IhsAdke.com

ऑस्ट्रेलिया में नौकरी कैसे प्राप्त करें

ऑस्ट्रेलियाई नौकरी बाजार दुनिया में सबसे मजबूत में से एक है। फिर भी, किसी विदेशी देश में रोजगार पाने की प्रक्रिया को डरा देता है लेकिन कभी डर नहीं - ऑस्ट्रेलिया में नौकरी खोजने के लिए एक कदम दर कदम गाइड के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक चरण 1
1
कार्य वीज़ा प्राप्त करें यदि आपको ऑस्ट्रेलिया में काम करने के लिए वीजा की आवश्यकता है, तो पूछताछ में दूतावास के लिए एक अनुरोध भेजना आपकी पहली प्राथमिकता है संभावित नियोक्ता आपको आपके आव्रजन स्थिति के बारे में पूछेंगे, और वीजा (या कम से कम आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए) सबसे अधिक रिक्तियों के लिए एक शर्त है। वीज़ा की प्राथमिकता उन लोगों को दी जाती है जिनके पास कौशल, योग्यता और व्यवसाय की कमी में अनुभव है। Tribuslingua साइट पर, आप यह देखने के लिए आवश्यक कौशल की सूची देख सकते हैं कि आपका व्यवसाय इसके लिए योग्य है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी योग्यता ऑस्ट्रेलिया में मान्य हैं देखने के लिए ऑस्ट्रेलियाई आप्रवासन वेबसाइट से सलाह लें कि आपको देश में काम करने की योग्यता क्या है, और क्या उन्हें प्रासंगिक पेशेवर निकाय द्वारा सत्यापित करने की आवश्यकता है। अपने पेशे और अध्ययन की जगह के आधार पर, आपको एक अतिरिक्त कोर्स या अध्ययन पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है। जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आप ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों के संदर्भ में अपनी योग्यताएं दिखाएं। ऑस्ट्रेलियाई योग्यता के बारे में अधिक जानकारी के लिए, "ऑस्ट्रेलिया में अध्ययन" वेबसाइट देखें
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 3
    3
    एक उद्योग या आर्थिक क्षेत्र को लक्षित करें अगर आपने अभी तक तय नहीं किया है कि आप किस उद्योग पर काम करना चाहते हैं, तो बुद्धिमानी से चुनें ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़े उद्योग किसान, खनन, पर्यटन और विनिर्माण हैं। सबसे हालिया विकास वाले उद्योग खनन, वित्तीय सेवाओं, पर्यटन और दूरसंचार हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के विभाग को आप्रवासन और नागरिकता वेबसाइट देखें, यह देखने के लिए कि किन क्षेत्रों में कम आपूर्ति है
  • ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    नौकरी के उद्घाटन के लिए व्यवस्थित और परिश्रम से खोजें। रिक्तियों की तलाश शुरू करने का समय है लाखों नौकरियों ऑनलाइन पोस्ट कर रहे हैं सबसे बड़ी ऑनलाइन साइट SEEK है। ऑस्ट्रेलिया में अन्य प्रमुख जॉब साइट्स जॉब गाइड और कैरियरऑन हैं स्नातक करियर ऑस्ट्रेलिया (अंडरग्रेजुएट पदों के लिए), नौकरी खोज ऑस्ट्रेलिया (आईटी डेटाबेस विशेषज्ञ / कंप्यूटर) और ट्रैवल जॉब्स नेटवर्क (यात्रा नौकरियों के लिए) जैसे विशेष वेबसाइट भी हैं , पर्यटन, और आतिथ्य)।
    • कुछ विज्ञापन ऑनलाइन प्रकाशित नहीं हैं, इसलिए समाचार पत्रों के क्लासिफाईड अनुभाग को भी देखें। "द एज" (मेलबर्न), सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड (सिडनी), द कूरियर-मेल (ब्रिस्बेन) और द वेस्ट ऑस्ट्रेलिया (पर्थ) के रोजगार की खुराक देखें।
    • अपनी रुचि के किसी विशेष संगठन में रिक्तियों को खोजने के लिए, अपने होम पेज की भर्ती अनुभाग देखें। अपने उद्योग में कंपनियों की सूची के लिए ऑस्ट्रेलियाई चैंबर ऑफ कॉमर्स और फोर्ब्स ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट देखें।
      ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चरण 4 बुलेट 2
  • ऑस्ट्रेलिया में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    विकल्पों पर विचार करें यदि आप हाल ही में स्नातक किया है, तो आप एक स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम लेने पर विचार कर सकते हैं। आमतौर पर वे कंपनी की वेबसाइट पर और क्षेत्रीय कैरियर मेलों पर विज्ञापन देते हैं। अधिक जानकारी के लिए ग्रेजुएट करियर ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट की जाँच करें
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 6
    6



