhsAdke.com

कैसे एक पाठ्यक्रम को नाम दें

विलियम शेक्सपियर ने एक बार पूछा, `एक नाम क्या है?` जब इसे शुरू करने की बात आती है, तो शीर्षक बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पहली बात होगी कि संभावित नए नियोक्ता आपके बारे में देखेंगे। आप का मतलब है कि आप संभावित नए नियोक्ता हैं और आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति क्यों हैं यह आलेख आपको दिखाएगा कि आपके पुनरारंभ के लिए एकदम सही शीर्षक बनाने के लिए एक संक्षिप्त विवरण के साथ अपना नाम कैसे जोड़ना है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए तैयार रहेंगे और बाकी से बाहर खड़े होंगे। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
एक आकर्षक और प्रभावी पाठ्यक्रम शीर्षक का चयन

नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 1
1
पाठ्यक्रम के शीर्षक में अपना नाम शामिल करें आपका नाम अद्वितीय है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह पहली चीज़ें है जो आप अपने नियोक्ता को बताते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका नाम आपके फिर से शुरू शीर्षक के शीर्ष पर है यह नियोक्ता के हाथों में है जब यह आपके पुनः प्रबंधन को नियंत्रित करने और नियंत्रण में रखना आसान बना देगा।
  • स्वरूपण पर विचार करते समय, सुनिश्चित करें कि आप शीर्षक पर विशेष ध्यान दें और इसे खड़े करें, यह सबसे पहले होना चाहिए जिसके द्वारा नियोक्ता की आंखें आकर्षित हो जाएंगी।
  • यदि आपकी सदस्यता इलेक्ट्रॉनिक है, तो कृपया अपना नाम दस्तावेज़ शीर्षक में शामिल करना सुनिश्चित करें शीर्षक "जेन डाओ डाओक" जैसा कुछ होना चाहिए।
  • नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 2
    2
    शीर्षक में एक आकर्षक सारांश कथन शामिल करें आपने पहले से ही अपना नाम फिर से शुरू किया है, जो पहले से ही आराम से अपने फिर से शुरू करने में मदद करेगा, लेकिन आपको अभी भी कुछ और चाहिए अपने शीर्षक में जोड़ने के लिए एक सारांश कथन बनाने से यह दिखा कर नियोक्ता का ध्यान आकर्षित किया जाएगा कि आपने नौकरी विवरण को अच्छी तरह से पढ़ा है और उस कौशल या अनुभव को ढूंढना है जिसे वह तलाश कर रहा है।
    • सारांश सारांश में कुछ शब्द शामिल होते हैं जो आपके पुनरारंभ में जानकारी को सारांशित करते हैं। उदाहरण के लिए यदि एक नियोक्ता अनुभव और वार्ता में सफलता के साथ किसी के लिए लग रही है और अपने को फिर से शुरू कहते हैं कि आप इन कौशल है, तो आप के रूप में `- वार्ता में विशेषज्ञ जेन डो पुनः प्रारंभ करें` अपने को फिर से शुरू नाम कर सकते हैं।
    • यदि आप एक नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं जिसमें उम्मीदवार का माइक्रोसॉफ्ट कार्यालय कौशल का एक उच्च स्तर होना चाहिए, तो आप अपना `जेन डो रिज्यूम - 5 साल का अनुभव, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ`
  • नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 3
    3
    सामान्य गलतियां करने से बचें खुद को नियोक्ता की स्थिति में कल्पना करो क्या फिर से शुरू होने वाले अनंत संख्या को पढ़ने के लिए थकाऊ नहीं होगा, सभी को `resume.doc` कहा जाता है और सभी एक ही स्वरूप का अनुसरण करते हैं? दुर्भाग्य से, अधिकांश लोगों को पाठ्यक्रम में शीर्षक के महत्व से अवगत नहीं हैं, इसलिए वे आम नुकसान की एक श्रृंखला में आते हैं, जिसमें शामिल हैं:
    • जेनेरिक नाम: "एक भर्ती या नियोक्ता नामित करने के लिए एक फिर से शुरू न भेजें" resume.doc "कितने दस्तावेजों लगता भर्ती पहले से ही इसी शीर्षक के साथ है यह सिर्फ आसान हो नहीं चाहेंगे उन्हें अगले उम्मीदवार पर जाने के लिए के लिए है।?
    • पाठ्यक्रम वर्ष: `` जब आपका फिर से शुरू एक विशिष्ट वर्ष होता है, तो आप पुराने जमाने की तलाश के जोखिम को चलाते हैं उदाहरण के लिए, एक पाठ्यक्रम हकदार भेजने "Currículo2010.doc" यह जाहिर होता है कि पिछली बार जब आप अपने को फिर से शुरू अद्यतन 2010 में किया गया था हालांकि पाठ्यक्रम शीर्षक चालू वर्ष के लिए संदर्भित करता कर देगा, यह देखने के लिए आप की तरह की मांग कर देगा सालाना नौकरी, आप को नियोक्ता के लिए अस्थिर लग रहा है
    • संभावित नियोक्ता: यह विकल्प पिछले दो की तुलना में बेहतर है, लेकिन जब आप उस कंपनी के नाम के साथ फिर से शुरू फ़ाइल नाम सहेजने जा रहे हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि आप नाम सही ढंग से लिख रहे हैं। अन्यथा, भर्ती सभी प्रभावित नहीं होगा ध्यान रखें कि आपको फ़ाइल को दूसरे नियोक्ता को भेजने से पहले उसका नाम बदलना होगा।
  • भाग 2
    पाठ्यचर्या का सही ढंग से प्रारूपण करना

