IhsAdke.com

एक कर्मचारी के बारे में सकारात्मक संदर्भ कैसे दें

एक तेजी से प्रतिस्पर्धी रोजगार बाजार में, पिछले नियोक्ता से एक शानदार सिफारिश नौकरी साधक का सबसे मूल्यवान उपकरण हो सकता है यदि आप किसी कर्मचारी के लिए सकारात्मक संदर्भ देना चाहते हैं, तो आपको इस बारे में काफी सोचने की जरूरत है कि आप उस व्यक्ति को कैसे पेश करेंगे। एक रेफरल देने से पहले, उन गुणों के बारे में सोचें, जिन्हें आप एक नियोक्ता के रूप में जानना चाहते हैं, और उन्हें अपनी सिफारिश में हाइलाइट करें।

चरणों

एक सकारात्मक संदर्भ देते हुए

एक कर्मचारी के चरण 1 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
1
रेफ़रल के संबंध में अपनी कंपनी की नीति की जांच करें कुछ कंपनियां केवल कर्मचारियों को मूल सूचना जारी करने की अनुमति देती हैं, जैसे कि किसी ने वहां काम करने वाले समय की लंबाई। प्रबंधकों के पास व्यक्ति के कार्य कार्यों के रूप में अधिक विशिष्ट विवरण देने से मना कर रहे हैं, के रूप में यह पता चला है, वह याद आ रही थी या अक्सर देरी, और यह कैसे सह कार्यकर्ताओं से बातचीत की। यहां तक ​​कि अगर आप एक चमक सिफारिश की पेशकश करना चाहते हैं, यह किसी भी जानकारी का खुलासा करने जब कोई पूछता है निषिद्ध भी हो। हालांकि, आपको सिफारिश के एक पत्र लिखने की अनुमति दी जा सकती है ताकि कर्मचारी संभावित नियोक्ताओं को दिखा सकें।
  • एक कर्मचारी के चरण 2 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक संदर्भ देने के लिए पर्याप्त व्यक्ति को जानिए नियोक्ता विस्तृत जानकारी चाहते हैं ताकि वे तय कर सकें कि उन्हें किसी को नियुक्त करना चाहिए या नहीं। आप कर्मचारी के काम के प्रदर्शन के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी नहीं है, तो आपका संदर्भ मदद की तुलना में अधिक चोट लगी हो सकता है। किसी एक कर्मचारी आप अच्छी तरह से पता नहीं है के बारे में एक संदर्भ प्राप्त करने के लिए आपसे संपर्क करते हैं, तो कोई है जो सीधे उसके साथ काम किया है करने के लिए उस व्यक्ति को प्रत्यक्ष या कोई और अधिक उपयुक्त करने के लिए बात करते हैं और जानकारी का उपयोग एक संदर्भ लिखने के लिए।



  • एक कर्मचारी के चरण 3 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नौकरी के लिए अपने संदर्भ को पर्याप्त रूप से पूरा करने के लिए कर्मचारी जो आवेदन कर रहा है संभावित नियोक्ता वे स्थिति के लिए विशिष्ट जानकारी चाहते हैं जो वे भरने की कोशिश कर रहे हैं। कह के बजाय किसी एक महान कर्मचारी था, या कंपनी में प्यार करता था, मदद करने के लिए नियोक्ता समझ कैसे कर्मचारी एक संगठन में फिट बैठता है विशिष्ट उदाहरण प्रदान करते हैं। व्यक्ति एक शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया जाता है, उदाहरण के लिए बात करते हैं, कैसे वह कक्षा में कार्य को समझने के लिए सीखने की कठिनाइयों के साथ एक बच्चे की मदद की।
  • एक कर्मचारी के चरण 4 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी नियोक्ता के परिप्रेक्ष्य की पेशकश करें एक नियोक्ता यह जानना चाहता है कि उस व्यक्ति की निगरानी के लिए यह कैसा होगा। मुझे बताओ कि उसके मालिक बनना कैसा है। कर्मचारी किसी जिन पर आप अत्यंत विश्वसनीय होने के लिए निर्भर है, या क्योंकि वह जानता है और सबसे अच्छा उद्योग है कि अन्य कर्मचारियों को समझता है? यदि हां, तो यह कहें कि संदर्भ में एक कर्मचारी के संदर्भ प्रदान करके, कहते हैं कि अगर आप या व्यक्ति फिर से किराया देने में खुशी होगी अगर वह योगदान जो निश्चित ही संगठन बदल की पेशकश की।
  • एक कर्मचारी के चरण 5 के लिए एक सकारात्मक संदर्भ दें शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्तिगत मामलों से बचें बस किसी व्यक्ति के कार्य निष्पादन के लिए प्रासंगिक चीजों के बारे में बात करें, जैसे बेहतर नेतृत्व क्षमता या सहयोगियों के बीच विवादों को हल करना अपने व्यक्तिगत जीवन, धर्म, वैवाहिक स्थिति, आयु या स्वास्थ्य सहित, के बारे में बात न करें कार्यकर्ता इसे गोपनीयता के एक आक्रमण के रूप में देख सकता है, और संभावित नियोक्ताओं की आंखों में उन्हें कम पेशेवर दिखाई दे सकता है यह किराए पर लेने की संभावनाओं को भी चोट पहुंचा सकता है अगर नियोक्ता अपने राजनैतिक विचारों से सहमत नहीं है, उदाहरण के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com