    "ऑस्ट्रेलियाई" आपकी सीवी (पाठ्यचर्या) यह महत्वपूर्ण है कि आपके सीवी (ऑस्ट्रेलिया में "रेज़्यूमे" भी कहा जाता है) ऑस्ट्रेलियाई शैली में है अधिक जानकारी के लिए, कैरियरऑन रेज़्यूम लिविंग गाइड - ऑस्ट्रेलियाई शैली, या शीर्ष मार्जिन पुनरारंभ गाइड की खोज करें।
  • चित्र शीर्षक में ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 7
    7
    धीरे-धीरे एक आवरण पत्र लिखें समझाएं कि आपको ऑस्ट्रेलिया में काम करने की अनुमति है (या आवेदन करने की प्रक्रिया में हैं) अगर संभव हो तो अपने सीवी पर एक ऑस्ट्रेलियाई डाक का पता और टेलीफोन नंबर प्रदान करें
  • चित्र शीर्षक में ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 8
    8
    अपने संपर्कों का अन्वेषण करें लगभग 70% नौकरियों को मीडिया द्वारा विज्ञापित नहीं किया जाता है, इसलिए व्यक्तिगत संपर्क महत्वपूर्ण हैं नेटवर्किंग के अवसरों का लाभ उठाएं और व्यावसायिक संगठनों में शामिल होने से उनका विस्तार करें। यदि आप किसी कंपनी के साथ संपर्क स्थापित करते हैं, तो आवेदन करने पर संपर्क को बताएं - शायद आपका सीवी उम्मीदवार स्टैक के शीर्ष पर रखा जाएगा!
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 9
    9
    अपना सीवी और कवर पत्र भेजें उस क्षेत्र में प्रत्येक संभावित नियोक्ता और भर्ती एजेंसियों को लक्षित करें जिसमें आप बसने की योजना बनाते हैं सट्टेबाजी ("ठंड") आवेदन ऑस्ट्रेलिया में आम हैं, इसलिए यहां तक ​​कि अगर कोई रिक्ति की घोषणा नहीं है तो लागू करें व्यावसायिक संपर्क विवरण ढूंढने के लिए, ऑस्ट्रेलियाई येलो पेजों का उपयोग करें। भर्ती एजेंसियों की एक सूची के लिए, "भर्ती देखिए परामर्श सेवाएं संगठन (आरसीएसए) "(भर्ती और रेफरल सेवाओं की एसोसिएशन)।
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 10
    10
    ऊपर का पालन करें यदि आपको डिलिवरी पुष्टिकरण नहीं मिला है, तो कृपया मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें। इसी तरह, यदि आपको कुछ हफ्तों के भीतर कोई प्रतिक्रिया न मिली हो, तो कंपनी से संपर्क करने में संकोच न करें। ऑस्ट्रेलिया में यह एक सामान्य प्रथा है, और यह बिल्कुल अनुचित नहीं है (इसके विपरीत - यह आपका उत्साह दर्शाता है)
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 11
    11
    साक्षात्कार में भाग लेने की योजना यदि आपको नौकरी की साक्षात्कार के लिए कहा जाता है, तो व्यक्ति में उपस्थित होने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने का प्रयास करें। कुछ नियोक्ता उन्हें बिना किसी व्यक्ति के देखे उम्मीदवार से संपर्क करेंगे (लेकिन यदि आप उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं, तो स्काइप साक्षात्कार का सुझाव देना अच्छा है)। अपने नियोक्ताओं की समीक्षा करने के लिए अपने कार्य वीजा और रेफ़रल की प्रतिलिपियां याद रखना याद रखें
  • चित्र शीर्षक ऑस्ट्रेलिया में नौकरी प्राप्त करें चरण 12
    12
    विकल्पों पर विचार करें यदि आप पूर्णकालिक नौकरी की तलाश में नहीं हैं, तो ऑस्ट्रेलिया में एक और सामान्य विकल्प "काम का अनुभव" है, एक इंटर्नशिप। अधिक विचारों के लिए आंतरिक विकल्प ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट देखें वैकल्पिक रूप से, कई स्वयंसेवक अवसर हैं सबसे व्यापक साइटों SEEK स्वयंसेवक, संरक्षण स्वयंसेवकों ऑस्ट्रेलिया, और ट्रैवेलर्स वर्ल्डवाइड हैं
  • युक्तियाँ

    • वीजा प्राप्त करने का मौका बढ़ाना यदि आप आवश्यक कौशल के साथ एक प्रवासी के रूप में योग्य नहीं हैं, तो आपको वीजा प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। यदि यह मामला है, आवेदन करने से पहले व्यावसायिक योग्यता पाठ्यक्रम या कार्य अनुभव प्राप्त करने पर विचार करें। अगर आपका अंग्रेजी धाराप्रवाह नहीं है, तो एक योग्य स्थान में भाषा पाठ्यक्रम भी एक अच्छा विचार है। यह एक क्षेत्रीय क्षेत्र के लिए आवेदन करने में आपकी सहायता भी कर सकता है जहां कम नौकरी प्रतियोगिता है।
    • साक्षात्कारों के बारे में, सर्वेक्षण से पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई नियोक्ता समय-समय पर पाबंदी, आशावाद, और एक राय को स्पष्ट करने के लिए ठोस उदाहरण प्रदान करने की क्षमता का मूल्यांकन करते हैं। तो समय पर, उत्साहित हो, और अपनी जीभ की नोक पर उदाहरण के साथ!
    • नौकरी सुरक्षित करने के लिए औसतन, 8 सप्ताह लगते हैं, तो अपने शोध को शुरुआती शुरु करें हालांकि, प्रारंभिक शुरुआत करना संभव है जिस तिथि से आप शुरू कर सकते हैं, उसके 12 सप्ताह से अधिक समय तक लागू न करें।
    • अपने देश में वही वेतन या उससे ज्यादा की अपेक्षा न करें वेतन या भुगतान (अपने गणना में दरों को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें) पर बातचीत करने से पहले जीवित रहने और वित्त पर काम करने की लागत का पता लगाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com