IhsAdke.com

एक नियोक्ता से एक रेफरल अनुरोध कैसे करें

यदि आपके पास एक उपकरण है जो नौकरी तलाशने वालों को नौकरी के बाजार में अधिक संभावना रखने में मदद कर सकता है, तो आपके पास अच्छे संदर्भ हो सकते हैं। वे एक नियोक्ता द्वारा प्रदान किया जा सकता है, यह अतीत या वर्तमान हो, और उन्हें आदेश सात सिर वाले बग नहीं है। पहली बात यह है कि सही लोगों को अग्रिम रूप से देखने के लिए। तब आप पत्र की सामग्री के बारे में बात कर पाएंगे और इसे एक साथ तैयार कर सकते हैं ताकि यह उचित कार्य पूरा कर सके। यह आपके लिए अपने सपनों की नौकरी पाने के लिए अच्छी शुरुआत है

चरणों

भाग 1
सही व्यक्ति से बात कर रहे

एक नियोक्ता चरण 1 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
1
किसी से बात करें, जो आपके गुणों का अच्छी तरह से बोलने में खुशी होगी। एक संदर्भ पत्र का विचार यह है कि प्रशंसा के साथ किया जाए! बोल्ड टेक्स्ट आपके लिए बहुत कुछ नहीं करेंगे, इसलिए ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में सोचें जो वास्तव में आपके साथ काम करने में मजा आया, जो आपकी शैली, कौशल और शक्तियों को जानता है - संक्षेप में, कोई आपको सकारात्मक चित्र देता है
  • पूछने से पहले, विचार करें कि संभावित नियोक्ता आपके बारे में और आपके साथ हुए अनुभव के बारे में क्या बात करेंगे।
  • एक नियोक्ता के चरण 2 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    एक नियोक्ता चुनें जो आपको अच्छी तरह जानता है बेशक यह पत्र किसी के द्वारा लिखा जा सकता है, लेकिन आदर्श रूप से चुने हुए बॉस वह है जो उसे लंबे समय तक जानता है, यदि संभव हो तो। वह आपकी उपलब्धियों और प्रदर्शन के लिए विशिष्ट प्रशंसा करेगा, साथ ही सबूत हैं कि आप वरिष्ठों के साथ दीर्घकालिक संबंधों को विकसित करने में सक्षम हैं।
  • एक नियोक्ता के चरण 3 के संदर्भ से पूछें
    3
    सिर्फ एक संदर्भ पाने की कोशिश मत करो कुछ नियोक्ता एक से अधिक के लिए पूछते हैं और यह आपके लिए कुछ लोगों को ध्यान में रखने का एक अच्छा विचार है - आदर्श संख्या तीन है
    • हालांकि, यदि आपके पास इन लोगों को उपलब्ध नहीं है, तो किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें, जो सलाह लेने के एक पत्र लिखने को तैयार हैं, जैसे कि कॉलेज के शिक्षकों, समुदाय के नेताओं, या साथी स्वयंसेवकों, जब तक कि वे आपको अच्छी तरह से जानते हैं
    • कई कार्डों के साथ, आपको प्रत्येक प्रकार की स्थिति के लिए एक का उपयोग करने का मौका मिलेगा, और आप अपने खोज के भीतर सबसे प्रासंगिक पदों में सबसे मशंक को अलग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    शिक्षित होने के नाते