    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 4
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका पुनः आरंभ नाम आदर्श रूप से लंबाई है। ऐसा करो ताकि सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर इसे ठीक से देखा जा सके। उदाहरण के लिए, कुछ सिस्टम केवल पहले 24 वर्ण (रिक्त स्थान सहित) दिखाते हैं - अन्य आपको अगली पंक्ति में ले जा सकते हैं इसलिए फाइल नाम को छोटा रखने के लिए सुरक्षित है ताकि सभी सिस्टम पर यह ठीक से दिखाई दे।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 5
    2
    बड़े अक्षरों के साथ शब्दों को प्रारंभ करने के लिए याद रखें पूंजीकृत शब्दों का इस्तेमाल सही ढंग से करने के लिए उन्हें एक दूसरे से अलग करने के लिए और भर्ती को भी महसूस न करें कि आप थोड़ा लापरवाह या आलसी हैं
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 6
    3
    शब्दों के बीच रिक्त स्थान, डैश या अंडरस्कोर का उपयोग करें यह आपको आपकी फ़ाइल नाम के विभिन्न शब्दों के बीच अंतर करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, "जो-स्मिथ-सेल्स मैनेजर-किराने" या "जो साइस्मिथ_ज्रेनेटे_ सेल्सकैक्रिकुलम।"



  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 6
    4
    सही क्रम में सबसे आवश्यक जानकारी शामिल करें आपकी फ़ाइल के नाम पर महत्वपूर्ण जानकारी का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जैसे फ़ाइल प्रकार (पुनरारंभ / पुनरारंभ), आपका नाम और स्थिति आपको भर्ती के परिप्रेक्ष्य से सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को प्राथमिकता देने के लिए सही क्रम का उपयोग करना चाहिए। "
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 8
    5
    फ़ाइल स्वरूप पर ध्यान दें। सही नाम के अलावा, फ़ाइल एक्सटेंशन भी आयात करता है पीडीएफ विस्तार का उपयोग करना एक .docx या .doc से बेहतर है इससे जोखिम को कम किया जाएगा कि दस्तावेज अपने स्वरूपण को खो देंगे या भर्ती प्रबंधक के कंप्यूटर पर अपठनीय हो जाएगा।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 9
    6
    भूलें कि आपने नौकरी की जगहों पर ऑनलाइन प्रस्तुत करने के बाद से फिर से शुरू नहीं किया है। जब तक आप ई-मेल द्वारा अपनी रिज़्यूम को कई कंपनियों को भेजने का ध्यान रखते हैं, तब तक अपने ऑनलाइन रिज्यूमेड्स पर भी ध्यान देना याद रखें। सभी जॉब्स साइट्स को अपने फिर से शुरू करने और जमा करने की एक अलग पद्धति है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ाइल का नाम अच्छी तरह से इस मौके का भी पूरा करने के लिए किया जाता है।
  • भाग 3
    समझना क्यों पाठ्य शीर्षक महत्वपूर्ण हैं

    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 10
    1
    एहसास है कि पाठ्यचर्या का शीर्षक पहली बात है जो एक संभावित नियोक्ता देखेंगे। आज का श्रम बाजार तेजी से जटिल है। आपको खुद को संभावित नियोक्ताओं से ऐसे तरीके से जोड़ना चाहिए जिससे पता चलता है कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं पहली बात यह है कि नियोक्ता आपके बारे में देखेंगे आपके फिर से शुरू का शीर्षक है, इसलिए इसे बहुत अच्छा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 11
    2
    पता है कि एक जानकारीपूर्ण फिर से शुरू शीर्षक खोने से आपके आवेदन को रोक देगा। शीर्षक में अपना नाम शामिल करने से नियोक्ता के प्रशासन की सुविधा होगी और यह सुनिश्चित करेगा कि भर्ती प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के दौरान आपकी फिर से शुरू होती दिखाई दे। एक सारांश विवरण शामिल है नियोक्ता को पता चलता है कि आपके पास वे कौशल हैं जो वे चाहते हैं
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 12
    3
    समझे कि एक अच्छा पुनरारंभ नाम शक्तिशाली विपणन उपकरण हो सकता है आपके फिर से शुरू के लिए एक अच्छा नाम एक अच्छा विपणन उपकरण है जिसे आप भर्ती प्रबंधक के कंप्यूटर पर अपना निशान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। जब फिर से शुरू करने के लिए इसी के लिए अपना रास्ता नामकरण "जो स्मिथ-प्रबंधक के-बिक्री पाठ्यक्रम," आप अपना नाम और कौशल हर समय वह विकल्प जाँच कर रहा है के लिए उसे भर्ती का ध्यान बुला हो जाएगा।
    • जब आप ऐसा करते हैं, आप प्रभावी ढंग से उन पर लहराते हुए बाहर खड़े होंगे, और उन्हें अपना फिर से शुरू करने का मौका नहीं देंगे। यह भी कहता है कि आप अपने करियर के लक्ष्य के बारे में गंभीर और स्पष्ट हैं।
    • इसके अलावा, यदि आप बिक्री या विपणन नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो फिर से शुरू करने के विपणन में आपका अनुभव प्रतिस्पर्धा पर अतिरिक्त बढ़त हासिल कर सकता है। नियोक्ता यह पा सकता है कि यदि आप खुद को बेच नहीं सकते हैं, तो आप अपने उत्पादों या सेवाओं को प्रभावी रूप से नहीं बेच पाएंगे। अपने आप को बढ़ावा देने के द्वारा, आप अच्छे विपणन कौशल का प्रदर्शन करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com