    एक नियोक्ता स्टेप 4 से संदर्भ के लिए पूछें चित्र
    1
    अपने मालिक को सूचित रखें अपना पत्र मुद्रित करने के लिए अपने नाम का उपयोग करने से पहले, पूछें कि क्या वह स्वीकार करता है। यह एक समस्या हो सकती है अगर उन्हें पता नहीं है कि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं - वास्तव में, आश्चर्य आपको नकारात्मक भावना दे सकती है और पत्र उतना ही अच्छा नहीं होगा शिष्टाचार की ईमानदारी के लिए उसे सूचित करें।
    • सबसे बुरे समय में, अपने बॉस को अग्रिम में बताकर उसे संगठित करने और अधिक चपलता के साथ एक सभ्य संदर्भ पत्र लिखने का समय दिया जाएगा।
  • एक नियोक्ता के चरण 5 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    अपने मालिक से बात करने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें। वह बेहतर महसूस करेगा अगर उसे पाठ लिखने के लिए समय है क्योंकि वह इसे समायोजित कर सकता है और इसे और अधिक आकर्षक बना सकता है - और यह निश्चित रूप से नौकरी खोजने की संभावनाओं में सुधार करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि सोमवार है और आप सप्ताह के अंत में पत्र भेजने की योजना बनाते हैं, तो बुधवार तक लपेटें नहीं-सुबह में भी दूसरे पर बात करें।
  • एक नियोक्ता के चरण 6 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    3
    संदर्भ पत्र परोक्ष रूप से पूछें व्यक्ति में ऐसे अनुरोध को रखने से व्यक्ति को हाँ कहने पर दबाव महसूस होता है। यदि आप कर सकते हैं, तो इस तरह की दूसरी विधि के माध्यम से आदेश या ऐसा करके ई-मेल भेजें। इससे व्यक्ति को सवाल उठाने में मदद मिलेगी कि उसे उजागर नहीं किया जा सकता है, साथ ही उसे अच्छी तरह सोचने का अधिकार दे सकता है और यदि वह चाहती है तो उसे अस्वीकार कर दे।
  • एक नियोक्ता से चरण 7 के लिए एक संदर्भ मांगें
    4
    बैग खींचो आपका मालिक निश्चित रूप से उसे जाने के लिए अपने कारणों की सराहना करेंगे, भले ही आप एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह जानते हों हमें बताएं कि आप और आपके प्रदर्शन के बारे में उनकी राय क्यों मानते हैं - एक विकल्प यह कहने के लिए होगा कि कोई भी आपके प्रक्षेपवक्र को नहीं जानता है और आपकी जैसी क्षमताओं को जानता है
    • कुछ लिखो "तो-और-तो, हमने दो साल एक साथ काम किया है, और यदि मैं ऐसा कहूं तो कोई भी आपके विपणन योजनाओं में मेरी सफलता से बेहतर बोलने से नहीं कह सकता। अपने अनुभव से परे, इस समय के दौरान आपका मार्गदर्शन करना ज़रूरी था और मैं आपकी राय देना चाहता हूं। "



  • एक नियोक्ता के चरण 8 के संदर्भ से पूछो
    5
    इनकार के लिए कमरा बनाएं यह महत्वपूर्ण है कि आप यह स्पष्ट आप कोई आपत्ति नहीं है अगर वह सब के बाद recomendação- का एक पत्र नहीं लिख सकते हैं बनाते हैं, अपने मालिक के लिए समय नहीं हो सकता है, या हो सकता है वह सिर्फ मिशन के लिए सबसे उपयुक्त नहीं मिला।
    • लिखने के बजाय "तो-और-तो, क्या आप मेरे लिए सिफारिश का एक पत्र लिख सकते हैं?", कुछ पसंद करें "यदि आप अपना अधिक समय नहीं लेते हैं और यदि आप सहमत हैं तो क्या आप मेरे संदर्भ लिख सकते हैं?"
    • ऐसा कुछ कहना अच्छा है "मैं पूरी तरह से समझता हूं अगर आप नहीं कर सकते।"
  • एक नियोक्ता से कदम के लिए एक संदर्भ के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 9
    6
    एक इनकार की स्थिति में उचित कहें यह एक अनुपालन है, दायित्व नहीं है - अगर वह कहता है कि वह किसी भी कारण से नहीं कर सकता, तो उसका ध्यान और समय बिताए जाने के लिए धन्यवाद।
    • वास्तविकता यह है कि अगर जिस व्यक्ति को आपने अनुरोध किया है, उसमें आपके पास कोई समय या रूचि नहीं है, तो उसे अच्छे संदर्भ लिखने की संभावना कम है।
    • बंद करो और सोचें: वह आपके लिए बहुत बड़ा पक्षपाती कर रहा है, क्योंकि आपको किसी अन्य व्यक्ति का चयन करने की स्वतंत्रता होगी, कोई और व्यक्ति आपके गुणों के बारे में बात करने को तैयार है।
  • भाग 3
    अपने मालिक की मदद करना अच्छा संदर्भ लिखें

    शीर्षक से चित्र एक नियोक्ता से एक संदर्भ के लिए पूछें चरण 10
    1
    अपने बॉस को उस पद के बारे में बताएं जो आप चाहते हैं। रिक्ति का विज्ञापन कैसे किया जाता है, यह जानने के लिए कि आपका पाठ्यक्रम जीवन, पोर्टफोलियो और आपका कवर पत्र उन लोगों की जिंदगी की सुविधा प्रदान करेगा जो अपनी सिफारिशें लिखते हैं, क्योंकि वह व्यक्ति अपनी उपलब्धियों को बेहतर याद करने में सक्षम होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक नियोक्ता से एक संदर्भ के लिए पूछें चरण 11
    2
    क्या कहना है के संकेत दें कुछ भी आपको सिफारिश के पत्र बनाने का मार्गदर्शन करने से रोकता है। अपनी सफलता की एक सूची प्रस्तुत करें, या उनके बारे में कुछ वाक्य लिखें। यह निश्चित रूप से आपको कुछ कूल लिखने में मदद करेगा
    • उदाहरण के लिए, यदि विज्ञापन की स्थिति ने कहा कि दबाव में काम शामिल मांग अधिनियम, के रूप में "से पहले दो सप्ताह में 19 बिक्री और हमेशा प्रस्तुत रिपोर्ट बनाने के लक्ष्य को बंद कर दिया, गुण होते हैं जो इस प्रोफाइल के साथ संगत कर रहे हैं की एक सूची बनाने शब्द "
  • एक नियोक्ता 12 से एक संदर्भ के लिए पूछें शीर्षक छवि
    3
    पत्र ड्राफ्ट करें संदर्भ पत्र की संरचना का एक निश्चित मानक है, लेकिन प्रारूप और सामग्री की समीक्षा महत्वपूर्ण है - ऐसा व्यक्ति लिखता है, जिसने इसे लिखा है। आप घर से तैयार स्केच ले सकते हैं या जब आप मिलेंगे तब इसके साथ सहयोग कर सकते हैं।
    • पहला पैराग्राफ एक प्रस्तुतिकरण होना चाहिए कि कौन लिख रहा है और आप कैसे मिले इसमें शामिल करें कि आप एक साथ कितनी देर तक काम कर चुके हैं और आपकी स्थिति की पुष्टि करें
    • दूसरे पैराग्राफ को उस स्थिति से संबंधित अपने कौशल और योग्यता की बात करनी चाहिए, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं - अगर इसके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है, तो कई पैराग्राफ शामिल हैं।
    • आखिरी पैराग्राफ उस व्यक्ति के अनुचित समर्थन के साथ एक निष्कर्ष होना चाहिए जो इसकी सिफारिश कर रहा है, साथ ही एक संदेश जिसे भविष्य के संपर्कों के लिए खुद उपलब्ध होता है।
  • चित्र शीर्षक से नियोक्ता के चरण 13 से संदर्भ के लिए पूछें
    4
    देखें कि क्या आपके पूर्व मालिक को यह पता है कि पत्र कहाँ भेजना है। यह ईमेल द्वारा या डाक द्वारा भेज सकता है और आपको जानकारी की आवश्यकता होगी जैसे कि कहां भेजना है, किस पते के लिए और भेजने के लिए समय सीमा
  • एक नियोक्ता के कदम 14 से एक संदर्भ के लिए पूछें छवि शीर्षक
    5
    उत्साह के साथ धन्यवाद यह आपके लिए एक पोस्टकार्ड या ई-मेल भेजने के लिए सुरुचिपूर्ण है, लेकिन आपको इस बात के लिए शुक्रिया अदा करना है, लेकिन व्यक्ति में शामिल होना भी बेहतर है। यह स्पष्ट करें कि इस विषय पर आपकी इच्छा और आपके कैरियर के लिए कितना खर्च किया गया है और समय।
    • उसे रिक्ति के बारे में खबर के बारे में बताओ!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com